NDTV Khabar

Aap


'Aap' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पूर्वांचल विरोधी है बीजेपी, प्रदर्शन के जरिए मेरे घर पर हमले की साजिश रची : संजय सिंह

    पूर्वांचल विरोधी है बीजेपी, प्रदर्शन के जरिए मेरे घर पर हमले की साजिश रची : संजय सिंह

    भारतीय जनता पार्टी द्वारा किराये पर लाए गए लोगों से घर पर प्रदर्शन कराने पर राज्यसभा सदस्य व आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस की भांति भाजपा भी दिल्ली से समाप्त होने वाली है. दिल्ली में भाजपा के पास चुनाव लड़ने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा है. मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा के नेता आपस में ही लड़ रहे हैं. ऐसे में बेवजह मेरे घर के सामने प्रदर्शन करना इस बात को साबित करता है कि भाजपा दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर चुकी है. यह बात आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कही.

  • हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले अरविंद केजरीवाल- फैसले में देरी से गुस्सा इसलिए एनकाउंटर पर लोगों में खुशी

    हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले अरविंद केजरीवाल- फैसले में देरी से गुस्सा इसलिए एनकाउंटर पर लोगों में खुशी

    तेलंगाना रेप कांड के आरोपियों का एनकाउंटर किए जाने को लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्‍नाव हो या हैदराबाद, रेप के मामले पर फैसले में हो रही देरी के कारण लोगों में गुस्सा है, इसलिए लोग मुठभेड़ पर खुशी व्यक्त कर रहे हैं. जिस तरह से लोगों का विश्‍वास आपराधिक न्याय प्रणाली पर से उठते जा रहा है, वह चिंता का विषय है.

  • अनशन पर बैठीं स्वाती मालीवाल बोलीं- राजघाट पर उमड़ा जनसैलाब नई उम्मीद जगाता है

    अनशन पर बैठीं स्वाती मालीवाल बोलीं- राजघाट पर उमड़ा जनसैलाब नई उम्मीद जगाता है

    स्वाति मालीवाल ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा "कल पुलिस ने हमें जंतर मंतर से हटाकर राजघाट पर छोड़ा था. आज सुबह से ही राजघाट पर ऐसा जनसैलाब उमड़ा है जो एक नई उम्मीद जगाता है. मांगें पूरी होने पर ही ये अनशन खत्म होगा.लड़ेंगे, जीतेंगे"

  • CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- पूरी दिल्ली में 16 दिसंबर से मुफ्त Wi-Fi, हर रोज यूज कर पाएंगे 1.5 GB डाटा

    CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- पूरी दिल्ली में 16 दिसंबर से मुफ्त Wi-Fi, हर रोज यूज कर पाएंगे 1.5 GB डाटा

    इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने योजना की जानकारी देते हुए बताया कि 16 दिसंबर को इस योजना की शुरुआत होगी, दिल्ली में 100 वाईफाई हॉटस्पॉट चालू कर दिए जाएंगे. कुल 11 हजार हॉटस्पॉट लगाए जा रहे हैं. 4 हजार बस स्टॉप पर, बाकी 7 हजार पूरी दिल्ली में लगाये जाएंगे. इसका कुल खर्च 100 करोड़ आएगा. पहले हफ्ते में 100 हॉटस्पॉट चालू होने के बाद हर हफ्ते 500 हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे. हर आधे किलोमीटर पर हॉटस्पॉट मिलेगा.

  • सीएम केजरीवाल ने कहा- AAP सरकार और पार्टी विधायकों को केंद्रीय जांच एजेंसियों ने दी क्लीन चिट

    सीएम केजरीवाल ने कहा- AAP सरकार और पार्टी विधायकों को केंद्रीय जांच एजेंसियों ने दी क्लीन चिट

    केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर आप नेताओं के पीछे केंद्रीय जांच एजेंसियों को लगा देने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें कुछ नहीं मिला. दिल्ली विधानसभा चुनाव अगले साल के प्रारंभ में होने वाले हैं. केजरीवाल ने दावा किया कि अर्थव्यवस्था में मंदी का दिल्ली पर कोई असर नहीं पड़ा.

  • दिल्ली की 'आप' सरकार के मंत्री के भाई के खिलाफ ईडी ने की कार्रवाई

    दिल्ली की 'आप' सरकार के मंत्री के भाई के खिलाफ ईडी ने की कार्रवाई

    दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत के भाई हरीश गहलोत के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कार्रवाई की है. ई़डी ने करीब एक करोड़ 46 लाख की प्रॉपर्टी को सीज किया था. अब जप्ती को फेमा अथॉरिटी ने कन्फर्म कर दिया है. यानी उस प्रॉपर्टी को पूर्ण तौर पर जप्त कर लिया गया है.

  • सीएम केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मांगी मदद, कहा- रेप के आरोपियों को 6 महीने के अंदर मिले मौत की सजा

    सीएम केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मांगी मदद, कहा- रेप के आरोपियों को 6 महीने के अंदर मिले मौत की सजा

    मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने के वास्ते सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मदद मांगी. न्यायपालिका के बारे में केजरीवाल ने कहा कि बलात्कार के कई मामले लंबित हैं और ऐसे मामलों में तेजी से निर्णय लेने की मांग की. उन्होंने बलात्कार के आरोपियों को छह महीने के भीतर मौत की सजा देने की मांग की. महिला सुरक्षा के मुद्दे पर दिल्ली विधानसभा में चर्चा के दौरान केजरीवाल ने उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से कहा कि वह देखें कि क्या महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के बारे में छात्रों को संवेदनशील बनाने के लिए स्कूलों में पाठ्यक्रम लाए जाने की आवश्यकता है.

  • दिल्ली विधानसभा का दो दिन का सत्र आज से, दो नए विश्वविद्यालयों के लिए दो बिल लाए जाएंगे

    दिल्ली विधानसभा का दो दिन का सत्र आज से, दो नए विश्वविद्यालयों के लिए दो बिल लाए जाएंगे

    दिल्ली विधानसभा का दो दिनी सत्र सोमवार से शुरू होगा. इस सत्र में आम आदमी पार्टी सरकार दो नए विश्वविद्यालयों के लिए दो विधेयक लाने जा रही है. विपक्षी भाजपा ने इस सत्र में कच्ची कालोनियों को पक्की किए जाने पर विस्तृत चर्चा की मांग की है. सरकार इस सत्र में दो विधेयक पेश करेगी और पारित कराएगी. इनमें से एक है दिल्ली कौशल विकास एवं उद्यमिता विधेयक विश्वविद्यालय और दूसरा दिल्ली खेल विश्वविद्यालय.

  • AAP विधायक ने DDA की टीम के साथ की बदसलूकी, धक्का-मुक्की और गालीगलौच भी हुई

    AAP विधायक ने DDA की टीम के साथ की बदसलूकी, धक्का-मुक्की और गालीगलौच भी हुई

    दिल्ली के आईटीओ इलाके में ओल्ड रेलवे ब्रिज के पास जब डीडीए की टीम एनजीटी के आदेश पर विकास कार्यों के लिए मार्किंग करने गयी तो वहां लक्ष्मी नगर से आप विधायक नितिन त्यागी ने डीडीए की टीम के साथ बदसलूकी शुरू कर दी. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से धक्कामुक्की हो गयी. आरोप है कि एमएलए ने गालियां दीं और कुछ महिलाओं को आगेकर डीडीए के अफसरों के खिलाफ पुलिस में छेड़खानी की शिकायत करवा दी.

  • कच्ची कॉलोनी मामले पर केजरीवाल का BJP पर हमला, कहा- फोटो खिंचाने के लिए सिर्फ़ 100 लोगों को रजिस्ट्री देगी केंद्र सरकार

    कच्ची कॉलोनी मामले पर केजरीवाल का BJP पर हमला, कहा- फोटो खिंचाने के लिए सिर्फ़ 100 लोगों को रजिस्ट्री देगी केंद्र सरकार

    गुरुवार को लोकसभा में कच्ची कॉलोनी बिल पास हो गया था. केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्री हरदीप पुरी के मुताबिक इससे दिल्ली की 1731 अनधिकृत कॉलोनी में रहने वाले 40 लाख लोगों को उनके मकान का मालिकाना हक मिलेगा. अभी यह बिल चर्चा के बाद राज्यसभा में पास होना बाकी है.

  • अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए पेश किया गया विधेयक ‘बहुत बड़ा धोखा’: AAP

    अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए पेश किया गया विधेयक ‘बहुत बड़ा धोखा’: AAP

    उल्लेखनीय है कि दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों में रहने वाले लोगों को सम्पत्ति का मालिकाना हक प्रदान करने के लिए कानूनी ढांचा प्रदान करने के मकसद से लाया गया एक विधेयक मंगलवार को लोकसभा में पेश किया गया. बता दें, आवास एवं शहरी विकास मंत्री मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने निचले सदन में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (अप्राधिकृत कालोनी निवासी संपत्ति अधिकार मान्यता) विधेयक 2019 पेश किया.

  • AAP सदस्य का आरोप: विश्वास पार्क से सीसीटीवी कैमरों की चोरी हुई

    AAP सदस्य का आरोप: विश्वास पार्क से सीसीटीवी कैमरों की चोरी हुई

    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 42 सीसीटीवी कैमरे, 18 यूपीएस, एक डीवीआर, एक एलसीडी, एक मोटरसाइकिल और 20,000 रुपये गोदाम से चोरी कर लिए गए. यह गोदाम उनके आवास का ही हिस्सा है. अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में जांच शुरू कर दी गई है. 

  • अरविंद केजरीवाल ने वोटर्स से की अपील, कहा- AAP के पास इलेक्शन लड़ने के लिए पैसे नहीं

    अरविंद केजरीवाल ने वोटर्स से की अपील, कहा- AAP के पास इलेक्शन लड़ने के लिए पैसे नहीं

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘‘गत 5 साल में हमने दिल्ली में बहुत काम किए. हमारे पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं है, मैंने पिछले पांच साल में एक रुपये की भी कमाई नहीं की, वे आप हैं जो मेरे लिए चुनाव लड़ेंगे.’’  

  • अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली की कच्ची कालोनियों की रजिस्ट्री कराकर ही दम लूंगा

    अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली की कच्ची कालोनियों की रजिस्ट्री कराकर ही दम लूंगा

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को संत नगर, बुराड़ी की 33 कालोनियों में 250 किलोमीटर सीवर की लाइनों का शुभारम्भ किया. इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि ''सत्तर साल में किसी पार्टी को कच्ची कालोनियों में रहने वालों से कोई मतलब नहीं था. जब अरविंद केजरीवाल ने पांच साल में काम कराकर इन कालोनियों को बदला तो उन्हें इन कालोनियों की याद आ गई है. मैंने कसम खाई थी कि कच्ची कालोनियों का उद्धार करेंगे. मैंने नियम कानून बदल दिए. पहले कच्ची कालोनियों में नियम था कि काम नहीं हो सकता. मैंने खुद खड़े होकर रात दिन लगकर कच्ची कालोनियों में विकास कराया.''

  • महाराष्ट्र में इस तरह सरकार बनाना अलोकतांत्रिक, बीजेपी ने किया जनादेश का अपमान: AAP

    महाराष्ट्र में इस तरह सरकार बनाना अलोकतांत्रिक, बीजेपी ने किया जनादेश का अपमान: AAP

    आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में हुए राजनीतिक घटनाक्रम पर शनिवार को कहा कि इस तरह सरकार बनाना पूरी तरह ‘‘अलोकतांत्रिक’’ और राज्य के लोगों के जनादेश का ‘‘अपमान’’ है.

  • दिल्ली में पानी पर जारी जबरदस्त सियासत : अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार की राम विलास पासवान की चुनौती

    दिल्ली में पानी पर जारी जबरदस्त सियासत : अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार की राम विलास पासवान की चुनौती

    दिल्ली में पानी पर जारी जबरदस्त सियासत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के चैलेंज का जवाब दिया है.  केजरीवाल ने कहा ' मैं पानी के ऊपर राजनीति नहीं करना चाहता. इनमें से किसी को भी दिल्ली के पानी से सरोकार नहीं है. केवल पानी को लेकर गंदी राजनीति की जा रही है. मेरा आप लोगों के माध्यम से एक ही निवेदन है अगर कहीं गंदा पानी आ रहा है तो आप हमें बताइए हम ठीक करा देंगे'. इससे पहले गुरुवार को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा था 'यदि दिल्ली का पानी शुद्ध है तो अरविंद केजरीवाल जी ये घोषणा करें कि उनके सभी कार्यालयों से RO हटा लिया जाएगा, सभी सरकारी बैठकों में नल का पानी पिलाया जाएगा और दिल्ली सरकार पानी के मानक को मेंडेटरी करने की अनुशंसा करे.'

  • दिल्ली सरकार के मंत्री ने भगवान राम और कृष्ण को लेकर किया Tweet, तो कुमार विश्वास बोले- इंतजार करो...

    दिल्ली सरकार के मंत्री ने भगवान राम और कृष्ण को लेकर किया Tweet, तो कुमार विश्वास बोले- इंतजार करो...

    आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) और कुमार विश्वास (Dr. Kumar Vishvas) के बीच एक ट्वीट को लेकर ठन गई.

  • दिल्ली में पानी पर सियासत, गुणवत्ता जांच की टीम में AAP विधायक के नाम पर छिड़ा विवाद

    दिल्ली में पानी पर सियासत, गुणवत्ता जांच की टीम में AAP विधायक के नाम पर छिड़ा विवाद

    दिल्ली में पानी पर राजनीति लगातार जारी है लेकिन अब इस राजनीति ने नया मोड़ ले लिया है. सारी की सारी राजनीति केवल एक आम आदमी पार्टी विधायक के इर्द-गिर्द आकर रुक गई है. इस AAP विधायक का नाम है दिनेश मोहनिया. दिनेश मोहनिया दिल्ली के संगम विहार से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष हैं. केंद्रीय उपभोक्ता मामले में मंत्री रामविलास पासवान इस बात पर अड़ गए हैं कि दिल्ली में पानी की गुणवत्ता की जांच के लिए जो साझा टीम बनाने की बात चल रही है उसमें दिनेश मोहनिया नहीं होने चाहिए.