NDTV Khabar

Aap governement


'Aap governement' - 312 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में ऑटो से चलना होगा महंगा, जल्द लागू हो सकता है बढ़ा किराया

    दिल्ली में ऑटो से चलना होगा महंगा, जल्द लागू हो सकता है बढ़ा किराया

    परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आचार संहिता खत्म होने के बाद ऑटो किराए के संशोधन के लिए अधिसूचना जारी करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि आचार संहिता खत्म होने के एक हफ्ते के भीतर अधिसूचना जारी होगी और संशोधित दर लागू की जाएगी. लेकिन नयी दर के आकलन के लिए किराए के मीटरों को व्यवस्थित करना होगा.

  • मोदी सरकार ने दिल्ली वालों को गुमराह करने की कोशिश की : गोपाल राय

    मोदी सरकार ने दिल्ली वालों को गुमराह करने की कोशिश की : गोपाल राय

    दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा है कि 'केंद्र सरकार की आखिरी कैबिनेट की बैठक में फिर से दिल्ली वालों को गुमराह करने की कोशिश की गई. दिल्ली वाले सवा लाख करोड़ टैक्स देते हैं. दिल्ली को 325 करोड़ मिलता है. केंद्र सरकार पिछले चार महिने से झूठ बोलती रही कि अनधिकृत कॉलोनी पर पांच साल चुप रहे.'

  • दिल्ली के सरकारी स्कूलों के गेस्ट टीचर भले ही स्थायी नहीं हो रहे लेकिन उनके लिए आई खुशखबर

    दिल्ली के सरकारी स्कूलों के गेस्ट टीचर भले ही स्थायी नहीं हो रहे लेकिन उनके लिए आई खुशखबर

    दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा है कि दिल्ली में गेस्ट टीचर (Guest Teacher) की 64 हज़ार पोस्ट हैं. इनमें से 58 हज़ार पोस्टों पर काम कर रहे हैं. 22 हज़ार गेस्ट टीचर हैं. हर साल भर्ती प्रक्रिया को खत्म करके उन्हें कंटीन्यू किया जा रहा है. उन्हें कम तनख्वाह मिलती थी. अब 35 हज़ार मिल रही है.

  • सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से झूठ बोला, सीएजी का ऑडिट तो अब आया : संजय सिंह

    सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से झूठ बोला, सीएजी का ऑडिट तो अब आया : संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा है कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से झूठ बोला है. केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि राफेल मामले में सीएजी ऑडिट हो चुका है. पीएसी ने उसकी जांच कर ली है. यह दोनों बातें झूठी थीं. उन्होंने कहा कि 'अब सुप्रीम कोर्ट किस बात से नाराज है, मैं जानकारी लूंगा कि किस बात पर सुप्रीम कोर्ट ने आपत्ति जाहिर की है या किस वजह से उन्होंने मेरी बात को मानहानि माना है.'

  • TOP 5 NEWS: केंद्र सरकार ने कहा- राफेल की फाइल चोरी हो गई और ऑपरेशन बालाकोट को लेकर सिद्धू ने उठाए सवाल 

    TOP 5 NEWS: केंद्र सरकार ने कहा- राफेल की फाइल चोरी हो गई और ऑपरेशन बालाकोट को लेकर सिद्धू ने उठाए सवाल 

    तेलंगाना के निजामाबाद में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah) ने बालाकोट एयर स्ट्राइक (Operation Balakot) पर सवाल उठाने वाले नेताओं पर जमकर हमले किए. अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान या आतंकवादी सबूत नहीं मांग रहे, बल्कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) जैसे नेता सबूत मांग रहे हैं.

  • आप को नहीं मिला कांग्रेस का साथ, तो कुमार विश्वास ने उड़ाया अरविंद केजरीवाल का मजाक

    आप को नहीं मिला कांग्रेस का साथ, तो कुमार विश्वास ने उड़ाया अरविंद केजरीवाल का मजाक

    दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन से इनकार करने के बाद कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर तंज कसा.

  • दिल्ली में छह हजार करोड़ रुपये का इलेक्ट्रिक बस घोटाला : बीजेपी

    दिल्ली में छह हजार करोड़ रुपये का इलेक्ट्रिक बस घोटाला : बीजेपी

    बीजेपी की दिल्ली इकाई ने कहा है कि दिल्ली में छह हजार करोड़ का इलेक्ट्रिक बस का घोटाला सामने आ रहा है. केजरीवाल भ्रष्टाचार के दलदल में फंस गई हैं.

  • सुप्रीम कोर्ट में मिली निराशा को चुनावी 'आशा' में बदलने के लिए जुगत लगाएगी आम आदमी पार्टी

    सुप्रीम कोर्ट में मिली निराशा को चुनावी 'आशा' में बदलने के लिए जुगत लगाएगी आम आदमी पार्टी

    सुप्रीम कोर्ट में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) पर अधिकार हासिल करने में असफल रही दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार अब आंदोलन चलाएगी. दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की कि पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर जनता के सामने जाएगी.

  • Delhi Govt vs L-G Case: केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल के बीच क्यों चल रहा झगड़ा, जानिए 10 अहम बातें

    Delhi Govt vs L-G Case: केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल के बीच क्यों चल रहा झगड़ा, जानिए 10 अहम बातें

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) आज (गुरुवार को) दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार और उपराज्यपाल (Delhi govt vs LG case) के बीच अधिकारों को लेकर छिड़ी लड़ाई के केस में फैसला सुना सकता है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी(AAP) की सरकार बनने के बाद से शासन व्यवस्था चलाने में उप राज्यपाल से अधिकार क्षेत्र को लेकर विवाद है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) का कहना है कि शासन व्यवस्था चलाने का अधिकार चुनी गई सरकार के पास होना चाहिए, मगर केंद्र से नियुक्त उप राज्यपाल( Lt Governor) अपनी मनमर्जी चलाते हैं. सुप्रीम कोर्ट इस मसले पर पिछले साल जुलाई में फैसला दे चुका है. मगर उस फैसले में सरकार और उप राज्यपाल के बीच विशिष्ट अधिकार क्षेत्रों के बंटवारे को लेकर भ्रम की स्थिति रही. जिस पर सरकार ने फैसले को और अधिक स्पष्ट करने की मांग के साथ फिर से सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. फैसले की कुछ बातें स्पष्ट करने के लिए 10 याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में लगीं हैं. इन याचिकाओं पर जस्टिस एके सीकरी और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच फैसला सुनाएगी. दस याचिकाओं पर फैसला आएगा.

  • केजरीवाल सरकार Vs एलजी : दिल्ली पर किसका 'राज', सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला आज

    केजरीवाल सरकार Vs एलजी : दिल्ली पर किसका 'राज', सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला आज

    सुप्रीम कोर्ट दिल्ली सरकार बनाम उप राज्यपाल (LG) मामले में अधिकारों को लेकर गुरुवार को बड़ा फैसला सुनाएगा. जस्टिस एके सीकरी और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच फैसला सुनाएगी. दस याचिकाओं पर फैसला आएगा.

  • NEWS FLASH: 19 फरवरी को कुंभ में स्नान करने जा सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    NEWS FLASH: 19 फरवरी को कुंभ में स्नान करने जा सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • दिल्ली में स्वाइन फ्लू के करीब 1100 मामले, सरकार ने स्वास्थ्य परामर्श जारी किया

    दिल्ली में स्वाइन फ्लू के करीब 1100 मामले,  सरकार ने स्वास्थ्य परामर्श जारी किया

    यह जानकारी स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय की एक रिपोर्ट में सामने आई हैं. शहर में एच1एन1 संक्रमणों के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने बुधवार को एक स्वास्थ्य परामर्श जारी किया है.

  • दिल्ली सरकार ने 8000 कक्षाओं का कराया निर्माण

    दिल्ली सरकार ने 8000 कक्षाओं का कराया निर्माण

    दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने 2015 से लेकर अबतक अपने स्कूलों में आठ हजार से अधिक कक्षाओं का निर्माण कराया है. शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि इस साल के अंत तक 12 हजार अतिरिक्त कक्षाओं का निर्माण कराया जाएगा. सिसोदिया ने ट्वीट किया, "दिल्ली के सरकारी स्कूलों में इस तरह के 8,000 से अधिक नई कक्षाएं बनाई जा चुकी हैं, 11,000 का निर्माण शुरू हो रहा है और 1,000 के लिए टेंडर किए जा चुके हैं."

  • राफेल सौदे की जांच करना चाह रहे थे आलोक वर्मा, इसलिए हटाया : अरविंद केजरीवाल

    राफेल सौदे की जांच करना चाह रहे थे आलोक वर्मा, इसलिए हटाया : अरविंद केजरीवाल

    सीबीआई के पूर्व चीफ आलोक वर्मा के इस्तीफे को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा है कि राफेल सौदे की जांच करना चाह रहे आलोक वर्मा को हटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा जोर लगा रखा था.

  • दिल्ली सरकार ने पशुओं के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए पालिसी बनाई

    दिल्ली सरकार ने पशुओं के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए पालिसी बनाई

    दिल्ली सरकार के पशुपालन मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को कहा कि दिल्ली में आज तक जानवरों के लिए कोई पालिसी नहीं बनी. कुत्तों और बंदरों को लेकर संघर्ष चलता है लेकिन कोई पालिसी नहीं बनी. अगर दिल्ली में कोई जानवर किसी तकलीफ में आये तो उसके लिए भी कोई पालिसी नहीं बनी. इसलिए आज हमने पशु स्वास्थ्य और कल्याण पालिसी का ड्राफ्ट तैयार किया है.

  • दिल्ली विधानसभा के 25 साल : उत्सव में शामिल नहीं होंगे आडवाणी, कांग्रेस ने भी किया बहिष्कार

    दिल्ली विधानसभा के 25 साल : उत्सव में शामिल नहीं होंगे आडवाणी, कांग्रेस ने भी किया बहिष्कार

    दिल्ली की विधानसभा की रजत जयंती पर आयोजित किए जा रहे उत्सव को लेकर आम आदमी पार्टी सरकार को एक के बाद एक निराशा का सामना करना पड़ रहा है. बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी ने उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने से इनकार कर दया है. कांग्रेस ने भी इस उत्सव का बहिष्कार कर दिया है.

  • मोदी सरकार दिल्ली की कच्ची कालोनियों को तोड़ना चाहती है : केजरीवाल  

    मोदी सरकार दिल्ली की कच्ची कालोनियों को तोड़ना चाहती है : केजरीवाल  

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार दिल्ली की कच्ची कालोनियों को तोड़ना चाहती है. उन्होंने ये भी कहा कि वह कच्ची कालोनियों के लिए काम करते रहेंगे.

  • मनीष सिसोदिया का आरोप, केंद्र सरकार ने नहीं दी ऑस्ट्रिया जाने की अनुमति, पूछने पर वजह भी नहीं बताई

    मनीष सिसोदिया का आरोप, केंद्र सरकार ने नहीं दी ऑस्ट्रिया जाने की अनुमति, पूछने पर वजह भी नहीं बताई

    मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं एक शिक्षा से संबंधित सम्मेलन के लिए आस्ट्रिया जाने वाला था, लेकिन सरकार मुझे ऑस्ट्रिया जाने की अनुमति नहीं दे रही है. इन सबसे भी बड़ी हैरानी की बात ये है कि जब मैंने विभाग से पूछा कि क्या वजह है मुझे अनुमति नहीं देने की, तो मोदी जी का मंत्रालय कोई जवाब नहीं दे पाया.