NDTV Khabar

Aap minister


'Aap minister' - 73 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महिलाओं को फ्री यात्रा : हरदीप पुरी ने कहा- प्लान है नहीं, ऐलान कर दिया; सिसोदिया ने कहा- अच्छा प्रपोजल जल्द

    महिलाओं को फ्री यात्रा : हरदीप पुरी ने कहा- प्लान है नहीं, ऐलान कर दिया; सिसोदिया ने कहा- अच्छा प्रपोजल जल्द

    दिल्ली में महिलाओं को बसों और मेट्रो ट्रेनों में मुफ्त यात्रा सुविधा देने के दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के प्रस्ताव पर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि फ्री फेयर का प्रपोजल अभी न तो यूडी को मिला है और न ही मेट्रो को. प्रस्ताव बनाया नहीं है और इसका ऐलान कर दिया है. दिल्ली सरकार ने कई योजनाएं हैं जिन पर काम नहीं किया है. इस पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार के पास प्लान भी है और पैसा भी है. लोगों की राय भी ली जा रही है. जल्द अच्छे प्रपोजल सामने रखेंगे.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा- BJP सुरक्षाकर्मियों की मदद से करवा सकती है मेरी हत्या, दिल्ली पुलिस ने दिया यह जवाब...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा- BJP सुरक्षाकर्मियों की मदद से करवा सकती है मेरी हत्या, दिल्ली पुलिस ने दिया यह जवाब...

    आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख केजरीवाल (Arvidn Kejriwal) ने पंजाब में एक समाचार चैनल से कहा कि भाजपा एक दिन इंदिरा गांधी की तरह ही मेरे पीएसओ से ही मेरी हत्या करा देगी. मेरे अपने सुरक्षा अधिकारी भाजपा को रिपोर्ट करते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा मेरी जान के पीछे पड़ी है, वे एक दिन मेरी हत्या करा देंगे.

  • पूर्व AAP नेता ने पीएम पर कसा तंज तो फिल्म प्रोड्यूसर बोले- आपको केजरीवाल का कौवा कहते थे...

    पूर्व AAP नेता ने पीएम पर कसा तंज तो फिल्म प्रोड्यूसर बोले- आपको केजरीवाल का कौवा कहते थे...

    अशोक पंडित (Ashoke Pandit) को वैसे भी सोशल मीडिया पर तीखी टिप्पणियां करने के लिए पहचाना जाता है. पूर्व आप नेता और पत्रकार आशुतोष ने अपने ट्विटर हैंडल पर मीडियो पर तंज कसते हुए लिखा, 'जब मीडिया प्रधानमंत्री का कबूतर हो जाए तो मान लीजिए कि देश संकट में है.'

  • सीएम अरविंद केजरीवाल पीएम के घर के सामने बलवा करने के आरोप से मुक्त

    सीएम अरविंद केजरीवाल पीएम के घर के सामने बलवा करने के आरोप से मुक्त

    साल 2012 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के आवास के सामने बलवा करने के मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और छह अन्य लोगों को दिल्ली की एक अदालत ने आज आरोप मुक्त कर दिया. अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने यह आदेश पारित किया.

  • मनीष सिसोदिया बोले- BJP ने रची केजरीवाल की हत्या की साजिश, एलजी को भी थी जानकारी

    मनीष सिसोदिया बोले- BJP ने रची केजरीवाल की हत्या की साजिश, एलजी को भी थी जानकारी

    सिसोदिया ने कहा, 'यह हमला भारतीय जनता पार्टी ने प्लांट किया था. भाजपा उच्च नेतृत्व ने अरविंद केजरीवाल की हत्या की साजिश रची है. एलजी को इस साजिश की जानकारी थी. 24 घंटे के बाद भी एलजी की तरफ से एक ट्वीट या बयान नहीं आया है. वह (अनिल कुमार शर्मा) आता है और पैर छूने के बहाने सीएम पर हमला कर देता है, पुलिस कहती है कि उसकी जेब से मिर्च पाउडर गिर गया था.'

  • केजरीवाल पर हमला: कड़ी सुरक्षा के बीच सचिवालय में मिर्च पाउडर लेकर ऐसे घुसा हमलावर

    केजरीवाल पर हमला: कड़ी सुरक्षा के बीच सचिवालय में मिर्च पाउडर लेकर ऐसे घुसा हमलावर

    हमलावर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर खुद को यूपी के खुर्जा में एनआरईसी कॉलेज का छात्र और भाजपा का सदस्य बताया है. उसने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दक्षिणपंथी विचारधारा से मेल खाते कुछ पोस्ट भी किए हैं. इसके अलावा उसने अपनी कई पोस्ट्स में अयोध्या में जल्द राम मंदिर बनवाने की मांग भी की है. पुलिस द्वारा दबोचे जाने के बाद भी वह केजरीवाल की आलोचना कर रहा था उसने कहा, 'अरविंद केजरीवाल देशद्रोही है और भाजपा सच्चे देशभक्तों की पार्टी है.'

  • केजरीवाल पर मिर्च से हमला करने वाले शख्स ने कहा, “वो मेरा टारगेट है और मैं उसे मारना चाहता हूं”

    केजरीवाल पर मिर्च से हमला करने वाले शख्स ने कहा, “वो मेरा टारगेट है और मैं उसे मारना चाहता हूं”

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार को दिल्ली सचिवालय में मिर्च पाउडर से हमला हुआ. मुख्यमंत्री केजरीवाल पर एक अज्ञात शख्स ने हमला किया.

  • दिल्ली सचिवालय में सीएम चेंबर के बाहर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंका, देखें VIDEO

    दिल्ली सचिवालय में सीएम चेंबर के बाहर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंका, देखें VIDEO

    दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री के चेंबर के बाहर अरविंद केजरीवाल पर अज्ञात शख्स ने फेंकी मिर्च

  • कांग्रेस ने एमजे अकबर के इस्तीफे को 'सच की जीत' बताया, AAP ने दिया यह बयान, जानिये किसने क्या कहा...

    कांग्रेस ने एमजे अकबर के इस्तीफे को 'सच की जीत' बताया, AAP ने दिया यह बयान, जानिये किसने क्या कहा...

    एमजे अकबर (MJ Akbar) ने विदेश राज्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. #MeToo अभियान में यौन शोषण का आरोप लगने के बाद एमजे अकबर ने यह कदम उठाया है. इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा कि, 'चूंकि मैंने निजी तौर पर कानून की अदालत में न्याय पाने का फैसला किया है, इसलिए मुझे यह उचित लगा कि मैं अपने पद से इस्तीफा दे दूं.' मुझे यह उचित लगा कि पद छोड़ दूं और अपने ऊपर लगे झूठे इल्ज़ामों का निजी स्तर पर ही जवाब दूं. इसलिए मैंने विदेश राज्य मंत्री के पद से अपना इस्तीफ़ा दे दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एमजे अकबर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. बता दें कि अकबर पर 20 महिला पत्रकारों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. अकबर के इस्तीफे के बाद कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा कि अकबर को पहले ही इस्तीफा देना चाहिए था. 

  • इस वजह से फिर छलका सीएम अरविंद केजरीवाल का 'दर्द', बोले- कोई बात नहीं, हमें काम करने से मतलब है, बस...

    इस वजह से फिर छलका सीएम अरविंद केजरीवाल का 'दर्द', बोले- कोई बात नहीं, हमें काम करने से मतलब है, बस...

    दिल्ली के आईटीओ पर बने स्काईवॉक के उद्घाटन को लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है. आईटीओ स्थित बने स्काईवॉक का उद्घाटन 15 अक्टूबर को होना है, मगर इसके उद्घाटन कार्यक्रम के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नहीं बुलाया गया है. खास बात ये है कि आईटीओ पर बने इस स्काईवॉक को दिल्ली सरकार के ही पीडब्ल्यूडी विभाग ने तैयार किया है, मगर बावजूद इसके इसमें न तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया गया है और न ही लोक कल्याण विभाग मंत्री को. हालांकि, इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुप नहीं बैठे और उन्होंने कार्यक्रम में न बुलाए जाने का दर्द साझा किया और एक तरह से केंद्र सरकार पर तंज भी कसा. 

  • दिल्ली के परिवहन मंत्री के 16 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, केजरीवाल बोले- नीरव मोदी, माल्या से दोस्ती और हम पर रेड?

    दिल्ली के परिवहन मंत्री के 16 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, केजरीवाल बोले- नीरव मोदी, माल्या से दोस्ती और हम पर रेड?

    दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के घर इनकम टैक्स की रेड. इनकम टैक्‍स ने गहलोत के दिल्ली के वसंत कुंज स्थित घर में छापा मारा है.

  • सरकार ने 2.50 रुपये घटाई तेल की कीमत, कांग्रेस का हमला- '900 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली'

    सरकार ने 2.50 रुपये घटाई तेल की कीमत, कांग्रेस का हमला- '900 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली'

    सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती किए जाने पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस ने एक्साइज़ ड्यूटी कम करने के ऐलान पर कहा कि मोदी सरकार लोगों को मूर्ख बना रही है. उन्होंने कहा कि ये कटौती बड़े ज़ख़्म पर 'बैंड एड' लगाने जैसी है. उन्होंने मांग की कि सरकार वापस पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतें 2014 के स्तर पर लेकर आए. सुरजेवाला ने कहा कि इसे कहते हैं '900 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली.' उन्होंने कहा कि महंगाई हाथी के समान और कटौती चीटी के समान. इसलिए देश कहता है कि मोदी सरकार बेइमान. सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह इसी तरह से है कि किसी को सजा-ए-मौत सुना दीजिए और कहिये की खुश हो जाइये, क्योंकि तुम्हारी सजा-ए-मौत उम्रकैद में बदल गई है.  

  • बिहार में तेल की कीमत में कटौती करने के बारे में पूछने पर सुशील मोदी ने दिया यह जवाब...

    बिहार में तेल की कीमत में कटौती करने के बारे में पूछने पर सुशील मोदी ने दिया यह जवाब...

    पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार की तरफ से 2.5 रुपये की राहत मिलने के बाद बीजेपी शासित कई राज्यों ने भी तेल की कीमतों में कटौती का ऐलान कर दिया है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सभी राज्यों से तेल की कीमत में कटौती करने की बात भी कही थी. सरकार से मिली राहत के बाद बीजेपी शासित राज्य उत्तर प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र और गुजरात ने कीमतों में 2.5 रुपये की कटौती का ऐलान कर दिया. वहीं बिहार में अभी तक कीमत कम करने को लेकर कोई ऐलान नहीं हुआ है. इस बारे में पूछे जाने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि हमें अभी तक जेटली जी का कोई पत्र नहीं मिला है. पहले हम निर्णय को देखेंगे उसके बाद ही पेट्रोल और डीजल पर कोई फैसला लेंगे. हर राज्‍य की अपनी परिस्थितियां हैं इसलिए पहले पत्र मिलने दीजिए.

  • केंद्र ने तेल की कीमत में कटौती की, 'आप' ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल, कही यह बात...

    केंद्र ने तेल की कीमत में कटौती की, 'आप' ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल, कही यह बात...

    पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार की तरफ से 2.5 रुपये की राहत मिलने के बाद बीजेपी शासित कई राज्यों ने भी तेल की कीमतों में कटौती की है. केंद्र सरकार ने कीमत में कटौती के बाद सभी राज्य सरकारों से भी कीमत में कटौती करने को कहा था. इसके बाद बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और त्रिपुरा की सरकार ने भी अपने यहां कीमत कम करने का ऐलान कर दिया. वहीं, दूसरी तरफ सरकार के इस फैसले पर आम आदमी पार्टी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

  • आप के सांसद संजय सिंह ने रक्षामंत्री को भेजी कानूनी नोटिस, राफेल मुद्दे पर कोर्ट जाने की दी चेतावनी

    आप के सांसद संजय सिंह ने रक्षामंत्री को भेजी कानूनी नोटिस, राफेल मुद्दे पर कोर्ट जाने की दी चेतावनी

    आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने राफेल सौदे को 'महाघोटाला' करार दिया है. उन्होंने मंगलवार को इस सौदे को रद्द करने की मांग करते हुए इसमें कथित अनियमितता को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को एक कानूनी नोटस भेजा.

  • दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने कहा, बदला लेने के लिए साजिश रच रही मोदी सरकार

    दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने कहा, बदला लेने के लिए साजिश रच रही मोदी सरकार

    दिल्ली सरकार के मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश से सीएम आवास पर मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. इसके विरोध में दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय, सत्येंद्र जैन, कैलाश गहलोत, राजेंद्र पाल गौतम और इमरान हुसैन की तरफ से एक संयुक्त बयान जारी किया गया है.

  • केजरीवाल ने बताई दिल्ली में CCTV नहीं लगने देने की वजह, अगर ऐसा हो गया तो लोकसभा चुनावों में...

    केजरीवाल ने बताई दिल्ली में CCTV नहीं लगने देने की वजह, अगर ऐसा हो गया तो लोकसभा चुनावों में...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर उप राज्यपाल को दिल्ली में सीसीटीवी परियोजना को रोकने का निर्देश देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कैमरों के लगने से 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान शराब व पैसा बांटना मुश्किल हो जाएगा. केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'अगर दिल्ली में सीसीटीवी लगे होंगे तो भाजपा व कांग्रेस को चुनावों के दौरान शराब व पैसे बांटने में दिक्कत होगी. बीते रोज भाजपा के एक नेता ने कहा कि उप राज्यपाल से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि लोकसभा चुनावों से पहले कैमरे नहीं लगने पाएं.'   

  • केन्‍द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का केजरीवाल पर तंज, कहा - 'करने में जीरो और धरने में हीरो'

    केन्‍द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का केजरीवाल पर तंज, कहा - 'करने में जीरो और धरने में हीरो'

    नकवी के मुताबिक, यही आप वालों की सोच है, जो उस विश्वास को नष्ट कर रही है, जो दिल्ली के लोगों में उनमें जताया था.