NDTV Khabar

Aap protests


'Aap protests' - 51 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कपिल सिब्बल ने साधा AAP प्रमुख पर निशाना, कहा- जामिया-जेएनयू हिंसा और CAA पर केजरीवाल की कमजोर प्रतिक्रिया से आती है अवसरवादिता की बू

    कपिल सिब्बल ने साधा AAP प्रमुख पर निशाना, कहा- जामिया-जेएनयू हिंसा और CAA पर केजरीवाल की कमजोर प्रतिक्रिया से आती है अवसरवादिता की बू

    कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने रविवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर हंगामा और जामिया-जेएनयू हिंसा दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुख्य मुद्दा रहेंगे और इन मामलों पर अरविंद केजरीवाल की ‘‘कमजोर’’ प्रतिक्रिया से ‘‘अवसरवादिता की बू’’ आती है.

  • विपक्षी एकता को झटका? CAA के खिलाफ सोनिया की बैठक में नहीं शामिल होंगी ममता और मायावती, AAP ने भी किया मना, 10 बड़ी बातें

    विपक्षी एकता को झटका? CAA के खिलाफ सोनिया की बैठक में नहीं शामिल होंगी ममता और मायावती, AAP ने भी किया मना, 10 बड़ी बातें

    छात्रों के विरोध और नागरिकता कानून (CAA) और NRC के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के चलते वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए विपक्षी दल सोमवार को दोपहर में बैठक करेंगे. विपक्ष पार्टियों इस बैठक के साथ अपनी एकता दिखाना चाहती हैं, लेकिन इसमें बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी. वहीं बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी इसमें हिस्सा लेने से इनकार कर दिया. मायावाती ने सोमवार को ट्वीट करते इसकी जानकारी दी. मायावती ने ट्वीट करके कांग्रेस पर विश्वासघात करने का आरोप लगाया है. साथ ही कहा कि बीएसपी CAA/NRC आदि के विरोध में है. केन्द्र सरकार से पुनः अपील है कि वह इस विभाजनकारी व असंवैधानिक कानून को वापिस ले. साथ ही, JNU व अन्य शिक्षण संस्थानों में भी छात्रों का राजनीतिकरण करना यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण. आम आदमी पार्टी ने भी कांग्रेस के नेतृत्व में बुलाई गई बैठक में हिस्सा लेने से मना कर दिया है.

  • CAA पर नफरत फैलाने के मामले में AAP विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ FIR

    CAA पर नफरत फैलाने के मामले में AAP विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ FIR

    NRC और CAA को लेकर विरोध कर व बवाल करने वालों को भड़काने के आरोप में विधायक पर रविवार रात रिपोर्ट दर्ज की गई है. अमानतुल्ला खान के खिलाफ IPC की धारा 155, 295 ए, 298, 505(1)(B) और IT Act की धारा 67 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन की जा रही है.

  • CAA Protests: कुमार विश्वास ने किया Tweet- 'जो वो दोनों चाहते थे, वही हो रहा! राजघाट पर कोई खामोश रो रहा...'

    CAA Protests: कुमार विश्वास ने किया Tweet- 'जो वो दोनों चाहते थे, वही हो रहा! राजघाट पर कोई खामोश रो रहा...'

    कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा है "देश लाठियाँ, गोलियाँ, गोले, आंसू, ज़ख़्म, चीखें और नुकसान गिन रहा है पर जिन्होंने ये आग लगाई-भड़काई-फैलाई व पहुंचाई है वे सारे बस सीटें और वोट गिन रहे हैं! जो वो दोनों चाहते थे और चाहते हैं, वही हो रहा है ! राजघाट पर कोई ख़ामोश रो रहा है ! भारत को सिर्फ़ भारत बचा सकता है "

  • जामिया में हुई हिंसा पर राजनीति गरमाई, मनीष सिसोदिया ने BJP और दिल्ली पुलिस पर लगाए आरोप

    जामिया में हुई हिंसा पर राजनीति गरमाई, मनीष सिसोदिया ने BJP और दिल्ली पुलिस पर लगाए आरोप

    सिसोदिया ने विरोध स्थल की कुछ तस्वीरें भी ट्विटर पर पोस्ट कीं. उप-मुख्यमंत्री ने हिंदी में एक ट्वीट में भाजपा पर ‘‘गंदी राजनीति’’ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध के दौरान भड़की हिंसा की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए.

  • दिल्ली में आज 'आप' और बीजेपी के विरोध प्रदर्शन, होगी 'जलाओ पॉलिटिक्स'

    दिल्ली में आज 'आप' और बीजेपी के विरोध प्रदर्शन, होगी 'जलाओ पॉलिटिक्स'

    देश की राजधानी दिल्ली में आज जलाओ पॉलिटिक्स देखने को मिलेगी. जलाओ पॉलिटिक्स का मतलब वह राजनीति जिसमें राजनीतिक दल कुछ जलाकर एक दूसरे का विरोध करेंगे. आम आदमी पार्टी जहां बीजेपी का 2014 का चुनावी घोषणा पत्र जलाएगी वहीं बीजेपी 'केजरीवाल सरकार के झूठे वादों की इमारत' जलाएगी.

  • विपक्ष की रैली में दिल्ली आईं ममता बनर्जी तो लगे पोस्टर- दीदी यहां खुलकर मुस्कुराइए, आप लोकतंत्र में हैं

    विपक्ष की रैली में दिल्ली आईं ममता बनर्जी तो लगे पोस्टर- दीदी यहां खुलकर मुस्कुराइए, आप लोकतंत्र में हैं

    AAP के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने बताया कि रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee), आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद यादव हिस्सा लेंगे. उन्होंने बताया, समाजवादी पार्टी, DMK, RJD, RLD और अन्य पार्टियों के नेता भी महारैली को संबोधित करेंगे. उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी रैली में शिरकत कर रहे हैं तो दिल्ली सरकार में मंत्री राय ने कहा कि उन्हें निमंत्रण भेजा गया है.

  • कोलकाता के बाद दिल्ली में एकजुट होगा विपक्ष, 'आप' की महारैली आज

    कोलकाता के बाद दिल्ली में एकजुट  होगा विपक्ष, 'आप' की महारैली आज

    कोलकाता के बाद अब राजधानी दिल्ली में मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष एकजुट हो रहा है. दिल्ली के जंतर मंतर पर बुधवार को दोपहर में आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में विपक्ष का बड़ा विरोध प्रदर्शन होगा. आम आदमी पार्टी ने इसको 'तानाशाही हटाओ लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह' का नाम दिया है.

  • खत्म हो सकता है दिल्ली का गतिरोध, केजरीवाल के आश्वासन के बाद IAS अधिकारी चर्चा को तैयार

    खत्म हो सकता है दिल्ली का गतिरोध, केजरीवाल के आश्वासन के बाद IAS अधिकारी चर्चा को तैयार

    दिल्ली सरकार के आईएएस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से सुरक्षा के आश्वासन का स्वागत किया और कहा कि वे मुद्दे पर मुख्यमंत्री के साथ औपचारिक चर्चा के लिए तैयार हैं. अधिकारियों ने कहा कि वे अपनी सुरक्षा और सम्मान के प्रति 'ठोस हस्तक्षेप' को लेकर आशान्वित हैं. इस कदम के बाद सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों द्वारा गत फरवरी में मुख्यमंत्री आवास में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथितरूप से हमला किए जाने को लेकर आप सरकार और नौकरशाहों के बीच चार महीने से चला आ रहा गतिरोध खत्म हो सकता है.

  • दिल्ली संकट पर राहुल ने तोड़ी चुप्पी, कहा - जनता 'अराजकता' से परेशान, PM ने मूंदीं आंखें

    दिल्ली संकट पर राहुल ने तोड़ी चुप्पी, कहा - जनता 'अराजकता' से परेशान, PM ने मूंदीं आंखें

    दिल्ली में पिछले 8 दिनों से राज्य सरकार और उपराज्यपाल के बीच जारी तनातनी पर अब तक मौन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उप राज्यपाल कार्यालय में धरने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 'अराजकता' से जनता परेशान हैं, लेकिन मोदी ने 'अव्यवस्था' को सुलझाने पर ध्यान देने की बजाय आंखे मूंद ली हैं.

  • केन्‍द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का केजरीवाल पर तंज, कहा - 'करने में जीरो और धरने में हीरो'

    केन्‍द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का केजरीवाल पर तंज, कहा - 'करने में जीरो और धरने में हीरो'

    नकवी के मुताबिक, यही आप वालों की सोच है, जो उस विश्वास को नष्ट कर रही है, जो दिल्ली के लोगों में उनमें जताया था.

  • केजरीवाल पर कांग्रेस का हमला, कहा- AC वाले कमरे में धरने का ‘ड्रामा’ कर रहे हैं

    केजरीवाल पर कांग्रेस का हमला, कहा- AC वाले कमरे में धरने का ‘ड्रामा’ कर रहे हैं

    कांग्रेस ने वातानुकूलित कमरे में आप नेता के धरने’ को ड्रामा करार दिया एवं आरोप लगाया कि उनकी पार्टी की कोई विचारधारा नहीं है.

  • भूख हड़ताल के चलते बिगड़ी सत्येंद्र जैन की सेहत, अस्पताल में भर्ती कराए गए

    भूख हड़ताल के चलते बिगड़ी सत्येंद्र जैन की सेहत, अस्पताल में भर्ती कराए गए

    उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर भूख हड़ताल कर रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. गौरतलब है कि पिछले सात दिनों से आईएएस अफसरों की हड़ताल खत्म कराने की मांग को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अपने मंत्रिमंडल सहयोगी सत्येंद्र जैन और गोपाल राय के साथ धरना दे रहे हैं. इसमें से सत्येंद्र जैन और गोपाल राय भूख हड़ताल पर हैं. 

  • अरविंद केजरीवाल ने IAS अधिकारियों को दिया सुरक्षा का भरोसा, की यह अपील...

    अरविंद केजरीवाल ने IAS अधिकारियों को दिया सुरक्षा का भरोसा, की यह अपील...

    पिछले 7 दिनों से दिल्ली के एलजी हाउस में जो विरोध चल रहा था वो दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शन में तब्दील हो गया. आम आदमी पाटी के हजारों कार्यकर्ता मंडी हाउस से प्रधानमंत्री निवास की तरफ निकले. कल चार मुख्यमंत्रियों के समर्थन के बाद आम आदमी पार्टी को आज के प्रदर्शन में सीपीएम का भी साथ मिला. इन सबके बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके IAS अधिकारियों को आश्वासन दिया है कि अधिकारी काम पर आएं, उन्हें डरने की कोई जरूरत नहीं.

  • दिल्ली BJP प्रमुख मनोज तिवारी ने बताई अरविंद केजरीवाल के धरने पर बैठने की असली वजह...

    दिल्ली BJP प्रमुख मनोज तिवारी ने बताई अरविंद केजरीवाल के धरने पर बैठने की असली वजह...

    दिल्ली भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 2019 के आम चुनाव से पहले 'भाजपा विरोधी, नरेंद्र मोदी विरोधी' मोर्चा के गठन की कोशिश के तहत 'राजनीतिक स्टंट' का सहारा लेने का आरोप लगाया. दिल्ली भाजपा के प्रमुख मनोज तिवारी ने कहा कि चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों का आम आदमी पार्टी के संयोजक के 'ड्रामे' में शामिल होना 'दुर्भाग्यपूर्ण' है.

  • 'आप' के मार्च को मिला विपक्ष का साथ, बीजेपी के 'शत्रु' ने भी दी नौकरशाहों को नसीहत

    'आप' के मार्च को मिला विपक्ष का साथ, बीजेपी के 'शत्रु' ने भी दी नौकरशाहों को नसीहत

    धरने पर बैठे सीएम केजरीवाल की मांग है कि दिल्ली के उपराज्यपाल सभी आईएएस अधिकारियों को जल्द से जल्द काम पर लौटने का आदेश दें. सीएम के धरने के बावजूद दिल्ली के उपराज्यपाल ने उन्हें अभी तक मिलने का समय नहीं दिया है. गौरतलब है कि शनिवार शाम ममता  बनर्जी समेत चार मुख्यमंत्री केजरीवाल से मिलने गए थे लेकिन उन्हें उपराज्यपाल ने मिलने की इजाजत नहीं दी.

  • धरने पर दिल्ली सरकार : AAP का विरोध-प्रदर्शन खत्म, संसद मार्ग से लौटे कार्यकर्ता

    धरने पर दिल्ली सरकार : AAP का विरोध-प्रदर्शन खत्म, संसद मार्ग से लौटे कार्यकर्ता

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नीति आयोग की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे. वह दिल्ली में आईएएस अधिकारियों की हड़ताल के खिलाफ एलजी हाउस में धरने पर बैठे हैं. इसके अलावा राशन योजना की भी मंजूरी देने की मांग कर रहे हैं. करीब एक हफ्ते से ज्यादा का समय हो गया है और पूरी दिल्ली सरकार धरने पर बैठे हैं. 

  • बीजेपी ने पूछा- ये सभी मुख्यमंत्री तब कहां थे जब दिल्ली के मुख्य सचिव से मारपीट हुई थी 

    बीजेपी ने पूछा- ये सभी मुख्यमंत्री तब कहां थे जब दिल्ली के मुख्य सचिव से मारपीट हुई थी 

    बीजेपी ने धरने पर बैठे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में उतरे चार गैर एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की आलोचना करते हुए सवाल खड़ा किया है कि आखिर इन्होंने दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के वक्त क्यों नहीं बोला? बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने कहा कि, 'चारों नेता यहां नीति आयोग की बैठक में शामिल होने आए हैं, न कि राजनीति करने. यह उन्हें शोभा नहीं देता है'.

Advertisement