NDTV Khabar

Accused


'Accused' - 692 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्यप्रदेश : हिंदू पत्नी को इस्लामिक संस्कृति अपनाने के लिए प्रताड़ना, आरोपी गिरफ्तार

    मध्यप्रदेश : हिंदू पत्नी को इस्लामिक संस्कृति अपनाने के लिए प्रताड़ना, आरोपी गिरफ्तार

    शहडोल के धनपुरी में आरोपी इरशाद खान को मध्यप्रदेश धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 1968 के प्रावधानों के तहत अपनी हिंदू पत्नी को अपनी संस्कृति अपनाने के लिए कथित रूप से प्रताड़ित करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. साल 2018 में पीड़िता इरशाद के साथ भाग गई थी और इस्लामिक रीति-रिवाजों के अनुसार उससे शादी कर ली थी. लेकिन शनिवार को वह अपने माता-पिता के पास वापस लौट आई और आरोप लगाया कि उसे इरशाद और उसके परिवार द्वारा उसकी संस्कृति अपनाने और उर्दू और अरबी भाषा सीखने के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है.

  • मुंबई : TV एक्ट्रेस के रेप के आरोप में कास्टिंग डायरेक्टर के खिलाफ FIR दर्ज

    मुंबई : TV एक्ट्रेस के रेप के आरोप में कास्टिंग डायरेक्टर के खिलाफ FIR दर्ज

    टीवी एक्ट्रेस ने आरोप लगाया है कि कास्टिंग डायरेक्टर ने उनसे शादी करने का वादा करने के बाद शहर के विभिन्न स्थानों पर उनके साथ बलात्कार किया.

  • ट्रक चोरी के आरोपी की जेल में हुई मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाया पिटाई का आरोप

    ट्रक चोरी के आरोपी की जेल में हुई मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाया पिटाई का आरोप

    वहीं पुलिस का कहना है कि लोनी के मुस्तफाबाद निवासी राशिद के कहने पर मात्र ₹10000 के लिए सलमान ट्रक चोरी किया करता था, फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम रही है और पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही.

  • फरीदाबाद: गौ तस्करी का आरोपी गिरफ्तार, उसके साथियों की तलाश जारी

    फरीदाबाद: गौ तस्करी का आरोपी गिरफ्तार, उसके साथियों की तलाश जारी

    गौ तस्करी करने के जुर्म में फरीदाबाद की क्राइम ब्रांच DLF की टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. वर्ष 2018 में फरीदाबाद के पाली गांव से आरोपी ने अपने छह साथियों के साथ गौ तस्करी की थी. क्राइम ब्रांच ने गौ तस्करी करने के जुर्म में आरोपी जावेद उर्फ़ जब्बारी को गुप्त सूत्रों की सूचना पर गांव धौज से गिरफ्तार किया है.

  • दिल्‍ली: लिव इन पार्टनर ने महिला के 3 साल के बच्‍चे के साथ कुकर्म कर गला घोंटा, आरोपी गिरफ्तार

    दिल्‍ली: लिव इन पार्टनर ने महिला के 3 साल के बच्‍चे के साथ कुकर्म कर गला घोंटा, आरोपी गिरफ्तार

    महिला के मुताबिक, 29 अक्टूबर को उसका 3 साल का बेटा बुरी तरह से रो रहा था. इस पर शुवान ने कहा कि बच्चे को घुमाकर लाता हूं. आरोपी घर से बच्चे को लेकर निकला. इसी दौरान उसने 3 साल के बच्चे के साथ कुकर्म किया और फिर बच्चे की बुरी तरह टॉर्चर करने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.

  • फरीदाबाद: बल्लभगढ़ हिंसा में कई राजनीतिक पार्टियों और संगठनों के लोग शामिल

    फरीदाबाद: बल्लभगढ़ हिंसा में कई राजनीतिक पार्टियों और संगठनों के लोग शामिल

    बल्लबगढ़ में निकिता हत्याकांड (Nikita Murder Case) के विरोध में कल हुई हिंसा (Violence) के मामले में पुलिस ने 32 लोगों को गिरफ्तार किया है. हिंसा फैलाने के मामले में कई पार्टियों और संगठनों के लोगों के नाम सामने आए हैं. पुलिस तफ्तीश के मुताबिक इन लोगों मे आरोपी सुनील कंडेला भीम आर्मी से जुड़ा है. आरोपी जयवीर कटाना लोकल पार्षद है. आरोपी दीपक राठौड़ करणी सेना से जुड़ा है. धर्मवीर भड़ाना आम आदमी पार्टी का नेता है.

  • फरीदाबाद : निकिता मर्डर केस को लेकर उत्पात करने वाले तीन आरोपी कोरोना पॉजिटिव

    फरीदाबाद : निकिता मर्डर केस को लेकर उत्पात करने वाले तीन आरोपी कोरोना पॉजिटिव

    फरीदाबाद में निकिता मर्डर केस में न्याय की मांग को लेकर रविवार को उपद्रव करने वाले 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार सभी उपद्रवियों का कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें से तीन पॉजिटिव पाए गए. इन तीनों ने पचांयत में भी हिस्सा लिया था. पंचायत करने वाले आयोजकों व अन्य लोग जो पंचायत में मौजूद थे, को क्वारंटाइन किया जाएगा. फरीदाबाद पुलिस ने कहा है कि रविवार को को बिना परमीशन के कुछ लोग दशहरा ग्राउंड में इकट्ठे हुए थे. इनमें से कुछ उपद्रवियों ने नेशनल हाईवे को जाम किया और दुकानों मे तोड़फोड की व पत्थर बरसाए. उन्होंने वाहनों को क्षति पहुंचाई और आगजनी की. पुलिस के रोकने पर उपद्रवियों ने पुलिस पर भी पत्थर बरसाने शुरू कर दिए. जन सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा हल्का बल प्रयोग कर उपद्रवियों को वहां से खदेड़ा गया.

  • अवैध हथियारों का धंधा करने वाला मध्यप्रदेश का आरोपी दिल्ली में गिरफ्तार

    अवैध हथियारों का धंधा करने वाला मध्यप्रदेश का आरोपी दिल्ली में गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले एक बड़े सप्लायर को रोहिणी इलाके से गिरफ्तार किया है और इसके पास से 25 पिस्टल बरामद की हैं. स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक उनकी टीम को एक जानकारी मिली थी कि मध्य प्रदेश के धार का रहने वाला एक रवि मौर्या नाम का शख्स हथियारों की एक बड़ी खेप लेकर दिल्ली आने वाला है. वह यहां किसी को हथियार सप्लाई करने वाला है. पुलिस ने जाल बिछाकर रवि को रोहिणी से गिरफ्तार कर लिया. 

  • बलिया हत्याकांड का आरोपी जेल भेजा गया, करणी सेना ने उसके समर्थन में किया प्रदर्शन

    बलिया हत्याकांड का आरोपी जेल भेजा गया, करणी सेना ने उसके समर्थन में किया प्रदर्शन

    बलिया (Ballia) में सरकारी राशन की दुकान के आवंटन में हत्या के आरोपी धीरेंद्र सिंह को आज 14 दिन की ज्युडीशियल कस्टडी में जेल भेज दिया गया. उधर आज उसके समर्थन में करणी सेना भारत ने वहां प्रदर्शन किया. पुलिस ने उन्हें हत्या के आरोपी के घर नहीं जाने दिया. सेना के अध्यक्ष ने कहा कि सिर्फ़ चार लोगों को वहां जाने की इजाजत मिली है इसलिए अब चार क्षत्रिय लोग ही उनके घर भेजे जाएंगे क्योंकि वे अपना खून हैं.

  • फरीदाबाद: जीजा की ईंट से हमला करके हत्या का आरोपी साला गिरफ्तार

    फरीदाबाद: जीजा की ईंट से हमला करके हत्या का आरोपी साला गिरफ्तार

    फरीदाबाद (Faridabad) में जीजा की पीट पीटकर बेरहमी से हत्या करने वाले आरोपी साले इमरान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साले ने जीजा के सिर में ईंट मार-मारकर उसकी हत्या की थी. पुलिस से बचने के लिए आरोपी अपना घर छोड़कर रेलवे प्लेटफार्म व पुल के नीचे छिपकर रह रहा था. क्राइम ब्रांच ने आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया. 

  • गुजरात उपचुनाव से पहले कांग्रेस का BJP पर आरोप- विधायकों की खरीद-फरोख्त शुरू, न्यायिक जांच हो

    गुजरात उपचुनाव से पहले कांग्रेस का BJP पर आरोप- विधायकों की खरीद-फरोख्त शुरू, न्यायिक जांच हो

    कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हो चुके तीन पूर्व विधायकों के इंटरव्यू का हवाला देते हुए कहा कि बीजेपी उन्हें पैसे और दूसरे प्रलोभन देकर पार्टी में शामिल किया था. इन तीनों विधायकों ने कुछ महीने पहले बीजेपी जॉइन किया था, अब पार्टी ने उन्हें उनकी विधानसभा सीटों पर उपचुनावों में उतारा है. 

  • बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह गिरफ्तार, तीन दिन बाद दबोचा गया

    बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह गिरफ्तार, तीन दिन बाद दबोचा गया

    बलिया दुर्जनपुर गोली कांड के मुख्य अभियुक्त धीरेन्द्र प्रताप सिंह की करीब 70 घंटे बाद हुई गिरफ्तारी से मृतक परिवार के लोगो ने खुशी जताई है.  मृतक का भाई सूरज पाल ने कहा कि आरोपी के पकड़े जाने से खुशी तो है पर उसे फांसी की सजा मिलनी चाहिए और हमारे परिवार को सुरक्षा भी मिलनी चाहिए.

  • बलिया मर्डर: मुख्य आरोपी के बचाव में नजर आए BJP MLA, कहा- 'अगर आत्मरक्षा में गोली नहीं चलाता तो...'

    बलिया मर्डर: मुख्य आरोपी के बचाव में नजर आए BJP MLA, कहा- 'अगर आत्मरक्षा में गोली नहीं चलाता तो...'

    मुख्य आरोपी बीजेपी कार्यकर्ता धीरेंद्र सिंह को लेकर बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक बयान जारी किया है. सुरेंद्र सिंह इस वीडियो में आरोपी का बचाव करते नजर करते आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि धीरेंद्र सिंह अगर आत्मरक्षा में गोली नहीं चलाता तो उसके परिवार के दर्जनों लोग मारे जाते.

  • बलिया मर्डर : हत्या का आरोपी BJP कार्यकर्ता अभी भी फरार, CM ने दो अधिकारियों को किया सस्पेंड

    बलिया मर्डर : हत्या का आरोपी BJP कार्यकर्ता अभी भी फरार, CM ने दो अधिकारियों को किया सस्पेंड

    कोटे की दुकान के आंवटन के दौरान अधेड़ की हत्या कर दी गई थी. बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिहं बलिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह का खास करीबी है. मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर चल रहा है.

  • दिल्ली दंगे का मामला: अदालत ने दो आरोपियों को जमानत दी

    दिल्ली दंगे का मामला: अदालत ने दो आरोपियों को जमानत दी

    Delhi riots case: दिल्ली की एक अदालत ने नगर के उत्तर पूर्वी हिस्से में फरवरी में हुई सांप्रदायिक हिंसा से जुड़े एक मामले में दो आरोपियों को जमानत दे दी और कहा कि किसी प्राथमिकी में उनका नाम नहीं है और न ही उनके खिलाफ कोई विशिष्ट आरोप हैं. अदालत ने रशीद सैफी और मोहम्मद शादाब को राहत प्रदान कर दी. अभियाजन पक्ष ने दोनों के खिलाफ दावा किया कि वे आप के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के रिश्तेदार हैं जो मुख्य साजिशकर्ता हैं.

  • दिल्ली में युवक की पिटाई से मौत, पांच आरोपी पकड़े गए

    दिल्ली में युवक की पिटाई से मौत, पांच आरोपी पकड़े गए

    उत्तर पश्चिम जिले के आदर्श नगर थाना इलाके में 7 अक्टूबर को एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. हत्या का आरोप उसके साथ पढ़ने वाली लड़की के भाई और परिवार वालों पर मृतक का परिवार लगा रहा है. इस मामले में पुलिस ने 3 नाबालिगों समेत कुल 5 आरोपियों को पकड़ा है.

  • हाथरस कांड के मुख्य आरोपी ने पुलिस को लिखी चिट्ठी : 'हमारी दोस्ती के खिलाफ था उसका परिवार, उन्होंने की हत्या'

    हाथरस कांड के मुख्य आरोपी ने पुलिस को लिखी चिट्ठी : 'हमारी दोस्ती के खिलाफ था उसका परिवार, उन्होंने की हत्या'

    हाथरस गैंगरेप के मुख्य आरोपी संदीप ठाकुर ने उत्तर प्रदेश पुलिस को एक चिट्ठी लिखकर दावा किया है उसे और बाकी तीन आरोपियों को इस केस में फंसाया जा रहा है. उसने उल्टा पीड़िता की मां और भाई पर ही उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. उसने चिट्ठी में सभी 'आरोपियों के लिए न्याय' की मांग की है.

  • रेप आरोपी पूर्व मंत्री चिन्मयानंद को SC से झटका, नहीं मिलेगी पीड़िता के बयानों की कॉपी

    रेप आरोपी पूर्व मंत्री चिन्मयानंद को SC से झटका, नहीं मिलेगी पीड़िता के बयानों की कॉपी

    शीर्ष अदालत ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के बयानों की कॉपी आरोपी चिन्मयानंद को देने के आदेश को बुधवार को रद्द कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के 7 नवंबर, 2019 के आदेश के खिलाफ फैसला सुनाया, इस आदेश में कहा गया था कि चिन्मयानंद CRPC (आपराधिक प्रक्रिया संहिता) की धारा 164 के तहत दर्ज पीड़िता के बयान की प्रमाणित प्रति पाने के हकदार हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com