NDTV Khabar

Add


'Add' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Grooming Kit For Women: महिलाओं को अपनी ग्रूमिंग किट में जरूर रखने चाहिए ये 10 प्रोडक्ट्स

    Grooming Kit For Women: महिलाओं को अपनी ग्रूमिंग किट में जरूर रखने चाहिए ये 10 प्रोडक्ट्स

    Grooming Kit For Women in Hindi: एक आदर्श ग्रूमिंग किट वो होती है, जिसमें आपकी स्किन के मुताबिक ब्यूटी प्रोडक्टस शामिल हों और कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स हो, जिनका इस्तेमाल आप किसी फंक्शन से पहले कर सकती हैं.

  • Chia Seeds For Weight Loss: वजन कम करने के लिए चिया सीड्स को डाइट में शामिल करने के ये हैं 5 दिलचस्प तरीके!

    Chia Seeds For Weight Loss: वजन कम करने के लिए चिया सीड्स को डाइट में शामिल करने के ये हैं 5 दिलचस्प तरीके!

    Chia Seeds Health Benefits: चिया बीज वजन घटाने सहित कई स्वास्थ्य लाभ के साथ भरे हुए हैं. इन बीजों को विभिन्न तरीकों से अपनी डाइट (Diet) में शामिल किया जा सकता है. यहां जानें वजन घटाने की डाइट (Weight Loss Diet) में चिया सीड्स को शामिल करने के 5 इंटरेस्टिंग तरीके...

  • जॉर्ज फ्लॉयड के सम्मान में स्पॉटिफाई ने उठाया कदम, किया कुछ ऐसा

    जॉर्ज फ्लॉयड के सम्मान में स्पॉटिफाई ने उठाया कदम, किया कुछ ऐसा

    अमेरिका (America) में पुलिस की बर्बरता के चलते 46 साल के अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौत हो गई, जिसे लेकर 25 मई से ही लगातार अमेरिका में प्रदर्शन जारी है. जॉर्ज फ्लॉयड के निधन को लेकर मशहूर म्यूजिक प्लेटफॉर्म स्पोटीफाई (Spotify) ने उनके सम्मान में पॉडकास्ट और प्ले लिस्ट में 8 मिनट और 46 सेकंड का मौन जोड़ने का कदम उठाया है.

  • Protein Foods For Vegetarians: वेजिटेरियंस के लिए डाइट में प्रोटीन की मात्रा बढ़ाने के ये हैं दिलचस्प तरीके! आज से ही खाएं ये चीजें!

    Protein Foods For Vegetarians: वेजिटेरियंस के लिए डाइट में प्रोटीन की मात्रा बढ़ाने के ये हैं दिलचस्प तरीके! आज से ही खाएं ये चीजें!

    Protein Diet For Vegetarians: प्रोटीन एक मैक्रोन्यूट्रिएंट है जो शरीर को दैनिक आधार पर चाहिए. शाकाहारियों के लिए प्रोटीन (Proteins For Vegetarians) युक्त खाद्य पदार्थों को अपने आहार में शामिल करना मुश्किल हो सकता है. क्योंकि वेजिटेरियन में नॉन-वेज के मुकाबले कम ही ऐसी चीजें होती हैं जिनमें प्रोटीन की भरपूर मात्रा पाई जाती है. यहां पढ़ें पूरी वेजिटेरियन प्रोटीन फूड्स लिस्ट (Vegetarian Protein Foods List), जिन्हें आपको डाइट में शामिल करना चाहिए.

  • Ways To Lower Blood Pressure: डाइट में करें ये बदलाव, कंट्रोल होगा हाई ब्लड प्रेशर

    Ways To Lower Blood Pressure: डाइट में करें ये बदलाव, कंट्रोल होगा हाई ब्लड प्रेशर

    How to Reduce High Blood Pressure: उच्च रक्तचाप या हाई ब्लड प्रेशर (High Blood Pressure) या हाई बीपी (High BP) को एक साइलेंट किलर के रूप में भी जाना जाता है, क्योंकि यह कोई महत्वपूर्ण लक्षण (Symptom) नहीं दिखाता है. इन दिनों उच्च रक्तचाप (High blood pressure) एक सामान्य स्थिति है और बहुत से लोगों को यह पता ही नहीं चलता कि वे हाई बीपी की समस्या से पीडित हैं. क्योंकि हाई ब्लड प्रेशर के लक्षण (Hypertension Significant Symptom) बहुत ही कम दिखते हैं. हाई बीपी का इलाज अक्सर लोग तलाशते हैं, क्योंकि यह आपकी सेहत के लि‍ए खतरनाक हो सकता है

  • Reliance Jio ने अपने 'वर्क फ्रॉम होम' एड-ऑन डेटा पैक में किया बड़ा बदलाव

    Reliance Jio ने अपने 'वर्क फ्रॉम होम' एड-ऑन डेटा पैक में किया बड़ा बदलाव

    Jio के 'वर्क फ्रॉम होम' प्लान में पेश किेए गए एड-ऑन पैक के बेनेफिट्स की बात करें, तो वैलेडिटी को छोड़कर उसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसका मतलब यह है कि हर एड-ऑन पैक में पहले जितना ही डेटा मिलता रहेगा।

  • Diabetes Prevention: यूं कम करें डायब‍िटीज का खतरा, इन 5 तरीकों से कंट्रोल होगा ब्लड शुगर लेवल!

    Diabetes Prevention: यूं कम करें डायब‍िटीज का खतरा, इन 5 तरीकों से कंट्रोल होगा ब्लड शुगर लेवल!

    डायबिटीज होता क्यों है या मधुमेह के कारण क्या हैं. असल में ऐसे बहुत से कारण और वजहे हैं जो आपको मधुमेह होने के उच्च जोखिम में डाल सकते हैं. टाइप -1 मधुमेह (Type-1 Diabetes) एक दुर्लभ प्रकार है, जिसे रोकना मुश्किल है. परिवार का इतिहास टाइप -1 मधुमेह (Type-1 Diabetes) के प्रमुख कारणों में से एक है. जबकि, टाइप -2 डायबिटीज (Type-2 Diabetes) को स्वस्थ आहार और जीवनशैली में बदलाव के साथ रोका जा सकता है. कई कारण हैं जो टाइप -2 मधुमेह के पीछे हो सकते हैं. इनमें मोटापा, लाइफस्टाइल वगैरह शामिल हैं

  • गणतंत्र दिवस की परेड में सेना करेगी शौर्य का प्रदर्शन, जानिए 10 बातें

    गणतंत्र दिवस की परेड में सेना करेगी शौर्य का प्रदर्शन, जानिए 10 बातें

    71वां गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी के राजपथ पर रविवार को विशेष समारोह होना है. देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस समारोह की अध्यक्षता करेंगे और इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर इस बार ब्राजील के राष्ट्रपति जेएर बोलसोनारो पधारे हैं. कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सेना की परेड की सलामी लेंगे और राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा भी फहराएंगे. साथ ही ये पहली बार होगा जब गणतंत्र दिवस पर इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति के बजाय नेशनल वॉर मेमोरियल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. गणतंत्र दिवस के मौके पर देश के 16 राज्य, केंद्र शासित प्रदेश और 6 मंत्रालय परेड में हिस्सा लेंगे. 90 मिनट का यह समारोह सुबह दस बजे से साढ़े ग्यारह बजे तक चलेगा. इसमें पुलिस बल और अर्धसैनिक बलों के हजारों जवान हिस्सा लेंगे. कार्यक्रम को देखते हुए राजधानी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

  • पानी के अलावा ये 9 हेल्‍दी ड्रिंक्‍स आपकी बॉडी को रखेंगी हाइड्रेटिड

    पानी के अलावा ये 9 हेल्‍दी ड्रिंक्‍स आपकी बॉडी को रखेंगी हाइड्रेटिड

    यूं तो पानी सबसे जरूरी पेय है, जो आपके स्वास्थ्य के हर अंग के लिए आवश्‍यक है. पानी एकमात्र ऐसा तरल पदार्थ है, जो आपकी प्यास को कंट्रोल करता है, क्योंकि यह एक ऐसा घटक है, जो आपके शरीर को हाइड्रेटेड रखने के लिए जरूरी होता है.

  • IPL में आमिर खान का जलवा, इन कंपनियों ने खेला 250 करोड़ से अधिक का दांव

    IPL में आमिर खान का जलवा, इन कंपनियों ने खेला 250 करोड़ से अधिक का दांव

    Aamir Khan: भारत के सबसे प्रतिष्ठित त्योहारों में से एक आईपीएल (IPL 2019) के हर ब्रेक के दौरान आमिर खान छोटे पर्दे पर नजर आएंगे. दिलचस्प बात यह है कि क्रिकेट लीग के तीन प्रमुख प्रायोजकों द्वारा हस्ताक्षरित आमिर खान मैचों के दौरान टीवी स्क्रीन पर नजर आने वाला एकमात्र चेहरा होंगे.

  • कैसे बनाएं वेजीटेरियन प्रोटीन रिच मीटलेस सैंडविच: यहां हैं स्वादिष्ट हेल्दी सैंडविच रेसिपी...

    कैसे बनाएं वेजीटेरियन प्रोटीन रिच मीटलेस सैंडविच: यहां हैं स्वादिष्ट हेल्दी सैंडविच रेसिपी...

    क्या है प्रोटीन और प्रोटीन के फायदे | Protein And Its Benefits: अगर आप भी यह सोच रहे हैं कि एक दिन में कितना प्रोटीन खाना चाहिए तो आरडीए के अनुसार हर दिन पुरुषों को 56 ग्राम प्रोटीन की जरूरत होती है वहीं महिलाओं को रोज 46 ग्राम प्रोटीन लेना चाहिए. यह एक सामान्य अनुमान था. आमतौर पर अपने वजन के हर किलों के अनुपात में 0.8 ग्राम प्रोटीन लेना चाहिए.

  • ये 4 जैल बेस्‍ड मॉइश्‍चराइजर स्किन में ला देंगे निखार, मिलेगा ग्‍लो

    ये 4 जैल बेस्‍ड मॉइश्‍चराइजर स्किन में ला देंगे निखार, मिलेगा ग्‍लो

    Add these wonderful gel-based face creams to your beauty closet

  • 'थोड़ी हिम्मत करो और बोल डालो': ईद पर बना यह एड वायरल, अब तक 80 लाख लोग देख चुके

    'थोड़ी हिम्मत करो और बोल डालो': ईद पर बना यह एड वायरल, अब तक 80 लाख लोग देख चुके

    शौहर जब थोड़ा हिचकिचाता है तो बीवी बोलती है एक छोटा सा वर्ड है...'थोड़ी हिम्मत करो और बोल डालो'... इसके बाद जब वह अपने पुराने बॉस और दोस्तों को फोन करता है और पुरानी किसी बात के लिए सॉरी बोलता है जिसके कारण मनमुटाव है तो सभी लोग ईद के मौके पर गिले-शिकवों को भुलाकर उनके घर आते हैं और साथ में ईद-उल फितर सेलिब्रेट करते हैं.

  • डिग्री के साथ-साथ करें DU से एड-ऑन कोर्स, नौकरी मिलने में होगी आसानी

    डिग्री के साथ-साथ करें DU से एड-ऑन कोर्स, नौकरी मिलने में होगी आसानी

    मार्केट की बढ़ती डिमांड को देखते हुए डिग्री के साथ-साथ ‘स्किल्स’ होने भी बेहद जरूरी है और स्किल हासिल करने के लिहाज से ‘एड-ऑन’ कोर्सेस सबसे बेस्ट है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com