NDTV Khabar

Aditya thackeray News in Hindi


'Aditya thackeray' - 30 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सलमान खान के बॉडीगार्ड 'शेरा' शिव सेना में हुए शामिल, Photos हुईं वायरल

    सलमान खान के बॉडीगार्ड 'शेरा' शिव सेना में हुए शामिल, Photos हुईं वायरल

    बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) जहां एक तरफ अपनी अपकमिंग फिल्म 'दबंग 3' की तैयारियों में व्यस्त हैं, वहीं दूसरी ओर उनके बॉडीगार्ड 'शेरा' राजनीतिक पार्टी से जुड़ गए हैं. दरअसल, हाल ही में, शेरा (Shera) उद्धव ठाकरे की पार्टी 'शिव सेना (Shiv Sena)' में शामिल हो गए हैं. इस बात की जानकारी एएनआई ने एक ट्वीट के जरिए दी है.

  • नई पीढ़ी के साथ बदल रही है शिवसेना

    नई पीढ़ी के साथ बदल रही है शिवसेना

    शिवसेना की स्थापना 19 जून 1966 को महाराष्ट्र की अस्मिता और मराठी भाषियों के अधिकार और न्याय दिलाने के लिए हुई थी. साठ के दशक में मुम्बई में गुजराती और दक्षिण भाषियों का वर्चस्व बढ़ रहा था. शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने मराठी मन की उस व्यथा को देखा उसे समझा और अपने ओजस्वी भाषणों से मराठी मन को आकर्षित कर न सिर्फ एक मजबूत संगठन खड़ा किया बल्कि मराठियों की खोई अस्मिता को फिर से स्थापित किया. आज बाल ठाकरे भले जीवित नही हैं लेकिन शिवसैनिक आज भी उनके लिए सब कुछ समर्पित करने को तैयार रहते हैं. पर अब शिवसेना बदल रही है खासकर ठाकरे परिवार की तीसरी पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करने वाले आदित्य ठाकरे की सोच अलग है.

  • उद्धव ठाकरे बोले- एक दिन शिव सैनिक महाराष्ट्र का CM बनेगा, मैंने मेरे पिता बालासाहेब से किया था ये वादा

    उद्धव ठाकरे बोले- एक दिन शिव सैनिक महाराष्ट्र का CM बनेगा, मैंने मेरे पिता बालासाहेब से किया था ये वादा

    इस बार शिवसेना राज्य की 288 विधानसभा सीटों में से 124 पर चुनाव लड़ रही है जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी भाजपा ने 150 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं. बाकी सीटें भाजपा के हिस्से से छोटे दलों के लिये छोड़ी गई हैं.

  • आरे में पेड़ों की कटाई के मुद्दे पर बोले उद्धव ठाकरे- हत्यारों से सही ढंग से निपटेंगे

    आरे में पेड़ों की कटाई के मुद्दे पर बोले उद्धव ठाकरे- हत्यारों से सही ढंग से निपटेंगे

    आरे में पेड़ों की कटाई पर हो रहे प्रदर्शन पर शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने बयान दिया है. ठाकरे ने वादा किया कि जब वो सत्ता में आएंगे तो उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे जो पेड़ों की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं. ठाकरे ने कहा, 'आने वाली सरकार हमारी सरकार होगी और एक बार हमारी सरकार आ गई तो हम आरे के जंगलों के हत्यारों से सही तरीके से निपटेंगे.' बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा आरे को जंगल ना मानने के फैसले के बाद 29 से ज्यादा एक्टिविस्टों को गिरफ्तार किया गया है. ये एक्टिविस्ट पेड़ों को कटने से बचाने की कोशिश कर रहे थे.

  • मुबंई के आरे कॉलोनी के जंगल से पेड़ों की कटाई पर भड़के आदित्य ठाकरे, कहा- केंद्र सरकार को तो अब...

    मुबंई के आरे कॉलोनी के जंगल से पेड़ों की कटाई पर भड़के आदित्य ठाकरे, कहा- केंद्र सरकार को तो अब...

    शुक्रवार की सुबह बॉम्बे हाईकोर्ट की ओर से आरे कॉलोनी में मेट्रो कारशेड बनाने के लिए 2702 पेड़ों को काटे जाने के खिलाफ दायर याचिका को खारिज करने के बाद शुक्रवार रात 8 बजे से ही पेड़ों को काटना शुरू कर दिया गया. जो अभी तक जारी है. इसके खिलाफ पर्यावरण प्रेमियों ने आरे कॉलोनी पहुंचकर विरोध करना शुरू कर दिया है.

  • वर्ली विधानसभा सीट: आदित्य ठाकरे के कंधे पर होगी बड़ी जिम्मेदारी, NCP से रहना होगा सावधान

    वर्ली विधानसभा सीट: आदित्य ठाकरे के कंधे पर होगी बड़ी जिम्मेदारी, NCP से रहना होगा सावधान

    वर्ली विधानसभा क्षेत्र की बात की जाए तो यह दक्षिण मुंबई संसदीय क्षेत्र में आता है और मुंबई सिटी जिले में है. साल 1990 से लेकर 2009 तक इस विधानसभा क्षेत्र पर शिवसेना का ही राज रहा, लेकिन साल 2009 में पहली बार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अहिर सचिन मोहन ने अपना कब्जा जमाया और शिवसेना पार्टी के नेता आशीष चेंबुरकर को हरा दिया.

  • आदित्य ठाकरे : पहली बार चुनाव मैदान में ठाकरे परिवार का कोई भी सदस्य, जानें उनके जीवन से जुड़ी खास बातें

    आदित्य ठाकरे : पहली बार चुनाव मैदान में ठाकरे परिवार का कोई भी सदस्य, जानें उनके जीवन से जुड़ी खास बातें

    दिवंगत बाल ठाकरे द्वारा 1966 में शिवसेना की स्थापना किए जाने के बाद से ठाकरे परिवार से किसी भी सदस्य ने कोई चुनाव नहीं लड़ा है या वे किसी भी संवैधानिक पद पर नहीं रहे हैं. युवा शिवसेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को वर्ली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाख़िल कर दिया. वर्ली को शिवसेना की सबसे सुरक्षित विधानसभा सीटों में से एक समझा जाता है, इसलिए आदित्य की उम्मीदवारी को अंतिम रूप दिया गया है. उद्धव के चचेरे भाई और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने 2014 में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा जताई थी. हालांकि उन्होंने बाद में अपना मन बदल लिया था.

  • युवा शिवसेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने वर्ली विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया

    युवा शिवसेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने वर्ली विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया

    युवा शिवसेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने आज वर्ली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाख़िल किया. नामांकन से पहले आदित्य ठाकरे ने एक रोड शो किया जिसमें बड़ी संख्या में शिवसैनिक मौजूद थे. जगह-जगह फूल बरसाकर उनका स्वागत किया गया.

  • आदित्य ठाकरे आज वर्ली और पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा नाला सोपारा से नामांकन करेंगे

    आदित्य ठाकरे आज वर्ली और पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा नाला सोपारा से नामांकन करेंगे

    युवा शिवसेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे आज वर्ली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन करेंगे. नामांकन से पहले शक्ति प्रदर्शन की भी पूरी तैयारी है. एक पदयात्रा निकाली जाएगी जिसमें बड़ी संख्या में शिवसैनिक मौजूद रहेंगे. नामांकन के वक्त शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहेंगे.

  • ठाकरे परिवार से पहली बार चुनाव लड़ने वाले आदित्य को जीत का भरोसा, कहा- 'आपका आशीर्वाद साथ है तो...'

    ठाकरे परिवार से पहली बार चुनाव लड़ने वाले आदित्य को जीत का भरोसा, कहा- 'आपका आशीर्वाद साथ है तो...'

    आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने कहा, 'मुझे जीत का भरोसा है, क्योंकि आप सभी का आशीर्वाद मेरे साथ है.'

  • Shiv Sena सांसद संजय राउत बोले- 'चंद्रयान-2 भले ही चंद्रमा पर लैंड नहीं कर सका, लेकिन आदित्य ठाकरे...'

    Shiv Sena सांसद संजय राउत बोले- 'चंद्रयान-2 भले ही चंद्रमा पर लैंड नहीं कर सका, लेकिन आदित्य ठाकरे...'

    शिवसेना सांसद संजय राउत ने आदित्य ठाकरे के चुनाव लड़ने की तुलना चंद्रयान-2 (Chandrayaan 2) से की. न्यूज एजेंसी ANI ने संजय राउत (Sanjay Raut) के हवाले से कहा, 'चंद्रयान-2 कुछ तकनीकी खामी की वजह से भले ही चंद्रमा पर लैंड करने में सफल नहीं रहा, लेकिन हमें पूरा भरोसा है कि आदित्य ठाकरे 21 अक्टूबर को मंत्रालय (मुख्यमंत्री कार्यालय) की छठी मंजिल पर पहुंचने में सफल रहेंगे.'

  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य वर्ली से लड़ेंगे चुनाव, ठाकरे परिवार का कोई सदस्य पहली बार मैदान में

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य वर्ली से लड़ेंगे चुनाव, ठाकरे परिवार का कोई सदस्य पहली बार मैदान में

    शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बेटे आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) वर्ली (Worli Assembly seat) से चुनाव लड़ेंगे. ऐसा पहली बार होगा जब ठाकरे परिवार का कोई सदस्य चुनाव मैदान में उतर रहा है. बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. 

  • आदित्य ठाकरे के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, इस तरह ऐंठता था रुपये

    आदित्य ठाकरे के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, इस तरह ऐंठता था रुपये

    आरोपी ने कर्मचारी से एक पार्सल के बदले पैसे मांगे थे, जिसके बारे में उसका दावा था कि उसका आर्डर आदित्य ठाकरे ने किया था. मातोश्री में दिवंगत शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे रहते थे, वहां सुरक्षा बेहत सख्त रहती है. एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि आरोपी धीरज मोरे बंगले में कर्मचारियों को पहले भी इस तरह ठग चुका था.

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना और बीजेपी के बीच इस मुद्दे पर टकराव के आसार

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना और बीजेपी के बीच इस मुद्दे पर टकराव के आसार

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. शिवसेना के इतिहास में ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले वे पहले शख्स हैं. शिवसेना सूत्रों के अनुसार आदित्य वरली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. बताया जाता है कि युवाओं में आदित्य की अपील को देखते हुए पार्टी ने उन्हें चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है. शिवसेना की इकाई युवा सेना के नेता आदित्य ठाकरे 29 साल के हैं. इन दिनों आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र में 'जन आशीर्वाद यात्रा' पर हैं. शिवसेना उन्हें मुख्यमंत्री पद के दावेदार के तौर पर भी पेश कर सकती है. दूसरी तरफ शिवसेना की सहयोगी बीजेपी पहले ही साफ कह चुकी है कि मुख्यमंत्री पद उसके पास रहेगा.

  • 'जन आशीर्वाद यात्रा' पर आदित्‍य ठाकरे, संजय राउत ने कहा- अगला मुख्‍यमंत्री शिवसेना से होगा

    'जन आशीर्वाद यात्रा' पर आदित्‍य ठाकरे, संजय राउत ने कहा- अगला मुख्‍यमंत्री शिवसेना से होगा

    आदित्य ठाकरे के मुताबिक, राज्य में सितंबर-अक्टूबर में विधानसभा चुनाव करवाए जा सकते हैं. इस यात्रा के दौरान NDTV ने उनके साथ खास बातचीत की, जिसमें वह मुख्यमंत्री पद पर खुद की दावेदारी के बारे में भी बोले.

  • महाराष्ट्र : आदित्य ठाकरे ने जलगांव में ‘जन आशीर्वाद’ यात्रा की शुरुआत की

    महाराष्ट्र : आदित्य ठाकरे ने जलगांव में ‘जन आशीर्वाद’ यात्रा की शुरुआत की

    शिवसेना की युवा इकाई के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने बृहस्पतिवार को जलगांव से ‘जन अशीर्वाद’ यात्रा की शुरुआत की और ‘नया महाराष्ट्र’ बनाने का आह्वान किया. यात्रा के शुभारंभ के मौके पर युवा सेना के प्रमुख ठाकरे ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से लोगों के दिलों को जीतने को कहा. उन्होंने कहा कि यह यात्रा आगामी चुनाव के मद्देनज़र वोट मांगने का अभियान नहीं है बल्कि उनके लिए ‘तीर्थ यात्रा’ है. राज्य में सितंबर-अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं.

  • शिवसेना के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए देवेंद्र फडणवीस, बन गया ये रिकॉर्ड

    शिवसेना के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए देवेंद्र फडणवीस, बन गया ये रिकॉर्ड

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बुधवार को शिवसेना के स्थापना दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया. ठाकरे ने शिवसेना के 53वें स्थापना दिवस में शामिल होने के लिए फडणवीस को निजी रूप से आमंत्रित किया था.

  • महाराष्ट्र में भगवा गठबंधन : क्या अब शिवसेना के 'राजकुमार' का होगा अहम रोल!

    महाराष्ट्र में भगवा गठबंधन : क्या अब शिवसेना के 'राजकुमार' का होगा अहम रोल!

    महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी और शिवसेना ने एक बार फिर हाथ मिलाकर गठबंधन को बरकरार रखा, जबकि इस गठबंधन के भविष्य को लेकर लंबे अर्से से संशय की स्थिति थी. इस गठबंधन के साथ महाराष्ट्र की राजनीति में नए समीकरण बनने के कयास लगाए जा रहे हैं.

12»

Advertisement

 

Aditya thackeray फोटो

Aditya thackeray वीडियो

Aditya thackeray से जुड़े अन्य वीडियो »