NDTV Khabar

Advani rath yatra


'Advani rath yatra' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जब लालू यादव ने रोक दिया था लालकृष्ण आडवाणी का 'रथ', पढ़ें- पूरा किस्सा

    जब लालू यादव ने रोक दिया था लालकृष्ण आडवाणी का 'रथ', पढ़ें- पूरा किस्सा

    इधर आडवाणी (Lal Krishna Advani) रथ पर सवार थे और उधर बिहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दिलो-दिमाग में कुछ और चल रहा था. उन्होंने बिहार में लालकृष्ण आडवाणी का रथ रोकने की ठान ली थी और इसके लिए पूरा प्लान बना लिया गया.

  • Birthday Special: जब 'पत्रकार' बन लालू यादव ने लालकृष्ण आडवाणी को करवाया गिरफ्तार

    Birthday Special: जब 'पत्रकार' बन लालू यादव ने लालकृष्ण आडवाणी को करवाया गिरफ्तार

    रात करीब दो बजे लालू यादव ने पत्रकार बनकर सर्किट हाउस में फोन किया. ताकि पता लगाया जा सके कि आडवाणी के साथ कौन-कौन है. फोन आडवाणी के एक सहयोगी ने उठाया और बताया कि वो सो रहे हैं और सारे समर्थक जा चुके हैं. आडवाणी को गिरफ्तार करने का यह सबसे मुफीद मौका था और लालू यादव ने इसमें देरी नहीं की. 25 सितंबर को सोमनाथ से शुरू हुई आडवाणी की रथयात्रा 30 अक्टूबर को अयोध्या पहुंचनी थी, लेकिन 23 अक्टूबर को आडवाणी को बिहार में गिरफ्तार कर लिया गया.

  • लालू यादव की ज़ुबानी, आडवाणी को कैसे किया था गिरफ्तार

    लालू यादव की ज़ुबानी, आडवाणी को कैसे किया था गिरफ्तार

    25 सितंबर, 1990 को उस समय BJP के सबसे शक्तिशाली नेताओं में से एक लालकृष्ण आडवाणी ने अयोध्या में राम जन्मभूमि - बाबरी मस्जिद विवादित स्थल पर राममंदिर निर्माण के लिए समर्थन जुटाने की खातिर गुजरात के सोमनाथ से रथयात्रा शुरू की थी, और 23 अक्टूबर को उन्हें बिहार के समस्तीपुर में तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के आदेश पर गिरफ्तार कर लिया गया था...

Advertisement