NDTV Khabar

Afghanistan news


'Afghanistan news' - 155 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूनिवर्सिटी उड़ाने गया था आतंकी, बम रखते वक्त कुछ हुआ ऐसा...मिशन हो गया फेल

    यूनिवर्सिटी उड़ाने गया था आतंकी, बम रखते वक्त कुछ हुआ ऐसा...मिशन हो गया फेल

    अफगानिस्तान के काबुल में एक संदिग्ध आतंकवादी की उस समय मौत हो गई जब वह एक यूनिवर्सिटी के वॉशरूम के अंदर बम रख रहा था.

  • पुलवामा अटैक के बाद अफगानी शख्स ने उड़ाया पाक का मजाक, फिर बोला- युद्ध हुआ तो हम भारत के साथ

    पुलवामा अटैक के बाद अफगानी शख्स ने उड़ाया पाक का मजाक, फिर बोला- युद्ध हुआ तो हम भारत के साथ

    पुलवामा अटैक (Pulwama Attack) के बाद भारत के हर शख्स में काफी गुस्सा है. अफगानिस्तानी यूट्यूबर भारत में जबरदस्त प्रसिद्धि हासिल कर रहा है. इसने हाल ही में पुलवामा आतंकी हमले पर आतंकियों को आश्रय देने के लिए पाकिस्तान की खिंचाई की थी.

  • ISIS हमले में हुई सिख पिता की मौत, अब बेटे ने लड़ा अफगानिस्तान में चुनाव

    ISIS हमले में हुई सिख पिता की मौत, अब बेटे ने लड़ा अफगानिस्तान में चुनाव

    नरेंद्र सिंह खालसा के पिता अवतार सिंह एकलौते सिख उम्मीदवार थे जो वोलेसी जिरगा चुनाव (Wolesi Jirga Election) में खड़े हुए थे. लेकिन वो जलालाबाद में हुए आईएसआईएस अटैक (ISIS Attack) में साल 2018 जुलाई में मारे गए. इस हमले में अवतार सिंह के साथ-साथ 19 और लोग भी मारे गए थे.

  • अफगानिस्तान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तंज को भारत ने किया खारिज

    अफगानिस्तान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तंज को भारत ने किया खारिज

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत द्वारा अफगानिस्तान में एक लाइब्रेरी फंड करने के मसले पर पीएम नरेंद्र मोदी पर बुधवार को तंज कसा. अफगानिस्तान में पीएम मोदी द्वारा एक लाइब्रेरी फंड करने के लिए ट्रंप ने तंजिया लहजे में सुझाव भी दिया कि यहां इसका कोई इस्तेमाल नहीं है. नए साल के पहले कैबिनेट बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी द्वारा अफगानिस्तान में एक पुस्तकालय की फंडिंग का जिक्र किया और कहा कि मैं आश्चर्य हूं कि उस देश में कौन इसका उपयोग करेगा. 

  • अफगानिस्तान से 7,000 सैनिकों को वापस बुलाएगा अमेरिका

    अफगानिस्तान से 7,000 सैनिकों को वापस बुलाएगा अमेरिका

    जल्द ही व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ पद छोड़ने जा रहे जॉन केली और व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन सहित ट्रंप के वरिष्ठ कैबिनेट अधिकारियों के विरोध के बावजूद इस पर विचार किया जा रहा है.

  • अफगानिस्तान में तालिबान के हमले में 14 सैनिकों की मौत, कई अन्य को बनाया बंधक

    अफगानिस्तान में तालिबान के हमले में 14 सैनिकों की मौत, कई अन्य को बनाया बंधक

    रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता गफूर अहमद जावीद ने मृतक और घायलों की संख्या दस बताई है. किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन अधिकारियों ने इसके लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है. बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब तालिबान ने अफगानिस्तान में सैनिकों को या आम नागरिकों को निशाना बनाया हो. इससे पहले इसी साल सितंबर में तालिबान आतंकवादियों के हमले में अफगान पुलिस के 10 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी.

  • Ind vs Ban: भारत की जीत के लिए यूं दुआ करता दिखा बच्चा, AFG के मैच में रोने पर हुआ था वायरल.. देखें खूबसूरत Pics

    Ind vs Ban: भारत की जीत के लिए यूं दुआ करता दिखा बच्चा, AFG के मैच में रोने पर हुआ था वायरल.. देखें खूबसूरत Pics

    एशिया कप (Asia Cup 2018) में अफगानिस्तान के साथ भारत का मुकाबला ड्रॉ होने पर रोने वाला बच्चा काफी वायरल हो गया है. अफगानिस्तान के साथ ड्रॉ होने पर वह बच्चा खूब रोया था, मगर एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत बनाम बांग्लादेश मैच के दौरान वही बच्चा एक अलग रंग में नजर आया. कभी भारत की जीत के लिए दुआए करता दिखा, कभी टीम का हौसलाअफजाई करने के लिए तालियां बजाते दिखा. जैसे ही भारत ने बांग्लादेश पर तीन विकेट से जीत दर्ज कर एशिया कप का खिताब अपने नाम किया, वह बच्चा खुशी से उछल उठा और अपने मां के गले लग गया. 

  • India vs Afghanistan, Asia Cup Live Score: जडेजा की कोशिश गई बेकार, भारत-अफगानिस्तान मैच टाई हुआ

    India vs Afghanistan, Asia Cup Live Score: जडेजा की कोशिश गई बेकार, भारत-अफगानिस्तान मैच टाई हुआ

    भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप सुपर फोर के मैच में आज अफगानिस्तान का सामना करेगी. माना जा रहा है कि अब तक बल्लेबाजी का खास मौका नहीं पाने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाजों को क्रीज पर समय बिताने का पर्याप्त मौका मिलेगा.

  • अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने अस्थायी संघर्षविराम का किया ऐलान  

    अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने अस्थायी संघर्षविराम का किया ऐलान  

    टीवी पर संबोधन के दौरान गनी ने कहा कि मैं एक बार फिर पैगंबर के जन्मदिन तक संघर्ष विराम का ऐलान करता हूं बशर्ते इसका पालन तालिबान को भी करना होगा. गौरतलब है कि अफगानिस्तान में 21 नवंबर को ईद मिलादुन्नबी मनाई जाएगी.

  • कॉन्ट्रेक्टेड क्रोनिक लिवर से परेशान अफगानी बच्ची को मिली नई जिंदगी

    कॉन्ट्रेक्टेड क्रोनिक लिवर से परेशान अफगानी बच्ची को मिली नई जिंदगी

    कॉन्ट्रेक्टेड क्रोनिक लिवर रोग से पीड़ित तीन वर्षीय अफगानी बच्ची हादिया नेसरी को यहां इन्द्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में नई जिंदगी मिली.

  • अफगानिस्तान : काबुल में आतंकियों ने एक भारतीय समेत 3 विदेशी नागरिकों की अगवा कर हत्या की

    अफगानिस्तान : काबुल में आतंकियों ने एक भारतीय समेत 3 विदेशी नागरिकों की अगवा कर हत्या की

    अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकियों ने नापाक मंसूबे को अंजाम दिया है और भारतीय समेत 3 विदेशी नागरिकों की अगवा कर हत्या कर दी है. बताया जा रहा है कि ये विदेशी नागरिक एक इंटरनेशनल फूड कंपनी के लिए काबुल में कार्यरत थे. यह जानकारी सुरक्षा अधिकारियों ने दी है. 

  • अफगानिस्तान हमले में 19 सिखों-हिंदुओं की मौत, पीएम मोदी ने की निंदा

    अफगानिस्तान हमले में 19 सिखों-हिंदुओं की मौत, पीएम मोदी ने की निंदा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान में एक आत्मघाती हमले में मारे गये सिखों और हिंदुओं के प्रति संवेदना व्यक्त की है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है, 'अफगानिस्तान में कल हुये हमले की निंदा करता हूं. यह हमला अफगानिस्तान की बहुसांस्कृतिक संरचना पर हमला है.

  • राशिद के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाजों का सरेंडर, दूसरे T-20 मैच में भी अफगानिस्तान की जीत

    राशिद के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाजों का सरेंडर, दूसरे T-20 मैच में भी अफगानिस्तान की जीत

    राशिद ने अपने कोटे के चार ओवर में सिर्फ 12 रन देकर चार विकेट लिये. राशिद के शानदार प्रदर्शन की मदद से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को आठ विकेट पर 134 रन पर रोक दिया.

  • AFG vs BAN T20: राशिद खान का एक और कारनामा, 'एक बड़े' से चूक गए!

    AFG vs BAN T20: राशिद खान का एक और कारनामा, 'एक बड़े' से चूक गए!

    राशिद खान का जादू  सिर चढ़कर बोल रहा है भाई साहब. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में जलवा बिखरने के बाद अब राशिद ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्लेबाजों को नचाना शुरू कर दिया है. रविवार को देहरादून के राजीव गांधी स्टेडियम में इस बार राशिद की फिरकी के सामने नाचने की बारी बांग्लादेशी बल्लेबाजों की थी. और राशिद ने वह कारनामा कर डाला जो, उनके चाहने वाले बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. राशिद खान ही बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में मैन ऑफ द मैच चुने गए

  • अफगानिस्तान ने पहले T-20 मुकाबले में बांग्लादेश को हराया, राशिद ने मचाया धमाल

    अफगानिस्तान ने पहले T-20 मुकाबले में बांग्लादेश को हराया,  राशिद ने मचाया धमाल

    अफगानिस्तान ने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद की 40 रन की पारी के बाद अंत में सैमीउल्लाह शेनवारी (18 गेंद में 36 रन) और शफीकुल्लाह (आठ गेंद में 24 रन) के उपयोगी योगदान से आठ विकेट पर 167 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत बहुत खराब रही.

  • AFG vs BAN: इन अफगानियों की नजर देहरादून में तीन रिकॉर्डों पर

    AFG vs BAN: इन अफगानियों की नजर देहरादून में तीन रिकॉर्डों पर

    शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज पहले मुकाबले में अफगानिस्तान टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहले मुकाबले में जीत पर तो नजरें गड़ाए है ही, साथ ही इस टीम के सुपर स्टार राशिद खान सहित कुछ सितारों की नजरें उन रिकॉर्डों पर भी लगी हुई हैं, जो उनके कद को और ऊंचा करेगी. अफगानिस्तान की टीम ने पिछले कई दिनों के दौरान देहरादून के राजीव गांधी स्टेडियम में जमकर पसीना बहाया है

  • चोट से ज्यादा रिद्धिमान साहा इस बड़ी वजह से हुए अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट से बाहर!

    चोट से ज्यादा रिद्धिमान साहा इस बड़ी वजह से हुए अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट से बाहर!

    टीम इंडिया के नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से खेले जान वाले इकलौते टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. यह मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. जब सेलेक्टरों ने 8 मई को भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान किया था, तो उसमें रिद्धिमान साहा को जगह मिली थी. साहा तब आईपीएल खेल रहे थे. लेकिन अब साफ हो गया है कि अब अफगानिस्तान के खिलाफ विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी साहा नहीं, बल्कि दिनेश कार्तिक संभालेंगे. कुछ दिन पहले ही इस टेस्ट के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान किया था

  • इसलिए बीसीसीआई ने लिए अफगानिस्तान क्रिकेट की मदद को 'ये दो बड़े फैसले'

    इसलिए बीसीसीआई ने लिए अफगानिस्तान क्रिकेट की मदद को 'ये दो बड़े फैसले'

    अब यह तो पूरी दुनिया जान गई है कि अफगानिस्तान क्रिकेट को खड़ा  करने में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कितना बड़ा योगदान रहा है. फिर चाहे यह आर्थिक मदद रही हो, या फिर इस टीम को बाकी संसाधन और मैच उपलब्ध कराना, भारतीय बोर्ड हमेशा से इस देश के लिए मानो किसी अभिवावक की तरह उपलब्ध रहा है. और अब बीसीसीआई ने अफगानिस्तान को मदद के रूप में एक ऐसा बड़ा तोहफा दिया है, जो इस देश को आगे ले जाने में बड़ी भूमिका निभा सकता है