NDTV Khabar

Afshan anjum


'Afshan anjum' - 19 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पत्रकारिता में योगदान के लिए अफशां अंजुम को महिला दिवस पर किया गया सम्‍मानित

    पत्रकारिता में योगदान के लिए अफशां अंजुम को महिला दिवस पर किया गया सम्‍मानित

    इस मौक़े पर देशभर की 26 महिलाओं को अपनी-अपनी फ़ील्ड में निष्ठा और कर्मठता के लिए ये पुरस्कार दिए गए. पुरस्कार पाने वालों में सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सेतलवाड, गायिका कविता सेठ, वायलनिस्ट अनुप्रिया देवतले, रेडियो जॉकी श्रुति और मशहूर महिला पायलट मोहिनी श्रॉफ़ शामिल हैं.

  • हेलीकॉप्टर शॉट? अभी लो...

    हेलीकॉप्टर शॉट? अभी लो...

    जय जवान के सफ़र में इस बार हम पहुंचे मणिपुर की राजधानी इंफ़ाल. एनडीटीवी पर ये एक ऐसा कार्यक्रम है जो आपको कुछ पलों के लिए ख़बरों की गहमागहमी और राजनीति के तनाव से दूर ले जाता है. नॉर्थ ईस्ट की वादियों के बीच सीआरपीएफ़ की ज़िंदगी का एक दिन जीने के लिए हमारे साथ थे सुशांत सिंह राजपूत.

  • टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के नंबर वन बनने का फ़ायदा

    टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के नंबर वन बनने का फ़ायदा

    नए साल का पहला महीना ख़त्म होते-होते टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी कर दिखाई। वनडे में भले ही निराशा हाथ लगी लेकिन टी-20 मैचों में क्लीनस्वीप से भारत ने इशारा किया कि वो दो महीने बाद वर्ल्ड टी-20 में कमाल करने का माद्दा रखते हैं।

  • लोढा कमेटी की रिपोर्ट बीसीसीआई के लिए ख़तरे की घंटी?

    लोढा कमेटी की रिपोर्ट बीसीसीआई के लिए ख़तरे की घंटी?

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में सुधार के लिए बनाई गई लोढा कमेटी की रिपोर्ट तैयार हो गई है। पूर्व चीफ़ जस्टिस आर.एम. लोढा 4 जनवरी को ये रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौपंगे। लेकिन बड़ी बात ये है कि रिपोर्ट में ऐसी सिफ़ारिशें की गई हैं जिनसे बीसीसीआई की तस्वीर हमेशा के लिए बदल सकती है।

  • श्रीलंका पर जीत की ख़ुशियां मनाइए, लेकिन पिक्चर अभी बाक़ी है!

    श्रीलंका पर जीत की ख़ुशियां मनाइए, लेकिन पिक्चर अभी बाक़ी है!

    धोनी से विराट तक क्रिकेट की बदलती पीढ़ी का बदलता किरदार इस अग्रेशन वाले अंदाज़ में साफ़ झलकता है। अग्रेशन के नमूने आपने ट्विटर या फ़ेसबुक पर भी ख़ूब देखे होंगे, जब आपकी बात से इत्तिफ़ाक ना रखने वाले शब्दों से ही आपको पीट धरते हैं।

  • गब्बर के बेटे ने दिखाया क्रिकेट में कमाल, शोले की सालगिरह पर लिए 5 विकेट

    गब्बर के बेटे ने दिखाया क्रिकेट में कमाल, शोले की सालगिरह पर लिए 5 विकेट

    जहां बॉलीवुड में इस हफ्ते मशहूर फिल्म शोले की चालीसवीं सालगिरह मनाई जा रही है वहीं क्रिकेट के मैदान से भी इसके कुछ तार जुड़े हैं। गब्बर सिंह के किरदार से जाने गए अमजद खान के बेटे सीमाब ने यह सालगिरह क्रिकेट मैदान पर पांच विकेट हासिल करते हुए मनाई।

  • टीम इंडिया को झटका, शिखर धवन श्रीलंका दौरे से आउट

    टीम इंडिया को झटका, शिखर धवन श्रीलंका दौरे से आउट

    श्रीलंका में पहला टेस्ट हारने के बाद भारतीय टीम को एक और झटका लगा है। सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन बाक़ी बचे हुए दोनों मैचों से बाहर हो गए हैं। धवन के दाहिने हाथ में हेयरलाइन फ़्रैक्चर है।

  • गॉल में छाए दिल्ली के दो दबंग : टेस्ट मैच के दूसरे दिन शिखर धवन और विराट कोहली के शतक

    गॉल में छाए दिल्ली के दो दबंग : टेस्ट मैच के दूसरे दिन शिखर धवन और विराट कोहली के शतक

    पिछले कुछ दिनों बारिश में भीगे रहने वाले गॉल के मैदान पर रनों की ऐसी बरसात होने वाली है ये कहना कल तक मुश्किल था। लेकिन दिल्ली के दो दबंग शिखर धवन और विराट कोहली मैच के दूसरे दिन श्रीलंकाई गेंदबाज़ों पर हमला बोलते रहे।

  • एक ज़िंदगी जीने को : एक हीरो और एक खोई हुई लड़की की कहानी क्यों है ख़ास

    एक ज़िंदगी जीने को : एक हीरो और एक खोई हुई लड़की की कहानी क्यों है ख़ास

    आपने कभी सोचा है कि दिनभर की जद्दोजहद के बीच आप कितनी बार सांस लेते हैं? अगर मिनटभर में 12 बार सांस भी ली जाए तो इंसान सत्रह हज़ार से ज़्यादा सांसें लेते हुए हर दिन अपने वजूद को बनाए रखता है।

  • अफ़शां अंजुम : जन्नत का टिकट

    अफ़शां अंजुम : जन्नत का टिकट

    कश्मीर की वादियों में बेइंतेहा ख़ूबसूरती के बीच बड़ी ख़ामोशी से बसने वाली दास्तानें डल झील को और भी गहरा बना देती हैं। छुट्टियों में टूरिस्टों से खचाखच भरी रहने वाली घाटी के आम लोगों की कहानियां सुनीं तो मालूम हुआ कि जन्नत में पैदा होने की इन्हें बहुत बड़ी क़ीमत चुकानी पड़ी है।

  • अफ़शां अंजुम : अगर इस बात पर ना आया ग़ुस्सा तो किसी बात पर नहीं आना चाहिए

    अफ़शां अंजुम : अगर इस बात पर ना आया ग़ुस्सा तो किसी बात पर नहीं आना चाहिए

    बरेली के आठ गांवों की लड़कियां पढ़ने में आगे हैं लेकिन उनकी स्कूल जाने की हिम्मत टूट रही है। शेरगढ़ के एक स्कूल में पढ़ने वाली इलाक़े की 200 लड़कियों में से एक-एक कर हरेक की कोशिश बेकार जा रही है। 35 ने स्कूल जाना पूरी तरह छोड़ दिया है। वजह? स्कूल जाने का रास्ता आसान नहीं है।

  • हॉकी कोच पॉल वैन ऐस की हो गई छुट्टी!

    हॉकी कोच पॉल वैन ऐस की हो गई छुट्टी!

    भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच पाल वान ऐस ने आज दावा किया कि हॉकी इंडिया अध्यक्ष नरिंदर बत्रा के साथ कथित तौर पर खुलेआम बहस होने के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया है।

  • तेंदुलकर... नाम तो सुना ही होगा?

    तेंदुलकर... नाम तो सुना ही होगा?

    इंग्लैंड की टीम अगर सचिन तेंदुलकर को भूल गई हो तो लॉर्ड्स टेस्ट से पहले वो नाम फिर से सबकी ज़ुबान पर था। दूसरे ऐशेज़ टेस्ट से पहले ख़ुद सचिन तो नहीं लेकिन, उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर इंग्लैंड के अभ्यास सेशन में मौजूद थे।

  • पापा बनने वाले हैं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क

    पापा बनने वाले हैं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क

    ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क इन दिनों इंग्लैंड में एक बड़े मिशन का पीछा कर रहे हैं। लेकिन इसी दौरान उन्हें मालूम है कि घर में एक ख़ुशख़बरी उनका इंतज़ार कर रही है। क्लार्क की पत्नी काइली पहली बार मां बनने वाली हैं और इस बात का ऐलान इस जोड़े ने ट्विटर के ज़रिए किया।

  • पेशेवर बनने का कोई इरादा नहीं : मैरीकॉम

    पेशेवर बनने का कोई इरादा नहीं : मैरीकॉम

    ओलिंपिक पदक विजेता बॉक्सर विजेन्दर सिंह के पेशेवर होने की ख़बर खेल जगत में खूब धूम मचा रही है। लेकिन भारतीय बॉक्सिंग की महिला सुपरस्टार एमसी मैरीकॉम ने साफ़ कर दिया है कि उनका इस दिशा में जाने का कोई इरादा नहीं है।

  • 'झलक दिखला जा' में अपने डांस का जलवा दिखाएंगे इरफ़ान पठान

    'झलक दिखला जा' में अपने डांस का जलवा दिखाएंगे इरफ़ान पठान

    क्रिकेटर इरफ़ान पठान इस बार एक ऐसे मैदान पर उतरने वाले हैं, जहां खेलने का उन्हें कोई अनुभव नहीं है। इरफ़ान मशहूर डांस रिएलिटी शो 'झलक दिखला जा' के नए सीज़न के सरप्राइज़ पैकेज के तौर पर चुने गए हैं।

  • वर्ल्ड कप डायरी - गोगो के पकवान और क्रिकेट का तड़का

    वर्ल्ड कप डायरी - गोगो के पकवान और क्रिकेट का तड़का

    पर्थ में एक भारतीय रेस्तरां चलाने वाले गोविंदा राजालू के हाथों में सिर्फ़ अपने देश का स्वाद ही नहीं है, बल्कि वह अपने खाने की तरह क्रिकेट की दिवानगी के लिए भी मशहूर हैं।

  • अफशां की वर्ल्ड कप डायरी : काबुल से कैनबरा पहुंचे फैन्स का जोश

    अफशां की वर्ल्ड कप डायरी : काबुल से कैनबरा पहुंचे फैन्स का जोश

    हमारी मुलाक़ात हुई एक ऐसे ही फ़ैन्स के ग्रुप से जो तादाद में बांग्लादेशी फ़ैन्स के मुक़ाबले लगभग दस फ़ीसदी थे, लेकिन जब-जब उनकी टीम को कामयाबी मिलती वह अपने संगीत और अपनी ज़ुबान से मैदान का नज़ारा ही बदल देते।

Advertisement