NDTV Khabar

Agencies


'Agencies' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JNUEE 2020: 28 अक्टूबर को MPhil- PhD छात्रों के लिए दोबारा होंगी परीक्षाएं, पढ़ें डिटेल्स

    JNUEE 2020: 28 अक्टूबर को MPhil- PhD छात्रों के लिए दोबारा होंगी परीक्षाएं, पढ़ें डिटेल्स

    परीक्षा NTA के अनुसार 28 अक्टूबर, 2020 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा केवल उन छात्रों के लिए आयोजित की जाएगी जो 6 अक्टूबर को शाम की शिफ्ट में MPhil और PhD के लिए JNUEE 2020 के लिए उपस्थित हुए थे.

  • मनीष सिसोदिया ने केंद्र से कहा- NEP के बाद 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं बंद कर देनी चाहिए

    मनीष सिसोदिया ने केंद्र से कहा- NEP के बाद 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं बंद कर देनी चाहिए

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को सुझाव दिया कि नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) की शुरुआत होने के बाद कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं बंद कर दी जानी चाहिए. सिसोदिया ने साथ ही यह सुझाव भी दिया कि सरकार को बहु-वर्षीय चरण-वार कक्षाएं और प्रत्येक चरण के अंत में बाहरी मूल्यांकन शुरू करना चाहिए. उन्होंने यह सुझाव केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' की अध्यक्षता में आयोजित राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) की 57वीं आम परिषद की बैठक के दौरान दिये. इस बैठक में राज्य के शिक्षा मंत्रियों ने हिस्सा लिया.

  • ICAR Results 2020: एनटीए ने जारी की AIEEA, AICE की आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    ICAR Results 2020: एनटीए ने जारी की AIEEA, AICE की आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    ICAR Results 2020 Release Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ICAR AIEEA UG, ICAR AIEEA PG  और ऑल इंडिया कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन (AICE 2020) की आंसर की जारी कर दी है. इन परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icar.nta.nic.in से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. आंसर की डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि या पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना होगा. 

  • NEET Counselling 2020: नीट काउंसलिंग के लिए कब जारी होंगी तारीखें, यहां जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: नीट काउंसलिंग के लिए कब जारी होंगी तारीखें, यहां जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: NEET काउंसलिंग 2020 की तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की ओर से स्वास्थ्य विज्ञान महानिदेशालय (DGHS) NEET काउंसलिंग आयोजित करेगा. MBBS / BDS पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए NEET काउंसलिंग का शेड्यूल MCC की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जल्द ही अपलोड किया जाएगा. 

  • DUET 2020 Answer Key: एनटीए ने MPhil और PhD कोर्स के लिए जारी की आंसर की, इस दिन तक उठा सकते हैं आपत्ति

    DUET 2020 Answer Key: एनटीए ने MPhil और PhD कोर्स के लिए जारी की आंसर की, इस दिन तक उठा सकते हैं आपत्ति

    DUET 2020 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर M.Phil और Ph.D पाठ्यक्रमों के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (DUET) 2020 की उत्तर कुंजी यानी आंसर की जारी कर दी है. DUET 2020 आंसर की के साथ एजेंसी ने DUET परीक्षा का प्रश्न पत्र भी जारी कर दिया है. आधिकारिक बयान में कहा गया, "नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने M.Phil / Ph.D पाठ्यक्रमों के लिए प्रश्न पत्रों और उत्तर कुंजी को अपलोड कर दिया है, ताकि उम्मीदवार आपत्ति उठा सकें."

  • Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू, इस दिन होगी एंट्रेंस परीक्षा

    Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू, इस दिन होगी एंट्रेंस परीक्षा

    Sainik School Admission 2021-22: ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम 2021 (AISSEE 2021) के लिए एडमिशन की प्रक्रिया आज यानी 20 अक्टूबर से शुरू हो रही है. सैनिक स्कूलों में कक्षा 9वीं या कक्षा छठी में एडमिशन पाने के इच्छुक उम्मीदवारों को aissee.nta.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. एंट्रेंस परीक्षा रविवार 10 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में एडमिशन के लिए AISSEE-2021 का आयोजन करेगी. 

  • NEET Counselling 2020: कब से शुरू होगी नीट काउंसलिंग? यहां जानिए एडमिशन से जुड़ी जानकारी

    NEET Counselling 2020: कब से शुरू होगी नीट काउंसलिंग? यहां जानिए एडमिशन से जुड़ी जानकारी

    NEET Counselling 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर चुकी है. NEET परिणाम 2020 की घोषणा के बाद अब एमबीबीएस (MBBS) और बीडीएस (BDS) कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए चिकित्सा परामर्श समिति (MCC) की ओर से स्वास्थ्य विज्ञान महानिदेशालय (DGHS) NEET काउंसलिंग 2020 का शेड्यूल जारी करेगा. नीट काउंसलिंग की तारीखें अक्टूबर के अंत में जारी होने की उम्मीद है. नीट काउंसलिंग 2020 की रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन मोड में की जाएगी. 

  • NEET Results 2020: नीट के टॉपर शोएब आफताब को ओडिशा के मुख्यमंत्री ने किया कॉल, उज्ज्वल भविष्य की दीं शुभकामनाएं

    NEET Results 2020: नीट के टॉपर शोएब आफताब को ओडिशा के मुख्यमंत्री ने किया कॉल, उज्ज्वल भविष्य की दीं शुभकामनाएं

    NEET Results 2020: ओडिशा के रहने वाले शोएब आफताब (Soyeb Aftab) ने नीट की परीक्षा में 720 में से 720 अंक लाकर इतिहास रच दिया है. मेडिकल की पढ़ाई का सपना देखने वाले कई छात्रों के लिए शोएब  प्रेरणा बन गए हैं. उनकी कामयाबी के चर्चे हर जगह छाए हुए हैं. शोएब की इस कामयाबी पर अब ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने रविवार को NEET 2020 के टॉपर शोएब आफताब को फोन किया और उनकी सफलता के लिए उन्हें बधाई दी. नवीन पटनायक ने NEET के टॉपर शोएब को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं. 

  • NEET परीक्षा में सबसे ज्यादा पास हुए UP के उम्मीदवार, दूसरे स्थान पर है ये राज्य

    NEET परीक्षा में सबसे ज्यादा पास हुए UP के उम्मीदवार, दूसरे स्थान पर है ये राज्य

    न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार एक अधिकारी ने कहा, "इस साल उत्तर प्रदेश के 88,889 उम्मीदवारों ने NEET की परीक्षा पास की है. दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र है. यहां 79,974 उम्मीदवारों ने ये परीक्षा पास की है."

  • AIADMK foundation day : पार्टी मुख्यालय पर भारी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

    AIADMK foundation day : पार्टी मुख्यालय पर भारी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

    AIADMK foundation day : तमिलनाडु में सत्तारूढ़ पार्टी एआईएडीएमके के 49वें स्थापना दिवस पर शनिवार को भारी भीड़ जुटी. पार्टी मुख्यालय पर धक्का-मुक्की के बीच सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती नजर आईं. तमाम नेता बिना मास्क लगाए भी कार्यक्रम में पहुंच गए.

  • NTA NEET Results: जारी हुई फाइनल आंसर की, यहां से डायरेक्ट करें चेक

    NTA NEET Results: जारी हुई फाइनल आंसर की, यहां से डायरेक्ट करें चेक

    NEET 2020 Result Final answer key released: NTA ने नीट 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसी के साथ फाइनल आंसर की भी जारी कर दी है.

  • NEET Result 2020: जारी होने वाला है नीट का रिजल्ट, शिक्षा मंत्री ने छात्रों से कहा- All The Best

    NEET Result 2020: जारी होने वाला है नीट का रिजल्ट, शिक्षा मंत्री ने छात्रों से कहा- All The Best

    NEET Result 2020: नीट 2020 परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए आज बहुत बड़ा दिन है, क्योंकि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज नीट परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा करेगी. नीट का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. नीट परीक्षा के उम्मीदवार वेबस्ब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, वहीं, इसी बीच रिजल्ट जारी होने से पहले शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं दी हैं. 

  • NEET Toppers: कोरोना संकट में कोटा में रहकर शोएब ने ऐसे की थी तैयारी, आए 100% मार्क्स

    NEET Toppers: कोरोना संकट में कोटा में रहकर शोएब ने ऐसे की थी तैयारी, आए 100% मार्क्स

    इस साल NEET की परीक्षा में ओडिशा के शोएब आफताब और दिल्ली की आकांशा सिंह ने टॉप किया है. दोनों ने 720 में 720 अंक हासिल किए हैं. जानिए कैसे की थी तैयारी.

  • NEET Result 2020: एनटीए किसी भी समय जारी कर सकता है नीट फाइनल आंसर की, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    NEET Result 2020: एनटीए किसी भी समय जारी कर सकता है नीट फाइनल आंसर की, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    NEET Result 2020:  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट परीक्षा का रिजल्ट जारी करने से पहले आज नीट फाइनल आंसर की (NEET Answer Key 2020) जारी करेगी. नीट फाइनल आंसर की किसी भी समय जारी हो सकती है. एनटीए नीट फाइनल आंसर की 2020 सभी सब्जेक्ट्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी करेगी. फाइनल आंसर की जारी होने के बाद नीट परीक्षा 2020 का परिणाम जारी किया जाएगा. इससे पहले एनटीए प्रोविजनल आंसर की जारी कर चुका है. 

  • NEET 2020 Result: जारी हुआ परीक्षा का रिजल्ट, Mobile पर ऐसे देखें स्कोर

    NEET 2020 Result: जारी हुआ परीक्षा का रिजल्ट, Mobile पर ऐसे देखें स्कोर

    NEET 2020 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट आज जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए हैं वह जान लें कैसे डायरेक्ट चेक कर सकेंगे अपने स्कोर.

  • NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट किसी भी समय हो सकता है जारी, ऐसे करें चेक

    NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट किसी भी समय हो सकता है जारी, ऐसे करें चेक

    NTA NEET Result 2020: नीट 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार लंबे समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) के उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट परीक्षा 2020 का रिजल्ट आज आधिकारिक वेबसाइट  ntaneet.nic.in पर जारी करेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीट परीक्षा का रिजल्ज 4 बजे जारी किया जाएगा. नीट का रिजल्ट जारी करने से पहले एनटीए नीट की फाइनल आंसर की जारी करेगी. नीट के क्वेश्च पेपर, प्रोविजनल आंसर की और OMR शीट पहले ही जारी हो चुके हैं. वहीं, नीट रिजल्ट के साथ एनटीए रैंक लिस्ट और नीट कट ऑफ भी जारी करेगी. कट ऑफ के आधार पर उम्मीदवारों को काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल होने का मौका मिलेगा.

  • NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट कल होगा जारी, जानिए चेक करने का तरीका

    NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट कल होगा जारी, जानिए चेक करने का तरीका

    NTA NEET Result 2020: नीट 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार लंबे समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) के उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट परीक्षा 2020 का रिजल्ट कल यानी 16 अक्टूबर को आधिकारिक वेबसाइट  ntaneet.nic.in पर जारी करेगी. इस बात की जानकारी खुद शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी थी. उन्होंने ट्वीट कर कहा था,  "नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट यूजी 2020 परीक्षा का रिजल्ट 16 अक्टूबर को जारी करेगी. रिजल्ट जारी होने के सही समय के बारे में जानकारी दे दी जाएगी. मैं उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देता हूं. "

  • NEET 2020 Re-Exam: एनटीए आज एक बार फिर आयोजित करेगा नीट परीक्षा, इस दिन आएगा रिजल्ट

    NEET 2020 Re-Exam: एनटीए आज एक बार फिर आयोजित करेगा नीट परीक्षा, इस दिन आएगा रिजल्ट

    NEET 2020 Re-Exam:  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट 2020 परीक्षा आज यानी 14 अक्टूबर को एक बार फिर आयोजित करेगा. दरअसल, उम्मीदवार जो कोरोना संक्रमण के चलते या कंटेनमेंट ज़ोन में रहने के कारण 13 सितंबर को आयोजित हुई नीट की परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे, वे आज आयोजित होने वाली नीट की परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. नीट की परीक्षा करीब 2 लाख उम्मीदवारों के लिए दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी. परीक्षा के लिए एनटीए ने एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com