NDTV Khabar

Agencies


'Agencies' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कच्चे तेल, रुपये से जुड़ी ताजा चिंताओं के बीच सेंसेक्स 346 अंक लुढ़का

    कच्चे तेल, रुपये से जुड़ी ताजा चिंताओं के बीच सेंसेक्स 346 अंक लुढ़का

    कच्चे तेल की वैश्विक कीमतों में तेजी लौटने और रुपये में गिरावट से जुड़ी ताजा चिंताओं के बीच बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स सोमवार को 346 अंक लुढ़क गया. बाजार में वाहन और ऊर्जा कंपनियों के शेयरों में भारी बिकवाली का दबाव देखा गया.

  • अरुण जेटली बोले- अर्थव्यवस्था के विस्तार के साथ विनायक एजेंसियों की भूमिका भी बढ़ेगी

    अरुण जेटली बोले- अर्थव्यवस्था के विस्तार के साथ विनायक एजेंसियों की भूमिका भी बढ़ेगी

    उन्होंने कहा कि वृद्धि की राह पर बढ़ रही किसी भी अर्थव्यवस्था के सामने इस तरह की चुनौतियां आती रहती हैं.

  • शेयर बाजार : कच्चे तेल के दाम घटने और रुपये में सुधार से सेंसेक्स 187 अंक चढ़ा

    शेयर बाजार : कच्चे तेल के दाम घटने और रुपये में सुधार से सेंसेक्स 187 अंक चढ़ा

    कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट और रुपये में सुधार से बुधवार को बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 187 अंक सुधरकर 34,000 अंक के स्तर को पार कर गया. इससे पिछले चार सत्रों में सेंसेक्स में लगातार गिरावट आई थी. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 78 अंक बढ़कर 10,200 अंक के स्तर के ऊपर बंद हुआ. ब्रोकरों ने कहा कि पिछले कुछ सत्रों के दौरान मंदड़िये बढ़चढ़कर बिकवाली सौदे कर रहे थे. वहीं उन्होंने अक्टूबर महीने के डेरिवेटिव अनुबंधों के निपटान से पहले सौदा पूरा की लिवाली की, जिससे बाजार की धारणा मजबूत हुई. बैंकिंग और वित्तीय सेवा कंपनियों के शेयरों में लाभ से बाजार बढ़त में रहे. हालांकि, आईटी और फार्मा कंपनियों के शेयरों में नुकसान से यह लाभ सिमट गया.

  • उत्तर कोरिया नई मिसाइलों पर काम कर रहा : अमेरिकी जासूसी एजेंसियां

    उत्तर कोरिया नई मिसाइलों पर काम कर रहा : अमेरिकी जासूसी एजेंसियां

    अमेरिकी जासूसी एजेंसियों ने कहा है कि कुछ ऐसे संकेत हैं जो दिखाते हैं कि उत्तर कोरिया एक फैक्ट्री में नई मिसाइलें तैयार कर रहा है, जिसमें प्योंगयांग की अमेरिका तक पहुंच वाली पहली अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) तैयार की गई थी.

  • उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में 2 सगे भाइयों की सांप काटने से मौत, सर्पदंश के बाद तुरंत अपनाएं ये उपाय

    उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में 2 सगे भाइयों की सांप काटने से मौत, सर्पदंश के बाद तुरंत अपनाएं ये उपाय

    उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के सुखपुरा थाना इलाके में सर्पदंश से दो सगे भाइयों की मौत हो गई है. पुलिस ने आज बताया कि राजकुमार राम के दो बेटे रवि (10) और अक्षय (13) कल रात एक ही चारपायी पर सोये थे.

  • अशोक गहलोत ने खुद को बताया राजस्थान में सीएम पद का चेहरा, कांग्रेस ने दी पार्टी नेताओं को नसीहत

    अशोक गहलोत ने खुद को बताया राजस्थान में सीएम पद का चेहरा, कांग्रेस ने दी पार्टी नेताओं को नसीहत

    राजस्थान के अजमेर और अलवर लोकसभा उपचुनाव में मिली जीत के बाद प्रदेश में इस साल के आखिर में होने वाले चुनाव में बीजेपी को हराने का ख्वाब देख रही कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर अंदर ही अंदर खींचतान चल रही है. हालांकि कांग्रेस की पूरी कोशिश है कि राजस्थान में पार्टी के अंदर खेमेबाजी न होने पाये लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा है.

  • सुरक्षा एजेंसियों को मिली बड़ी कामयाबी, इस तरह दिल्ली को दहलाने की साजिश हुई नाकाम

    सुरक्षा एजेंसियों को मिली बड़ी कामयाबी, इस तरह दिल्ली को दहलाने की साजिश हुई नाकाम

    सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली में आतंकवादी हमला करने की इस्लामिक स्टेट की योजना को विफल कर दिया है. अधिकारियों ने बताया कि इस खतरनाक आतंकवादी समूह के एक माड्यूल में पैठ बनाकर इस योजना को विफल किया गया. आईएस की इस आतंकी योजना को एक अफगान आत्मघाती हमलावर की गिरफ्तारी के बाद विफल किया गया. इस आतंकवादी पर सुरक्षा एजेंसियां 2017 के अंत से ही निगाह रखे हुए थीं. 

  • जासूस की मौत के 50 साल बाद इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने खोज निकाली उसकी घड़ी

    जासूस की मौत के 50 साल बाद इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने खोज निकाली उसकी घड़ी

    इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने अपने जासूस एली कोहेन के सीरिया में पकड़े जाने और सरेआम फांसी पर लटकाए जाने के करीब 50 साल बाद उनकी घड़ी को ढूंढ निकालने का दावा किया है. घड़ी तलाशने के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया था. इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा , ‘मैं मोसाद के लड़ाकों के दृढ़ एवं साहसिक अभियान की प्रशंसा करता हूं जिसका एकमात्र मकसद अपने महान जासूस की निशानी को इस्राइल को वापस सौंपना था जिसने देश को सुरक्षित बनाए रखने में अहम योगदान दिया था’. 

  • राहुल गांधी के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- मैं उनकी लंबी उम्र और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं

    राहुल गांधी के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- मैं उनकी लंबी उम्र और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन के मौके पर आज पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें मिलकर बधाई दी. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मंगलवार को उनके 48वें जन्मदिन पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई। मैं उनकी लंबी उम्र और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं."

  • जापान में 6.1 तीव्रता का भूकंप, 3 लोगों की मौत

    जापान में 6.1 तीव्रता का भूकंप, 3 लोगों की मौत

    जापान के पश्चिमी शहर ओसाका में आए भीषण भूकंप में नौ वर्षीय बच्ची सहित तीन लोगों की मौत हो गई है. सरकारी प्रसारक ‘ एनएचके ’ और निजी चैनल ‘ असाही ’ की खबर के अनुसार कई लोगों के मारे जाने की आशंका है.

  • रमजान के दौरान लागू संघर्ष विराम जारी रखने को लेकर पसोपेश

    रमजान के दौरान लागू संघर्ष विराम जारी रखने को लेकर पसोपेश

    जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई स्थगित करने केंद्र की एक माह पुरानी योजना को जारी रखने को लेकर पसोपेश की स्थिति है. कुछ सुरक्षा एजेंसियां आतंकवादियों के फिर एकजुट होने सहित इसके नुकसानों की ओर इंगित कर रही हैं तो वहीं गृह मंत्रालय के कुछ अधिकारी सुझाव के साथ इसके समर्थन में हैं कि खुफिया जानकारी आधारित अभियानों को बढ़ाया जाना चाहिए.

  • शी चिनफिंग ने 2019 में भारत में अनौपचारिक वार्ता के पीएम मोदी के न्योते को स्वीकारा

    शी चिनफिंग ने 2019 में भारत में अनौपचारिक वार्ता के पीएम मोदी के न्योते को स्वीकारा

    चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अगले वर्ष भारत में वुहान जैसी अनौपचारिक वार्ता के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. विदेश सचिव विजय गोखले ने यह जानकारी दी.

  • फेमा उल्‍लंघन: प्रवर्तन निदेशालय ने BCCI और अन्य पर लगाया 121 करोड़ रुपये का जुर्माना

    फेमा उल्‍लंघन: प्रवर्तन निदेशालय ने BCCI और अन्य पर लगाया 121 करोड़ रुपये का जुर्माना

    ईडी की ओर से यह जुर्माना दक्षिण अफ्रीका में हुए आईपीएल के दूसरे संस्करण के दौरान फेमा के उल्लंघन के लिए लगाया गया है. एक अधिकारी ने कहा कि इस मामले में 121.56 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है. हमने इस मामले में अपनी जांच जारी रखी है जिसमें दर्शाया गया है कि 2009 में आईपीएल के दूसरे संस्करण की मेजबानी के लिए दक्षिण अफ्रीका को 243 करोड़ रुपये स्थानांतरित करने में विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) का कथित उल्लंघन किया गया था.

  • यूपी के हमीरपुर में नाबालिग छात्रा से 3 साल तक गैंगरेप, वीडियो भी बनाया

    यूपी के हमीरपुर में नाबालिग छात्रा से 3 साल तक गैंगरेप, वीडियो भी बनाया

    उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले की राठ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में तीन युवकों ने एक नाबालिग छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और उसका वीडियो बनाया. तीनों युवक सोशल मीडिया में वीडियो वायरल करने की धमकी देकर किशोरी का तीन साल तक यौन शोषण करते रहे.

  • डेटा लीक मामला : मार्क जुकरबर्ग ने अमेरिकी कांग्रेस के समक्ष माफी मांगी

    डेटा लीक मामला : मार्क जुकरबर्ग ने अमेरिकी कांग्रेस के समक्ष माफी मांगी

    फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार को अमेरिकी कांग्रेस के समक्ष लिखित बयान देकर डेटा दुरुपयोग को लेकर माफी मांगी. मार्क ने कहा कि वह फेसबुक पर लोगों के डेटा को सुरक्षित नहीं रख पाने के लिए जिम्मेदार हैं. जुकरबर्ग ने कांग्रेस की एक समिति के समक्ष कहा, "हमने अपनी जिम्मेदारी सही ढंग से नहीं निभाई, जो एक बड़ी गलती थी."

  • बैंक ऑफ बड़ौदा ने बढ़ाया MCLR, महंगे होंगे सभी तरह के लोन

    बैंक ऑफ बड़ौदा ने बढ़ाया MCLR, महंगे होंगे सभी तरह के लोन

    बैंक ऑफ बड़ौदा ने MCLR यानी मार्जिनल कॉस्‍ट लेडिंग रेट को बढ़ाने का ऐलान किया है. यह शनिवार से लागू हो जाएगा. बैंक की ओर से एक्‍सचेंज को दी गई जानकारी में यह बताया गया है. बैंक ने कहा है कि 10 बेसिस प्‍वाइंट MCLR बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

  • रेलवे स्टेशनों और रेल में खाने पर लगेगा 5 प्रतिशत जीएसटी

    रेलवे स्टेशनों और रेल में खाने पर लगेगा 5 प्रतिशत जीएसटी

    आम आदमी अमूमन महंगाई की मार सबसे ज्यादा झेलता है. अब भारत सरकार के वित्त मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय रेलवे या इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) द्वारा गाड़‍ियों, प्लेटफार्म या रेलवे स्टेशन पर आपूर्ति किए जाने वाले भोजन व पेयों पर पांच प्रतिशत वस्‍तु व सेवा कर (जीएसटी) लगेगा. 

  • रेलवे स्टेशनों और रेल में खाना होगा महंगा, लगेगा 5 प्रतिशत जीएसटी

    रेलवे स्टेशनों और रेल में खाना होगा महंगा, लगेगा 5 प्रतिशत जीएसटी

    यूं तो महंगाई की मार हर किसी पर पड़ती है पर अमूमन आम आदमी इससे सबसे ज्‍यादा प्रभावित होता है. इस महंगाई की मार में अब लोगों की झेब पर और असर पड़ने वाला है.

Advertisement