NDTV Khabar

Agencies


'Agencies' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NIA ने समझौता एक्सप्रेस विस्फोट के जांच अधिकारी सहित तीन को किया सस्पेंड, जानें वजह

    NIA ने समझौता एक्सप्रेस विस्फोट के जांच अधिकारी सहित तीन को किया सस्पेंड, जानें वजह

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकी फंडिंग मामले में एक व्यापारी को बचाने के एवज में कथित रिश्वतखोरी के मामले में एक पुलिस अधीक्षक सहित तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया.

  • NDTV Exclusive : अब यूजीसी नहीं एनटीए जारी करेगा NET-JRF का सर्टिफिकेट, एक महीने के अंदर...

    NDTV Exclusive : अब यूजीसी नहीं एनटीए जारी करेगा NET-JRF का सर्टिफिकेट, एक महीने के अंदर...

    नेट-जेआरएफ (NET-JRF) का सर्टिफिकेट अब UGC नहीं बल्कि NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) जारी करेगा. अभी तक एनटीए सिर्फ नेट की परीक्षा (NET Exam) आयोजित कर रहा था, जबकि नेट-जेआरएफ उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को यूजीसी सर्टिफिकेट (UGC Certificate) जारी करता था.

  • DUSU Election Results Live Updates: डीयू में ABVP का परचम, NSUI को मिला सिर्फ एक पद

    DUSU Election Results Live Updates: डीयू में ABVP का परचम, NSUI को मिला सिर्फ एक पद

    DUSU Election Results 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (Delhi University Student Union Election) 2019 के नतीजे आ गए हैं. चुनाव में एबीवीपी के खाते में तीन और जबकि एनएसयूआई को एक पद मिला है. गुरुवार को हुए 39.9 प्रतिशत मतदान के बाद शुक्रवार को सुबह 8.30 बजे मतगणना शुरू हुई थी. शुरुआती रुझानों में एबीवीपी सभी 4 सीटों पर आगे चल रही थी.. दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के लिए गुरुवार को हुए मतदान में 39.90 प्रतिशत छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यह मतदान पिछले साल के मुकाबले करीब चार प्रतिशत कम है.

  • 'कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा रहेगा'- जमीयत उलेमा-ए-हिंद

    'कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा रहेगा'- जमीयत उलेमा-ए-हिंद

    जेयूएच ने यह प्रस्ताव यहां आयोजित अपनी सालाना बैठक में पारित किया. इसमें पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा गया कि विध्वंसकारी ताकतें और ‘पड़ोसी मुल्क’ लोगों का इस्तेमाल करके कश्मीर को तबाह करने पर तुले हुए हैं.

  • कचरा बीनने वाली महिलाओं के साथ बैठकर PM मोदी ने कचरे से निकाली प्लास्टिक

    कचरा बीनने वाली महिलाओं के साथ बैठकर PM मोदी ने कचरे से निकाली प्लास्टिक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मथुरा पहुंचे, जहां उनकी अगवानी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की. प्रधानमंत्री बुधवार को मथुरा जिले में राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम (National Animal Disease Control Programme- NADCP) को लॉन्च किया, जिसका लक्ष्य मवेशियों में होने वाली फुट एंड माउथ डिज़ीज़ (FMD) तथा ब्रूसेलोसिस का खात्मा करना है.

  • जलियांवाला बाग कांड के बारे में जानकर हैरान रह गए ब्रिटेन के आर्कबिशप, बोले- मुझे शर्म आती है और...

    जलियांवाला बाग कांड के बारे में जानकर हैरान रह गए ब्रिटेन के आर्कबिशप, बोले- मुझे शर्म आती है और...

    स्मारक पर एक विशाल सभा का आयोजन भी हुआ जहां आर्कबिशप जस्टिन वेल्बी ने एक प्रार्थना भी पढ़ी, जिसमें भयानक अत्याचार के लिए भगवान से उन्होंने माफी भी मांगी.

  • संजय मिश्रा की फिल्म 'अम्मा की बोली' से प्रोड्यूसर बने पंकज जायसवाल

    संजय मिश्रा की फिल्म 'अम्मा की बोली' से प्रोड्यूसर बने पंकज जायसवाल

    फिल्म के निर्माता पंकज जायसवाल का जन्म मुंबई के घाटकोपर इलाके में हुआ था. जहां उन्होंने 2013 में केजे सोमैया से स्नातक की डिग्री हासिल की. जिसके 2 साल बाद पंकज ने प्रकाश के साथ मिलकर नेक्स्ट एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के नाम से अपनी इस कंपनी को शुरुआत की.

  • इमरान खान की पार्टी के पूर्व MLA बोले- पाक में मुस्लिम भी नहीं हैं सुरक्षित, मुझे भारत सरकार दे शरण, मैं वापस नहीं जाऊंगा

    इमरान खान की पार्टी के पूर्व MLA बोले- पाक में मुस्लिम भी नहीं हैं सुरक्षित, मुझे भारत सरकार दे शरण, मैं वापस नहीं जाऊंगा

    साथ ही उन्होंने कहा, 'भारतीय सरकार को एक पैकेज की घोषणा करनी चाहिए ताकि पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू और सिख परिवार यहां आ सकें. मैं चाहता हूं कि मोदी साहब उनके लिए कुछ करें. वहां उन्हें प्रताड़ित किया जाता है.'

  • रिलायंस की 'जियो गीगा फाइबर' सेवा आज से शुरू, 700 रुपये महीने में इंटरनेट, मुफ्त फोन कॉल, एचडी टीवी और डिश

    रिलायंस की 'जियो गीगा फाइबर' सेवा आज से शुरू, 700 रुपये महीने में इंटरनेट, मुफ्त फोन कॉल, एचडी टीवी और डिश

    रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सेवा 'जियो गीगा फाइबर' आज से शुरू हो जाएगी. इस प्लान की खास बात यह है कि कंपनी न्यूनतम 100 एमबीपीएस की इंटरनेट गति, आजीवन मुफ्त फोन कॉल, मुफ्त एचडी टीवी और डिश देगी जिसका न्यूनतम शुल्क 700 रुपये महीना होगा.

  • नोएडा के GIP और Logix City Centre मॉल का पानी और सीवर कनेक्शन कटा, जानें वजह

    नोएडा के GIP और  Logix City Centre मॉल का पानी और सीवर कनेक्शन कटा, जानें वजह

    नोएडा विकास प्राधिकरण ने सेक्टर 38 ए स्थित जीआईपी मॉल और सेक्टर 32 स्थित लॉजिक्स सिटी सेंटर मॉल का पानी तथा सीवर का कनेक्शन काट दिया गया है. यह कार्यवाही प्राधिकरण के जल एवं सीवर विभाग द्वारा की गयी है. जल विभाग के उप महाप्रबंधक बी एम पोखरियाल ने बताया कि जीआईपी मॉल के प्रबंधन पर प्राधिकरण का जल एवं सीवर शुल्क के तौर 14.45 करोड़ रुपये की रकम का बकाया है.

  • पाकिस्तान को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की दो टूक- कश्मीर कब आपका था, जो उसे लेकर रोते रहते हो

    पाकिस्तान को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की दो टूक- कश्मीर कब आपका था, जो उसे लेकर रोते रहते हो

    इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान बन गया, हम आपके वजूद का सम्मान करते हैं. उन्होंने यह बात लद्दाख के लेह में 26वें 'किसान-जवान विज्ञान मेला' का उद्घाटन करते हुए कही.

  • NASA जाएगी नेशनल स्पेस साइंस कंटेस्ट जीतने वाली 10वीं की छात्रा

    NASA जाएगी नेशनल स्पेस साइंस कंटेस्ट जीतने वाली 10वीं की छात्रा

    तमिलनाडु की 10वीं की छात्रा जे.धान्या तसनेम अमेरिका के नेशनल एयरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) की यात्रा और अंतरिक्ष यात्रियों से बात करने के लिए तैयार हैं. अमेरिका स्थित ऑनलाइन ट्यूटरिंग व शैक्षिक भ्रमण सेवा कंपनी गो4गुरु के मंगलवार को जारी बयान के अनुसार, जे. धन्या अक्टूबर के पहले हफ्ते में नासा जाएंगी. वह मदुरै में महात्मा गांधी मांटेसरी मैट्रिक हायर सेकेंड्री स्कूल की छात्रा हैं.

  • INX मीडिया मामले में सरकार के दावे पर पी चिदंबरम के परिवार का पलटवार, कहा- साझा करें सबूत 

    INX मीडिया मामले में सरकार के दावे पर पी चिदंबरम के परिवार का पलटवार, कहा- साझा करें सबूत 

    INX मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की चार दिनों की सीबीआई हिरासत खत्म होने पर सोमवार को दिल्ली एक अदालत में पेश किया गया था. कोर्ट ने चिदंबरम की हिरासत अवधि बढ़ा दी थी. अब चिदंबरम 30 अगस्त तक रिमांड पर रहेंगे. आईएनएक्स मीडिया प्रकरण में सीबीआई की ओर से दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर सुनवाई से उच्चतम न्यायालय के इनकार करने के बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया.

  • PM और FM को समझ नहीं आ रहा खुद के पैदा किए हुए आर्थिक संकट का हल, RBI से चोरी करना काम नहीं आएगा : राहुल गांधी

    PM और FM को समझ नहीं आ रहा खुद के पैदा किए हुए आर्थिक संकट का हल, RBI से चोरी करना काम नहीं आएगा : राहुल गांधी

    रिजर्व बैंक ने विमल जालान समिति की सिफारिशों को अमल में लाते हुये सोमवार को रिकार्ड 1.76 लाख करोड़ रुपये का लाभांश और अधिशेष आरक्षित कोष सरकार को हस्तांतरित करने का फैसला किया. इससे नरेंद्र मोदी सरकार को राजकोषीय घाटा बढ़ाये बिना सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को गति देने में मदद मिलेगी.

  • RSS के वरिष्ठ नेता ने कहा- इस्लाम के आने से हुई छुआछूत की शुरुआत, प्राचीन भारत में गौमांस खाने वालों को माना जाता था अछूत

    RSS के वरिष्ठ नेता ने कहा- इस्लाम के आने से हुई छुआछूत की शुरुआत, प्राचीन भारत में गौमांस खाने वालों को माना जाता था अछूत

    आरएसएस के वरिष्ठ नेता कृष्ण गोपाल ने सोमवार को दावा किया कि भारत में छुआछूत की शुरुआत इस्लाम की शुरुआत से हुई. उन्होंने यह भी कहा कि दलित का कॉन्सेप्ट ब्रिटिश शासन द्वारा फूट डालने और राज करने के लिए लाया गया था. उन्होंने कहा, 'पहली बार छुआछूत का मामला इस्लाम के आने के बाद देखा गया. उन्होंने अपनी बात को साबित करने के लिए सिंध के आखिरी हिंदू राजा दाहिर के परिवार की कहानी का भी जिक्र किया.

  • अखिलेश यादव ने कहा- आज जो कश्मीरियों के साथ हो रहा है, वह कल हमारे साथ भी होगा

    अखिलेश यादव ने कहा- आज जो कश्मीरियों के साथ हो रहा है, वह कल हमारे साथ भी होगा

    समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद जम्मू-कश्मीर के सूरत-ए-हाल पर चिंता जाहिर करते हुए सोमवार को कहा कि आज जो कश्मीरियों के साथ हुआ है, वह कल हम सबके साथ होगा. अखिलेश ने संवाददाता सम्मेलन में अनुच्छेद 370 से जुड़े एक सवाल पर कहा 'आज 20 दिन से ज्यादा हो गये, लोग घरों में कैद हैं. पत्रकार हमें बताएं कि आखिर वहां क्या हो रहा है? सरकार का इतना ही अच्छा फैसला था तो उसने इसे लेने से पहले लोगों से क्यों नहीं पूछा?'

  • CSIR NET Exam: कम्प्यूटर बेस्ड होगी सीएसआईआर नेट परीक्षा, 9 सितंबर से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

    CSIR NET Exam: कम्प्यूटर बेस्ड होगी सीएसआईआर नेट परीक्षा, 9 सितंबर से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के पास सीएसआईआर नेट (CSIR NET) परीक्षा आयोजित करने की जिम्मेदीरी है. ऐसे में परीक्षा के पैटर्न में बदलाव हो सकता हैं. पहली सीएसआईआर नेट परीक्षा (CSIR NET Exam) नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा दिसंबर में आयोजित की जाएगी. NTA ने परीक्षा में बड़ा बदलाव करते हुए इसे कम्प्यूटर बेस्ड करने का फैसला किया है. ऐसे में अब से ये परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड मोड में होगी. CSIR UGC नेट परीक्षा 15 दिसंबर 2019 को आयोजित की जाएगी.

  • 9 महीने के सबसे निचले स्तर पर रुपया, 2019 में पहली बार हुआ 72 के पार

    9 महीने के सबसे निचले स्तर पर रुपया, 2019 में पहली बार हुआ 72 के पार

    घरेलू शेयर बाजारों में गिरावट तथा विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) की जारी निकासी के कारण शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में रुपया गिरकर 72 रुपये प्रति डॉलर के स्तर के नीचे आ गया. शुरुआती कारोबार में रुपया 22 पैसे गिरकर नौ महीने के निचले स्तर 72.03 रुपये प्रति डॉलर पर रहा. बृहस्पतिवार को रुपया 71.81 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. कारोबारियों ने कहा कि विदेशी बाजारों में डॉलर में तेजी तथा एफपीआई की निकासी का रुपये पर दबाव रहा.

Advertisement