Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Agra


'Agra' - 233 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर कांग्रेस का तंज- मोदी सरकार ने निकालीं 69 लाख नौकरी, सैलरी में मिलेंगे 'अच्छे दिन'

    डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर कांग्रेस का तंज- मोदी सरकार ने निकालीं 69 लाख नौकरी, सैलरी में मिलेंगे 'अच्छे दिन'

    ट्रंप अमेरिकी मीडिया से बातचीत के दौरान कई बार इस बात को दोहरा चुके हैं कि अपनी भारत यात्रा के लिए वह बेहद उत्साहित हैं और अहमदाबाद में उनके स्वागत के लिए करीब 70 लाख लोग जुट रहे हैं. अब कांग्रेस (Congress) ने इस मुद्दे को रोजगार से जोड़ते हुए एक ट्वीट के जरिए मोदी सरकार (Modi Govt) पर तंज कसा है.

  • ट्रंप परिवार के साथ क्या ताजमहल देखने नहीं जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी?

    ट्रंप परिवार के साथ क्या ताजमहल देखने नहीं जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी?

    अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को दोपहर के करीब अहमदाबाद पहुंचेंगे. उनके साथ अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर के अलावा शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों समेत उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी होगा. अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद ट्रंप ताजमहल के दीदार के लिए सोमवार की दोपहर आगरा रवाना होंगे और दौरे के अंतिम चरण में वह राष्ट्रीय राजधानी पहुंचेंगे.

  • डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के लिए आगरा को सजाने में दिन -रात किए जा रहे एक, करीब 2 हजार लोग जुटे

    डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के लिए आगरा को सजाने में दिन -रात किए जा रहे एक, करीब 2 हजार लोग जुटे

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ ताजमहल का दीदार करेंगे. ट्रंप की दो घंटे की यात्रा के लिए करीब दो हजार से ज्यादा लोग आगरा को सजाने में दिन और रात एक कर रहे हैं. ट्रंप की यात्रा के लिए ताजमहल के अंदर साफ सफाई का काम जोरों पर हैं. अधिकारी चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं.

  • इस तारीख को दोपहर 12 बजे के बाद आम लोग नहीं कर पाएंगे ताजमहल का दीदार, जानें वजह...

    इस तारीख को दोपहर 12 बजे के बाद आम लोग नहीं कर पाएंगे ताजमहल का दीदार, जानें वजह...

    इस महीने की 24 तरीख को दोपहर 12 बजे के बाद आम लोग ताजमहल (Taj Mahal) का दीदार नहीं कर पाएंगे. बता दें कि इसी दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपनी पत्नी मेलानिया के साथ ताजमहल देखने पहुंचेंगे.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए सजाया रहा आगरा और ताजमहल

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए सजाया रहा आगरा और ताजमहल

    आगरा और ताजमहल को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए सजाया जा रहा है. ताजमहल की धुलाई की गई है, शाहजहां  और मुमताज महल की कब्रों को मुल्तानी मिट्टी के लेप से चमकाया गया है. यहां तक कि ताज के आस-पास के पेड़ पौधों की भी धुलाई की जा रही है.

  • ट्रंप की भारत यात्रा के लिए तैयारी तेज, आगरा में यमुना के लिए गंग नहर से भेजा जा रहा है पानी

    ट्रंप की भारत यात्रा के लिए तैयारी तेज, आगरा में यमुना के लिए गंग नहर से भेजा जा रहा है पानी

    उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता धर्मेंद्र सिंह फोगाट ने भाषा को बताया कि ‘‘अमेरिकी राष्ट्रपति (डोनाल्ड ट्रंप) के आगरा आगमन को ध्यान में रखते हुए यमुना नदी की पर्यावरणीय स्थिति में सुधार के लिए मांट नहर के रास्ते 500 क्यूसेक गंगाजल मथुरा में छोड़ा गया है.

  • आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बस और ट्रक की टक्कर, 14 लोगों की मौत , 8 गंभीर रूप से घायल

    आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बस और ट्रक की टक्कर, 14 लोगों की मौत , 8 गंभीर रूप से घायल

    आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बुधवार को एक बस और एक ट्रक की टक्कर से 14 लोगों की मौत हो गई और 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिला मजिस्ट्रेट चंद्र विजय सिंह ने बताया कि इस दुर्घटना में 14 लोगों ने अपनी जान गंवा दी और 8 लोगों को गंभीर चोट आई हैं.

  • Defense Expo 2020 में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, "देश डिफेंस मैन्युफेक्चरिंग का हब बनने वाला है"

    Defense Expo 2020 में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,

    नरेंद्र मोदी ने कहा चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ और डिपार्टमेंट ऑफ मिलिट्री अफेयर्स के बनने से डिमांड और मैन्यूफैक्चरिंग की प्रक्रिया और आसान होने वाली है. इसका निश्चित लाभ डिफेंस सेक्टर्स से जुड़े उद्योगों को होगा और इस सेक्टर में इन्वेस्ट करने के इच्छुक आप सभी निवेशकों को होगा. 

  • Coronavirus: आगरा में परिवार से मिलने चीन से आया शख्स, बीमार पत्नी की जांच करवाने पहुंचा अस्पताल

    Coronavirus: आगरा में परिवार से मिलने चीन से आया शख्स, बीमार पत्नी की जांच करवाने पहुंचा अस्पताल

    पर्यटन नगरी होने की वजह से आगरा में चीनी पर्यटकों की आमद से इस वायरस के संक्रमण का खतरा बना हुआ है. जिला अस्पताल में इसके इलाज के लिए आइसोलेशन वॉर्ड बनाया गया है. मंगलवार दोपहर आगरा के ही रहने वाले विक्रांत गुप्ता अपनी पत्नी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. दरअसल उनकी पत्नी को पिछले कई दिनों से खांसी और बुखार की शिकायत है.

  • शीतलहर के कारण बढ़ाई गई छुट्टियां, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और आगरा में स्कूल बंद

    शीतलहर के कारण बढ़ाई गई छुट्टियां, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और आगरा में स्कूल बंद

    राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है. गिरते तापमान के साथ यहां कोहरा और शीतलहर जारी है. सर्दी को ध्यान में रखते हुए यूपी के कई जिलों में स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. ठड़ के चलते नोएडा-ग्रेटर नोएडा के स्कूल अगले दो दिनों के लिए बंद कर दिए गए हैं. गौतम बुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने शीत लहर को ध्यान में रखते हुए नर्सरी से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को आगामी 2 दिनों तक बंद रखने का आदेश दिया है. 

  • CAA पर बवाल मचाने वालों को पकड़ने के लिए पुलिसवाला बना 'केलेवाला', ठेले की तस्वीर हुई Viral

    CAA पर बवाल मचाने वालों को पकड़ने के लिए पुलिसवाला बना 'केलेवाला', ठेले की तस्वीर हुई Viral

    उत्तर प्रदेश के आगरा में उपद्रवियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने गजब का आइडिया निकाला. उपद्रवियों की धरपकड़ के लिए पुलिसिया कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिसकर्मी केले बेचने वाले के रूप में सड़क पर उतरे.

  • ठंड से रविवार तक बंद रहेंगे आगरा के सभी स्कूल

    ठंड से रविवार तक बंद रहेंगे आगरा के सभी स्कूल

    उत्तर प्रदेश में शीत लहर को देखते हुए जिलाधिकारी एन.जी. रवि कुमार ने रविवार तक सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है. कुमार ने देर बुधवार को सभी स्कूली प्रशासनों को स्कूल रविवार तक बंद रखने का निर्देश दिया. अब सारे विद्यालय सोमवार को खुलेंगे.

  • ताजमहल संरक्षित क्षेत्र में निर्माण और औद्योगिक गतिविधियों पर लगी रोक हटी

    ताजमहल संरक्षित क्षेत्र में निर्माण और औद्योगिक गतिविधियों पर लगी रोक हटी

    आगरा में ताजमहल के आसपास निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अहम आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने ताज संरक्षित क्षेत्र में सभी तरह के निर्माण और औद्योगिक गतिविधियों पर लगी रोक हटा दी है. कोर्ट ने ताजमहल के आसपास बुनियादी सुविधाओं, प्रदूषण न फैलाने वाली गतिविधियों की इजाजत दी है, लेकिन कहा है कि इन सबके लिए सेंट्रल एंपावर्ड कमेटी से इजाजत लेनी जरूरी होगी. हवाई यातायात में वृद्धि और ताजमहल पर इसके संभावित प्रभाव पर एक निर्णायक अध्ययन के लंबित रहते समय सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) को आगरा के हवाई क्षेत्र से अतिरिक्त विमान सेवा शुरू करने पर रोक लगाई है.

  • ताजमहल अब आगरा में नहीं, अग्रवन में होगा?

    ताजमहल अब आगरा में नहीं, अग्रवन में होगा?

    आगरा की डॉ बी.आर. अम्बेडकर यूनिवर्सिटी के इतिहास विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर सुगम आनंद ने समाचार एजेंसी IANS से इस ख़बर की पुष्टि की. उन्होंने कहा, "हमें राज्य सरकार की ओर से खत मिला है, जिसमें ऐतिहासिक साक्ष्यों को खोजने के लिए कहा गया है कि क्या आगरा शहर को कभी किसी और नाम से जाना जाता था... हमने शोध शुरू कर दिया है, और खत का जवाब भेजेंगे..."

  • पत्नी का कटा हुआ सिर लेकर थाने पहुंचा पति

    पत्नी का कटा हुआ सिर लेकर थाने पहुंचा पति

    आगरा जिले के एत्माद्दौला क्षेत्र में पत्नी का सिर काटकर फरार हुआ पति सोमवार को हरीपर्वत थाना पहुंचा. पुलिस उसकी तलाश कर रही थी.

  • आगरा: अवैध रूप से रेत ले जा रहे ट्रैक्टर को पुलिस ने रोका, खनन माफिया ने दरोगा को मारी गोली

    आगरा: अवैध रूप से रेत ले जा रहे ट्रैक्टर को पुलिस ने रोका, खनन माफिया ने दरोगा को मारी गोली

    घायल दरोगा को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने बताया कि रविवार को थाने में तैनात दरोगा निशामक त्यागी और सिपाही जितेंद्र गश्त पर थे. इस दौरान गांव सदुपरा पीपल रास्ते पर रेत से लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली आ रही थी.

  • आगरा एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसा, 4 लोगों की मौत, एक घायल

    आगरा एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसा, 4 लोगों की मौत, एक घायल

    उत्तर प्रदेश के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सोमवार को हसनगंज कोतवाली क्षेत्र में अनियंत्रित कंटेनर ट्रक डिवाइडर से टकराकर नाली में घुस गया. इस बीच पीछे से आई तेज रफ्तार टाटा सफारी कार कंटेनर से टकरा गई. हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है. क्षेत्राधिकारी (सीओ) अम्बरीष भदौरिया ने बताया कि हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के तोंदा के पास एक्सप्रेस-वे पर लखनऊ की तरफ जा रहे कंटेनर ट्रक के चालक को झपकी आ गई, जिससे कंटेनर डिवाइडर पर चढ़ कर नाली में जाकर फंस गया.

  • यूपी: किशोरी से रेप के बाद अनाथालय किया गया सील, महिला आयोग ने मारी रेड तो बीयर की बोतलें और कंडोम बरामद

    यूपी: किशोरी से रेप के बाद अनाथालय किया गया सील, महिला आयोग ने मारी रेड तो बीयर की बोतलें और कंडोम बरामद

    आगरा के एत्माउददौला क्षेत्र के अनाथालय की छत से तीन अक्टूबर को 16 वर्षीय एक किशोरी ने यमुना में छलांग लगा दी थी. स्थानीय लोगों ने उसे बचा लिया था. किशोरी ने अनाथालय में तीन युवकों पर दुष्कर्म के आरोप लगाए थे. इस संबंध में मामला दर्ज कर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया. इसमें से एक अनाथालय का सफाई कर्मी, दूसरा रसोइया और तीसरा युवक अनाथालय में ही रह रहा था. इन तीनों को जेल भेज दिया है.

Advertisement