NDTV Khabar

Aiims


'Aiims' - 412 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • AIIMS के डॉक्टर का दावा: मरीज के अटेंडेंट ने पी रखी थी शराब, जान से मारने की दी धमकी

    AIIMS के डॉक्टर का दावा: मरीज के अटेंडेंट ने पी रखी थी शराब, जान से मारने की दी धमकी

    डॉक्टर का आरोप है मरीज के अटेंडेंट ने दुर्व्यवहार करने के साथ गाली-गलौज भी की. एम्स ट्रामा सेंटर में बीती रात हुई घटना के बारे में डॉक्टरों का कहना है कि जब कोई घायल मरीज अस्पताल आता है तो फिजिशियन की ड्यूटी होती है कि गंभीर मरीज को देखने के बाद उन्हें देखा जाए.

  • Doctors' Strike Live Updates: राज्य सरकार ने किसी भी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया : ममता बनर्जी ने आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक में कहा

    Doctors' Strike Live Updates: राज्य सरकार ने किसी भी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया : ममता बनर्जी ने आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक में कहा

    हालांकि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा बुलाई गई हड़ताल में शामिल होने से इनकार कर दिया था, लेकिन रविवार की देर रात एम्स ट्रामा के डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार हुआ. इस दुर्व्यवहार की वजह से एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार को दोपहर 12 बजे से लेकर कल (मंगलवार को) सुबह 6 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे.

  • डॉक्टरों की देशभर में हड़ताल आज: बंगाल के बाद अब दिल्ली AIIMS के डॉक्टर के साथ हुई बदसलूकी

    डॉक्टरों की देशभर में हड़ताल आज: बंगाल के बाद अब दिल्ली AIIMS के डॉक्टर के साथ हुई बदसलूकी

    हालांकि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा बुलाई गई हड़ताल में शामिल होने से इनकार कर दिया था, लेकिन रविवार की देर रात एम्स ट्रामा के डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार हुआ. इस दुर्व्यवहार की वजह से एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार को दोपहर 12 बजे से लेकर कल (मंगलवार को) सुबह 6 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे.

  • IMA की देशव्यापी हड़ताल कल, एम्स के डॉक्टर नहीं होंगे शामिल, निकालेंगे मार्च

    IMA की देशव्यापी हड़ताल कल, एम्स के डॉक्टर नहीं होंगे शामिल, निकालेंगे मार्च

    कोलकाता में डॉक्टरों की पिटाई के विरोध में सोमवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने एक दिन की हड़ताल बुलाई है, लेकिन इस हड़ताल में  AIIMS के डॉक्टर शामिल नहीं होंगे. उसकी जगह वे सुबह 8-9 बजे मार्च कर अपना विरोध दर्ज कराएंगे. AIIMS की ओर से कहा गया है कि उनकी कोलकाता के हालात पर नज़र है और वे उम्मीद कर रहे हैं कि ममता सरकार डॉक्टरों की मांगें मानेंगी. कोलकाता में सोमवार दोपहर 3 बजे ममता बनर्जीऔर हड़ताली डॉक्टरों की मुलाक़ात होगी. सीएम आवास के पास ममता बनर्जी 14 कॉलेजों के प्रतिनिधि छात्रों से मिलेंगी. मीडिया को यहां आने की इजाज़त नहीं दी गई है.  

  • JIPMER के टॉपर अरुणांग्शु से जानिए उनकी सफलता का राज...

    JIPMER के टॉपर अरुणांग्शु से जानिए उनकी सफलता का राज...

    अरुणांग्शु मूल रूप से असम के रहने वाले हैं लेकिन उनके माता-पिता गुजरात के सूरत में रहते हैं. सूरत में ही उन्होंने एलेन इंस्टिट्यूट से मेडिकल की तैयारी की. NDTV के साथ अपनी बातचीत में उन्होंने बताया कि JIPMER ने अपने प्रश्नों के स्तर में काफी बदलाव किए हैं. जहां कुछ साल पहले तक JIPMER में बायोलॉजी में साइंटिस्ट के नाम या कहें तो थ्योरी से जुड़े सवाल ज्यादा होते थे वहीं अब AIIMS की ही तरह कॉन्सेप्ट से जुड़े सवाल पूछे जाने लगे हैं.

  • Exclusive : जानिए स्मार्ट फ़ोन का कैसे इस्तेमाल करते थे एम्स टॉपर भाविक बंसल

    Exclusive : जानिए स्मार्ट फ़ोन का कैसे इस्तेमाल करते थे एम्स टॉपर भाविक बंसल

    एनडीटीवी से बातचीत में भाविक बताते हैं कि दसवीं तक वो कभी अपने स्कूल या क्लास में फर्स्ट नहीं आये. हां, ग्यारहवीं से पढ़ाई को लेकर भाविक के रुख में काफी बदलाव आया. वजह ये थी कि 11वीं में उन्हें अपनी मन पसंद का विषय चुनने का मौका मिला और फिर वो अच्छा करने लगे. 

  • ममता बनर्जी बोलीं- अस्पताल के दौरे पर गई तो प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों ने दी गालियां, उनके साथ बाहरी लोग भी थे मौजूद

    ममता बनर्जी बोलीं- अस्पताल के दौरे पर गई तो प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों ने दी गालियां, उनके साथ बाहरी लोग भी थे मौजूद

    भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने घटना के खिलाफ तथा हड़ताली डॉक्टरों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शुक्रवार को ‘अखिल भारतीय विरोध दिवस’ घोषित किया है. इस बीच एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के प्रधानाचार्य साइबल मुखर्जी तथा चिकित्सा अधीक्षक एवं उप प्रधानाचार्य प्रो सौरभ चटोपाध्याय ने संस्थान के संकट से निपटने में विफल रहने की वजह से इस्तीफा दे दिया है. विपक्ष ने गतिरोध के लिए बनर्जी पर हमला किया है और भाजपा ने उनपर ‘हिटलर’ की तरह काम करने का आरोप लगाया. जब मुख्यमंत्री दोपहर में सरकारी एसएसकेएम अस्पताल पहुंची तो डॉक्टरों ने ‘हमें इंसाफ चाहिए’ के नारे लगाए. उन्होंने कहा, ‘मैं आंदोलन की निंदा करती हूं. कनिष्ठ चिकित्सकों का आंदोलन माकपा और भाजपा का षड्यंत्र है.’

  • कोलकाता के मेयर की डॉक्टर बेटी ने किया ममता बनर्जी का विरोध, कहा- बेहद शर्मिन्दा हूं...

    कोलकाता के मेयर की डॉक्टर बेटी ने किया ममता बनर्जी का विरोध, कहा- बेहद शर्मिन्दा हूं...

    सरकार तथा डॉक्टरों के बीच इस टकराव से कोलकाता में काफी तनाव पैदा हो गया है. एक सरकारी अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर पर हमले के खिलाफ डॉक्टरों की लगभग चार दिन तक चली हड़ताल के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को डॉक्टरों को काम पर लौट आने के लिए अल्टीमेटम दिया था. डॉक्टरों से गुरुवार दोपहर 2 बजे तक काम पर लौट आने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकराते हुए कहा कि वे पहले बेहतर सुरक्षा व्यवस्था तथा हमलावरों के खिलाफ की गई कार्रवाई का पूरा ब्योरा चाहते हैं.

  • NEET और AIIMS के टॉपर अक्षत कहते हैं कि सब्जेक्ट के मुताबिक समय का बंटवारा जरूरी

    NEET और AIIMS के टॉपर अक्षत कहते हैं कि सब्जेक्ट के मुताबिक समय का बंटवारा जरूरी

    नीट की परीक्षा कुल 720 अंको की होती है जिसमें अक्षत को 700 नंबर हासिल हुए हैं. पढ़ने में मेधावी अक्षत कौशिक इससे पहले KVPY यानी किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना में भी अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ चुके हैं. KVPY सांइस और रिसर्च के क्षेत्र में छात्रों को प्रोत्साहित करने को लेकर भारत सरकार की तरफ से दी जाने वाली स्कॉलरशिप है

  • AIIMS MBBS Result 2019: जारी हुआ एम्स एमबीबीएस रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    AIIMS MBBS Result 2019: जारी हुआ एम्स एमबीबीएस रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) ने एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org  पर जाकर चेक कर सकते हैं। एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा के आधार पर कुल 1207 सीटें भरी जाएंगी. प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद सीट आंवटन की प्रक्रिया शुरू होगी. एम्स प्रवेश परीक्षा के जरिए स्टूडेंट्स को नई दिल्ली, पटना, भोपाल, जोधपुर, भुवनेश्वर, ऋषिकेश, रायपुर, गुंटूर, नागपुर स्थित 9 एम्स संस्थानों में चल रहे एमबीबीएस कोर्स में एडमिशन मिलता है.

  • AIIMS Recruitment 2019: एम्स में निकली 196 पदों पर वैकेंसी, नहीं होगी लिखित परीक्षा, जानिए डिटेल

    AIIMS Recruitment 2019: एम्स में निकली 196 पदों पर वैकेंसी, नहीं होगी लिखित परीक्षा, जानिए डिटेल

    एम्स पटना (AIIMS Patna) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इनमें प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर पद शामिल हैं. भर्ती कुल 196 पदों पर होनी है. इन पदों पर विज्ञापन के प्रकाशन के 30 दिनों तक आवेदन कर सकते हैं. अलग-अलग पदों पर अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है. EWS के लिए 10 फीसदी पद रिजर्व है.

  • AIIMS Results 2019: एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट आज होगा जारी, aiimsexams.org पर कर सकेंगे चेक

    AIIMS Results 2019: एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट आज होगा जारी, aiimsexams.org पर कर सकेंगे चेक

    एम्स एमबीबीएस रिजल्ट (AIIMS MBBS Result) आज जारी कर दिया जाएगा. ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस द्वारा एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा जल्द ही की जाएगी. एम्स प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट AIIMS की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर जारी किया जाएगा.  स्टूडेंट्स इस वेबसाइट से ही अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे. एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा के आधार पर कुल 1207 सीटें भरी जाएंगी.

  • AIIMS MBBS Result 2019: कल जारी होगा एम्स एमबीबीएस परीक्षा का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    AIIMS MBBS Result 2019: कल जारी होगा एम्स एमबीबीएस परीक्षा का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एमबीबीएस कोर्स में एडमिशन के लिए हुई प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट कल  जारी कर करेगी. AIIMS MBBS प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार अपना रिजल्ट इस वेबसाइट पर जाकर ही चेक कर पाएंगे. पिछले महीने AIIMS ने एमबीबीएस की प्रवेश परीक्षा 25 और 26 मई, 2019 को आयोजित की थी.

  • जेटली पूरी तरह स्वस्थ, उनके अस्वस्थ होने की खबरे झूठी और निराधारः सरकार

    जेटली पूरी तरह स्वस्थ, उनके अस्वस्थ होने की खबरे झूठी और निराधारः सरकार

    शर्मा ने ट्वीट अपने ट्वीट में लिखा, 'हर कोई मेरे दोस्त अरुण जेटली के स्वास्थ्य को लेकर चर्चा कर रहा है, कुछ लोगों की चिंता वास्तविक है जबकि कुछ लोग अविवेकपूर्ण बातचीत कर रहे हैं. मैं आप लोगों से साझा करना चाहता हूं कि मैं कल (शनिवार) शाम जेटली से मिला था. वह ठीक हो रहे हैं और पर्दे के पीछे रहकर काम कर रहे हैं. संक्रमण से बचने के लिये दोस्तों और परिवार के सदस्यों ने उन्हें सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूर रहने के लिए मना लिया है. मुझे खुशी है कि आखिर वह मान गए हैं.'

  • AIIMS MBBS Admit Card 2019: Aiimsexams.org पर ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

    AIIMS MBBS Admit Card 2019:  Aiimsexams.org पर ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

    AIIMS MBBS Admit Card 2019: ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (All India Institute of Medical Science-AIIMS) आज MBBS एंट्रेंस एग्‍जाम (AIIMS MBBS 2019) के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा.

  • AIIMS ऋषिकेश में डॉक्टर्स ने कहा- 'तुम HIV Positive हो...', नहीं निकला AIDS तो कोर्ट ने किया ऐसा

    AIIMS ऋषिकेश में डॉक्टर्स ने कहा- 'तुम HIV Positive हो...', नहीं निकला AIDS तो कोर्ट ने किया ऐसा

    ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) ऋषिकेश (AIIMS Rishikesh) में ऐसी घटना हुई जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. अस्पताल ने शख्स को गलत HIV रिपोर्ट दे दी थी. रिपोर्ट में बताया गया था कि शख्स को HIV पोजीटिव है.

  • Cyclone Fani : तूफान फानी की वजह से भुवनेश्वर में एम्स पीजी 2019 की परीक्षा रद्द

    Cyclone Fani : तूफान फानी की वजह से भुवनेश्वर में एम्स पीजी 2019 की परीक्षा रद्द

    केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चक्रवाती तूफान ‘फानी’ के कारण एम्स पीजी 2019 परीक्षा के लिए भुवनेश्वर में परीक्षा केन्द्र रद्द किये जाने की शुक्रवार को घोषणा की और सूचना तथा सहायता उपलब्ध कराने के लिए एक 24x7 हेल्पलाइन नम्बर की शुरूआत की. केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव प्रीति सुदान ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने का आग्रह किया और किसी भी सूचना के लिए हेल्पलाइन नम्बर- 011 23061302/23063205/ 23061469 (फैक्स) पर कॉल करने के लिए कहा. 

  • 'Fani' तूफान का कहर: उड़ गई AIIMS हॉस्टल की छत, देखें 4 सेकंड का हैरान करने वाला VIDEO

    'Fani' तूफान का कहर: उड़ गई AIIMS हॉस्टल की छत, देखें 4 सेकंड का हैरान करने वाला VIDEO

    Cyclone Fani: ओडिशा ( Cyclone Fani In Odisha) में फानी तूफान (Fani Cyclone) का कहर जारी है. आंधी-तूफान के बीच भुवनेश्वर में एम्स (AIIMS Bhubaneswar) के हॉस्टल (AIIMS Hostel) की छत उड़ गई.