NDTV Khabar

Aiims doctors strike


'Aiims doctors strike' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • AIIMS के डॉक्टर का दावा: मरीज के अटेंडेंट ने पी रखी थी शराब, जान से मारने की दी धमकी

    AIIMS के डॉक्टर का दावा: मरीज के अटेंडेंट ने पी रखी थी शराब, जान से मारने की दी धमकी

    डॉक्टर का आरोप है मरीज के अटेंडेंट ने दुर्व्यवहार करने के साथ गाली-गलौज भी की. एम्स ट्रामा सेंटर में बीती रात हुई घटना के बारे में डॉक्टरों का कहना है कि जब कोई घायल मरीज अस्पताल आता है तो फिजिशियन की ड्यूटी होती है कि गंभीर मरीज को देखने के बाद उन्हें देखा जाए.

  • Doctors' Strike Live Updates: राज्य सरकार ने किसी भी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया : ममता बनर्जी ने आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक में कहा

    Doctors' Strike Live Updates: राज्य सरकार ने किसी भी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया : ममता बनर्जी ने आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक में कहा

    हालांकि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा बुलाई गई हड़ताल में शामिल होने से इनकार कर दिया था, लेकिन रविवार की देर रात एम्स ट्रामा के डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार हुआ. इस दुर्व्यवहार की वजह से एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार को दोपहर 12 बजे से लेकर कल (मंगलवार को) सुबह 6 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे.

  • डॉक्टरों की देशभर में हड़ताल आज: बंगाल के बाद अब दिल्ली AIIMS के डॉक्टर के साथ हुई बदसलूकी

    डॉक्टरों की देशभर में हड़ताल आज: बंगाल के बाद अब दिल्ली AIIMS के डॉक्टर के साथ हुई बदसलूकी

    हालांकि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा बुलाई गई हड़ताल में शामिल होने से इनकार कर दिया था, लेकिन रविवार की देर रात एम्स ट्रामा के डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार हुआ. इस दुर्व्यवहार की वजह से एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार को दोपहर 12 बजे से लेकर कल (मंगलवार को) सुबह 6 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे.

  • IMA की देशव्यापी हड़ताल कल, एम्स के डॉक्टर नहीं होंगे शामिल, निकालेंगे मार्च

    IMA की देशव्यापी हड़ताल कल, एम्स के डॉक्टर नहीं होंगे शामिल, निकालेंगे मार्च

    कोलकाता में डॉक्टरों की पिटाई के विरोध में सोमवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने एक दिन की हड़ताल बुलाई है, लेकिन इस हड़ताल में  AIIMS के डॉक्टर शामिल नहीं होंगे. उसकी जगह वे सुबह 8-9 बजे मार्च कर अपना विरोध दर्ज कराएंगे. AIIMS की ओर से कहा गया है कि उनकी कोलकाता के हालात पर नज़र है और वे उम्मीद कर रहे हैं कि ममता सरकार डॉक्टरों की मांगें मानेंगी. कोलकाता में सोमवार दोपहर 3 बजे ममता बनर्जीऔर हड़ताली डॉक्टरों की मुलाक़ात होगी. सीएम आवास के पास ममता बनर्जी 14 कॉलेजों के प्रतिनिधि छात्रों से मिलेंगी. मीडिया को यहां आने की इजाज़त नहीं दी गई है.  

  • ममता बनर्जी बोलीं- अस्पताल के दौरे पर गई तो प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों ने दी गालियां, उनके साथ बाहरी लोग भी थे मौजूद

    ममता बनर्जी बोलीं- अस्पताल के दौरे पर गई तो प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों ने दी गालियां, उनके साथ बाहरी लोग भी थे मौजूद

    भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने घटना के खिलाफ तथा हड़ताली डॉक्टरों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शुक्रवार को ‘अखिल भारतीय विरोध दिवस’ घोषित किया है. इस बीच एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के प्रधानाचार्य साइबल मुखर्जी तथा चिकित्सा अधीक्षक एवं उप प्रधानाचार्य प्रो सौरभ चटोपाध्याय ने संस्थान के संकट से निपटने में विफल रहने की वजह से इस्तीफा दे दिया है. विपक्ष ने गतिरोध के लिए बनर्जी पर हमला किया है और भाजपा ने उनपर ‘हिटलर’ की तरह काम करने का आरोप लगाया. जब मुख्यमंत्री दोपहर में सरकारी एसएसकेएम अस्पताल पहुंची तो डॉक्टरों ने ‘हमें इंसाफ चाहिए’ के नारे लगाए. उन्होंने कहा, ‘मैं आंदोलन की निंदा करती हूं. कनिष्ठ चिकित्सकों का आंदोलन माकपा और भाजपा का षड्यंत्र है.’

  • कोलकाता के मेयर की डॉक्टर बेटी ने किया ममता बनर्जी का विरोध, कहा- बेहद शर्मिन्दा हूं...

    कोलकाता के मेयर की डॉक्टर बेटी ने किया ममता बनर्जी का विरोध, कहा- बेहद शर्मिन्दा हूं...

    सरकार तथा डॉक्टरों के बीच इस टकराव से कोलकाता में काफी तनाव पैदा हो गया है. एक सरकारी अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर पर हमले के खिलाफ डॉक्टरों की लगभग चार दिन तक चली हड़ताल के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को डॉक्टरों को काम पर लौट आने के लिए अल्टीमेटम दिया था. डॉक्टरों से गुरुवार दोपहर 2 बजे तक काम पर लौट आने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकराते हुए कहा कि वे पहले बेहतर सुरक्षा व्यवस्था तथा हमलावरों के खिलाफ की गई कार्रवाई का पूरा ब्योरा चाहते हैं.

  • दिल्ली में एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल समाप्त की

    दिल्ली में एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल समाप्त की

    अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के रेजिडेंट डॉक्टरों ने प्रशासन के साथ कई दौर की बैठक के बाद तीन दिन से जारी हड़ताल आज खत्म कर दी. वे एक वरिष्ठ डॉक्टर द्वारा अपने एक सहकर्मी को थप्पड़ मारे जाने के विरोध में हड़ताल पर थे.

  • एम्‍स के 2000 डॉक्टर हड़ताल पर, नहीं हो रहीं रूटीन सर्जरी

    एम्‍स के 2000 डॉक्टर हड़ताल पर, नहीं हो रहीं रूटीन सर्जरी

    रेज़िडेंट डॉक्टर साथी डॉक्टर को थप्पड़ मारने वाले सीनियर डॉक्टर अतुल कुमार की बर्ख़ास्तगी की मांग को लेकर अड़े हुए हैं. रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल के कारण फैकल्टी सदस्यों ने एक व्यक्ति के अंगों का दूसरे मरीजों में प्रतिरोपण करने के लिए ट्रामा सेंटर में रात भर काम किया. 

  • सीनियर डॉक्टर ने मारा 'थप्‍पड़', AIIMS के रेज़ीडेंट डॉक्टर्स आज से हड़ताल पर

    सीनियर डॉक्टर ने मारा 'थप्‍पड़', AIIMS के रेज़ीडेंट डॉक्टर्स आज से हड़ताल पर

    रेज़ीडेंट डॉक्टरों की मांग है कि जब तक आरोपी डॉक्टर अतुल कुमार इस्तीफ़ा नहीं दे देते हैं वो काम पर नहीं लौटेंगे.