NDTV Khabar

Aiims topper


'Aiims topper' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JIPMER के टॉपर अरुणांग्शु से जानिए उनकी सफलता का राज...

    JIPMER के टॉपर अरुणांग्शु से जानिए उनकी सफलता का राज...

    अरुणांग्शु मूल रूप से असम के रहने वाले हैं लेकिन उनके माता-पिता गुजरात के सूरत में रहते हैं. सूरत में ही उन्होंने एलेन इंस्टिट्यूट से मेडिकल की तैयारी की. NDTV के साथ अपनी बातचीत में उन्होंने बताया कि JIPMER ने अपने प्रश्नों के स्तर में काफी बदलाव किए हैं. जहां कुछ साल पहले तक JIPMER में बायोलॉजी में साइंटिस्ट के नाम या कहें तो थ्योरी से जुड़े सवाल ज्यादा होते थे वहीं अब AIIMS की ही तरह कॉन्सेप्ट से जुड़े सवाल पूछे जाने लगे हैं.

  • Exclusive : जानिए स्मार्ट फ़ोन का कैसे इस्तेमाल करते थे एम्स टॉपर भाविक बंसल

    Exclusive : जानिए स्मार्ट फ़ोन का कैसे इस्तेमाल करते थे एम्स टॉपर भाविक बंसल

    एनडीटीवी से बातचीत में भाविक बताते हैं कि दसवीं तक वो कभी अपने स्कूल या क्लास में फर्स्ट नहीं आये. हां, ग्यारहवीं से पढ़ाई को लेकर भाविक के रुख में काफी बदलाव आया. वजह ये थी कि 11वीं में उन्हें अपनी मन पसंद का विषय चुनने का मौका मिला और फिर वो अच्छा करने लगे. 

  • NEET और AIIMS के टॉपर अक्षत कहते हैं कि सब्जेक्ट के मुताबिक समय का बंटवारा जरूरी

    NEET और AIIMS के टॉपर अक्षत कहते हैं कि सब्जेक्ट के मुताबिक समय का बंटवारा जरूरी

    नीट की परीक्षा कुल 720 अंको की होती है जिसमें अक्षत को 700 नंबर हासिल हुए हैं. पढ़ने में मेधावी अक्षत कौशिक इससे पहले KVPY यानी किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना में भी अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ चुके हैं. KVPY सांइस और रिसर्च के क्षेत्र में छात्रों को प्रोत्साहित करने को लेकर भारत सरकार की तरफ से दी जाने वाली स्कॉलरशिप है

  • ये हैं MBBS टॉपर एलिजा बंसल, कार्डियोलॉजिस्‍ट बनकर करना चाहती हैं ये काम

    ये हैं MBBS टॉपर एलिजा बंसल, कार्डियोलॉजिस्‍ट बनकर करना चाहती हैं ये काम

    AIIMS MBBS 2018 के एंट्रेंस एग्जाम में टॉप करने वाली एलिजा बंसल कार्डियोलॉजिस्ट बनना चाहती हैं. पंजाब के संगरूर जिले की एलिजा बंसल ने एंट्रेंस एग्जाम में ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल की थी.

  • NEET 2018 : रोज 12 घंटे पढ़कर बिहार की कल्पना बनीं ऑल इंडिया टॉपर, जानें उनके ये खास सीक्रेट्स

    NEET 2018 : रोज 12 घंटे पढ़कर बिहार की कल्पना बनीं ऑल इंडिया टॉपर, जानें उनके ये खास सीक्रेट्स

    कल्पना को AIIMS 2018 रिजल्ट का भी इंतज़ार है, क्यूंकि उनका सपना एम्स में पढ़ने का है. उनका मानना है कि अगर आपके कॉन्सेप्ट्स क्लियर हैं, तो फिर आपको चाहे NEET  हो या एम्स का एग्जाम आप उसे आसानी से क्लियर कर सकते हो.