NDTV Khabar

Air india one


'Air india one' - 1 वीडियो रिजल्ट्स

'Air india one' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रधानमंत्री के नए विमान को Air Force के पायलट उड़ाएंगे, एयर इंडिया के पास होगा रखरखाव का जिम्मा

    प्रधानमंत्री के नए विमान को Air Force के पायलट उड़ाएंगे, एयर इंडिया के पास होगा रखरखाव का जिम्मा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के अन्य शीर्ष गणमान्य व्यक्तियों की यात्रा के लिए अगले साल जुलाई से इस्तेमाल होने वाले विशेष रूप से निर्मित दो बी-777 विमानों का संचालन एयर इंडिया नहीं, बल्कि भारतीय वायुसेना के पायलट करेंगे.

  • दिल्ली एयरपोर्ट पर एक रनवे बंद, हवाई किराया 86 फीसदी तक बढ़ा

    दिल्ली एयरपोर्ट पर एक रनवे बंद, हवाई किराया 86 फीसदी तक बढ़ा

    दिल्ली से उड़ान भरने और यहां आने वाले यात्रियों को अपनी जेब अधिक ढीली करनी होगी. एक ई-कॉमर्स ट्रैवल वेबसाइट ने दावा किया है कि दिल्ली हवाई अड्डे पर तीन में से एक हवाई पट्टी को मरम्मत की वजह से बंद किए जाने से सप्ताहांत में विमान किरायों में 86 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हो गई.

  • साल 2014 से अब तक PM मोदी ने किया 84 देशों का दौरा, जानिए कितना हुआ खर्च...

    साल 2014 से अब तक PM मोदी ने किया 84 देशों का दौरा, जानिए कितना हुआ खर्च...

    विदेश मामलों के राज्य मंत्री वीके सिंह ने राज्यसभा में बताया कि जून 2014 के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 84 देशों की यात्रा के दौरान चार्टर्ड उड़ानों, विमानों के रखरखाव और हॉटलाइन सुविधाओं पर 1,484 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. वीके सिंह ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में राज्यसभा में यह जानकारी दी. आंकड़ों के अनुसार, 15 जून, 2014 और 10 जून, 2018 के बीच की अवधि के दौरान प्रधानमंत्री के विमान के रखरखाव पर 1088.42 करोड़ रुपये और चार्टर्ड उड़ानों पर 387.26 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे. हॉटलाइन पर कुल व्यय 9.12 करोड़ रुपये का हुआ.

  • विमानों की सुरक्षा पर एनडीटीवी के खुलासे के बाद एयरक्राफ्ट ऑपरेटर को DGCA ने जारी किया समन

    विमानों की सुरक्षा पर एनडीटीवी के खुलासे के बाद एयरक्राफ्ट ऑपरेटर को DGCA ने जारी किया समन

    विमानन नियामक डीजीसीए ने अमीरों और फेमस लोगों द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले विमान चार्टर एयरलाइन वन एवियेशन प्राइवेट लिमिटेड के एक्जीक्यूटिव को असुरक्षित मैंन्टनेंस के लिए समन जारी किया है. बता दें कि वन एवियेशन प्राइवेट लिमिटेड का एम्ब्रेयर ( Embraer) जेट दुनिया के सबसे आलीशान हवाई जहाजों में से एक है. मगर जो तथ्य सामने आए हैं उससे यह साफ जाहिर होता है कि इस विमान के भारतीय मालिक इसके रख-रखाव में कंजूसी बरत रहे हैं और नियामक की गाइडलाइन को भी फॉलो नहीं कर रहे हैं. 

  • अब खादी की साड़ी और बंद गलाकोट में दिखेगा एयर इंडिया-1 का स्टाफ

    अब खादी की साड़ी और बंद गलाकोट में दिखेगा एयर इंडिया-1 का स्टाफ

    देश के राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के आधिकारिक विमान 'एयर इंडिया वन' का केबिन क्रू जल्‍द ही स्‍वदेशी खादी के प्रचार-प्रसार के तहत इसके परिधान पहने हुए दिखाई देगा। खादी ग्रामोद्योग भवन को इस बारे में ऑर्डर भी मिल चुका है।

  • एयर इंडिया वन में समस्या, पीएम मोदी के लिए भेजा गया दूसरा विमान

    एयर इंडिया वन में समस्या, पीएम मोदी के लिए भेजा गया दूसरा विमान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिल्ली से पेरिस, तोलोस और हनोवर होते हुए बर्लिन ले जाने वाले एयर इंडिया वन बोइंग 747-400 विमान के इंजन में समस्या आ गई है और उसकी जगह दूसरा विमान भेजा गया है।

  • सवारियां ओबामा की : क्या खास है 'एयरफोर्स वन', 'मरीन वन' और 'द बीस्ट' में...

    सवारियां ओबामा की : क्या खास है 'एयरफोर्स वन', 'मरीन वन' और 'द बीस्ट' में...

    सभी तरफ बराक ओबामा और उनसे जुड़ी चीज़ों की चर्चाएं हो रही हैं, जिनमें उनका हवाईजहाज, हेलीकॉप्टर और खास कार प्रमुख हैं... सो, आइए जानते हैं - क्या खासियतें हैं उनके विमान 'एयरफोर्स वन', उनके हेलीकॉप्टर 'मरीन वन' और उनकी कार 'द बीस्ट' में...

  • ताज देखने के लिए 'एयरफोर्स वन' के अलावा हेलीकॉप्टर पर भी सवार होंगे ओबामा

    ताज देखने के लिए 'एयरफोर्स वन' के अलावा हेलीकॉप्टर पर भी सवार होंगे ओबामा

    वैसे, ओबामा के भारत दौरे पर मौसम का भी खयाल रखा जा रहा है। वह रविवार सुबह चार बजे दिल्ली पहुंचेंगे, लेकिन अगर कोहरा हुआ तो उनके लिए जयपुर हवाईअड्डा भी तैयार रखा जाएगा। गृहमंत्री ने कहा कि उनकी सुरक्षा को लेकर हर जरूरी बंदोबस्त कर लिया गया है।

  • पीएम मोदी के विमान को म्यांमार हवाई अड्डे पर 92 मिनट करना पड़ा इंतजार

    पीएम मोदी के विमान को म्यांमार हवाई अड्डे पर 92 मिनट करना पड़ा इंतजार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'एयर इंडिया वन' विमान को पिछले सप्ताह ब्रिस्बेन रवाना होने से पहले ईंधन भरने में देरी के कारण म्यांमार के नेपईताव हवाई अड्डे पर 92 मिनट तक इंतजार करना पड़ा था।