NDTV Khabar

Ajit jogi


'Ajit jogi' - 32 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आदिवासी नेता ने रमन सिंह और अजीत जोगी पर लगाये गंभीर आरोप, कहा- रुपये की पेशकश करके उपचुनाव से वापस कराया नाम

    आदिवासी नेता ने रमन सिंह और अजीत जोगी पर लगाये गंभीर आरोप, कहा- रुपये की पेशकश करके उपचुनाव से वापस कराया नाम

    छत्तीसगढ़ में आदिवासी नेता मंतुराम पवार ने आरोप लगाया है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री रमन सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, उनके बेटे अमित समेत कई लोगों ने दवाब डालकर तथा सात करोड़ रूपए की पेशकश कर उनसे अंतागढ़ उपचुनाव से नाम वापस कराया था. पवार वर्ष 2014 में अंतागढ़ विधानसभा सीट में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी थे और मतदान से पहले उन्होंने अचानक नाम वापस ले लिया था. पवार ने शनिवार को स्थानीय अदालत में धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराया और इस दौरान शपथ पत्र देकर रमन सिंह, अजीत जोगी, अमित जोगी तथा पूर्व मंत्री राजेश मूणत पर षड़यंत्र करने का गंभीर आरोप लगाया.

  • जाति प्रमाण पत्र मामला: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के खिलाफ मामला दर्ज

    जाति प्रमाण पत्र मामला: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के खिलाफ मामला दर्ज

    बिलासपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को यहां बताया कि जिले के गौरेला थाने में पुलिस ने अजीत जोगी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

  • धोखाधड़ी के मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    धोखाधड़ी के मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी के खिलाफ गौरेला थाने में इसी साल फरवरी में IPC की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया था. वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में मरवाही विधानसभा क्षेत्र से BJP की प्रत्याशी रहीं समीरा पैकरा ने की शिकायत के मुताबिक अमित जोगी ने शपथपत्र में अपना जन्मस्थान गलत बताया था. जिस पर गौरेला थाने में अमित जोगी के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया.

  • जाति प्रमाण पत्र मामले में फंसे छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, केस दर्ज

    जाति प्रमाण पत्र मामले में फंसे छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, केस दर्ज

    छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिला प्रशासन ने जाति प्रमाण पत्र मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है.  बिलासपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि शहर के सिविल लाइन्स थाने में बृहस्पतिवार देर रात जोगी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बिलासपुर कलेक्टर की ओर से तहसीलदार टी आर भारद्वाज ने जोगी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. जिला प्रशासन ने पुलिस को जोगी के खिलाफ छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछडा वर्ग (सामाजिक स्थिति के प्रमाणीकरण का विनियमन) अधिनियम 2013 की धारा 10 (1) के तहत मामला दर्ज करने को कहा था. इसके बाद जोगी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया.  

  • छत्तीसगढ़ में रुझानों में कांग्रेस को बहुमत, अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला से आगे निकले सीएम रमन सिंह

    छत्तीसगढ़ में रुझानों में कांग्रेस को बहुमत, अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला से आगे निकले सीएम रमन सिंह

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिल चुका है. संकेत ऐसे मिल रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में इस बार रमन सिंह की सरकार की वापसी मुश्किल है और कांग्रेस सत्ता में वापसी कर सकती है. कुछ समय पहले शुरुआती रुझानों में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनंदगांव सीट से पीछे चल रहे थे, मगर अब उन्होंने कांग्रेस की ओर से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला को फिर से पछाड़ दिया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ के साथ- साथ चार अन्य राज्यों के चुनाव के परिणाम भी आज ही आएंगे. राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में भी आज ही परिणाम आएंगे. 

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण की 72 सीटों पर वोटिंग आज, अजीत जोगी सहित इन बड़े दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण की 72 सीटों पर वोटिंग आज, अजीत जोगी सहित इन बड़े दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

    राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने यहां बताया कि राज्य के 19 जिलों की 72 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा. अधिकारियों ने बताया कि दूसरे चरण में 1,53,85,983 मतदाता 1079 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. इसमें 119 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं.

  • बीजेपी वाले बयान पर सियासी सरगर्मी बढ़ी तो मायावती की मौजूदगी में पलट गए अजीत जोगी

    बीजेपी वाले बयान पर सियासी सरगर्मी बढ़ी तो मायावती की मौजूदगी में पलट गए अजीत जोगी

    बहुमत न मिलने की अवस्था में बीजेपी से भी हाथ मिलाने की बात पर पलटे अजीत जोगी. मायावती की मौजूदगी में दी सफाई.

  • मायावती-जोगी ने दिलचस्प बनाया चुनाव...

    मायावती-जोगी ने दिलचस्प बनाया चुनाव...

    छत्तीसगढ़ में एक चरण के चुनाव के बाद बसपा नेता मायावती ने यह साफ किया है कि उनकी पार्टी चुनाव के बाद बीजेपी और कांग्रेस से समान दूरी बनाकर रखेगी. हालांकि उनके ही सहयोगी अजीत जोगी ने एक दिन पहले यह पूछे जाने पर कि क्या जरूरत पड़ी जो बीजेपी को अपना सर्मथन दे सकते हैं. इस पर उन्होंने कहा था कि राजनीति में कुछ भी संभव है मगर बाद में वे अपने बयान से पलट गए. जाहिर है मायावती चुनाव परिणाम से पहले अपने पत्ते नहीं खोलना चाहती है. जाहिर है इन चुनावों का 2019 के लोकसभा चुनाव पर भी काफी असर पड़ने वाला है. सभी पार्टियों को पता है कि अभी तक छत्तीसगढ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जीत का अंतर एक फीसदी से भी कम होता है. ऐसे में यहां एक-एक वोट कीमती होता है.

  • NDTV से बोलीं मायावती, न BJP के साथ जाएंगे, न कांग्रेस के साथ, एक सांपनाथ, एक नागनाथ

    NDTV से बोलीं मायावती, न BJP के साथ जाएंगे, न कांग्रेस के साथ, एक सांपनाथ, एक नागनाथ

    बसपा प्रमुख मायावती ने साफ कर दिया है कि छत्तीसगढ़़ विधानसभा चुनाव में बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में वह न तो बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगी और ना हीं कांग्रेस के साथ. उन्होंने NDTV से बात करते हुए कहा कि वह न BJP के साथ जाएंगी, न कांग्रेस के साथ, एक सांपनाथ है तो एक नागनाथ.

  • छत्तीसगढ़: अजीत जोगी बोले- बहुमत नहीं मिला तो BJP से मिला सकते हैं हाथ, राजनीति में कुछ भी संभव

    छत्तीसगढ़: अजीत जोगी बोले- बहुमत नहीं मिला तो BJP से मिला सकते हैं हाथ, राजनीति में कुछ भी संभव

    90 सीटों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अजीत जोगी बहुजन समाज पार्टी के साथ मिलकर चुनावी मैदान में उतरे हैं. इस गठबंधन में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) भी शामिल है. बसपा ने 33 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. वहीं जोगी की पार्टी ने अपने 55 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. इसके अलावा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को सुकमा और दंतेवाड़ा सीट दी गई है.

  • अजीत जोगी की पार्टी का छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ना ‘अच्छी’ बात, लेकिन कांग्रेस को होगा नुकसान: रमन सिंह

    अजीत जोगी की पार्टी का छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ना ‘अच्छी’ बात, लेकिन कांग्रेस को होगा नुकसान: रमन सिंह

    उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि कांग्रेस के साथ-साथ यह तीसरी शक्ति उनकी पार्टी को भी नुकसान पहुंचा सकता है. बहरहाल, सिंह का कहना है कि जोगी की ‘जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़’ (जेसीसी) का असर भाजपा से अधिक कांग्रेस की चुनावी संभावनाओं पर पड़ेगा. 

  • अजीत जोगी आखिर क्यों बोले, कांग्रेस के खिलाफ तो लड़ूंगा, लेकिन गांधी परिवार के खिलाफ नहीं बोलूंगा?

    अजीत जोगी आखिर क्यों बोले, कांग्रेस के खिलाफ तो लड़ूंगा, लेकिन गांधी परिवार के खिलाफ नहीं बोलूंगा?

    जोगी ने बताया कि अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में असली मुकाबला उनके नेतृत्व वाली जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और सत्ताधारी भाजपा के बीच है.

  • जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने कांग्रेस के दो निलंबित विधायकों को दिया टिकट

    जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने कांग्रेस के दो निलंबित विधायकों को दिया टिकट

    गठबंधन की तरफ से अजीत जोगी मुख्यमंत्री पद केउम्मीदवार हैं. राज्य में 2014 में हुए अंतागढ़ (विधानसभा सीट) उपचुनाव में पैसे के लेन देन की ​कथित ऑडियो सीडी आने के बाद कांग्रेस ने अजीत जोगी के पुत्र और मारवाही विधानसभा सीट से विधायक अमित जोगी को पार्टी से निकालदिया था. बाद में जोगी ने वर्ष 2016 में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का गठन कर लिया था. कौशिक और राय, जोगी के करीबी माने जाते हैं.

  • छत्तीसगढ़ : अजीत जोगी नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, सिर्फ चुनाव प्रचार करेंगे

    छत्तीसगढ़ : अजीत जोगी नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, सिर्फ चुनाव प्रचार करेंगे

    छत्तीसगढ़ में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे), बहुजन समाज पार्टी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महागठबंधन ने फैसला किया है कि उसके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी किसी भी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ेंगे.

  • टॉप 5 खबरें : गठबंधन के बाद मंच पर साथ दिखे मायावती और जोगी, शिवपाल को मिल सकती है Z सिक्योरिटी

    टॉप 5 खबरें : गठबंधन के बाद मंच पर साथ दिखे मायावती और जोगी, शिवपाल को मिल सकती है Z सिक्योरिटी

    शिवपाल यादव और योगी सरकार के बीच नजदीकियां लगातार बढ़ रही हैं. सरकार के सूत्रों की मानें तो जल्द ही शिवपाल को भी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बराबर जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जा सकती है.

  • छत्तीसगढ़ में गठबंधन के बाद मंच पर मायावती-जोगी दिखे साथ, BSP सुप्रीमो बोलीं- जो सम्मान कांग्रेस ने नहीं दिया, हम देंगे

    छत्तीसगढ़ में गठबंधन के बाद मंच पर मायावती-जोगी दिखे साथ, BSP सुप्रीमो बोलीं- जो सम्मान कांग्रेस ने नहीं दिया, हम देंगे

    आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए वोट को अपने पक्ष में स्विंग कराने के लिए बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती जुट गई हैं. लोकसभा चुनाव 2019 के सेमीफाइनल के तौर पर देखे जाने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में से एक छत्तीसगढ़ में सत्ता में आने के लिए अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के साथ गठबंधन का ऐलान करने के बाद मायावती पूरजोर कोशिश में जुट गई हैं. शनिवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि इस विधानसभा चुनाव में गठबंधन की पूरी कोशिश होनी चाहिए कि हमारे यहां ज्यादा से ज्यादा उम्मीदवार जीत कर आएं और सरकार बन सके. 

  • छत्तीसगढ़ में माया-जोगी गठबंधन से क्या कांग्रेस को होगा नुकसान?

    छत्तीसगढ़ में माया-जोगी गठबंधन से क्या कांग्रेस को होगा नुकसान?

    बहुजन समाज पार्टी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के हाथ को झटककर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का साथ थामा है. तय हुआ है कि विधानसभा की 90 सीटों में बसपा 35 और जनता कांग्रेस पार्टी 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. ऐसे में बड़ा सवाल है कि नए गठबंधन से क्या छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटों का समीकरण बदलेगा? राज्य में अभी कुल 11 लोकसभा और 5 राज्यसभा की सीटें हैं. छत्तीसगढ़ में 27 जिले हैं. राज्य विधानसभा में 51 सीट सामान्य, 10 सीट एससी और 29 सीट एसटी के लिए आरक्षित है.

  • मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BSP, 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

    मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BSP, 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

    बसपा प्रमुख मायावती मध्य प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेंगी. मायावती ने कहा कि वह सभी 230 सीटों अपने उम्मीदवार खड़े करेंगी. बसपा ने गुरुवार को उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी. इस सूची में 22 उम्मीदवारों के नाम हैं. बसपा की पहली सूची में जिन 22 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए हैं, उनमें तीन वर्तमान विधायक हैं. जारी सूची के अनुसार, मुरैना जिले के सबलगढ़ से लाल सिंह केवट, अम्बाह से सत्य प्रकाश, भिंड से संजीव सिंह कुशवाह, सेवढ़ा से लाखन सिंह यादव, करैरा से प्रागीलाल जाटव, अशोकनगर से बाल कृष्ण महोबिया, छतरपुर जिले के चंदला से पुष्पेंद्र अहिरवार को उम्मीदवार बनाया गया है.