NDTV Khabar

Akhilesh sharma


'Akhilesh sharma' - 462 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जब NDTV के स्टूडियो में महसूस हुए भूकंप के झटके, देखें Video

    जब NDTV के स्टूडियो में महसूस हुए भूकंप के झटके, देखें Video

    Earthquake in Delhi: दिल्ली- एनसीआर में शुक्रवार शाम भूकंप के तेज झटके महसूस किये गए. झटके इतने तेज थे कि एनडीटीवी के स्टूडियो में बैठे एंकरों ने भी इसे महसूस किया. एनडीटीवी के पॉलिटीकल एडिटर अखिलेश शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल से भूकंप के तेज झटके वाला वीडियो शेयर किया है. जिसमें आप साफ देख सकते हैं अखिलेश और एग्जीक्यूटिव एडिटर नीधि कुलपति के साथ शाम की खास खबर 'लद्दाख में पीएम' पर चर्चा करते हुए नजर आ रहे हैं. उसी वक्त एंकर नीधि कुलपति पीएम मोदी की खबर को बीच में रोकते हुए कहती हैं,  आपको बता दूं कि भूकंप आ रहा है. तभी अखिलेश ने कहा हां मैंने भी महसूस किया. दोनों एकंर की इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि भूकंप के झटके. 

  • PM की बैठक में कोरोनावायरस लॉकडाउन और अर्थव्यवस्था के बारे में 10 बड़ी बातें...

    PM की बैठक में कोरोनावायरस लॉकडाउन और अर्थव्यवस्था के बारे में 10 बड़ी बातें...

    कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने  राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक सोमवार को बैठक की. सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी ने राज्यों से कहा कि कोरोना संक्रमित राज्यों में लॉकडाउन जारी रहेगा अर्थात् इन राज्यों में 3 मई के बाद भी लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा. जिन राज्यों में स्थिति ठीक है वहां जिलावार रियायत दी जाएगी. प्रधानमंत्री ने अर्थव्यवस्था (Economy) को लेकर चिंता नहीं करने को भी कहा है. सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने कहा कि आर्थिक मोर्चे पर चिंता करने की जरूरत नहीं है. हमारी अर्थव्यस्था अच्छी स्थिति में है. भारत में कोरोनावायरस से अब तक 872 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 27,892 हो गई है. 

  • NDTV से बोले नितिन गडकरी- हरियाणा-महाराष्ट्र चुनाव में टूटेंगे पिछले सभी रिकॉर्ड, दोनों राज्यों में BJP...

    NDTV से बोले नितिन गडकरी- हरियाणा-महाराष्ट्र चुनाव में टूटेंगे पिछले सभी रिकॉर्ड, दोनों राज्यों में BJP...

    हरियाणा के चुनावी संग्राम में पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने NDTV से कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने कहा कि इस बार हरियाणा (Haryana) और महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2019) में बीजेपी (BJP) का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिलेगा.

  • पुस्तक समीक्षा : RSS के बारे में उठे सवालों के जवाब देती है 'द RSS रोडमैप्स फॉर द ट्वेंटी फर्स्ट सेंचुरी'

    पुस्तक समीक्षा : RSS के बारे में उठे सवालों के जवाब देती है 'द RSS रोडमैप्स फॉर द ट्वेंटी फर्स्ट सेंचुरी'

    यह पहली बार है, जब RSS के एक वरिष्ठ प्रचारक ने एक पुस्तक के माध्यम से संघ के अंदरूनी क्रियाकलाप, उसकी विचारधारा, भारत के प्रति उसकी दृष्टि तथा विभिन्न विषयों पर सोच को सामने रखने का प्रयास किया है. लंबे समय से संघ के छात्र संगठन ABVP में संगठन महासचिव की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा रहे सुनील आम्बेकर की पुस्तक – 'द RSS रोडमैप्स फॉर द ट्वेंटी फर्स्ट सेंचुरी' - उन तमाम विषयों पर संघ की राय स्पष्ट करने का प्रयास करती है, जिन्हें लेकर RSS को कठघरे में खड़ा किया जाता रहा है.

  • पत्रकार परिसर के मुन्ना टेलर को नया जीवन दे गए जेटली

    पत्रकार परिसर के मुन्ना टेलर को नया जीवन दे गए जेटली

    दोनों में न कोई रिश्ता, न कोई बातचीत. फर्क यह कि आज जेटली नहीं रहे और मोहम्मद मुन्ना टेलर हंसी-खुशी अपने बच्चों के साथ जीवन काट रहा है. लेकिन जेटली नहीं होते तो शायद मोहम्मद मुन्ना आज का दिन नहीं देख पाता.

  • SP-BSP गठबंधन टूटने की खबरों पर BJP का तंज, यूपी के डिप्टी सीएम ने कही यह बात...

    SP-BSP गठबंधन टूटने की खबरों पर BJP का तंज, यूपी के डिप्टी सीएम ने कही यह बात...

    यूपी में बना महागठबंधन लोकसभा चुनावों में अपने लक्ष्य पाने में नाकाम रहा और उसके बाद अब वह टूटता नज़र आ रहा है. इसके लेकर बीजेपी ने तंज कसा है. मायावती (Mayawati) के फैसले के बाद प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने तंज कसते हुए कहा, 'चुनाव के पहले जो गठबंधन हुआ था हार के बाद आज वह अंतिम सांसे, अंतिम हिचकियां ले रहा है, एक तरह से वह वेंटिलेटर पर है, कभी भी, वेंटिलेटर पर जो हिचकियां है वह और बढ़ सकती है.'

  • आरएसएस पर मायावती का पैंतरा

    आरएसएस पर मायावती का पैंतरा

    क्या इस लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस बीजेपी और नरेंद्र मोदी के साथ वैसे खुलकर साथ नहीं आ रहा है जैसे कि पिछले लोकसभा चुनाव में आया था? क्या आरएसएस के स्वयंसेवक मोदी सरकार के कामकाज से खुश नहीं हैं? क्या आरएसएस के समर्थन के बिना मोदी की नैया डूब रही है? कम से कम बीएसपी प्रमुख मायावती का तो यही दावा है.

  • अण्णा हजारे का अरविंद केजरीवाल पर हमला, कहा- सत्ता और पैसे के आगे भूल बैठे हैं जनता से किया वादा

    अण्णा हजारे का अरविंद केजरीवाल पर हमला, कहा- सत्ता और पैसे के आगे भूल बैठे हैं जनता से किया वादा

    अण्णा हजारे (Anna Hazare) ने कहा कि जिस कांग्रेस के खिलाफ हमारी जंग थी आज उसी कांग्रेस से दोस्ती करके अरविंद केजरीवाल जनता के साथ धोखा कर रहे हैं. उन्होंने अरविंद का फोन तक उठाना बंद कर दिया है.

  • त्रिशंकु लोकसभा की आशंका को लेकर जुगाड़ में जुटे विपक्षी दल

    त्रिशंकु लोकसभा की आशंका को लेकर जुगाड़ में जुटे विपक्षी दल

    अभी लोकसभा चुनाव के दो चरण होने बाकी हैं. 23 मई को क्या होगा, यह कोई नहीं जानता, लेकिन कई विपक्षी पार्टियों ने सरकार बनाने के लिए अभी से जुगाड़ लगाना शुरू कर दिया है, पर इन्हें एक डर है. वह यह कि त्रिशंकु लोकसभा के हालात में बीजेपी अगर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी तो कहीं राष्ट्रपति उसे सरकार बनाने के लिए न बुला लें. ऐसा 1996 में हो चुका है जब तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ शंकर दयाल शर्मा ने अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में बीजेपी को सरकार बनाने के लिए बुलाया था.

  • अब चुनाव राजीव गांधी के नाम पर? चोर का जवाब भ्रष्टाचारी से...

    अब चुनाव राजीव गांधी के नाम पर? चोर का जवाब भ्रष्टाचारी से...

    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर बोफोर्स में लगे भ्रष्टाचार के आरोप पीएम नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर उछाल दिए. उन्होंने कांग्रेस को चुनौती दी है कि दम है तो बाकी बचे दो चरणों में इसी मुद्दे पर चुनाव लड़ कर देख ले. पीएम मोदी ने कहा कि अभी पंजाब में, दिल्ली में, भोपाल में वोटिंग होनी है. कांग्रेस चाहे तो राजीव गांधी के नाम पर चुनाव लड़ कर दिखा दे. और अब से कुछ देर पहले दिल्ली में एक रैली में राहुल गांधी ने पीएम को जवाब दिया है. आपको बता दूं कि राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर एक बताने के पीएम मोदी के बयान से कांग्रेस पहले से ही भड़की हुई है. पार्टी ने आज इसकी शिकायत चुनाव आयोग को भी कर दी. कांग्रेस का कहना है कि यह अपमानजनक भाषा है.

  • BJP को जिताने में जी तोड़ मेहनत कर रहा आरएसएस, 11 हजार स्वयंसेवक करेंगे 70 हजार बैठक

    BJP को जिताने में जी तोड़ मेहनत कर रहा आरएसएस, 11 हजार स्वयंसेवक करेंगे 70 हजार बैठक

    दिल्ली के 14 हजार बूथों पर पांच-छह प्रमुख लोगों से संपर्क साधा जा रहा है. इतना ही नहीं, छह पन्ने की बुकलेट भी बांटी जा रही है. इसमें यूपीए और एनडीए सरकारों के दौरान देश में आए परिवर्तनों को रेखांकित किया गया.

  • बीजेपी की नई रणनीति, हिंदुत्व का नया स्वरूप

    बीजेपी की नई रणनीति, हिंदुत्व का नया स्वरूप

    लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान खत्म होते ही बीजेपी ने भी अपनी चुनावी रणनीति का दूसरा चरण शुरू कर दिया है. यह वह चरण है जिसमें बीजेपी अपने तरकश में मौजूद हर तीर का इस्तेमाल कर रही है. इसे हिंदुत्व 2.0 का नाम दिया गया है. यानी मोदी-शाह का वह हिंदुत्व जो वाजपेयी-आडवाणी के हिंदुत्व से बिल्कुल अलग है. तब मंदिर मंडल का दौर था तो इस दौर में मंदिर और मंडल को मिलाकर हिंदुत्व का नया रूप तैयार किया गया है. यह आक्रामक हिंदुत्व है जो खुलकर ध्रुवीकरण करता है.

  • 'खाकी अंडरवियर' बयान: आजम खान पर योगी आदित्यनाथ का हमला- यह घटिया टिप्पणी आपकी सोच को दर्शाता है

    'खाकी अंडरवियर' बयान: आजम खान पर योगी आदित्यनाथ का हमला- यह घटिया टिप्पणी आपकी सोच को दर्शाता है

    जयाप्रदा के लिए खाकी अंडरवियर वाला बयान देने वाले आजम खान पर ताबड़तोड़ हमले हो रहे हैं. इस बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजम खान के बयान की निंदा की है .

  • आजम खान के 'खाकी अंडरवियर' वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की तीखी प्रतिक्रिया

    आजम खान के 'खाकी अंडरवियर' वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की तीखी प्रतिक्रिया

    रामपुर से बीजेपी उम्मीदवार जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने वाले आजम खान पर सुषमा स्वराज के बाद अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हमला बोला है.

  • आजम खान का 'खाकी अंडरवियर' बयान: जयाप्रदा की मायावती से अपील- मेरी मदद कीजिए, सपा से वापस लें समर्थन

    आजम खान का 'खाकी अंडरवियर' बयान: जयाप्रदा की मायावती से अपील- मेरी मदद कीजिए, सपा से वापस लें समर्थन

    बता दें, आजम खान ने रविवार को जनसभा के दौरान कहा था, 'जिसको हम ऊंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिससे अपना प्रतिनिधित्व कराया... उनकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लगे, मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का अंडरवियर खाकी रंग का है.' हालांकि, उन्होंने इस बयान में जयाप्रदा का नाम नहीं लिया था. लेकिन उनका इशारा जयाप्रदा की तरफ ही समझा रहा है.

  • 'ऑपरेशन बालाकोट' में मरने वाले आतंकियों की संख्या पर सियासत!

    'ऑपरेशन बालाकोट' में मरने वाले आतंकियों की संख्या पर सियासत!

    एक सवाल देश में कई लोगों को बेहद परेशान कर रहा है. बालाकोट हमले में कितने आतंकवादी मारे गए? सरकारी सूत्रों के मुताबिक यह संख्या तीन सौ है तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कम से कम ढाई सौ आतंकवादियों के मरने की बात कही. कृषि मंत्री राधामोहन सिंह कह रहे हैं कि चार सौ आतंकवादी मारे गए. एक बात बिल्कुल साफ है. किसी भी ऑपरेशन की कामयाबी की पुष्टि तीन जरियों से ही हो सकती है. या तो वायुसेना कहे कि हमला सही निशाने पर किया गया. दूसरा जमीनी खुफिया जानकारी बताए कि हमला कितना कामयाब रहा और तीसरा जरिया तकनीक से जुटाई जानकारी, जिसमें निशाने पर हमले से पहले मौजूद लोगों की संख्या का आकलन हो ताकि हमले में उनके मरने की पुष्टि हो सके.

  • अपराधी को क्यों दें सबूत?

    अपराधी को क्यों दें सबूत?

    पुलवामा के बाद पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग करने में भारत को कामयाबी मिलती नजर आ रही है. न्यूजीलैंड की संसद ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा में एक प्रस्ताव पारित किया है. संसद में निंदा प्रस्ताव पारित करने वाला न्यूजीलैंड पहला देश बन गया है.

  • बीजेपी भी 'महागठबंधन' के सहारे!

    बीजेपी भी 'महागठबंधन' के सहारे!

    सोचिए अगर इस आम चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत न मिले. किसी गठबंधन को भी न मिले. त्रिशंकु संसद की हालत में क्या होगा? यह एक ऐसा सवाल है जो बार-बार पूछा जा रहा है. इसका एक जवाब यह भी है कि ऐसे हालात में राष्ट्रपति सबसे बड़ी पार्टी या फिर चुनाव पूर्व सबसे बड़े गठबंधन को सरकार बनाने के लिए बुला सकते हैं. ऐसा पहले भी हुआ है. हम यह बात इसलिए उठा रहे हैं कि चुनाव नजदीक आते ही बीजेपी ने न सिर्फ अपना कुनबा बढ़ाना शुरू कर दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com