NDTV Khabar

Akhilesh yadav


'Akhilesh yadav' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महागठबंधन में कौन होगा PM उम्मीदवार के सवाल पर अखिलेश यादव ने दिया यह जवाब

    महागठबंधन में कौन होगा PM उम्मीदवार के सवाल पर अखिलेश यादव ने दिया यह जवाब

    महागठबंधन में पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर आश्वस्त रहने वाली कांग्रेस पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के आज के बयान से मुश्किलें बढ़ सकती हैं. सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन की पत्नी के निधन पर आगरा पहुंचे अखिलेश यादव ने महागठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के सवाल पर कहा कि लोकसभा चुनावों से पहले या इसके बाद इस मामले में फैसला कर लिया जाएगा. अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

  • पीएम की महत्वाकांक्षा पूरी करने की दिशा में मायावती बढ़ा रही हैं ठोस कदम

    पीएम की महत्वाकांक्षा पूरी करने की दिशा में मायावती बढ़ा रही हैं ठोस कदम

    2019 में विपक्ष के महागठबंधन में प्रधानमंत्री का एक और ताकतवर दावेदार सामने आया है. वह हैं बीएसपी प्रमुख मायावती. लोकसभा चुनावों की तैयारी के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं के पहले सम्मेलन में कल लखनऊ में नवनियुक्त राष्ट्रीय कॉआर्डिनेटर वीर सिंह और जय प्रकाश सिंह ने कहा कि अब बहनजी के प्रधानमंत्री बनने का समय आ गया है. इन नेताओं ने कहा कि कर्नाटक में कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनवाने के बाद मायावती ताकतवर नेता के रूप में उभरी हैं. वे अकेली दबंग नेता हैं जो मोदी के विजय रथ को रोक सकती हैं. जयप्रकाश सिंह तो एक कदम आगे चले गए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी राजनीति में कभी कामयाब नहीं होंगे. उन्होंने व्यक्तिगत टिप्पणी करते हुए कहा कि राहुल गांधी अपने पिता की तरह नहीं, बल्कि मां सोनिया गांधी की तरह दिखते हैं जो कि विदेशी हैं. इसीलिए वे कभी भी पीएम नहीं बन पाएंगे.

  • देशभर के बाल सुविधा गृह की जांच के आदेश, अखिलेश यादव ने पीएम पर साधा निशाना, 5 बड़ी खबरें

    देशभर के बाल सुविधा गृह की जांच के आदेश, अखिलेश यादव ने पीएम पर साधा निशाना, 5 बड़ी खबरें

    केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने राज्य सरकारों को निर्देश दिया है कि देश भर में ‘मिशनरीज ऑफ चैरिटी’ द्वारा चलाए जाने वाले बाल सुविधा गृहों की फौरन जांच की जाए. समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि 'सपा और बसपा के साथ आ जाने से प्रधानमंत्री हाथ घुमाने अंदाज बदल गया है.

  • अखिलेश यादव बोले, पीएम मोदी का हाथ घुमाने का अंदाज बदला, बताई ये वजह

    अखिलेश यादव बोले, पीएम मोदी का हाथ घुमाने का अंदाज बदला, बताई ये वजह

    अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि 'सपा और बसपा के साथ आ जाने से प्रधानमंत्री हाथ घुमाने अंदाज बदल गया है. आजकल मैं उनका भाषण नहीं सुनता, बल्कि हाथ चलाने का तरीका देखता हूं.'

  • पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सियासी पारा गर्म, अखिलेश बोले- बीजेपी जनता को कितना धोखा देगी

    पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सियासी पारा गर्म, अखिलेश बोले- बीजेपी जनता को कितना धोखा देगी

    पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को लेकर ​उत्तर प्रदेश में सियासी पारा गर्म है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ने शनिवार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया, मगर इसका श्रेय लेने की होड़ काफी तेज हो गई है. एक ओर बीजेपी इसे अपनी योजना बता रही है, वहीं सपा के मुखिया अखिलेश यादव का कहना है कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उन्होंने पहले ही शिलान्यास कर दिया था और यह समाजवादियों का प्रोजेक्ट है. पूर्व मुख्यमंत्री और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दावा किया कि समाजवादियों के काम को अपना बताकर भाजपा सरकार जनता के साथ धोखाधडी कर रही है.

  • मुलायम सिंह और अखिलेश यादव ने खाली किया सरकारी बंगला, SC ने याचिका का किया निपटारा

    मुलायम सिंह और अखिलेश यादव ने खाली किया सरकारी बंगला, SC ने याचिका का किया निपटारा

    मुलायम सिंह यादव ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर बढ़ती उम्र और खराब होती सेहत का हवाला दिया था. मुलायम सिंह यादव ने बंगला खाली करने के लिए दो साल की मोहलत मांगी थी

  • अखिलेश का योगी सरकार पर निशाना, 'UP में न तो कानून बचा है न व्यवस्था'

    अखिलेश का योगी सरकार पर निशाना, 'UP में न तो कानून बचा है न व्यवस्था'

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में हुई हत्या को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि आज यूपी में न तो कानून बचा है न व्यवस्था, हर तरफ दहशत का माहौल है. सपा प्रमुख ने कहा कि प्रदेश की जनता बहुत डरी-सहमी है, प्रदेश ने ऐसा कुशासन व अराजकता का दौर पहले कभी नहीं देखा.

  • अपने जन्मकाल से BJP का किसान और खेत से कोई वास्ता नहीं रहा, वह सिर्फ दूरदर्शन करती आई: अखिलेश

    अपने जन्मकाल से BJP का किसान और खेत से कोई वास्ता नहीं रहा, वह सिर्फ दूरदर्शन करती आई: अखिलेश

    सपा प्रमुख ने कहा, "स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट की संस्तुतियों से बीजेपी साफ मुकर गई थी और अब किसानों के समर्थन का ढोंग कर रही है."

  • शिवपाल यादव की अखिलेश को नसीहत, बड़ों की बात मानते तो दोबारा सीएम बनते

    शिवपाल यादव की अखिलेश को नसीहत, बड़ों की बात मानते तो दोबारा सीएम बनते

    समाजवादी पार्टी में अलग-थलग पड़े नेता शिवपाल सिंह यादव ने अपने भतीजे पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को नसीहत दी है कि अगर बुजुर्गों की बात मानी होती तो दोबारा सीएम बनते और बिहार में भी समाजवादी पार्टी की सरकार बनती.

  • सपा का योगी सरकार पर हमला, कहा- हर मोर्चे पर नाकाम, राज्यपाल खुद संभाले बागडोर

    सपा का योगी सरकार पर हमला, कहा- हर मोर्चे पर नाकाम, राज्यपाल खुद संभाले बागडोर

    समाजवादी पार्टी (सपा) के एक प्रतिनिधिमण्डल ने यहां राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ नीत भाजपा सरकार को हर मोर्चे पर नाकाम बताते हुए कहा कि ऐसी स्थिति में यही अच्छा होगा कि राज्यपाल सूबे की प्रशासनिक व्यवस्था अपने हाथ में ले लें.

  • 2019 में कन्नौज से अखिलेश और मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव लड़ेंगे लोकसभा चुनाव 

    2019 में कन्नौज से अखिलेश और मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव लड़ेंगे लोकसभा चुनाव 

    गौरतलब है कि पार्टी कार्यकर्ताओं की इस बैठक में डिंपल यादव भी मौजूद थीं. जब उनसे गठबंधन और सीटों के बंटवारे को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिस पार्टी से भी गठबंधन होगा, हमारे पार्टी कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को हराने और हमारे प्रत्याशी को जिताने के लिये पूरी तरह से कोशिश करेंगे.

  • बंगले की तोड़-फोड़ पर सफाई देने आए अखिलेश बोले- जो अधिकारी आज टोटी खोज लाए हैं, कल चिलम भी ढूंढ लाएंगे

    बंगले की तोड़-फोड़ पर सफाई देने आए अखिलेश बोले- जो अधिकारी आज टोटी खोज लाए हैं, कल चिलम भी ढूंढ लाएंगे

    उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के लिए आवंटित सरकारी बंगले में तोड़-फोड़ के आरोपों पर अखिलेश यादव ने कहा कि जो मेरा सामान था, ले गया. साथ ही उन्होंने इन आरोपों से इनकार किया कि उन्होंने सरकारी बंगले के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ की है. उन्होंने यूपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आखिर कहां था स्वीमिंग पूल, हमें भी दिखा दीजिए वह पूल. उन्होंने कहा कि जो मेरा सामान था, वह ले गया. उन्होंने कहा कि मैं रिपोर्ट का इंतजार कर रहा हूं. 

  • अखिलेश के 'बंगला विवाद' में कूदे गवर्नर राम नाइक, CM योगी को लिखा पत्र

    अखिलेश के 'बंगला विवाद' में कूदे गवर्नर राम नाइक, CM योगी को लिखा पत्र

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगले के विवाद में अब प्रदेश के गवर्नर राम नाइक भी कूद गए हैं. राम नाइक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिख कर कहा है कि इन इमारतों की देखरेख का काम टैक्स देने वालों के पैसे से होता है, इसलिए जिसने भी ये किया है उस पर कार्रवाई करनी चाहिए. आपको बता दें कि पिछले दिनों यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगला खाली करने के बाद इस पर विवाद खड़ा हो गया. अखिलेश यादव के बंगले की चाभी जब सरकारी महकमे को मिली तो पता चला कि बंगले में एसी की फिटिंग समेत तमाम चीज़ें उखाड़ी हुईं हैं.

  • 2019 में जारी रहेगा SP-BSP गठबंधन, अखिलेश बोले- BJP की हार के लिए कुछ सीटें छोड़ने को तैयार

    2019 में जारी रहेगा SP-BSP गठबंधन, अखिलेश बोले- BJP की हार के लिए कुछ सीटें छोड़ने को तैयार

    समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सपा-बसपा गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि 2019 में बीजेपी को हराने के लिए बीएसपी के साथ हमारा गठबंधन जारी रहेगा. बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए अगर हमें 2-4 सीटों की बलि भी चढ़ानी पड़ी तो भी हम पीछे नहीं हटेंगे.

  • योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने SP-BSP गठबंधन के बारे में की यह भविष्यवाणी...

    योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने SP-BSP गठबंधन के बारे में की यह भविष्यवाणी...

    उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा-बसपा के बीच अनौपचारिक गठबंधन के लंबा न टिकने का दावा किया. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले ही यह गठबंधन टूट जायेगा. मौर्य ने कहा कि सपा-बसपा आपस मे लड़कर ही खत्म हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि यह मुद्दों पर आधारित गठबंधन नहीं है. 

  • जिस सरकारी बंगले को छोड़ गये अखिलेश, वहां एसी के पाइप, टाइल्स और स्विच तक उखड़े मिले!

    जिस सरकारी बंगले को छोड़ गये अखिलेश, वहां एसी के पाइप, टाइल्स और स्विच तक उखड़े मिले!

    यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगला खाली करने पर विवाद खड़ा हो गया है. अखिलेश यादव के बंगले की चाभी जब सरकारी महकमे को मिली तो पता चला कि बंगले में एसी की फिटिंग समेत तमाम चीज़ें उखाड़ी हुईं हैं. अखिलेश के बंगले के अन्दर कथित तौर पर की गयी तोड़फोड़ पर सत्ता पक्ष और विपक्ष में जुबानी जंग तेज हो गयी है. इस पर बीजेपी ने कहा है कि ये समाजवादी पार्टी की कुंठित सोच का नतीजा है. लेकिन समाजवादी पार्टी के लोगों का कहना है कि अखिलेश यादव जिस सरकारी बंगले में किरायेदार थे उसमें उन्होंने अपने परिवार की ज़रूरत और शौक के मुताबिक बहुत तरह की चीज़ें बना रखी थीं. क्योंकि ये सारी चीज़ें सरकारी नहीं थी इसलिए वो अपने साथ ले गए . 

  • 'एक देश, एक चुनाव' पर अखिलेश ने BJP को दी चुनौती, 2019 के साथ ही सारे चुनाव करा लेंं

    'एक देश, एक चुनाव' पर अखिलेश ने BJP को दी चुनौती, 2019 के साथ ही सारे चुनाव करा लेंं

    समाजवादी पार्टी इसके लिए तैयार है. उन्‍होंने कहा कि आप 2019 में ही चुनाव करवा दो हम समाजवादी लोग पूरी तरह से तैयार हैं. इससे अच्‍छा मौका कहां मिलेगा देश का सबसे बड़ा प्रदेश है. संदेश तो यहीं से जाएगा.

  • मुलायम और अखिलेश यादव के बाद BSP प्रमुख मायावती ने भी खाली किया सरकारी बंगला

    मुलायम और अखिलेश यादव के बाद BSP प्रमुख मायावती ने भी खाली किया सरकारी बंगला

    बसपा प्रमुख मायावती ने 13ए मॉल एवेन्यू स्थित अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला खाली करने का आदेश दिया था. इसके बाद सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों ने अपना बंगला खाली किया है. अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव ने भी बंगला खाली कर दिया है और आज मायावती ने भी छोड़ दिया.

Advertisement