NDTV Khabar

Akhilesh yadav news


'Akhilesh yadav news' - 303 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अखिलेश यादव बोले- देश नए पीएम की जोह रहा बाट, ममता दीदी रैली से दें बुलंद संदेश

    अखिलेश यादव बोले- देश नए पीएम की जोह रहा बाट, ममता दीदी रैली से दें बुलंद संदेश

    समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्र एक नए प्रधानमंत्री(Prime Minister) की बाट जोह रहा है.

  • IAS बी चंद्रकला नहीं फॉलो करतीं हैं सीएम योगी को, लिस्ट में अखिलेश यादव सहित सिर्फ ये 10 लोग शामिल

    IAS बी चंद्रकला नहीं फॉलो करतीं हैं सीएम योगी को, लिस्ट में अखिलेश यादव सहित सिर्फ ये 10 लोग शामिल

    B Chandrakala सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोवर्स के लिए चर्चित हैं, जानिए खुद किनको करतीं हैं फॉलो. लिस्ट में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) तो हैं, मगर सीएम योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) नहीं.

  • मायावती ने मुझ पर लगाया था यौन शोषण का आरोप: लखनऊ गेस्ट कांड पर बोले शिवपाल सिंह यादव

    मायावती ने मुझ पर लगाया था यौन शोषण का आरोप: लखनऊ गेस्ट कांड पर बोले शिवपाल सिंह यादव

    उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को पटखनी देने के लिए बसपा-सपा का गठबंधन हो गया है.

  • अखिलेश यादव से मिले जयंत चौधरी, सपा-बसपा गठबंधन में RLD के शामिल होने को लेकर कही यह बात

    अखिलेश यादव से मिले जयंत चौधरी, सपा-बसपा गठबंधन में RLD के शामिल होने को लेकर कही यह बात

    राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन में शामिल होने के कयासों के बीच अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात की. इसके बाद आरएलडी (RLD) ने साफ किया कि उनकी पार्टी सपा-बसपा गठबंधन का हिस्सा रहेगी, लेकिन वह कितनी सीटों पर उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ेगी.

  • यूपी में गठबंधन पर कांग्रेस ने कहा: जाल में फंसी SP-BSP, इन्होंने वही किया जो BJP चाहती थी

    यूपी में गठबंधन पर कांग्रेस ने कहा: जाल में फंसी SP-BSP, इन्होंने वही किया जो BJP चाहती थी

    कांग्रेस प्रवक्ता सिंह ने कहा, ‘सपा-बसपा ने कांग्रेस को अलग रखकर वही किया जो भाजपा चाहती थी. ऐसा लगता है कि ये दोनों पार्टियां भाजपा के जाल में फंस गई.’ उन्होंने कहा कि हर जगह यही प्रयास हो रहा है कि भाजपा विरोधी दल एकजुट हों और यह सुनिश्चित किया जाए कि वोटों का बंटवारा नहीं हो तथा उत्तर प्रदेश में भी यही होना चाहिए था. गौरतलब है कि सपा और बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने गठबंधन से कांग्रेस को अलग रखा है, हालांकि दोनों ने रायबरेली और अमेठी की सीटें उसके लिए छोड़ दी हैं. सपा और बसपा ने यूपी की 80 लोकसभा सीटों में 38-38 पर चुनाव लड़ेने का फैसला किया है. इसके अलावा उन्होंने दो सीटें छोटे दलों के लिए छोड़ दी हैं.

  • जन्मदिन पर बोलीं BSP प्रमुख मायावती- हमारे गठबंधन ने उड़ाई BJP की नींद, जीत ही होगी मेरे लिए तोहफा

    जन्मदिन पर बोलीं BSP प्रमुख मायावती- हमारे गठबंधन ने उड़ाई BJP की नींद, जीत ही होगी मेरे लिए तोहफा

    उन्होंने कहा कि इस साल मेरा जन्मदिन ऐसे मौके पर आया है, जब देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव होना है. इसको लेकर हमारी पार्टी ने सपा के साथ गठबंधन किया है. ऐसा करके हमने बीजेपी और अन्य पार्टी की नींद उड़ाई हुई है. यूपी ही तय करता है कि देश में किसकी सरकार बनेगी. इस गठबंधन को जनहित में कामयाब बनाने के लिए बसपा और सपा के लोगों से अपील करती हूं कि आप अपने पुराने गिले-शिकवे किनारे करके अपने इस गठबंधन के सभी उम्मीदवारों को ऐतिहासिक जीत दिलाएं. यह मेरे जन्मदिन के लिए बड़ा तोहफा भी होगा. इसके साथ ही चुनाव को लेकर जिन राज्य में हमारी पार्टी से गठबंधन हुआ है, वहां भी मैं ऐसे ही परिणामों की उम्मीद करती हूं.

  • मायावती का 63वां जन्मदिन आज: बधाई देने लखनऊ आएंगे अखिलेश, सीट बंटवारे पर हो सकता है एलान

    मायावती का 63वां जन्मदिन आज: बधाई देने लखनऊ आएंगे अखिलेश, सीट बंटवारे पर हो सकता है एलान

    मायावती अखिलेश के बसपा सपा गठबंधन की घोषणा के बाद अब कयास लगाये जा रहे हैं कि जन्मदिन के अवसर पर वह सीटों के बंटवारे का ऐलान कर सकती हैं. गौरतलब है कि दो दिन पहले साझा संवाददाता सम्मेलन में मायावती ने सीटों के बंटवारे पर जल्दी घोषणा करने की बात कही थी. बसपा प्रमुख जन्मदिन के दिन सामान्य तौर पर अपने कार्यालय पर प्रदेश पदाधिकारियों और लखनऊ मंडल के पदाधिकारियों से मिलती हैं. पा

  • Top 5 News: बीएसपी से गठबंधन के खिलाफ सपा में विरोध का स्वर, JNU मामले में चार्जशीट दाखिल

    Top 5 News: बीएसपी से गठबंधन के खिलाफ सपा में विरोध का स्वर, JNU मामले में चार्जशीट दाखिल

    लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन (BSP-SP Alliance) के गठन के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अखिलेश यादव और मायावती से मुलाकात की. वहीं,  दिल्ली पुलिस ने जेएनयू मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट आज दाखिल कर दी है. चार्जशीट में कुल 10 मुख्य आरोपी बनाए हैं जिसमें कन्हैया कुमार,उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य हैं.

  • सपा में उठी BSP के साथ गठबंधन के खिलाफ आवाज, MLA बोले- हमारे अध्यक्ष जब तक घुटने टेकते रहेंगे, तब तक चलेगा गठबंधन

    सपा में उठी BSP के साथ गठबंधन के खिलाफ आवाज, MLA बोले- हमारे अध्यक्ष जब तक घुटने टेकते रहेंगे, तब तक चलेगा गठबंधन

    बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को आयोजित संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में यह घोषणा की है कि दोनों दल लोकसभा का चुनाव मिलकर लड़ेंगे. मायावती ने बसपा-सपा गठबंधन को 'नई राजनीतिक क्रांति का आगाज' करार देते हुए कहा कि इस गठबंधन से 'गुरू-चेला' (नरेंद्र मोदी और अमित शाह) की नींद उड़ जाएगी. उन्होंने कहा, 'नए वर्ष में यह एक प्रकार की नई राजनीतिक क्रांति की शुरुआत है. इस गठबंधन से समाज की बहुत उम्मीदें जग गई हैं. यह सिर्फ दो पार्टियों का मेल नहीं है बल्कि सर्वसमाज (दलित, पिछड़ा, मुस्लिम, आदिवासी, गरीबों, किसानों और नौजवानों) का मेल है. यह सामाजिक परिवर्तन का बड़ा आंदोलन बन सकता है.'

  • लालू यादव ने फिर साधा बीजेप पर निशाना और यूपी के मंत्री बोले- हिंदू मुस्लिम दंगों में नेता क्यों नहीं मरते? 5 बड़ी खबरें

    लालू यादव ने फिर साधा बीजेप पर निशाना और यूपी के मंत्री बोले- हिंदू मुस्लिम दंगों में नेता क्यों नहीं मरते? 5 बड़ी खबरें

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर (OP Rajbhar) ने इस बार हिंदू-मुसलमान दंगों पर बयान दिया है. उन्होंने नेताओं पर दंगे भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज तक कोई भी नेता इनमें क्यों नहीं मरा. अगर कोई दंगा भड़काए तो उसे ही आग लगा दो. एक अन्य बड़ी खबर में, लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बहुजन समाजपार्टी (Bahujan Samaj Party) के बीच हुए गठबंधन के बाद राजनीति तेज हो गई है.

  • तेजस्वी ने पहले मायावती के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, अब लंच पर अखिलेश से करेंगे मुलाकात

    तेजस्वी ने पहले मायावती के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, अब लंच पर अखिलेश से करेंगे मुलाकात

    मायावती (Mayawati) से मुलाकात के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी ने कहा, 'अब यूपी और बिहार से बीजेपी का सफाया होगा. यूपी में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीत पाएगी. मायावती से हमें मार्गदर्शन मिले, हम यही चाहते हैं. इनसे हमें सीखने का मौका मिलता है. सपा-बसपा गठबंधन से लोगों में खुशी है. आज ऐसा माहौल है जहां वे बाबा साहेब के संविधान को मिटाना चाहते हैं और 'नागपुर के कानूनों' को लागू करना चाहते हैं. लोग मायावती जी और अखिलेश जी द्वारा उठाए गए कदम का स्वागत करते हैं. यूपी और बिहार में बीजेपी का सफाया हो जाएगा. वे यूपी में 1 सीट भी नहीं जीत पाएंगे, सभी सीटें सपा-बसपा गठबंधन को मिलेंगी.'

  • यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के बाद शिवपाल यादव ने कांग्रेस को दिया यह ऑफर, कहा- मैं तैयार हूं

    यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के बाद शिवपाल यादव ने कांग्रेस को दिया यह ऑफर, कहा- मैं तैयार हूं

    उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस चाहे तो वह उनके साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं. उन्होंने रविवार को कहा कि हम कांग्रेस को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं. बता दें कि शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने पिछले साल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से अलग अपनी एक अलग पार्टी बनाई थी. वहीं, सपा-बसपा गठबंधन के सामने आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि मैं मायावती जी (Mayawati) और अखिलेश जी (Akhilesh Yadav) का सम्मान करता हूं.

  • मायावती से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव, अब यूपी में 1 भी सीट नहीं जीत पाएगी बीजेपी, सपा-बसपा गठबंधन पर जताई खुशी

    मायावती से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव, अब यूपी में 1 भी सीट नहीं जीत पाएगी बीजेपी, सपा-बसपा गठबंधन पर जताई खुशी

    सपा-बसपा गठबंधन के बाद राज्य में सियासी चहलकदमी का दौर तेज हो गया है. आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव रविवार को लखनऊ पहुंचे. देर शाम वह बीएसपी प्रमुख मायावती से मुलाकात करने के लिए भी पहुंचे.

  • सपा-बसपा गठबंधन के बाद कांग्रेस का ऐलान- यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

    सपा-बसपा गठबंधन के बाद कांग्रेस का ऐलान- यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

    लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के ऐलान के बाद अब कांग्रेस ने अपनी रणनीति का ऐलान किया है. कांग्रेस के नेता और उत्तर प्रदेश के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि कांग्रेस राज्य की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 

  • SP-BSP से झटके के बाद यूपी में क्या होगी कांग्रेस की 'रणनीति', आज करेगी अपने प्लान का ऐलान

    SP-BSP से झटके के बाद यूपी में क्या होगी कांग्रेस की 'रणनीति', आज करेगी अपने प्लान का ऐलान

    यूपी में गठबंधन के इस माहौल के बीच अब कांग्रेस ने भी शनिवार को दिल्ली में यूपी को लेकर बैठक बुलाई थी. इस बैठक में यूपी के प्रभारी गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद थे. बैठक में 20 से ज्यादा जिला इकाइयों के अध्यक्ष शामिल हुए थे. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के बड़े पदाधिकारियों ने स्थानीय इकाइयों से फीडबैक ली. इस बैठक में यूपी के बड़े कांग्रेस नेताओं में शुमार प्रमोद तिवारी, जितिन प्रसाद भी शामिल थे.

  • सपा-बसपा गठबंधन पर बोले शिवपाल यादव- यह मेरे बिना अधूरा है, भाजपा को हराने के लिए सेक्युलर फ्रंट की जरूरत

    सपा-बसपा गठबंधन पर बोले शिवपाल यादव- यह मेरे बिना अधूरा है, भाजपा को हराने के लिए सेक्युलर फ्रंट की जरूरत

    कुछ दिन पहले ही शिवपाल ने सपा में शामिल होने की संभावना से तो इनकार कर दिया था, लेकिन गठबंधन में शामिल होने की इच्छा जरूर जाहिर की थी. शिवपाल ने कहा था, ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का सपा में विलय करने या मेरी सपा में वापसी का कोई सवाल ही नहीं उठता. हालांकि, मैं भाजपा जैसी सांप्रदायिक शक्ति को सत्ता से दूर रखने के लिए समान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन करने को तैयार हूं. मगर वह भी तब होगा, जब हमें सम्मानजनक संख्या में सीटें मिलेंगी.' उन्होंने कहा कि प्रसपा के गठन के बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश के लगभग हर जिले का दौरा किया है. उन्हें हर जगह उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली हैं. अगर किसी पार्टी से गठबंधन नहीं हुआ तो प्रसपा प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

  • चिराग पासवान बोले: सपा-बसपा एक मजबूत गठबंधन, मुंहतोड़ जवाब देने के लिए NDA को बनना होगा सुदृढ़

    चिराग पासवान बोले: सपा-बसपा एक मजबूत गठबंधन, मुंहतोड़ जवाब देने के लिए NDA को बनना होगा सुदृढ़

    2019 लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा ने शनिवार को अपने गठबंधन का औपचारिक एलान किया. दोनों पार्टियों ने कांग्रेस को साथ लिए बगैर ही आपस में गठजोड़ करने की घोषणा कर दी. इसके कुछ घंटे बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी ‘पूरी क्षमता’ के साथ राज्य में चुनाव लड़ेगी और अपनी विचारधारा पर अडिग रहेगी. राहुल ने कहा कि उनके मन में इन दोनों दलों के नेताओं के प्रति ‘बड़ा सम्मान’ है और ‘वे जो भी चाहें, उन्हें वह करने का हक है.’

  • राहुल गांधी का सपा-बसपा गठबंधन पर बड़ा बयान-बोले यूपी में पूरी ताकत से उतरेंगे

    राहुल गांधी का सपा-बसपा गठबंधन पर बड़ा बयान-बोले यूपी में पूरी ताकत से उतरेंगे

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उत्तर-प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बसपा के बीच हुए गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Advertisement