NDTV Khabar

Aktu


'Aktu' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UPSEE 2019 Seat Allotment Result: फर्स्ट राउंड सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSEE 2019 Seat Allotment Result: फर्स्ट राउंड सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSEE 2019 Seat Allotment: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्नीकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेंस एग्जामिनेशन के फर्स्ट राउंड सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट (UPSEE 2019 Seat Allotment Result) जारी कर दिया है.  लिस्ट जारी होने के बाद अब छात्रों को सीट च्वाइस लॉक करना होगा. बता दें कि हर राउंड के बाद सीट आवंटन रिजल्ट की घोषणा की जाएगी. जिन स्टूडेंट्स ने एडमिशन के लिए अप्लाई किया था वे UPSEE 2019 फर्स्ट अलॉटमेंट upsee.nic.in पर चेक कर सकते हैं. बता दें कि दूसरी अलॉटमेंट लिस्ट 15 जुलाई को रिलीज किए जाने की उम्मीद है और तीसरी लिस्ट 23 जुलाई को आएगी. इस साल 27 जुलाई से नया सत्र शुरू हो जाएगा.

  • AKTU UPSEE 2019: परीक्षा 21 अप्रैल को, 15 मार्च है रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

    AKTU UPSEE 2019: परीक्षा 21 अप्रैल को, 15 मार्च है रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

    UPSEE 2019 के लिए रजिस्ट्रेशन (UPSEE Registration) करने की आखिरी तारीख नजदीक है. रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 15 मार्च है. 15 मार्च शाम 5 बजे तक इच्छुक लोग आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. यह परीक्षा इंजीनियरिंग कोर्सेज जैसे -B.Arch /B Des/ B.Pharm/ BHMCT/ BFAD/ BFA में एमिशन के लिए आयोजित की जाती है.

  • AKTU : PHD प्रवेश परीक्षा संपन्न, रिजल्ट 21 जून को 

    AKTU : PHD प्रवेश परीक्षा संपन्न, रिजल्ट 21 जून को 

    डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम  प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) ने रविवार को एफएटीई (फेट), पीएचडी एवं एमटेक/एमआर्क/एमडेस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन किया. अधिकारियों ने बताया कि परीक्षाएं सफलता पूर्वक संपन्न हो गईं. प्रवेश परीक्षा के लिए प्रदेश में तीन परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. प्रवेश परीक्षा के परिणाम 21 जून तक घोषित करने की तैयारी है

  • AKTU में जम्मू-कश्मीर के छात्रों की सहायता के लिए विशेष सेल का गठन

    AKTU में जम्मू-कश्मीर के छात्रों की सहायता के लिए विशेष सेल का गठन

    देश के अग्रणी तकनीकी विवि में शुमार उत्तर प्रदेश के डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम  प्राविधिक विवि (एकेटीयू) ने प्रदेश के इंजीनियरिंग-मैनेजमेंट कॉलेजों में पढ़ रहे जम्मू-कश्मीर के छात्रों की सहायता के लिए पहल की है.सोमवार को विवि के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक द्वारा नीति आयोग की अनुशंसा के अनुपालन में विवि में जम्मू-कश्मीर के अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की समस्याओं के निराकरण के लिए एक सेल का गठन किया गया.

  • UPSEE 2018: रिजल्‍ट घोषित, 91.75 फीसदी उम्‍मीदवारों ने क्रैक किया एंट्रेंस एग्‍जाम

    UPSEE 2018: रिजल्‍ट घोषित, 91.75 फीसदी उम्‍मीदवारों ने क्रैक किया एंट्रेंस एग्‍जाम

    इस बार 156452 स्‍टूडेंट ने UPSEE एंट्रेंस एग्‍जाम दिया था, जिनमें से 143551 उम्‍मीदवार सफल रहे. सफल उम्‍मीदवारों में 36567 लड़कियां और 106984 लड़के शामिल हैं.

  • AKTU के छात्रों को अब घर बैठे डाक से मिलेगी डिग्री-मार्कशीट

    AKTU के छात्रों को अब घर बैठे डाक से मिलेगी डिग्री-मार्कशीट

    डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) में पढ़ने वाले छात्रों को इस साल से सभी सेमेस्टर की मार्कशीट डाक के जरिए घर पर ही मिलेगी.विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि इससे पहले छात्रों की डिग्री ही डाक से उनके घर भेजी जाती थी, लेकिन अब मार्कशीट भी उनके घर तक पहुंचाई जाएगी. 

  • यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन  को AICTE की हरी झंडी

    यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन  को AICTE की हरी झंडी

    नोएडा स्थित यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (UPID) को एआईसीटीई ने बी-डैस (बैचलर इन डिजाइन) और एम-डैस (मास्टर इन डिजाइन) कोर्स के संचालन के लिए अनुमति दे दी है. इसके साथ ही UPID देश का पहला ऐसा डिजाइन इंस्टीट्यूट बन गया है जिसे एआईसीटीई से बी-डैस और एम-डैस के संचालन की अनुमति मिली है.

  • एकेटीयू में नए सत्र से होगी बीटेक अॉनर्स और मास्टर ऑफ प्लानिंग की पढ़ाई

    एकेटीयू में नए सत्र से होगी बीटेक अॉनर्स और मास्टर ऑफ प्लानिंग की पढ़ाई

    डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि (एकेटीयू) में पढ़ाई के इच्छुक छात्रों के लिए खुशखबरी है. विवि प्रदेश भर में संचालित इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में नए सत्र 2018-19 से बीटेक (ऑनर्स) कोर्स शुरू करने जा रहा है.

  • UPSEE 2017: काउंसिल शुरू, जानिए रजिस्ट्रेशन की पूरी प्रक्रिया

    UPSEE 2017: काउंसिल शुरू, जानिए रजिस्ट्रेशन की पूरी प्रक्रिया

    डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) ने यूपीएसईई 2017 के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है. प्रक्रिया सोमवार दोपहर तीन बजे से शुरू की गई.

  • AKTU UPSEE 2017: एडमिट कार्ड जारी, ऑफिशियल वेबसाइट से ऐसे करें डाउनलोड

    AKTU UPSEE 2017: एडमिट कार्ड जारी, ऑफिशियल वेबसाइट से ऐसे करें डाउनलोड

    एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) ने उत्तर प्रदेश इंट्रेंस एग्जामिनेशन (यूपीएसईई) का एडमिट कार्ड जारी 11 अप्रैल 2017 को कर दिया. परीक्षा की तैयारी कर रहे कैंडिडेट इसे यूपीएसईई की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

Advertisement