NDTV Khabar

Aligarh


'Aligarh' - 136 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • छात्रों की चेतावनी, मुस्लिम लड़कियां बुर्का पहनेंगी तो हम भगवा पहनकर कॉलेज आएंगे

    छात्रों की चेतावनी, मुस्लिम लड़कियां बुर्का पहनेंगी तो हम भगवा पहनकर कॉलेज आएंगे

    अलीगढ़ के डीएस डिग्री कॉलेज में आज दक्षिणपंथी छात्रों ने प्रदर्शन कर कॉलेज में बुर्का बैन करने की मांग की. और यह वार्निंग भी दी कि अगर बुर्का बैन नहीं हुआ तो सभी हिन्दू छात्र भगवा वस्त्र धारण करके कॉलेज आएंगे. इन छात्रों का आरोप है कि लड़कियां बुर्का पहनकर इस्लाम का प्रचार कर रही हैं और अलगाववाद पैदा कर रही हैं. चंद रोज़ पहले ही फ़िरोज़ाबाद के एसआरके डिग्री कॉलेज के वीडियो सामने आए थे जिनमें कॉलेज के प्रिंसिपल बुर्कापोश छात्राओं को छड़ी लेकर दौड़ते और दुत्कारते हुए कॉलेज से भगाते नज़र आई हैं.

  • यूपी में कार चलाते वक्त नहीं पहना हेलमेट तो काट दिया चालान, शख्स ने किया अब ऐसा

    यूपी में कार चलाते वक्त नहीं पहना हेलमेट तो काट दिया चालान, शख्स ने किया अब ऐसा

    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के कार चालक को 500 रुपये का चालान थमा दिया गया, क्योंकि उन्होंने कार के अंदर हेलमेट नहीं पहना था. सुनकर आप भी हैरान रह गए होंगे कि कार में हेलमेट की क्या जरूरत. लेकिन उनको कार में हेलमेट न पहनने पर 500 रुपये का चालान काटा गया.

  • यूजीसी ने DU, IIT मद्रास और खड़गपुर के लिये उत्कृष्ट संस्थान के दर्जे की सिफारिश की

    यूजीसी ने DU, IIT मद्रास और खड़गपुर के लिये उत्कृष्ट संस्थान के दर्जे की सिफारिश की

    कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय और चेन्नई के अन्ना विश्वविद्यालय के नाम की सिफारिश पर संबंधित राज्य सरकारों के साथ विचार-विमर्श चल रहा है. छह अन्य को उत्कृष्ट दर्जे के लिये आशय पत्र (एलओआई) जारी किया गया है. यह फैसला यूजीसी की एक बैठक में किया गया जिसमें अधिकारप्राप्त विशेषज्ञ समिति (ईईसी) की रिपोर्ट पर विचार-विमर्श किया गया. 

  • सड़क पर नहीं अब छतों पर अदा की जाएगी नमाज, अलीगढ़ के मुफ्ती ने दिए आदेश

    सड़क पर नहीं अब छतों पर अदा की जाएगी नमाज, अलीगढ़ के मुफ्ती ने दिए आदेश

    मुफ्ती ने पत्रकारों से कहा कि हालांकि सड़कों पर नमाज अदा करने का कोई प्रावधान नहीं है, लेकिन कभी-कभी लोग मस्जिद के अंदर जगह की कमी के कारण ऐसा करते हैं.

  • हिंदूवादी संगठनों के विरोध के बाद अलीगढ़ में  सड़कों पर धार्मिक आयोजनों पर लगी रोक

    हिंदूवादी संगठनों के विरोध के बाद अलीगढ़ में  सड़कों पर धार्मिक आयोजनों पर लगी रोक

    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में सड़कों पर किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन पर रोक लगा दी गई है. दरअसल, पिछले दिनों हिंदूवादी संगठनों ने सड़क पर नमाज पढ़ने का विरोध किया था. इसी के बाद यह निर्णय लिया गया है. जिला प्रशासन का कहना है कि कानून व्यवस्था बनी रहे और किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति न पैदा हो इसीलिये यह फैसला लिया गया है.

  • बाइक सवार बदमाश ने कट्टा दिखाकर पेट्रोल पंप के स्टाफ से लूटे 2500 रुपये

    बाइक सवार बदमाश ने कट्टा दिखाकर पेट्रोल पंप के स्टाफ से लूटे 2500 रुपये

    अलीगढ़ में बाइक सवार बदमाशों ने कट्टा दिखाकर पेट्रोल पंप पर काम रहे शख्स से 2500 रुपये लूट लिए हैं. इस घटना की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि बाइक पर दो लोग सवार थे और उसमें से एक ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है. बदमाश ने जींस और टीशर्ट पहन रखी और सिर पर टोपी लगा रखी है. वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि उसकी उम्र 20 से 30 साल के बीच में होगी. 

  • मुस्लिम महिला का दावा: BJP ज्वाइन करने पर मकान मालिक ने तुरंत घर खाली करने को कहा

    मुस्लिम महिला का दावा: BJP ज्वाइन करने पर मकान मालिक ने तुरंत घर खाली करने को कहा

    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में कथित तौर पर एक मुस्लिम महिला को बीजेपी की सदस्यता लेने के चलते उसके मकान मालिक ने घर से निकल जाने के लिए कह दिया है.

  • अलीगढ़: गीता और रामायण पढ़ने की वजह से मुस्लिम शख़्स को कट्टरपंथियों ने पीटा, FIR दर्ज

    अलीगढ़: गीता और रामायण पढ़ने की वजह से मुस्लिम शख़्स को कट्टरपंथियों ने पीटा, FIR दर्ज

    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां देहली गेट थाना क्षेत्र के महफूज नगर में गुरुवार को कुछ कट्टरपंथियों ने एक मुस्लिम युवक की इसलिए पिटाई कर दी, क्योंकि वह गीता और रामायण पढ़ता था. यही नहीं कट्टरपंथियों ने उसका हारमोनियम भी तोड़ दिया और धार्मिक ग्रंथ छीन ले गए. मुस्लिम युवक की शिकायत पर दबंगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.  पुलिस अधीक्षक (देहात) ने मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना देहली गेट पुलिस को आरोपियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

  • मॉब लिंचिंग के शिकार शख़्स की आपबीती, मेरी टोपी देखते ही वे भड़क गए और...

    मॉब लिंचिंग के शिकार शख़्स की आपबीती, मेरी टोपी देखते ही वे भड़क गए और...

    बरेली के एक मदरसे में पढ़ने वाले मोहम्मद फरमान नियाजी दो दिन पहले अलीगढ़ से बरेली जा रहे थे. इस दौरान राजघाट नारोरा स्टेशन से कुछ युवा ट्रेन में चढ़े और नियाजी की टोपी देखकर उनपर पर जातिवादी टिप्पणी करने लगे और थोड़ी देर बाद पिटाई शुरू कर दी.

  • टैक्स अधिकारी ने बगल की दुकान में बैठकर रखी नजर तो पता चली अलीगढ़ में कचौरी वाले की कमाई

    टैक्स अधिकारी ने बगल की दुकान में बैठकर रखी नजर तो पता चली अलीगढ़ में कचौरी वाले की कमाई

    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक हैरान कर देने वाली खबर मिली है. यहां पर एक कचौड़ी वाला करोड़पति है और उसका सालाना टर्नओवर 60 लाख रुपये का है. वाणिज्य कर विभाग ने मुकेश कचौड़ी वाले को नोटिस जारी किया है. मुकेश नाम का ये व्यापारी पिछले 10-12 साल से कचौड़ी और समोसे बेचता है. उसे लेकर बीते दिनों स्टेट इंटेलीजेंस ब्यूरो को शिकायत मिली थी, इसी के बाद अधिकारी जांच में जुट गए. वाणिज्य कर अधिकारियों ने दो दिन तक आस-पास बैठकर होने वाली बिक्री का जायजा लिया. इसके बाद विभाग की टीम 21 जून को सर्वे करने पहुंची.

  • 60 लाख से ज्यादा कमाता है यह कचौडी वाला, नहीं खत्म होती ग्राहकों की लाइन!

    60 लाख से ज्यादा कमाता है यह कचौडी वाला, नहीं खत्म होती ग्राहकों की लाइन!

    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ की है. यहां 'कचौड़ी' बेचने वाली एक साधारण सी दुकान ने सुर्खियां बंटोर ली हैं. 'मुकेश कचौरी' के नाम से मशहूर यह दुकान सीमा सिनेमा हॉल के पास है और स्थानीय लोगों के बीच पसंदीदा है.

  • तांत्रिक के साथ यौन संबंध न बनाने पर शख़्स ने अपनी पत्नी को नदी में डुबोकर मार डाला

    तांत्रिक के साथ यौन संबंध न बनाने पर शख़्स ने अपनी पत्नी को नदी में डुबोकर मार डाला

    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां कथित तौर पर एक शख़्स ने अपनी पत्नी को नदी में डुबोकर मार डाला. बताया जा रहा है कि शख़्स एक तांत्रिक के कर्ज तले दबा था. वह अपनी पर तांत्रिक के साथ यौन संबंध बनाने का दबाव डाल रहा था, लेकिन पत्नी ने इससे इंकार कर दिया.

  • VIDEO: रेप को लेकर योगी सरकार के मंत्री का विवादित बयान, कही यह बात...

    VIDEO: रेप को लेकर योगी सरकार के मंत्री का विवादित बयान, कही यह बात...

    गोंडा में विकास समीक्षा व बीजेपी संगठन की बैठक में उपेंद्र तिवारी ने रेप के बढ़ते मामलों पर कहा कि देखिए रेप का नेचर होता है, अब जैसे अगर कोई नाबालिग लड़की है, उसके साथ रेप हुआ है तो उसको तो हम रेप मानेंगे, लेकिन कहीं-कहीं पर ये भी सुनने में आता है कि विवाहित महिला है,

  • अलीगढ़ मासूम हत्या मामले पर भड़के कुमार विश्वास, ट्विटर पर लिखा-अगर दंड न दिलवा पाते हैं तो...

    अलीगढ़ मासूम हत्या मामले पर भड़के कुमार विश्वास, ट्विटर पर लिखा-अगर दंड न दिलवा पाते हैं तो...

    कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने ट्विटर हैंडल के जरिए इस घटना पर आक्रोश जताते हुए लिखा है कि कल्पना से परे है कि हैवानियत इतनी ज़्यादा क्रूर कब हो गई कि ढाई साल की मासूमियत को इस सब से गुज़ार दे. कुमार (Kumar Vishwas) ने लिखा कि सजा की कोई भी सीमा मनुष्यता के इस लहू का घाव नहीं भर सकती,

  • अलीगढ़ में मासूम की हत्या का मामला : एक आरोपी 5 साल पहले कर चुका है अपनी ही बेटी से रेप

    अलीगढ़ में मासूम की हत्या का मामला : एक आरोपी 5 साल पहले कर चुका है अपनी ही बेटी से रेप

    अलीगढ़ में मासूम की हत्या के मामले में एक और सच सामने आया है. जानकारी मिली है कि इस कांड के एक आरोपी ने पांच साल पहले अपनी बेटी के साथ रेप किया था और उसकी पत्नी ने उसकी जमानत को लेकर छुड़वाया था. पुलिस ने यह जानकारी एनडीटीवी को बताई है. इस शख्स ने जाहिद नाम के एक दूसरे आरोपी के साथ मिलकर बीती 30 मई को ढाई साल की मासूम की बेरहमी से हत्या कर दी थी. मामला सिर्फ इतना था कि इन दोनों का मासूम के दादा के साथ कर्ज के बकाए को लेकर झगड़ा चल रहा था.

  • सोशल मीडिया पर फैली अफवाह से बचें,जानिए अलीगढ़ में मासूम बच्ची की हत्या के पीछे का पूरा सच

    सोशल मीडिया पर फैली अफवाह से बचें,जानिए अलीगढ़ में मासूम बच्ची की हत्या के पीछे का पूरा सच

    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ ढाई साल की बच्ची की बेरहमी से हत्या के मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है. साथ ही इस केस में पॉक्सो एक्ट लगाया गया है. गौरतलब है कि महज़ दस हज़ार के लिए एक नन्हीं बच्ची का गला घोंट कर हत्या कर उसके शव को कूड़े के ढेर पर फेंक दिया गया था. 30 मई को गायब हुई बच्ची का शव बाद में घर के पास के कूड़ाघर में 2 जून को सड़ी गली हालत में मिला.  लापरवाही बरतने के आरोप में इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

  • अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की हत्या मामले में राहुल और प्रियंका गांधी ने दिया यह बयान

    अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की हत्या मामले में राहुल और प्रियंका गांधी ने दिया यह बयान

    अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की हत्या के मामले में पूरे देश में माहौल गरमा गया है. इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की प्रतिक्रिया सामने आई है. राहुल गांधी ने कहा, अलीगढ़ में छोटी सी बच्ची की हत्या से यूपी हैरान है और मैं परेशान हूं. कोई इंसान किसी बच्चे के साथ इतनी निर्दयता कैसे कर सकता है?

  • अलीगढ़ मर्डर केस: 10 हजार रुपये के पीछे हुई थी मासूम बच्ची की हत्या, कुत्तों ने खींचा था शव

    अलीगढ़ मर्डर केस: 10 हजार रुपये के पीछे हुई थी मासूम बच्ची की हत्या, कुत्तों ने खींचा था शव

    यूपी के अलीगढ़ में बच्ची के साथ हुई हत्या के मामले में पुलिस ने कहा, 'हम इस मामले की जांच राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत करेंगे और इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजेंगे.' यहां एक ढाई साल की बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी और फिर क्षत-विक्षत शव को कूड़े में फेंक दिया गया था.

  • मोटर मैकेनिक के बेटे को 20 लाख रुपये की स्कॉलरशिप, अमेरिका में करेगा अध्ययन

    मोटर मैकेनिक के बेटे को 20 लाख रुपये की स्कॉलरशिप, अमेरिका में करेगा अध्ययन

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कैंपस से संचालित एसटीएस हाईस्कूल के छात्र मोहम्मद शादाब ने प्रतिष्ठित अमेरिकी स्कॉलरशिप हासिल कर विद्यालय का नाम रोशन किया है. "कैनेडी लुगर यूथ एक्सचेंज एंड स्टडी" यानी यस स्कॉलरशिप के तहत शादाब को अमेरिका में 10 महीने तक पढ़ने के लिए 28 हजार अमेरिकी डालर या करीब 20 लाख रुपये मिलेंगे. यह स्कॉलरशिप अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा दी जाती है. स्कॉलरशिप के तहत शादाब इसी साल जुलाई में अमेरिका जाएंगे जहां उन्हें दुनिया भर की संस्कृति के बारे में पढ़ने और समझने का मौका मिलेगा.

  • कूड़े के ढेर में मिला 2 साल की बच्ची का शव, कुछ दिनों से थी लापता

    कूड़े के ढेर में मिला 2 साल की बच्ची का शव, कुछ दिनों से थी लापता

    अलीगढ़ के टप्पल इलाके में एक कूड़े के ढेरे में दो साल की बच्ची का शव मिला है. बच्ची पिछले कुछ दिनों से लापता थी. रविवार को पुलिस ने यह जानकारी दी है.