NDTV Khabar

All india


'All india' - 358 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इंसाफ़ के पहलू, अमेरिका का लिंचिंग म्यूज़ियम

    इंसाफ़ के पहलू, अमेरिका का लिंचिंग म्यूज़ियम

    भारत माता की जय करने वालों ने आरोपी का ख़्याल रखा, रखना भी चाहिए लेकिन जो मारा गया वो उनके जय के उद्घोष से बाहर कर दिया गया. आरोपी बरी हुए हैं, पहलू ख़ान को इंसाफ़ नहीं मिला है. हमारी पब्लिक ओपिनियन में इंसाफ़ की ये जगह है. जिसकी हत्या होगी उस पर चुप रहा जाएगा, आरोपी बरी होंगे तो भारत माता की जय कहा जाएगा. सब कुछ कितना बदल गया है. भारत माता की जय. भारत माता ने जयकारा सुनकर ज़रूर उस पुलिस की तरफ देखा होगा जो दो साल की तफ्तीश के बाद इंसाफ नहीं दिला सकी. पुलिस ने किस तरफ देखा होगा, ये बताने की ज़रूरत नहीं है.

  • पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में अलवर कोर्ट ने सभी आरोपियों को किया बरी

    पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में अलवर कोर्ट ने सभी आरोपियों को किया बरी

    बता दें कि साल 2017 में इस भीड़ ने गो-तस्करी के शक में पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. कोर्ट ने आज इस मामले में सभी आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया है. 

  • मेकअप रूम में सांसद नुसरत जहां ने की 'दगाबाजी...', वीडियो TikTok पर वायरल

    मेकअप रूम में सांसद नुसरत जहां ने की 'दगाबाजी...', वीडियो TikTok पर वायरल

    बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां (Nusrat Jahan) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. उनका नया वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वो सलमान खान की फिल्म 'दबंग' के गाने 'दगाबाज रे...' पर परफॉर्म करती दिख रही हैं. 

  • आतंकवाद के खिलाफ UAPA संशोधन बिल राज्यसभा में पास, पढ़ें किसने क्या कहा

    आतंकवाद के खिलाफ UAPA संशोधन बिल राज्यसभा में पास, पढ़ें किसने क्या कहा

    राज्यसभा में आतंकवाद के खिलाफ UAPA संशोधन बिल पास हो गया है. इसको प्रवर समिति में भेजने का प्रस्ताव वोटिंग के दौरान गिर गया. इस बिल पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हें आप(बीजेपी) पर शक है. कांग्रेस ने कभी आतंकवाद से समझौता नहीं किया है इसलिए यह बिल लेकर आई थी. लेकिन आपने दो बार आतंकवाद से समझौता किया है पहले रुबिया सईद को छुड़वाने में फिर मसूद अजहर को छोड़ा गया.

  • Live Updates: आतंकवाद के खिलाफ नया UAPA संशोधन बिल राज्यसभा में पास

    Live Updates:  आतंकवाद के खिलाफ नया UAPA संशोधन बिल राज्यसभा में पास

    राज्यसभा में इस समय UAPA बिल राज्यसभा में पास हो गया है. बिल पर चर्चा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि इस बिल के दुरुपयोग की बात गलत है. इसमें आतंकवाद घोषित करने के लिए चार प्वाइंट निर्धारित किए गए हैं.  अमित शाह ने कहा, जब हम विपक्ष में थे तो हमने यूएपीए संशोधन का हमने 2004 और 2008  और 2013 में समर्थन किया था. आतंकवाद के खिलाफ सभी को एकजुट होना चाहिए. हम मानते हैं कि आतंकवाद का को कोई धर्म नहीं होता है. यह मानवता के खिलाफ है, यह किसी सरकार या व्यक्ति के खिलाफ नहीं होता है. अमित शाह ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि दिग्विजय सिंह नाराज हैं. यह नेचुरल है. वह हाल ही में चुनाव हारे हैं. एनआईए के तीन केसों में किसी को सजा नहीं मिली है क्योंकि यह राजनीतिक बदले के लिए थे. 

  • जम्मू कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती ने इस मुद्दे पर मांगा फारूक अब्दुल्ला का साथ, जानें पूरा मामला

    जम्मू कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती ने इस मुद्दे पर मांगा फारूक अब्दुल्ला का साथ, जानें पूरा मामला

    जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने अनुच्छेद 35 ए की रक्षा के लिए अपने धुर राजनीतिक विरोधी फारूक अब्दुल्ला से साथ देने का आग्रह किया है. महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा कि उन्होंने प्रदेश के विशेष दर्जे की रक्षा के लिए फारूक अब्दुल्ला से सर्वदलीय बैठक बुलाने का आग्रह किया है.

  • दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो में हो सकते हैं बड़े बदलाव, बड़ी तैयारी में सरकार

    दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो में हो सकते हैं बड़े बदलाव, बड़ी तैयारी में सरकार

    दूरदर्शन के परंपरागत रूप से खबरें बताने के तरीके को लेकर अक्सर सवाल खड़े किए जाते हैं, लोग दूरदर्शन को गुजरे ज़माने का न्यूज़ चैनल भी कहने लगे हैं यही वजह है कि केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय सरकारी न्यूज़ चैनल दूरदर्शन और सरकार के रेडियो, ऑल इंडिया रेडियो में बड़े बदलाव करने की तैयारी में है.

  • RSS का बड़ा फैसला: रामलाल को बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री पद से हटाया, अब सौंपी ये जिम्मेदारी

    RSS का बड़ा फैसला: रामलाल को बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री पद से हटाया, अब सौंपी ये जिम्मेदारी

    बीजेपी में संगठन महासचिव आरएसएस की ओर से भेजे जाते हैं. केंद्रीय और राज्य स्तर पर संगठन महासचिवों की नियुक्ति होती है. इनका दायित्व संगठन से जुड़े निर्णय करना होता है. ये आरएसएस की सभी बैठकों में हिस्सा लेते हैं.

  • ‘एक देश एक चुनाव’ का मायावती ने किया विरोध, EVM को भी लोकतंत्र और संविधान के लिए बताया खतरा

    ‘एक देश एक चुनाव’ का मायावती ने किया विरोध, EVM को भी लोकतंत्र और संविधान के लिए बताया खतरा

    उन्होंने ईवीएम को भी चुनावी प्रक्रिया के लिए नुक़सानदायक बताते हुए कहा कि मतपत्र के बजाए ईवीएम के माध्यम से चुनाव कराने की सरकार की जिद से देश के लोकतंत्र तथा संविधान को असली खतरा है. मायावती ने ‘एक देश एक चुनाव’ के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुधवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भी बसपा के शामिल नहीं होने का स्पष्ट संकेत भी दिया.

  • पीएम मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर होगी चर्चा

    पीएम मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर होगी चर्चा

    पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा में इस बार कई नये चेहरे हैं और निचले सदन का पहला सत्र नये उत्साह और सोच के साथ शुरू होना चाहिए. बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी दलों के नेताओं से इस बात का आत्मनिरीक्षण करने का अनुरोध किया कि संसद सदस्य जन प्रतिनिधि के तौर पर लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में सक्षम हों.

  • 17वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से, बजट और तीन तलाक एजेंडे में प्रमुख

    17वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से, बजट और तीन तलाक एजेंडे में प्रमुख

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नयी लोकसभा के पहले सत्र की पूर्वसंध्या पर रविवार को सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने 19 जून को सभी दलों के प्रमुखों को ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के मुद्दे पर तथा अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया है.

  • बजट सत्र शुरू होने से पहले PM मोदी सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सभी पार्टियों के पहुंचे नेता

    बजट सत्र शुरू होने से पहले PM मोदी सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सभी पार्टियों के पहुंचे नेता

    संसद भवन में हो रही सर्वदलीय बैठक में राजनाथ सिंह, डेरेक ओ ब्रायन, गुलाम नबी आजाद, सुप्रिया सुले, फारूक अब्दुल्ला, आनंद शर्मा, अनुप्रिया पटेल, अधिरंजन चौधरी, रामगोपाल यादव, डी राजा, संजय सिंह, टीआर बालू, थावरचंद गहलोत, सुदीप बंदोपाध्याय, जयदेव गल्ला, सीएम नरेश, राम मोहन नायडू, एनके प्रेमचंद्रन, के सुरेश, वी विजयसाई रेड्डी, अर्जुन राम मेघवाल, वी मुरलीधरन और प्रहलाद जोशी पहुंचे हैं. लोकसभा में एनडीए के पास 545 में से 353 सदस्य हैं, जबकि राज्यसभा में 245 में से 102 सदस्य एनडीए के हैं.

  • मोदी की ऐतिहासिक जीत को देख खुश हो गया पेट्रोल पंप का मालिक, फ्री में दे रहा है CNG

    मोदी की ऐतिहासिक जीत को देख खुश हो गया पेट्रोल पंप का मालिक, फ्री में दे रहा है CNG

    Election Results 2019: देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  की ‘प्रचंड लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और ‘नये भारत' के मुद्दों पर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है.

  • JAC 10th Result 2019: झारखंड Matric रिजल्ट जारी, jacresults.com पर ऐसे देखें

    JAC 10th Result 2019: झारखंड Matric रिजल्ट जारी, jacresults.com पर ऐसे देखें

    JAC 10th Result 2019: झारखंड के 10वीं क्लास का रिज़ल्ट जारी हो गया है. 10वीं बोर्ड के ये रिज़ल्ट झारखंड एकेडमिक काउंसिल (Jharkhand Academic Council) जारी किया. झारखंड के 10वीं कक्षा के छात्र jac.nic.in पर देख सकते हैं. इस साल JAC की 10वीं की परीक्षा 20 फरवरी से 9 मार्च तक चली थी. वहीं, साल 2018 में झारखंड 10वीं बोर्ड का रिज़ल्ट (Jharkhand Matric Results) 12 मई को आया था. 

  • AIIMS MBBS Admit Card 2019: Aiimsexams.org पर ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

    AIIMS MBBS Admit Card 2019:  Aiimsexams.org पर ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

    AIIMS MBBS Admit Card 2019: ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (All India Institute of Medical Science-AIIMS) आज MBBS एंट्रेंस एग्‍जाम (AIIMS MBBS 2019) के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा.

  • JEE Main 2019: दिल्ली के शुभान बने ऑल इंडिया टॉपर, 18 साल है उम्र, पहले ही प्रयास में मिली सफलता

    JEE Main 2019: दिल्ली के शुभान बने ऑल इंडिया टॉपर, 18 साल है उम्र, पहले ही प्रयास में मिली सफलता

    जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट (JEE Main Result 2019) जारी हो चुका है. JEE Main 2019 परीक्षा में देश में पहला स्थान प्राप्त करने वाले शुभान श्रीवास्तव (Subhan Srivastava) दिल्ली के रहने वाले हैं. उन्होंने 100 परसेंटाइल हासिल किए हैं. उन्होंने कहा कि परीक्षा के बाद मैने आंसर-की चेक की, जिसे मुझे लगा कि मेरा पेपर अच्छा हुआ है. अब रिजल्ट (JEE Main April Result) आने के बाद मैं बेहद खुश हूं और उम्मीद है कि मैं जेईई एडवांस्ड में भी अच्छा प्रदर्शन करूंगा. शुभान का कहना है कि वे आगे कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते हैं. शुभान लगातार पढ़ाई और परीक्षा के दबाव से बचने के लिए शतरंज खेलते थे. बता दें कि शुभान के पिता अनूप कुमार ने आईआईटी मद्रास से पढ़ाई की थी,  जबकि उनकी मां गृहिणी हैं.

  • प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान जा रहे बीजेपी के खिलाफ, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बताया पहाड़ जैसी गलती, संघ ने भी समझाया

    प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान जा रहे बीजेपी के खिलाफ, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बताया पहाड़ जैसी गलती, संघ ने भी समझाया

    साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादित बयानों पर बीजेपी और संघ के अंदरखाने ही हलचल मची है. नेता मान रहे कि शहीद हेमंत करकरे और अन्य विवादित बयानों से विरोधियों को मुद्दा बनाने का मौका मिल रहा है और बीजेपी को बैकफुट पर आा पड़ जा रहा...

  • बिहार: ओवैसी ने किशनगंज में चला नया सियासी दांव, कांग्रेस-जदयू के लिए बना सबसे बड़ा सिरदर्द

    बिहार: ओवैसी ने किशनगंज में चला नया सियासी दांव, कांग्रेस-जदयू के लिए बना सबसे बड़ा सिरदर्द

    बिहार के किशनगंज लोकसभा सीट पर इस चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम ने ‘सीमांचल को न्याय’’का मुद्दा उठाकर कांग्रेस एवं जदयू जैसे प्रमुख दलों के लिये बड़ी चुनौती पेश की है.