NDTV Khabar

All india radio (air)


'All india radio (air)' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Mann Ki Baat: खुद के सपनों को देश के सपने से जोड़ने के लिए मतदान जरूर करें युवा- PM मोदी

    Mann Ki Baat: खुद के सपनों को देश के सपने से जोड़ने के लिए मतदान जरूर करें युवा- PM मोदी

    उन्होंने कहा, ‘मैं युवा-पीढ़ी से आग्रह करता हूँ कि अगर वे मतदान करने के लिए पात्र हैं तो मतदाता के रूप में अपना पंजीकरण अवश्य करवाएँ. हम में से प्रत्येक को अहसास होना चाहिए कि देश में मतदाता बनना, मत के अधिकार को प्राप्त करना, वो जीवन की महत्वपूर्ण उपलब्धियों में से एक महत्वपूर्ण पड़ाव है. साथ-साथ मतदान करना ये मेरा कर्त्तव्य है - ये भाव हमारे भीतर पनपना चाहिये.’ प्रधानमंत्री ने अंतरिक्ष अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि, 'देश आज़ाद होने से लेकर 2014 तक जितने अंतरिक्ष अभियान हुए हैं, लगभग उतने ही अंतरिक्ष अभियान की शुरुआत बीते चार वर्षों में हुई हैं. बच्चों के लिए आसमान और सितारे हमेशा बड़े आकर्षक होते हैं. हमारा अंतरिक्ष अभियान बच्चों को बड़ा सोचने और उन सीमाओं से आगे बढ़ने का अवसर देता है, जो अब तक असंभव माने जाते थे.'

  • NEWS FLASH : ग्रेटर नोएडा के सिग्मा इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

    NEWS FLASH : ग्रेटर नोएडा के सिग्मा इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' का आकाशवाणी से प्रसारण आज होगा. यह इस कार्यक्रम का यह 42वां संस्करण है.

  • आकाशवाणी में ऑडिशन के लिए अब कलाकार कर सकेंगे ऑनलाइन अप्लाई

    आकाशवाणी में ऑडिशन के लिए अब कलाकार कर सकेंगे ऑनलाइन अप्लाई

    प्रसार भारती के चेयरमैन ए सूर्य प्रकाश ने शनिवार को ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) के लिए सभी विधाओं में संगीत के ऑडिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रणाली शुरू की. यहां आयोजित हुए 64वें आकाशवाणी संगीत सम्मेलन के मौके पर यह कदम उठाया गया.

  • प्रधानमंत्री की ‘मन की बात’बनी आकाशवाणी के लिए 'धन की बात', दो साल में कमाए 10 करोड़ रुपये

    प्रधानमंत्री की ‘मन की बात’बनी आकाशवाणी के लिए 'धन की बात', दो साल में कमाए 10 करोड़ रुपये

    'मन की बात' कार्यक्रम का 18 भाषाओं में प्रसारण किया जाता है. इस कार्यक्रम के माध्यम से आकाशवाणी के राजस्व में काफी वृद्धि हुई है.

  • पाकिस्तान अपने यहां भारतीय टीवी चैनलों का प्रसारण रोकेगा, अब अपनी DTH सेवा शुरू करेगा

    पाकिस्तान अपने यहां भारतीय टीवी चैनलों का प्रसारण रोकेगा, अब अपनी DTH सेवा शुरू करेगा

    पाकिस्तान ने देश में भारतीय डीटीएच सेवाओं और ज्यादा विदेशी सामग्री के प्रसारण पर टीवी चैनलों और केबल संचालकों पर कार्रवाई की घोषणा की है. यह कदम भारत सरकार के ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) के बलूची भाषा में कार्यक्रम के प्रसारण की पहल करने के बाद आया है.

  • अब बलूच भाषा में बुलेटिन पेश करेगा ऑल इंडिया रेडियो

    अब बलूच भाषा में बुलेटिन पेश करेगा ऑल इंडिया रेडियो

    सरकार से जुड़े सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एआईआर को इसके लिए मंजूरी दे दी है. उन्होंने बताया कि सरकार बलूच भाषा में कार्यक्रम बनाने वाली ऑल इंडिया रेडियो की ईकाई के विस्तार पर विचार कर रही है, जो फिलहाल समाचार और सम-सामयिकी से जुड़ी दैनिक बूलेटिन पेश करती है.

  • एआईआर ने बंद की एसएमएस अलर्ट सेवा

    एआईआर ने बंद की एसएमएस अलर्ट सेवा

    ऑल इंडिया रेडियो ने अपनी मुफ्त न्यूज़ एसएमएस सेवा को बंद कर दिया है। एसएमएस अलर्ट सेवा पर आने वाले खर्च के चलते एआईआर ने तीन साल से भी कम समय में इस सेवा को बंद करने का फैसला किया है।