NDTV Khabar

Amarinder singh


'Amarinder singh' - 135 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आखिर क्यों कांग्रेस की अपनी पहली मीटिंग में भाई राहुल से दूर बैठी नजर आईं प्रियंका गांधी?

    आखिर क्यों कांग्रेस की अपनी पहली मीटिंग में भाई राहुल से दूर बैठी नजर आईं प्रियंका गांधी?

    प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने सक्रिय राजनीति में कदम रखने के बाद गुरुवार को कांग्रेस की आधिकारिक बैठक में हिस्सा लिया. कांग्रेस महासचिवों की आधिकारिक बैठक में उनके भाई और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी भी थे, मगर प्रियंका गांधी उनकी बगल वाली सीट पर नहीं बैठी थीं.

  • गुमनामी की जिंदगी जी रहा ये बॉलीवुड एक्टर, बुरे हालात से उबारने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री आगे आए

    गुमनामी की जिंदगी जी रहा ये बॉलीवुड एक्टर, बुरे हालात से उबारने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री आगे आए

    सतीश कौल (Satish Kaul) ने लुधियाना में एक्टिंग स्कूल खोला था, लेकिन वह चल नहीं सका और उनके आर्थिक हालात बिगड़ गए. इस बीच उनकी पत्नी ने तलाक दे दिया और बेटा अमेरिका चला गया. इसके साथ ही उन्होंने सबसे खुद को अलग कर लिया.

  • अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर को ISI और पाकिस्तानी सेना की साजिश बताया, सिद्धू के लिए कही यह बात...

    अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर को ISI और पाकिस्तानी सेना की साजिश बताया, सिद्धू के लिए कही यह बात...

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने करतारपुर गलियारे (Kartarpur corridor) को पाकिस्तानी सेना की साजिश करार दिया. अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने दावा किया कि पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) ने इमरान खान (Imran Khan) के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू के समक्ष करतारपुर गलियारा खोले जाने की खबरों का खुलासा कर दिया था. अमरिंदर ने इस पूरे मामले को पाकिस्तानी सेना द्वारा रची गई एक 'बड़ी साजिश' करार दिया. मुख्यमंत्री ने कहा, 'करतारपुर गलियारा स्पष्ट रूप से आईएसआई का एक गेम प्लान है.'

  • कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले, सिद्धू से कोई टकराव नहीं, लेकिन उनके साथ यह है दिक्कत...

    कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले, सिद्धू से कोई टकराव नहीं, लेकिन उनके साथ यह है दिक्कत...

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh ) नवजोत सिंह सिद्धू  (Navjot Singh Sidhu) से तनातनी की खबरों के बीच पहली बार इस मसले पर खुलकर बोले. उन्होंने कहा, ''मेरे और सिद्धू के बीच टकराव जैसी कोई बात नहीं है, जैसा कि मीडिया रिपोर्ट कर रहा है. साथ ही सिद्धू की वजह से मुझे सरकार चलाने में भी कोई दिक्कत नहीं है. सिद्धू हमेशा स्पष्ट बोलते हैं.

  • अमृतसर ट्रेन हादसा: आयोजन के लिए नहीं ली गई थी अनुमति, जांच रिपोर्ट में खुलासा

    अमृतसर ट्रेन हादसा: आयोजन के लिए नहीं ली गई थी अनुमति, जांच रिपोर्ट में खुलासा

    जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि इस आयोजन के लिए (Amritsar Train Tragedy) आयोजक के पास किसी तरह का अनुमति पत्र नहीं था, उन्होंने यह आयोजन गैर-कानूनी तरीके से कराया. बता दें कि अमृतसर (Amritsar Train Tragedy) में दशहरे के दिन रामलीला देखने आए लोगों को ट्रेन ने कुचल दिया था.

  • अमृतसर ट्रेन हादसा : जांच रिपोर्ट में में सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को क्लीन चिट

    अमृतसर ट्रेन हादसा : जांच रिपोर्ट में में सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को क्लीन चिट

    अमृतसर ट्रेन हादसे की मजिस्ट्रेटी जांच में पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को, प्रतीत होता है कि 'क्लीन चिट' दे दी गई है. वह दशहरा के उस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थीं जिस दौरान हुए ट्रेन हादसे में करीब 60 लोगों की जान चली गई थी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हादसे की जांच के लिए सरकार द्वारा विशेष कार्यकारी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए जालंधर संभागीय आयुक्त बी पुरुषार्थ ने कार्यक्रम का आयोजन करने वाले कांग्रेस के एक पार्षद के बेटे के साथ ही अमृतसर जिला प्रशासन, नगर निगम, रेलवे एवं स्थानीय पुलिस के अधिकारियों पर अभियोग लगाया. 

  • क्या सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह छीन लेंगे सिद्धू की कुर्सी? पंजाब सरकार के मंत्रियों का बढ़ता जा रहा है विरोध

    क्या सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह छीन लेंगे सिद्धू की कुर्सी? पंजाब सरकार के मंत्रियों का बढ़ता जा रहा है विरोध

    पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर कसे गए तंज के बाद राज्य सरकार के कई और मंत्रियों ने रविवार को सिद्धू की निंदा की और कहा कि वह अमरिंदर से माफी मांगें और 'बड़ों का सम्मान करना सीखें.' इस बीच, पूर्व क्रिकेटर सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने कहा कि उनके बयान को तोड़ा-मरोड़ा गया और संदर्भ से अलग करके पेश किया गया.

  • कश्मीर और पंजाब के आंतकवादियों को साथ लाने को लेकर सीएम अमरिंदर सिंह का पाकिस्तानी सेना पर बड़ा हमला, कहा...

    कश्मीर और पंजाब के आंतकवादियों को साथ लाने को लेकर सीएम अमरिंदर सिंह का पाकिस्तानी सेना पर बड़ा हमला, कहा...

    सीएम अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने बताया कि राज्य में हुए आतंकवादी हमलों में पाकिस्तान का हाथ होने के शक की वजह से ही उन्होंने करतार सिंह साहेब कॉरिडोर को लेकर मिले पाकिस्तान के निमंत्रण को ठुकरा दिया. सीएम सिंह ने बताया कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब कश्मीरी और पंजाबी आतंकवादी एक साथ पाकिस्तानी सेना की देखरेख में ऑपरेशन कर रहे हैं. इन आंतकवादी संगठनों के संपर्क में खासतौर पर छात्र भी आ रहे हैं. पंजाब के कॉलेजों में 6 हजार से ज्यादा कश्मीरी छात्र पढ़ते हैं.

  • पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान पर साधा निशाना, बोले- हमारे पास बड़ी सेना है और हमेशा तैयार हैं

    पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान पर साधा निशाना, बोले- हमारे पास बड़ी सेना है और हमेशा तैयार हैं

    कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, 'मैं पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर बाजवा से एक सिपाही के तौर पर कुछ पूछना चाहता हूं. आखिर कौन सी सेना युद्धविराम का उल्लंघन करने और दूसरी तरफ के जवानों को मारने की सीख देती है? कौन सी सेना पठानकोट और अमृतसर में हमले के लिए सिखाती है? यह कायरता है'. 

  • करतारपुर गलियारा: सुषमा स्वराज के बाद कैप्टन अमरिंदर ने भी पाकिस्तान के आमंत्रण को अस्वीकारा, सिद्धू ने न्योता स्वीकारा

    करतारपुर गलियारा: सुषमा स्वराज के बाद कैप्टन अमरिंदर ने भी पाकिस्तान के आमंत्रण को अस्वीकारा, सिद्धू ने न्योता स्वीकारा

    उन्होंने पंजाब में हुए आतंकी हमलों को वजह बताकर इस आमंत्रण को अस्वीकार कर दिया. इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इस आमंत्रण को अस्वीकार कर दिया था.

  • एक बार फिर पाकिस्तान जा सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, करतारपुर कॉरिडोर समारोह के लिए इमरान सरकार ने भेजा न्योता

    एक बार फिर पाकिस्तान जा सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, करतारपुर कॉरिडोर समारोह के लिए इमरान सरकार ने भेजा न्योता

    कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से पाकिस्तान का दौरा कर सकते हैं. करतारपुर कॉरिडोर समारोह में पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर से इमरान खान की सरकार ने पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता भेजा है. पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि भारत के पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर बॉर्डर गलियारा समारोह में भाग लेने के लिए यहां आ सकते हैं. शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. 

  • पंजाब के CM अमरिंदर सिंह बोले, अमृतसर हमले की साजिश ISI ने रची, 'ग्रेनेड मेड इन पाकिस्तान' था

    पंजाब के CM अमरिंदर सिंह बोले, अमृतसर हमले की साजिश ISI ने रची, 'ग्रेनेड मेड इन पाकिस्तान' था

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने बुधवार को कहा कि अमृतसर हमले (Amritsar Attack) को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने अंजाम दिया. उन्होंने कहा कि जिस ग्रेनेड से हमला हुआ वह भी 'मेड इन पाकिस्तान' था.

  • अमृतसर विस्फोट : घटनास्थल पर जा रहे सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के स्वागत में रेड कार्पेट, विवाद बढ़ने पर हटाई गई

    अमृतसर विस्फोट : घटनास्थल पर जा रहे सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के स्वागत में रेड कार्पेट, विवाद बढ़ने पर हटाई गई

    अमृतसर के राजासांसी गांव में निरंकारी भवन पर हुए ग्रेनेड हमले के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह आज घटनास्थल पर जाएंगे.

  • पंजाब: टॉयलेट में सेनेटरी पैड देख टीचर ने कथित तौर पर लड़कियों के उतरवाए कपड़े

    पंजाब: टॉयलेट में सेनेटरी पैड देख टीचर ने कथित तौर पर लड़कियों के उतरवाए कपड़े

    पंजाब के फाजिल्का जिले में एक सरकारी बालिका विद्यालय में शौचालय के अंदर एक फेंका हुआ सेनेटरी पैड मिलने के बाद शिक्षिकाओं ने यह देखने के लिये कुछ छात्राओं के कपड़े उतरवा दिये कि उनमें से किसने सेनेटरी पैड पहना है. एक वीडियो क्लिप में कुछ लड़कियां रोते हुए यह शिकायत करती दिख रही हैं कि तीन दिन पहले कुंडल गांव में उनके विद्यालय परिसर में शिक्षिकाओं ने उन्हें निर्वस्त्र किया.

  • सिद्धू की पत्नी के खिलाफ बिहार में मामला दायर, रेलवे और पंजाब सरकार को NHRC का नोटिस

    सिद्धू की पत्नी के खिलाफ बिहार में मामला दायर, रेलवे और पंजाब सरकार को NHRC का नोटिस

    बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में अमृतसर हादसे को लेकर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नवजोत कौर सिद्धू के खिलाफ मामला दायर किया गया है. वहीं, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने रेलवे और पंजाब सरकार को नोटिस जारी किया है. अमृतसर में दशहरा के दिन रावण दहन के दौरान करीब 60 लोगों की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हो गई थी. मृतकों में बिहार के प्रवासी भी शामिल थे. सिद्धू के बचाव में कांग्रेस सांसद सुनील जाखड़ और पंजाब के मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा आगे आए और उन्होंने घटना के लिए रेल अधिकारियों को दोषी ठहराने का प्रयास किया.

  • अमृतसर ट्रेन हादसा: रावण दहन के आयोजक सौरभ मदान मिट्ठू का VIDEO आया सामने, कही यह बात...

    अमृतसर ट्रेन हादसा: रावण दहन के आयोजक सौरभ मदान मिट्ठू का VIDEO आया सामने, कही यह बात...

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar train accident) में दशहरा के दिन ट्रेन हादसे ने खुशी के पल को ऐसे मातम में बदल दिया कि पल भर में 61 जिंदगियां काल के गाल में समा गईं. दरअसल, रावण दहन को देखने के लिए लोग पटरियों पर खड़े थे, तभी ट्रेन गुजरी और उसकी चपेट में आने से 61 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए. हादसे के बाद आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी है और पुलिस को रामलीला के आयोजक और कांग्रेस नेता के बेटे सौरभ मदान मिट्ठू की तलाश जारी है, जो घटना के बाद से फरार बताया जा रहा है. इस बीच सौरभ मदान मिट्ठू ने एक वीडियो जारी कर खुद को निर्दोष बताया है. वीडियो में सौरभ मदान ने कहा कि यह एक बेहद दुखद घटना है. मुझे इसके लिए दर्द है. मैं इस घटना से बेहद दुखी हूं. मैं यह बयान नहीं कर सकता कि मेरा क्या हाल है. मैंने सभी को एक साथ लाने के लिए दशहरा उत्सव का आयोजन किया था. मैंने आयोजन के लिए जरूरी सभी अनुमति ली थी. मेरी तरफ से कोई प्रयास नहीं बचा था. 

  • Exclusive: 'मैडम, 500 ट्रेन गुजर जाए, तब भी 5000 लोग ट्रैक पर खड़े रहेंगे', जानिये इसके बारे में क्या कहा नवजोत कौर ने...

    Exclusive: 'मैडम, 500 ट्रेन गुजर जाए, तब भी 5000 लोग ट्रैक पर खड़े रहेंगे', जानिये इसके बारे में क्या कहा नवजोत कौर ने...

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar Train Accident) में दशहरा के दिन एक ट्रेन हादसे ने खुशी के पल को ऐसे मातम में बदला कि पल भर में 61 जिंदगियां काल के गाल में समा गईं. दरअसल, रावण दहन को देखने के लिए लोग पटरियों पर खड़े थे, तभी ट्रेन गुजरी और उसकी चपेट में आने से इतने सारे लोग मर गये. हालांकि, इस हादसे के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. दशहरा कार्यक्रम की मुख्य अतिथि और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर पर भी आरोप लगे कि उन्होंने हादसे के बाद लोगों की मदद करने के बजाय वहां से भाग गईं. नवजोत कौर से जब NDTV संवाददाता ने इस बारे में विस्तार से बात की. नवजोत कौर ने बताया कि मैं वहां से तुरंत इसलिए निकल गई थी, क्योंकि मुझे दूसरे प्रोग्राम में जाना था. लोग मेरे साथ सेल्फी ले रहे थे. मुझे हादसे का पता होता तो मैं सेल्फी नहीं देती. उन्होंने कहा कि मैं आयोजन में सिर्फ 10 मिनट की देरी से पहुंची थी. मुझे 6:30 बजे का समय दिया गया था, मैं सिर्फ 10 मिनट देरी से पहुंची थी.

  • अमृतसर ट्रेन हादसा: CCTV में देखें कैसे हादसे के बाद फरार हुआ रावण दहन का आयोजक सौरभ मदान

    अमृतसर ट्रेन हादसा: CCTV में देखें कैसे हादसे के बाद फरार हुआ रावण दहन का आयोजक सौरभ मदान

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar train accident) में दशहरा के दिन एक ट्रेन हादसे ने खुशी के पल को ऐसे मातम में बदला कि 61 जिंदगियां काल के गाल में समा गईं. दरअसल, रावण दहन को देखने के लिए लोग पटरियों की ट्रैक पर खड़े थे , तभी ट्रेन गुजरी और उसकी चपेट में आने से इतने सारे लोग मर गये. हालांकि, इस हादसे के बाद आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी है. पुलिस को रामलीला के आयोजक की तलाश अब भी जारी है, जो घटना के बाद से फरार बताया जा रहा है. पुलिस की मानें तो घटना के बाद से कांग्रेस नेता का बेटा अमृतसर के जोड़ा फाटक में रामलीला का आयोजक सौरभ मदान मिट्ठू फरार है. मगर अब एनडीटीवी को जो सीसीटीवी फुटेज मिला है, उसमें दिख रहा है कि अमृतसर हादसे के तुरंत बाद सौरभ मदान गाड़ी में बैठकर भाग जाता है. बता दें कि शुक्रवार को दशहरा के दिन अमृतसर में जोड़ा फाटक के पास रावण दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से 61 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गये. 

Advertisement