NDTV Khabar

America


'America' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • वैदिक आश्रम के आध्यात्मिक गुरु का निधन, भारत लाया गया पार्थिव शरीर

    वैदिक आश्रम के आध्यात्मिक गुरु का निधन, भारत लाया गया पार्थिव शरीर

    अमेरिका (America) में पिछले कई दशकों से वैदिक शिक्षा प्रदान कर रहे एक आश्रम के जाने माने हिंदू आध्यात्मिक गुरु (spiritual Guru) का निधन हो गया है और उनकी पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए भारत लाया गया.

  • अमेरिका चुनाव : H-1B वीजा धारकों पर नजर, कार्यबल प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए 1100 करोड़ की घोषणा

    अमेरिका चुनाव : H-1B वीजा धारकों पर नजर, कार्यबल प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए 1100 करोड़ की घोषणा

    अमेरिका (America Elections 2020) में इस साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं. इसके लिए 3 नवंबर को वोटिंग होगी. US ने देश की अर्थव्यवस्था के प्रमुख क्षेत्रों में मध्यम से उच्च-कुशल H-1B व्यवसायों के लिए प्रशिक्षण में निवेश करने के लिए गुरुवार को 150 मिलियन डॉलर (1100 करोड़ से ज्यादा) की घोषणा की. श्रम विभाग ने बताया कि इन क्षेत्रों में सूचना प्रौद्योगिकी, साइबर सुरक्षा, उन्नत विनिर्माण और परिवहन प्रमुख हैं, जिसमें H-1B वीजा धारक के लिए अनुदान कार्यक्रम का उपयोग वर्तमान कार्यबल को बढ़ाने और भविष्य में कार्यबल को विकसित करने के लिए श्रमिकों की एक नई पीढ़ी को प्रशिक्षित करने के लिए किया जाएगा.

  • कोरोना वायरस सुनने में "इटली की कोई खूबसूरत जगह" लेकिन ये "चीनी वायरस" है: डोनाल्ड ट्रंप

    कोरोना वायरस सुनने में

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोविड-19 महामारी नहीं रोक पाने के लिए एक बार फिर चीन पर हमला बोला और इसे ''चीनी वायरस'' कहा, साथ ही अपने समर्थकों से अपील की कि वे इसे ''कोरोना वायरस'' न बोलें क्योंकि यह नाम सुनने में इटली में कोई ''खूबसूरत स्थान'' जैसा लगता है. पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने अपने समर्थकों से मंगलवार को कहा कि अगर वह दोबारा निर्वाचित होते हैं तो अगले चार वर्ष में उनका प्रशासन अमेरिका को उत्पादन के क्षेत्र में दुनिया का महाशक्ति बना देगा और अमेरिका की ''चीन पर निर्भरता को हमेशा के लिए खत्म कर देगा.'' उन्होंने तीन नवंबर को होने वाले चुनाव को '' आर्थिक अस्तित्व का मुद्दा'' करार देते हुए कहा कि महामारी से पहले अमेरिका आर्थिक स्तर पर अच्छा कर रहा था. 

  • कश्मीर में यथास्थिति बदलने के लिए पाकिस्तान आतंकवादी समूहों का सहारा ले रहा: पूर्व अमेरिकी राजनयिक

    कश्मीर में यथास्थिति बदलने के लिए पाकिस्तान आतंकवादी समूहों का सहारा ले रहा: पूर्व अमेरिकी राजनयिक

    अमेरिका (America) में पूर्ववर्ती बराक ओबामा सरकार में राजनयिक रहीं एलिसा आयरेस ने अमेरिकी सांसदों से कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में यथास्थिति बदलने के लिए आतंकवादी समूहों का सहारा लिया, जिससे वहां शांति की हर कोशिश कमजोर हुई और मानवाधिकार पर नकारात्मक असर पड़ा.

  • अमेरिका से आगे निकला भारत, दुनियाभर में सबसे ज्यादा रिकवरी रेट, कोरोना के 53 में 42 लाख मरीज स्वस्थ

    अमेरिका से आगे निकला भारत, दुनियाभर में सबसे ज्यादा रिकवरी रेट, कोरोना के 53 में 42 लाख मरीज स्वस्थ

    विश्व स्तर पर, भारत कोरोना वायरस महामारी से पीड़ित दूसरा सबसे बड़ा देश है. दुनियाभर में सभी मामलों में लगभग 17 प्रतिशत मामले भारत में है. देश की रिकवरी रेट 79.28 फीसदी हो गई है.

  • अमेरिका ने TikTok और WeChat पर लगाया बैन, चीन का आरोप- परेशान कर रहा US

    अमेरिका ने TikTok और WeChat पर लगाया बैन, चीन का आरोप- परेशान कर रहा US

    चीन (China) ने शनिवार को आरोप लगाया है कि अमेरिका (America) उसे परेशान कर रहा है. दरअसल भारत द्वारा कई चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाए जाने के कुछ हफ्तों बाद अमेरिका ने शुक्रवार को आदेश जारी किए कि राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वह लोकप्रिय चीनी सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक (TikTok) और वीचैट (WeChat) पर रविवार से प्रतिबंध लगा रहा है.

  • अमेरिका में अब ये कंपनी करेगी TikTok का अधिग्रहण, माइक्रोसॉफ्ट का प्रस्ताव खारिज

    अमेरिका में अब ये कंपनी करेगी TikTok का अधिग्रहण, माइक्रोसॉफ्ट का प्रस्ताव खारिज

    सत्य नाडेला (Satya Nadela) की अगुवाई वाली माइक्रोसॉफ्ट की टिकटॉक के अधिग्रहण की बोली को खारिज कर दिया गया है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने टिकटॉक के अमेरिकी परिचालन की बिक्री के लिए 20 सितंबर की समयसीमा तय की थी. ट्रंप ने कहा था कि यदि 20 सितंबर तक टिकटॉक की बिक्री किसी अमेरिकी कंपनी को नहीं की जाती है, तो इस ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.

  • अमेरिका में हुए आतंकी हमले 9/11 की 19वीं बरसी पर नीली रोशनी से US ने दिया ये मैसेज

    अमेरिका में हुए आतंकी हमले 9/11 की 19वीं बरसी पर नीली रोशनी से US ने दिया ये मैसेज

    शहर की दो मशहूर इमारतों से आकाश की ओर जा रही दो बीम लाइट याद दिला रही हैं कि अमेरिका ने उस आतंकी हमले में अपने लोगों को खोया था. एक बीम लाइट 'वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर' और दूसरी 'एम्पायर स्टेट बिल्डिंग पर लगाई गई है. नीली रोशनी के जरिए अमेरिका संदेश देते हुए कह रहा है कि यह रोशनी हमें हमारी एकजुटता और ताकत की याद दिलाती है.

  • देश में न फैले कोरोना, इसलिए नॉर्थ कोरिया ने दिया गोली मारने का आदेश : अमेरिका

    देश में न फैले कोरोना, इसलिए नॉर्थ कोरिया ने दिया गोली मारने का आदेश : अमेरिका

    दक्षिण में अमेरिकी सेनाओं (US Forces) के कमांडर के मुताबिक, उत्तर कोरिया (North Korea) के अधिकारियों ने कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित शख्स के चीन (China) से देश में प्रवेश करने से रोकने के लिए शूट-टू-किल (देखते ही गोली मारने के आदेश) जारी किए हैं. उत्तर कोरिया ने अभी तक देश में एक भी कोरोना केस की पुष्टि नहीं की है.

  • एक सुर में बोले भारत और अमेरिका- आतंकी संगठनों पर फौरन कार्रवाई करे पाकिस्तान

    एक सुर में बोले भारत और अमेरिका- आतंकी संगठनों पर फौरन कार्रवाई करे पाकिस्तान

    भारत (India) और अमेरिका (America) ने बृहस्पतिवार को कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) को आतंकवादी संगठनों के खिलाफ तत्काल, सतत और अपरिवर्तनीय कार्रवाई करने की आवश्यकता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उसके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों में नहीं हो. भारत और अमेरिका ने बृहस्पतिवार को एक संयुक्त बयान में यह बात कही. दोनों देशों ने इस्लामाबाद से मुम्बई हमले और पठानकोट वायुसेना अड्डे पर हुए हमले सहित अन्य आतंकवादी हमलों के दोषियों के खिलाफ त्वरित कानूनी कार्रवाई की भी मांग की.

  • स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया क्या है भारत में कोरोना वैक्सीन का स्टेटस

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया क्या है भारत में कोरोना वैक्सीन का स्टेटस

    ICMR- भारत बायोटेक की वैक्सीन का पहले फेज का ट्रायल पूरा हो चुका है. मंगलवार से फेज-2 के लिए एनरोलमेंट शुरू हो गई है. यह हिंदुस्तानी वैक्सीन है. 

  • अमेरिका में लाखों की नौकरी छोड़ भारत लौटा इंजीनियर, भुट्टे की खेती कर शुरू की कमाई, बोला - वहां वो मज़ा नहीं...

    अमेरिका में लाखों की नौकरी छोड़ भारत लौटा इंजीनियर, भुट्टे की खेती कर शुरू की कमाई, बोला - वहां वो मज़ा नहीं...

    अमेरिका (USA) में लाखों की नौकरी छोड़ने के बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियर (Software Engineer) वापिस भारत लौटा और अपने गांव में मक्के (Corn Farming) की खेती कर रहा है. कर्नाटक (Karnataka) के कलबुर्गी जिले (Kalaburagi) के शेलागी (Shelagi) गांव के रहने वाले सतीष कुमार (Satish Kumar) ने अमेरिका (America) में इसलिए अपनी जॉब छोड़ दी, ताकी वो गांव में आकर खेती कर सकें.

  • पूरी दुनिया चीन के खिलाफ एकजुट होना शुरू हो गई है: पोम्पिओ

    पूरी दुनिया चीन के खिलाफ एकजुट होना शुरू हो गई है:  पोम्पिओ

    भारत द्वारा कथित तौर पर दक्षिण चीन सागर में युद्धपोत भेजे जाने से जुड़े मेजबान लोउ डॉब्स के एक सवाल के जवाब में अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा, “इसलिये, चाहे वह भारत में हमारे दोस्त हों, ऑस्ट्रेलिया में हमारे दोस्त हों, जापान या दक्षिण कोरिया में हमारे दोस्त हों, वो सभी अपने लोगों, अपने देश को होने वाले खतरे देख रहे हैं और आप उन्हें (चीन को) पीछे धकेलने के लिये अमेरिका के साथ साझेदारी करते हुए देखेंगे, हर उस मोर्चे पर जिसके बारे में हमनें आज शाम बात की.”

  • वॉल्व लगे फेसमास्क से कोविड-19 को खत्म करने के प्रयास हो सकते हैं बाधित : अध्ययन

    वॉल्व लगे फेसमास्क से कोविड-19 को खत्म करने के प्रयास हो सकते हैं बाधित : अध्ययन

    प्लास्टिक के फेस शील्ड और वॉल्व युक्त एन-95 फेस मास्क का इस्तेमाल कर फ्लोरिडा अटलांटिक विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर और इस अध्ययन के मुख्य लेखक सिद्धार्थ वर्मा समेत शोधकर्ताओं ने इन बूंदों के मार्ग और ये कैसे प्रदर्शन करती हैं यह पता लगाया.

  • प्रणब मुखर्जी के निधन पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जताया दुख

    प्रणब मुखर्जी के निधन पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जताया दुख

    भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार को निधन हो गया था. मंगलवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

  • पेंटागन ने कहा- चीन परमाणु हथियारों के भंडार को बढ़ाने की योजना बना रहा है

    पेंटागन ने कहा- चीन परमाणु हथियारों के भंडार को बढ़ाने की योजना बना रहा है

    अमेरिकी प्रशासन ने चीन से आग्रह करता रहा है कि वह रणनीतिक परमाणु हथियारों को सीमित करने के लिए तीन-तरफा समझौते पर बातचीत करने में अमेरिका और रूस के साथ शामिल हो, लेकिन चीन ने इससे इंकार कर दिया है. 

  • अमेरिकी पुलिस ने अश्वेत युवक को मारी गोली, मौत के बाद लॉस एंजेलिस में बवाल

    अमेरिकी पुलिस ने अश्वेत युवक को मारी गोली, मौत के बाद लॉस एंजेलिस में बवाल

    पुलिस की गोली लगने से युवक की मौत हो गई. पुलिस का कहना है कि युवक के हाथ में बंदूक थी. हिंसक झड़प के दौरान उसने बंदूक फेंक दी थी. लोकल मीडिया के अनुसार, मारे गए 29 साल के युवक का नाम डिजोन किज्जी बताया जा रहा है. सोमवार को डिजोन अपनी साइकिल से जा रहा था कि उसी दौरान पुलिस ने उसे व्हीकल कोड का उल्लंघन करने पर रोकने की कोशिश की.

  • डोनाल्ड ट्रम्प ने साधा कमला हैरिस पर निशाना, राष्ट्रपति पद के लिए बेटी इवांका ट्रम्प को बताया बेहतर

    डोनाल्ड ट्रम्प ने साधा कमला हैरिस पर निशाना, राष्ट्रपति पद के लिए बेटी इवांका ट्रम्प को बताया बेहतर

    अमेरिका (America Elections 2020) में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) को एक बार फिर राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है. उनका मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन (Joe Biden) से होगा. डेमोक्रेटिक की ओर से उपराष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) चुनावी मैदान में हैं. ट्रम्प ने हैरिस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह राष्ट्रपति बनने के लिए सक्षम नहीं हैं.

  • डोनाल्ड ट्रम्प ने स्वीकार किया दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन पार्टी का नामांकन

    डोनाल्ड ट्रम्प ने स्वीकार किया दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन पार्टी का नामांकन

    अमेरिका (US Elections 2020) में राष्ट्रपति चुनाव की सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं. दोनों ही दलों के नेता जोरशोर से चुनावी प्रचार में जुटे हैं. 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. वहीं अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने गुरुवार को दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) का नामांकन स्वीकार कर लिया है. भारी संख्या में लोगों की मौजूदगी के बीच व्हाइट हाउस में ट्रम्प ने नामांकन स्वीकार किया.

  • एक्सपोज़र के बाद भी लक्षणरहित लोगों को COVID टेस्ट करवाने की ज़रूरत नहीं : अमेरिका

    एक्सपोज़र के बाद भी लक्षणरहित लोगों को COVID टेस्ट करवाने की ज़रूरत नहीं : अमेरिका

    पत्रकारों के साथ एक कॉल में, स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ब्रेट गिरिर ने कहा, "नए दिशानिर्देश एक सीडीसी कार्रवाई है. हमेशा की तरह, दिशानिर्देशों (कोरोनावायरस)  को लेकर टास्क फोर्स के विशेषज्ञों से उचित ध्यान, परामर्श और इनपुट प्राप्त किया. "

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com