NDTV Khabar

America President


'America president' - 128 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मल्लिका शेरावत ने 11 साल पहले कमला हैरिस के लिए किया था यह ट्वीट, लोग बोले- 'आप तो लड़कियों की जोफ्रा आर्चर निकलीं'

    मल्लिका शेरावत ने 11 साल पहले कमला हैरिस के लिए किया था यह ट्वीट, लोग बोले- 'आप तो लड़कियों की जोफ्रा आर्चर निकलीं'

    भारतीय मूल की कमला हैरिस अमेरिका (Kamala Harris) की उपराष्ट्रपति (Vice President) के रूप में चुनी जाने वाली पहली महिला हैं. लेकिन इसकी भविष्यवाणी बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) 11 साल पहले ही कर चुकी थीं. 2009 में उन्होंने ट्वीट किया था, उस वक्त कमला हैरिस (Kamala Harris) सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) की जिला अटॉर्नी (District Attorney) थीं.

  • अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडेन और उपराष्ट्रपति हैरिस की जीत पर दुनिया के अनेक देशों के नेताओं ने दी बधाई

    अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडेन और उपराष्ट्रपति हैरिस की जीत पर दुनिया के अनेक देशों के नेताओं ने दी बधाई

    अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति निर्वाचित हुईं कमला हैरिस की जीत पर उन्हें बधाई देते हुए दुनिया के अनेक देशों के नेताओं ने जलवायु परिवर्तन से लेकर व्यापार और सुरक्षा तक साझा मूल्यों एवं प्राथमिकताओं पर जोर दिया.

  • US राष्ट्रपति चुनावों में जो बाइडेन की जीत के क्या हैं मायने? भारत पर क्या पड़ सकता है असर? 

    US राष्ट्रपति चुनावों में जो बाइडेन की जीत के क्या हैं मायने? भारत पर क्या पड़ सकता है असर? 

    इसी साल जुलाई में ही उन्होंने कहा था कि अगर वह नवंबर में राष्ट्रपति का चुनाव जीतते हैं, तो वह भारतीय आईटी पेशेवरों के बीच सबसे अधिक लोकप्रिय एच-1बी वीज़ा पर लागू अस्थायी निलंबन को खत्म कर देंगे.

  • जीशान अय्यूब ने जो बाइडेन की जीत पर दिया रिएक्शन, बोले- 'अमेरिका से जलन हो रही है, 4 साल बाद हम भी...'

    जीशान अय्यूब ने जो बाइडेन की जीत पर दिया रिएक्शन, बोले- 'अमेरिका से जलन हो रही है, 4 साल बाद हम भी...'

    बॉलीवुड एक्टर मोहम्मद जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) ने जो बाइडेन (Joe Biden) की जीत पर लिखा: "यार, अमरीका से हल्की हल्की जलन सी हो रही है. चलो कोई ना, 4 साल बाद देख लेंगे हम भी."

  • अमेरिका चुनाव : US मीडिया ने जो बाइडन को बताया विजेता, तो गोल्फ खेलने चले गए डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका चुनाव : US मीडिया ने जो बाइडन को बताया विजेता, तो गोल्फ खेलने चले गए डोनाल्ड ट्रंप

    पेनसिल्वेनिया व अन्य निर्णायक राज्यों में नतीजों के ऐलान से कुछ पहले शनिवार सुबह ट्रंप व्हाइट हाउस से गोल्फ खेलने निकल गए. वह व्हाइट हाउस से सीधे वर्जिनिया के स्टर्लिंग में पोटोमैक नदी के पास स्थित ट्रंप नेशनल गोल्फ कोर्स पहुंचे. वह उस समय वहीं थे, जब अमेरिका के बड़े मीडिया हाउसेज़ ने जो बाइडन को देश का अगला राष्ट्रपति बताना शुरू कर दिया था.

  • जो बाइडेन की जीत पर स्टैंडअप कॉमेडियन बोले- अमेरिका भारत से इस बार एक हफ्ते पहले दिवाली मनाएगा....

    जो बाइडेन की जीत पर स्टैंडअप कॉमेडियन बोले- अमेरिका भारत से इस बार एक हफ्ते पहले दिवाली मनाएगा....

    अमेरिका चुनाव (America Elections) में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन की ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली है. अब जो बाइडेन (Joe Biden) की जीत पर लगातार बॉलीवुड से लगातार रिएक्शन आ रहा है.

  • अमेरिका : विजेता घोषित होते ही जो बाइडेन ने ट्विटर प्रोफाइल पर लिखा ‘निर्वाचित राष्ट्रपति’

    अमेरिका : विजेता घोषित होते ही जो बाइडेन ने ट्विटर प्रोफाइल पर लिखा ‘निर्वाचित राष्ट्रपति’

    US presidential elections 2020: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति चुनाव में प्रमुख मीडिया प्रतिष्ठानों द्वारा विजेता घोषित करने के कुछ ही मिनटों बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन (Joe Biden) ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल पर ‘निर्वाचित राष्ट्रपति’ लिखा. इससे  पहले उनकी प्रोफाइल पर उनका परिचय सीनेटर और पूर्व उप राष्ट्रपति के तौर पर दिया गया था. उनकी वेबसाइट पर भी तुरंत लिखा आया ‘‘सभी अमेरिकियों का राष्ट्रपति.’’

  • कमला हैरिस की बहन ने कहा, मम्मी ने हमें सिखाया कि हम कुछ भी कर सकते हैं

    कमला हैरिस की बहन ने कहा, मम्मी ने हमें सिखाया कि हम कुछ भी कर सकते हैं

    भारतवंशी कमला हैरिस (Kamala Harris) ने इतिहास रच दिया है. वे अमेरिका (America) में उप राष्ट्रपति (Vice President) पद के लिए निर्वाचित होने वाली पहली महिला हैं. हैरिस अमेरिका की पहली भारतवंशी, अश्वेत और अफ्रीकी अमेरिकी उप राष्ट्रपति होंगी. कमला हैरिस की जीत के बाद उनकी बहन माया हैरिस (Maya Harris) ने कहा ''मम्मी ने हमें सिखाया कि हम कुछ भी कर सकते हैं. वे आज गर्व से परे होंगी.'' कमला हैरिस के मामा गोपाल बालचंद्रन भी कमला की जात की खबर से खुश हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने कल ही अपनी भांजी से कहा था कि वह जीतने जा रही है.

  • ज्योतिष भविष्यवाणी कर बोला- 'फिर बनेगी श्री डोनाल्ड ट्रम्प की सरकार', आनंद महिंद्रा बोले- 'राष्ट्रपति बने तो...'

    ज्योतिष भविष्यवाणी कर बोला- 'फिर बनेगी श्री डोनाल्ड ट्रम्प की सरकार', आनंद महिंद्रा बोले- 'राष्ट्रपति बने तो...'

    US Election 2020: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों (US Election) में मंगलवार रात शुरू हुई मतगणना में डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) और रिपब्लिकन (Republican Party) उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के बीच कांटे की टक्कर चल रही है.

  • US Election Results 2020 LIVE : डोनाल्ड ट्रंप बनाम जो बाइडेन : प्रमुख राज्यों में कड़ा मुकाबला जारी

    US Election Results 2020 LIVE : डोनाल्ड ट्रंप बनाम जो बाइडेन : प्रमुख राज्यों में कड़ा मुकाबला जारी

    US Presidential Election Results 2020 LIVE Updates: अमेरिकी चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए डेमोक्रेटिक पार्टी के टिकट पर अमेरिकी कांग्रेस के निम्न सदन प्रतिनिध सभा के लिए चुनाव लड़े चारों भारतीय मूल के प्रत्याशियों - डॉ.एमी बेरा, प्रमिला जयपाल, रो खन्ना और राजा कृष्णमूर्ति- ने एक बार फिर जीत दर्ज की है.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में सबसे ज़्यादा भरोसा पेपर ट्रेल पर

    अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में सबसे ज़्यादा भरोसा पेपर ट्रेल पर

    ये सवाल भारत में ही नहीं, 2016 से अमेरिका में भी पूछे जा रहे हैं. जब से ये आरोप लगे कि पिछले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस ने दखलअंदाज़ी की, तब से अमेरिका में नागरिकों के वोट को सुरक्षित रखने के लिए कई कदम उठाए गए हैं.

  • अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद भी बेहद अहम

    अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद भी बेहद अहम

    इस बार के अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन के साथ उपराष्ट्रपति पद के लिए मैदान में उतरीं भारतीय मूल की कमला हैरिस को लेकर भारत में काफी उत्सुकता है. लेकिन उनके इस चुनाव में उतरने की क्या है अहमियत? वो क्या कर पाएंगी एक उपराष्ट्रपति के तौर पर अगर वो चुनी जाती हैं? क्या ज़िम्मेदारियां या ताकत होगी उनके पास?

  • डोनाल्ड ट्रम्प की सेहत में "लगातार हो रहा सुधार '', सोमवार को अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी

    डोनाल्ड ट्रम्प की सेहत में

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) मिलिट्री अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनका कोरोना (Coronavirus) का इलाज़ चल रहा है. डॉक्टरों की टीम का कहना है कि वे ठीक हैं और उनको अलग से ऑक्सीजन देने की जरुरत नहीं है. लेकिन अमेरिका (America) में उनकी सेहत को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. कोरोना पॉज़िटिव होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मिलेनिया पहले व्हाइट हाउस में ही आइसोलेशन में गए. लेकिन फिर शनिवार को उनको मेरीलैंड के टॉम वाल्टर रिड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर ले जाया गया. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने एक वीडियो बयान जारी करके कहा कि वे अच्छा महसूस कर रहे हैं.

  • अमेरिकी प्रेसिडेंशियल डिबेट क्यों हैं खास..

    अमेरिकी प्रेसिडेंशियल डिबेट क्यों हैं खास..

    इस डिबेट की परंपरा 1976 में ही शुरू हुई. हमने 29 सितंबर 2020 को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रतिद्वंदी जो बाइडेन के बीच पहला डिबेट देखा. इसके पहले ही अमेरिका के कई राज्यों में हिंसा हुई है. जानकारों के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रंप के बयानों ने, उनके ट्वीट्स ने लोगों को बांटने का काम ज्यादा किया है और लोगों ने पहले ही तय कर रखा है कि वो अपना वोट रिपब्लिकन्स को देंगे या डेमोक्रैट्स को.

  • कोरोना वायरस सुनने में "इटली की कोई खूबसूरत जगह" लेकिन ये "चीनी वायरस" है: डोनाल्ड ट्रंप

    कोरोना वायरस सुनने में

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोविड-19 महामारी नहीं रोक पाने के लिए एक बार फिर चीन पर हमला बोला और इसे ''चीनी वायरस'' कहा, साथ ही अपने समर्थकों से अपील की कि वे इसे ''कोरोना वायरस'' न बोलें क्योंकि यह नाम सुनने में इटली में कोई ''खूबसूरत स्थान'' जैसा लगता है. पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने अपने समर्थकों से मंगलवार को कहा कि अगर वह दोबारा निर्वाचित होते हैं तो अगले चार वर्ष में उनका प्रशासन अमेरिका को उत्पादन के क्षेत्र में दुनिया का महाशक्ति बना देगा और अमेरिका की ''चीन पर निर्भरता को हमेशा के लिए खत्म कर देगा.'' उन्होंने तीन नवंबर को होने वाले चुनाव को '' आर्थिक अस्तित्व का मुद्दा'' करार देते हुए कहा कि महामारी से पहले अमेरिका आर्थिक स्तर पर अच्छा कर रहा था. 

  • प्रणब मुखर्जी के निधन पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जताया दुख

    प्रणब मुखर्जी के निधन पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जताया दुख

    भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार को निधन हो गया था. मंगलवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

  • डोनाल्ड ट्रम्प ने साधा कमला हैरिस पर निशाना, राष्ट्रपति पद के लिए बेटी इवांका ट्रम्प को बताया बेहतर

    डोनाल्ड ट्रम्प ने साधा कमला हैरिस पर निशाना, राष्ट्रपति पद के लिए बेटी इवांका ट्रम्प को बताया बेहतर

    अमेरिका (America Elections 2020) में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) को एक बार फिर राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है. उनका मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन (Joe Biden) से होगा. डेमोक्रेटिक की ओर से उपराष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) चुनावी मैदान में हैं. ट्रम्प ने हैरिस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह राष्ट्रपति बनने के लिए सक्षम नहीं हैं.

  • डोनाल्ड ट्रम्प ने स्वीकार किया दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन पार्टी का नामांकन

    डोनाल्ड ट्रम्प ने स्वीकार किया दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन पार्टी का नामांकन

    अमेरिका (US Elections 2020) में राष्ट्रपति चुनाव की सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं. दोनों ही दलों के नेता जोरशोर से चुनावी प्रचार में जुटे हैं. 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. वहीं अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने गुरुवार को दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) का नामांकन स्वीकार कर लिया है. भारी संख्या में लोगों की मौजूदगी के बीच व्हाइट हाउस में ट्रम्प ने नामांकन स्वीकार किया.

  • जो बाइडेन ने स्वीकार किया डेमोक्रेटिक नॉमिनेशन, कहा- अमेरिका से खत्म करेंगे अंधेरे का साया

    जो बाइडेन ने स्वीकार किया डेमोक्रेटिक नॉमिनेशन, कहा- अमेरिका से खत्म करेंगे अंधेरे का साया

    अमेरिका (America) में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने गुरुवार को पार्टी के प्रेसिडेंट नॉमिनेशन को स्वीकार किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर वह मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को हराने में कामयाब होते हैं तो अमेरिका के लिए सबसे बेहतर करेंगे और देश में फैले इस अंधेरे के साये पर विजय पाएंगे.

  • कमला हैरिस ने कहा- ''मेरा परिवार मेरी चिट्टीज हैं'' तो देसी ट्विटर ने ऐसे किया रिएक्ट

    कमला हैरिस ने कहा- ''मेरा परिवार मेरी चिट्टीज हैं'' तो देसी ट्विटर ने ऐसे किया रिएक्ट

    पिछले हफ्ते डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने सीनेटर कमला हैरिस को अपने साथी के रूप में चुना था. ये उनका ऐसा फैसला है, जिसने कमला हैरिस को अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनी जाने वाली पहली अश्वेत और एशियाई महिला बना दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com