NDTV Khabar

Amit shah


'Amit shah' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमित शाह ने ज्वाइन किया Instagram, सिर्फ दो लोगों को करते हैं फॉलो

    अमित शाह ने ज्वाइन किया Instagram, सिर्फ दो लोगों को करते हैं फॉलो

    केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने फेसबुक के मालिकाना हक वाले फोटो और वीडियो शेयरिंग सोशल नेटवर्किंग एप इंस्टाग्राम ज्वाइन कर लिया है.

  • गृहमंत्री अमित शाह के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर दी शुभकामनाएं, लिखी ये बात

    गृहमंत्री अमित शाह के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर दी शुभकामनाएं, लिखी ये बात

    उन्होंने शुभकामनाएं के साथ ही सरकार में बहुमूल्य भूमिका निभाने की सराहना भी की. पीएम मोदी ने ट्वीट किया और लिखा- ''कर्मठ, अनुभवी, कुशल संगठनकर्ता एवं मंत्रिमंडल में मेरे सहयोगी अमित शाह जी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं। सरकार में बहुमूल्य भूमिका निभाने के साथ ही वे भारत को सशक्त और सुरक्षित करने में भी महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। ईश्वर उन्हें दीर्घायु करे और सदा स्वस्थ रखे.''

  • गुप्त काल पर इतिहास लिखने के लिए संदर्भ सूची, आप भी पढ़ें और इतिहासकार बनें

    गुप्त काल पर इतिहास लिखने के लिए संदर्भ सूची, आप भी पढ़ें और इतिहासकार बनें

    कभी ख़ुद से पूछिएगा. छात्र जीवन में खपे नौजवानों का कितना प्रतिशत इतिहास पढ़ता होगा. इतिहास में प्राचीन इतिहास कितने पढ़ते होंगे. पूरा जीवन लगा देंगे तो भी आप प्राचीन इतिहास के सारे पहलुओं के बारे में जान नहीं सकेंगे.

  • जानिए पीएम मोदी के बाद अब अमित शाह कैसे बने बीजेपी के सबसे बड़े नेता

    जानिए पीएम मोदी के बाद अब अमित शाह कैसे बने बीजेपी के सबसे बड़े नेता

    गृहमंत्री के रूप में अनुच्छेद 370 समाप्त करने के फैसले का श्रेय उन्हीं को जाता है. यही कारण है कि इन दोनों राज्यों में जनता के बीच अमित शाह बेहद लोकप्रिय नेता के तौर पर उभर कर सामने आए. जनसभाओं में शाह को 'हिंदुस्तान का शेर' बताया गया. महाराष्ट्र और हरियाणा में केंद्रीय नेताओं में पीएम मोदी के बाद सबसे ज्यादा उन्हीं की मांग रही. रैलियों की संख्या के हिसाब से देखें तो मोदी और शाह ने दोनों राज्यों को छान मारा. वे कोने-कोने तक गए और इन राज्यों में सत्ता की वापसी में कोई कसर नहीं छोड़ी. 

  • नीतीश कुमार पर अमित शाह के बयान से बिहार की राजनीति में हो सकती हैं ये 10 बड़ी बातें

    नीतीश कुमार पर अमित शाह के बयान से बिहार की राजनीति में हो सकती हैं ये 10 बड़ी बातें

    बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा पर सबकी निगाहें टिकी थीं लेकिन एक सवाल यह भी राजनीति के गलियारे में तैर रहा था कि एनडीए में आखिकार नेता कौन होगा और क्या बीजेपी नीतीश कुमार का नेतृत्व स्वीकार कर लेगी. दोनों सवालों का जवाब BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक वाक्य में दे दिया है कि गठबंधन अटल है और BJP वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी और वही बिहार NDA का चेहरा होंगे. इस घोषणा के बाद नीतीश कुमार ने भी बृहस्पतिवार को अपनी चुनावी जनसभाओं में भरोसा दिलाया कि बिहार में गठबंधन एकजुट है और कुछ लोग अख़बार में छपने के लिए बयान देते रहते हैं जिस पर उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वो उसको ज़्यादा तरजीह ना दे. अमित शाह के इस बयान के बाद बिहार की राजनीति में यह 10 असर देखने को मिल सकते हैं.

  • NRC को लेकर गुजरात CM विजय रूपाणी का बड़ा बयान, कहा- मोदी सरकार तो अब पूरे देश में ही इसे...

    NRC को लेकर गुजरात CM विजय रूपाणी का बड़ा बयान, कहा- मोदी सरकार तो अब पूरे देश में ही इसे...

    रूपाणी राधनपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार अल्पेश ठाकोर के लिए प्रचार कर रहे थे. राधनपुर समेत गुजरात की छह विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना है. 

  • वीर सावरकर ने ही 1857 की क्रांति को 'स्वतंत्रता संग्राम' का नाम दिया, नहीं हमारे बच्चे उसे विद्रोह के नाम से जानते : अमित शाह

    वीर सावरकर ने ही 1857 की क्रांति को 'स्वतंत्रता संग्राम' का नाम दिया, नहीं हमारे बच्चे उसे विद्रोह के नाम से जानते : अमित शाह

    भारत के दृष्टिकोण से इतिहास के पुनर्लेखन पर जोर देते हुये केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि वीर सावरकर न होते तो 1857 की क्रांति इतिहास न बनती और उसे भी हम अंग्रेजों की दृष्टि से ही देखते.

  • अमित शाह का मास्टरस्ट्रोक है सौरव गांगुली का BCCI चीफ बन जाना...

    अमित शाह का मास्टरस्ट्रोक है सौरव गांगुली का BCCI चीफ बन जाना...

    चूंकि क्रिकेट समूचे देश में जुनून की तरह छाया रहता है, सो, सौरव गांगुली और उनकी टीम पर बेहद बारीक नज़र रखी जाएगी, और अगर सौरव BCCI में प्रभावी और साफ-सुथरा प्रशासन दे पाते हैं, तो उनकी साख बहुत बढ़ेगी. BCCI ने हमेशा से पारदर्शिता को रोकने की कोशिश की है, सो, गांगुली का आकलन इसी आधार पर होगा कि वह स्थिति बदल पाती है या नहीं.

  • Amit Shah के बयान से गिरिराज सिंह को बड़ा झटका, नीतीश कुमार के लिए अच्छी खबर

    Amit Shah के बयान से गिरिराज सिंह को बड़ा झटका, नीतीश कुमार के लिए अच्छी खबर

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कथन के बाद कि वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ही नेतृत्व में पार्टी चुनावी मैदान में जाएगी का सब अपने अपने तरीक़े से विश्लेषण कर रहे हैं.  निश्चित रूप से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए इससे अच्छी ख़बर नहीं हो सकती क्योंकि बिहार बीजेपी के शीर्ष नेता सुशील मोदी के बाद अमित शाह के उनके पक्ष में बयान आने के बाद सब कुछ साफ हो गया है और कहीं कोई कन्फ्यूजन नहीं है.

  • आखिर BJP ने हरियाणा छोड़ महाराष्ट्र में क्यों झोंकी पूरी ताकत?

    आखिर BJP ने हरियाणा छोड़ महाराष्ट्र में क्यों झोंकी पूरी ताकत?

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हरियाणा को छोड़ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है. दिल्ली से कई राष्ट्रीय नेताओं को चुनाव प्रबंधन के लिए महाराष्ट्र के मोर्चे पर लगाया गया है. इसके पीछे कई वजहें बताई जा रही हैं.

  • सौरव गांगुली ने BJP में शामिल होने की अटकलों पर लगाया विराम, कहा- राजनीति में जाने का इरादा नहीं

    सौरव गांगुली ने BJP में शामिल होने की अटकलों पर लगाया विराम, कहा- राजनीति में जाने का इरादा नहीं

    टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अगले अध्यक्ष बनने को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का निर्विरोध बीसीसीआई अध्यक्ष चुना जाना तय है. पत्रकारों से बात करते हुए गांगुली ने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल नहीं होंगे.

  • दिसंबर तक भाजपा को मिल जाएगा नया अध्यक्ष: अमित शाह

    दिसंबर तक भाजपा को मिल जाएगा नया अध्यक्ष: अमित शाह

    भाजपा के हलकों में व्यापक तौर पर यह माना जाता है कि शाह की जगह जे पी नड्डा लेंगे. बता दें कि भाजपा के आम तौर पर ‘एक व्यक्ति एक पद’ का नियम मानने के चलते यह उम्मीद थी कि शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पार्टी के नए मुखिया के लिए मार्ग प्रशस्त करेंगे.

  • BCCI में जय शाह को पद मिलने की खबरों पर कार्ती चिदंबरम ने कसा तंज, लिखी यह बात

    BCCI में जय शाह को पद मिलने की खबरों पर कार्ती चिदंबरम ने कसा तंज, लिखी यह बात

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह का बोर्ड का सचिव और वित्त राज्य मंत्री और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल का नया कोषाध्यक्ष बनना तय माना जा है. जय शाह के चयन पर कांग्रेस के सांसद कार्ति चिदंबरम ने सवाल उठाए हैं.

  • पीएम मोदी और अमित शाह की रैली को लेकर शरद पवार ने साधा निशाना, बोले- हार का है डर इसलिए आ रहे महाराष्ट्र

    पीएम मोदी और अमित शाह की रैली को लेकर शरद पवार ने साधा निशाना, बोले- हार का है डर इसलिए आ रहे महाराष्ट्र

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को पूछा कि भाजपा को अगर लगता है कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में विपक्ष के साथ कोई मुकाबला नहीं है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इतनी बड़ी संख्या में रैली का आयोजन क्यों कर रहे हैं.

  • कोल्हापुर में बोले शाह, मोदी जी ने वो किया जिसका देश 70 सालों से इंतजार कर रहा था

    कोल्हापुर में बोले शाह, मोदी जी ने वो किया जिसका देश 70 सालों से इंतजार कर रहा था

    महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कोल्हापुर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि लोगों को कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं से यह पूछना चाहिए कि क्या वे जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने संबंधी एनडीए सरकार के फैसले का समर्थन करते हैं.

  • राहुल गांधी को मानहानि के मामले में राहत, कोर्ट ने दी जमानत

    राहुल गांधी को मानहानि के मामले में राहत, कोर्ट ने दी जमानत

    अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आरबी इतालिया की अदालत ने 10,000 रूपए के मुचलके पर गांधी को जमानत दे दी. अदालत में गांधी की खुद को निर्दोष बताने की दलील दर्ज होने के बाद उनके वकीलों ने मामले में व्यक्तिगत पेशी से छूट देने की मांग करते हुए एक आवेदन दिया.

  • BJP महाराष्ट्र के विकास के लिए काम कर रही है जबकि कांग्रेस-NCP अपने बेटों के लिए : अमित शाह

    BJP महाराष्ट्र के विकास के लिए काम कर रही है जबकि कांग्रेस-NCP अपने बेटों के लिए : अमित शाह

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर आज गृहमंत्री अमित शाह की राज्य में तीन रैलियां हैं. पहली रैली बुलढाणा, दूसरी रैली करंजा के वाशिम में और तीसरी रैली मेलाघाट के अमरावती में हैं. बुलढाणा में अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा है.

  • अमित शाह ने कहा- जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 चला गया, खून की नदियां तो क्या एक कतरा भी नहीं गिरा

    अमित शाह ने कहा- जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 चला गया, खून की नदियां तो क्या एक कतरा भी नहीं गिरा

    गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के बुलढाणा में एक रैली को संबोधित करते हुए जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर कांग्रेस को एक बार फिर घेरा है.