NDTV Khabar

Amit shah


'Amit shah' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नीतीश कुमार के एक महीने के अल्टीमेटम के क्या हैं मायने?

    नीतीश कुमार के एक महीने के अल्टीमेटम के क्या हैं मायने?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य की सता में सहयोगी भारतीय जनता पार्टी से उम्मीद जताई है कि 15 अगस्त तक उन्हें ये बता दिया जाएगा कि आखिर उनके पास जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के लिए अगले साल लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारने के लिए कितनी सीटों का ऑफ़र है. नीतीश ने सोमवार को जब से ये बात बोली है तब से इसका अर्थ और विश्लेषण सब लोग अपनी तरह से कर रहे हैं. इसका सीधा मतलब यह है कि नीतीश कुमार सीटों के मुद्दे पर बहुत ज्यादा इंतजार नहीं करना चाहते. उन्होंने भले ही भाजपा के कर्ता धर्ता अमित शाह को इंतजार के समय के बारे में नहीं बताया हो, लेकिन मीडिया के माध्यम से और सुशील मोदी की उपस्थिति में समय का खुलासा कर दिया है.

  • क्या 'साइबर योद्धाओं' की मदद से 2019 लोकसभा चुनाव जीतेगी बीजेपी? ये है मास्टर प्लान

    क्या 'साइबर योद्धाओं' की मदद से 2019 लोकसभा चुनाव जीतेगी बीजेपी? ये है मास्टर प्लान

    अगले साल होने जा रहे लोकसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने सूचना प्रौद्योगिकी प्लेटफार्म और सोशल मीडिया पर विपक्ष के हमले का जवाब देने के लिए किलेबंदी की है. पार्टी की ‘साइबर सेना’ हर मतदान केंद्र (बूथ) पर पांच लोगों तक पहुंच बनाकर विपक्ष के दुष्प्रचार के खिलाफ भाजपा की उपलब्धियों की तथ्यात्मक तस्वीर पेश करेगी. भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि आज के सूचना क्रांति के युग में सूचना प्रौद्योगिकी प्लेटफार्म, सोशल मीडिया का प्रभाव किसी से छिपा नहीं है. आने वाले चुनाव में काफी संख्या में युवा पहली बार वोट डालेंगे. देश के दूरदराज के क्षेत्रों में भी लोग सोशल मीडिया से जुड़े हैं. उन्होंने कहा, ‘ऐसे में पार्टी दूरदराज के क्षेत्रों में सूचना प्रौद्योगकी प्लेटफार्म के जरिये जन जन तक सरकार के कार्यों की सही तस्वीर पेश करेगी.’ भाजपा की साइबर सेना विपक्षी दलों के आरोपों का जबाव देने के लिए विशेष रूप से काम कर रही है. 

  • ... जब कांग्रेस पर अमित शाह ने कसा तंज- इस दिल के टुकड़े हजार हुए, एक यहां गिरा, एक वहां गिरा

    ... जब कांग्रेस पर अमित शाह ने कसा तंज- इस दिल के टुकड़े हजार हुए, एक यहां गिरा, एक वहां गिरा

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा को शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई और दावा किया कि भाजपा की जड़ें पाताल से भी गहरी हैं और उन्हें हिला पाना संभव नहीं है. शाह ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार ने जनहित में अनेक फैसले लिए हैं, हर वर्ग की खुशहाली के लिए कदम उठाए गए हैं, देश में 55 साल तक एक ही राज्य का कब्जा रहा है, जिसके चलते किसान हो या अन्य वर्ग को लाभ नहीं मिल पाया. 

  • NEWS FLASH : क्रोएशिया को 4-2 से हराकर फ्रांस दूसरी बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन

    NEWS FLASH : क्रोएशिया को 4-2 से हराकर फ्रांस दूसरी बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें.

  • तेजस्वी का एक और तंज: सरकार के झूठे आरोपों से परेशान होकर चूहे भी कह रहे हैं, नीतीश जी अब किसे दोषी ठहराएंगे?

    तेजस्वी का एक और तंज: सरकार के झूठे आरोपों से परेशान होकर चूहे भी कह रहे हैं, नीतीश जी अब किसे दोषी ठहराएंगे?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार हमलावर रुख अपनाने वाले राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक बार और हमला बोला है. इस बार लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार पर 'चूहों' को लेकर कटाक्ष किया है. दरअसल, पिछले साल बिहार के जल संसाधन मंत्री ललन सिंह ने एक तटबंध टूटने पर इसके लिए चूहे को दोषी बताया था, जबकि शराबबंदी के बाद एक थाने के मालखाने में रखे जब्त शराब के गायब होने पर पटना के एक थाने के अधिकरियों ने चूहों के शराब पी जाने की बात कही थी. इसी को निशाना साध कर तेजस्वी ने तंज कसा है. 

  • अयोध्या में राम मंदिर पर अमित शाह के बयान को लेकर खबरों का BJP ने किया खंडन

    अयोध्या में राम मंदिर पर अमित शाह के बयान को लेकर खबरों का BJP ने किया खंडन

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह  '2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू हो जाएगा'  वाले बयान का बीजेपी ने खंडन किया है.

  • 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में शुरू हो जायेगा राम मंदिर का निर्माण : अमित शाह

    2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में शुरू हो जायेगा राम मंदिर का निर्माण : अमित शाह

    बीजेपी अमित अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव 2019 के पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू कर दिया जायेगा. अमित शाह ने यह बात हैदराबाद में यह बात पार्टी के नेताओं के साथ एक बैठक में कही है.

  • नीतीश के साथ रात्रिभोज के बाद शाह ने बिहार के राज्यपाल से मुलाकात की 

    नीतीश के साथ रात्रिभोज के बाद शाह ने बिहार के राज्यपाल से मुलाकात की 

    उन्होंने कहा कि आज पटना में नीतीश कुमार शाह की दरबार में हाजिरी लगाने पहुंच गए. अमित शाह और नीतीश कुमार की पटना में हुई मुलाकात को लेकर शिवानंद तिवारी ने अपने फेसबुक पेज पर विशेष टिप्पणी की है.

  • 21 जुलाई को भाजपा की राजस्थान कार्यसमिति की बैठक को सम्बोधित करेंगे अमित शाह 

    21 जुलाई को भाजपा की राजस्थान कार्यसमिति की बैठक को सम्बोधित करेंगे अमित शाह 

    उन्होंने बताया कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये रणनीति बनाने के लिये बुलाई गई कार्यसमिति की बैठक को शाह सम्बोधित करेंगे. उन्होंने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का एयरपोर्ट से कार्यसमिति स्थल तक भव्य अभिनन्दन किया जाऐगा.

  • अमित शाह ने भाजपा की तेलंगाना इकाई के नेताओं के साथ की बैठक

    अमित शाह ने भाजपा की तेलंगाना इकाई के नेताओं के साथ की बैठक

    प्रदेश भाजपा महासचिव जी पी रेड्डी ने संवाददताओं से कहा कि अमित शाह जी ने पार्टी को 17 संसदीय और 119 विधानसभा क्षेत्रों में (चुनाव लड़ने के लिए) तैयार करने के संबंध में दिशानिर्देश दिये. रेड्डी ने एक सवाल के उत्तर में कहा कि शाह ने समय से पहले चुनाव के संबंध में कोई संदेश नहीं दिया (जिसकी कुछ वर्गों द्वारा अटकलें लगायी जा रही हैं).

  • NEWS FLASH : टीडीपी एमपी आज डीएमके, एआईडीएमके और जेडीएस नेताओं से मिलेंगे : सूत्र

    NEWS FLASH : टीडीपी एमपी आज डीएमके, एआईडीएमके और जेडीएस नेताओं से मिलेंगे : सूत्र

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें.

  • नीतीश-शाह की मुलाकात पर तेजस्वी का तंज, केजरीवाल के खिलाफ एक्शन लेने को तैयार दिल्ली पुलिस, 5 बड़ी खबरें

    नीतीश-शाह की मुलाकात पर तेजस्वी का तंज, केजरीवाल के खिलाफ एक्शन लेने को तैयार दिल्ली पुलिस, 5 बड़ी खबरें

    दिल्ली को नोएडा को जोड़ने वाला डीएनडी ब्रिज फिलहाल टोल टैक्स से फ़्री रहेगा. सुप्रीम कोर्ट ने लोगों को मिल रही राहत बरकरार रखी है.

  • शशि थरूर को शिवसेना का साथ, कहा- क्या अमित शाह बीजेपी विधायक की 'भगवान राम' वाली टिप्पणी के लिए माफी मांगेंगे

    शशि थरूर को शिवसेना का साथ, कहा- क्या अमित शाह बीजेपी विधायक की 'भगवान राम' वाली टिप्पणी के लिए माफी मांगेंगे

    शिवसेना ने शुक्रवार को कहा कि क्या भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उत्तर प्रदेश से पार्टी के एक विधायक की उस टिप्पणी के लिये माफी मांगेंगे जिसमें उन्होंने कहा था कि भगवान राम भी बलात्कार की घटनाओं को रोक नहीं सकते हैं.  शशि थरूर की ‘हिंदू पाकिस्तान ’ वाली टिप्पणी के लिये भाजपा के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग करने के बाद शिवसेना का यह बयान आया है.

  • नीतीश-शाह डिनर पर तेजस्वी का तंज : अब गिरिराज के साथ मिलकर साम्प्रदायिकता से लड़ेंगे 'चाचा'

    नीतीश-शाह डिनर पर तेजस्वी का तंज : अब गिरिराज के साथ मिलकर साम्प्रदायिकता से लड़ेंगे 'चाचा'

    बिहार में गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मुलाकात ने राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को हमला बोलने का एक और मौका दे दिया. बिहार एनडीए में चल रही खींचतान के बीच सीएम नीतीश कुमार और अमित शाह के बीच मुलाकात पर लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने तंज कसा और कहा कि अब नीतीश कुमार अपने पसंदीदा साथी गिरिराज सिंह के साथ मिलकर सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई तेज कर देंगे. 

  • शिवानंद तिवारी ने किया नीतीश कुमार पर तंज, कहा- शाह के दरबार में लगाई हाजिरी

    शिवानंद तिवारी ने किया नीतीश कुमार पर तंज, कहा- शाह के दरबार में लगाई हाजिरी

    तिवारी ने लिखा कि उस अपमान की थोड़ी भरपाई आज अमित शाह ने कर ही दी. पटना में अपने कार्यक्रम की शुरुआत उन्होंने मँजे हुए खिलाड़ी की तरह किया. सबसे पहले नीतीश कुमार से अपने दरबार में उन्होंने हाज़िरी लगवाई. भले ही उसको चाय-पानी का नाम दिया गया हो. उन्होंने आगे लिखा कि बिहार भाजपा के नेताओं को शाह के दरबार में बैठे नीतीश कुमार को देख कर आनंद आया होगा.

  • NEWS FLASH: नवाज शरीफ को गिरफ्तार किया गया, नवाज और मरियम के पासपोर्ट लिए गए : रिपोर्ट

    NEWS FLASH: नवाज शरीफ को गिरफ्तार किया गया, नवाज और मरियम के पासपोर्ट लिए गए : रिपोर्ट

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज गुजरात के दौरे पर रहेंगे. दोनों नेता अगले कुछ दिनों तक गुजरात के अलग-अलग इलाकों का दौरा करेंगे. . इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें.

  • लार टपकाते रहिए, नीतीश हमारे साथ ही रहेंगे : अमित शाह

    लार टपकाते रहिए, नीतीश हमारे साथ ही रहेंगे : अमित शाह

    बिहार में भाजपा को फ़िलहाल नीतीश का साथ पसंद है. ये कहना है भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का. पटना में नीतीश कुमार के साथ नाश्ता करने के बाद और डिनर के पहले शाह ने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं को कहा कि अगला लोकसभा चुनाव नीतीश के साथ ही लड़ेंगे.

  • 2019 से पहले की BJP की रणनीति...

    2019 से पहले की BJP की रणनीति...

    BJP अध्यक्ष अमित शाह बिहार में हैं और वहां सरकार बनने के बाद पहली बार नीतीश कुमार से मुलाकात की है... नाश्ते पर दोनों नेताओं की मुलाकात हुई है, और डिनर पर भी होगी... आखिर मतलब क्या है इन मुलाकातों का...

Advertisement