NDTV Khabar

Amit shah


'Amit shah' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने बनाया ये 'मास्‍टर प्‍लान'

    2019 का लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने बनाया ये 'मास्‍टर प्‍लान'

    भारतीय जनता पार्टी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी. 2019 लोकसभा चुनाव के लिये बीजेपी उन 90 सीटों को जीतने पर जोर दे रही है, जहां पिछले चुनाव में वह दूसरे स्थान पर रही थी. इसके लिये डेढ़ दर्जन केंद्रीय मंत्रियों एवं वरिष्ठ नेताओं को पांच-पांच सीटों का ‘पालक’ बनाकर अभियान चलाया जाएगा. भाजपा अब वर्ष 2014 में जीती 283 सीटों के अलावा उन 90 सीटों पर जोर दे रही है, जिन पर वह 2014 में दूसरे स्थान पर रही थी. पार्टी का ध्यान उन 142 सीटों पर भी है जिन पर भाजपा को कभी जीत हासिल नहीं हुई. ये सीटें पश्चिम बंगाल, ओडिशा, केरल, तमिलनाडु, पूर्वोत्तर, आंध्रप्रदेश जैसे राज्यों में हैं. 

  • महाभियोग पर कपिल सिब्बल का अब इतना बड़ा यू-टर्न क्यों?

    महाभियोग पर कपिल सिब्बल का अब इतना बड़ा यू-टर्न क्यों?

    चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू की ओर से खारिज किये जाने के बाद घमासान जारी है. राज्यसभा सभापति के इस फैसले को एक ओर जहां कांग्रेस असंवैधानिक बता रही है, वहीं बीजेपी इसे नियम के अनुरुप बता रही है. कांग्रेस की ओर से सीजेआई के खिलाफ महाभियोग मामले का नेतृत्व खुद वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल कर रहे हैं. आज जिस महाभियोग प्रस्ताव पर कपिल सिब्बल का स्टैंड दिख रहा है, अभी से कुछ साल पहले जब कांग्रेस सत्ता में थी, तब उनका स्टैंड इसी मामले को लेकर कुछ और था. आठ साल पहले कपिल सिब्‍बल जब कांग्रेस की सत्‍ता में मंत्री थे, तब जजों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई पर उनका स्टैंड पूरी तरह से अलग था. 

  • 'संविधान बचाओ' के बहाने राहुल गांधी अपनी बौखलाहट सामने ला रहे हैं : बीजेपी

    'संविधान बचाओ' के बहाने राहुल गांधी अपनी बौखलाहट सामने ला रहे हैं : बीजेपी

    संविधान बचाओ अभियान में राहुल गांधी के भाषण के बाद बीजेपी भी पलटवार करती हुई हमलावर हो गई है. बीजेपी की ओर से अमित शाह के बाद संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि संविधान बचाओ के बहाने राहुल गांधी अपनी बौखलाहट सामने ला रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को न चुनाव आयोग पर भरोसा है और न सुप्रीम कोर्ट पर. 

  • राहुल पर अमित शाह का पलटवार, 'कांग्रेस लोकतंत्र का नहीं, वंशवाद का शासन चाहती है'

    राहुल पर अमित शाह का पलटवार, 'कांग्रेस लोकतंत्र का नहीं, वंशवाद का शासन चाहती है'

    संविधान बचाओ अभियान की शुरुआत करते वक्त राहुल गांधी की ओर से बीजेपी और मोदी सरकार पर हमले के तुरंत बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर पलटवार किया. अमित शाह ने कहा कि अगर ऐसी कोई पार्टी है, जिसने हमारे संविधान की भावना को नष्ट किया है, तो यह कांग्रेस पार्टी है. कांग्रेस लोकतंत्र का शासन नहीं चाहती, बल्कि वंशवाद का शासन चाहती है. इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आंदोलन का मजाक बना रहे हैं. 

  • NEWS FLASH: शूटआउट एट नोएडा : बदमाश बलराज भाटी मुठभेड़ में मारा गया

    NEWS FLASH: शूटआउट एट नोएडा : बदमाश बलराज भाटी मुठभेड़ में मारा गया

    इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • राहुल 4 साल का हिसाब मांग रहे हैं, पहले बताएं कांग्रेस ने 50 सालों में क्या किया : शाह

    राहुल 4 साल का हिसाब मांग रहे हैं, पहले बताएं कांग्रेस ने 50 सालों में क्या किया : शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार के चार साल के कामकाज का हिसाब मांग रहे हैं, जबकि देश जानना चाहता है कि कांग्रेस ने 50 सालों में क्या किया. शाह ने कहा कि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार की प्राथमिकता देश की सीमाओं को सुरक्षित करना और कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति के तहत आतंकवाद से सख्ती से निपटना है.

  • सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर येदियुरप्पा ने दिया यह बयान

    सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर येदियुरप्पा ने दिया यह बयान

    कर्नाटक भाजपा के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि अगर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उनसे कहें तो वह बादामी से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार हैं. येदियुरप्पा ने चिकमंगलुरू में कहा, 'हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष यह फैसला करेंगे कि मुझे लड़ना चाहिए या किसी और को. अगर मुझसे कहा गया तो मैं तैयार हूं.'  

  • NEWS FLASH: इटावा : पिकनिक पर गये तीन युवकों की नदी में डूबने से मौत

    NEWS FLASH: इटावा : पिकनिक पर गये तीन युवकों की नदी में डूबने से मौत

    इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • रायबरेली में बोले अमित शाह, यहां विकास करने की जिम्मेदारी BJP लेती है

    रायबरेली में बोले अमित शाह, यहां विकास करने की जिम्मेदारी BJP लेती है

    शाह ने कहा कि कांग्रेस भगवा आतंकवाद और हिंदू आतंकवाद कहकर हिंदू संस्कृति को बदनाम कर रही थी लेकिन अदालत के फैसलों ने सच उजागर कर दिया.

  • NEWSFLASH: केदार बाबा के दर्शन कर पीएम मोदी करेंगे कर्नाटक चुनाव अभियान की शुरुआत

    NEWSFLASH: केदार बाबा के दर्शन कर पीएम मोदी करेंगे कर्नाटक चुनाव अभियान की शुरुआत

    इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को रायबरेली के दौरे पर

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को रायबरेली के दौरे पर

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे के कुछ ही दिन बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को रायबरेली का दौरा कर रहे हैं.

  • एक महाभियोग और इंसाफ़ का सवाल

    एक महाभियोग और इंसाफ़ का सवाल

    मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा पर महाभियोग उचित है या अनुचित- इस प्रश्न पर दुर्भाग्य से हर कोई अपनी राय अपनी राजनीतिक पक्षधरता के हिसाब से तय करता मिलेगा. किसी कांग्रेस समर्थक से पूछिए तो शायद वह कहेगा कि महाभियोग बिल्कुल उचित है, किसी मोदी भक्त से पूछिए तो वह न्यायपालिका को लांछित करने के लिए कांग्रेस की भर्त्सना करेगा.

  • राहुल को अमित शाह की चुनौती -अगर भाजपा ने किसी उद्योगपति का कर्ज माफ किया है तो देश को बताएं

    राहुल को अमित शाह की चुनौती -अगर भाजपा ने किसी उद्योगपति का कर्ज माफ किया है तो देश को बताएं

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती दी कि देश को ‘गुमराह’ करने की बजाय वह सार्वजनिक तौर पर बताएं कि क्या भाजपा सरकार ने एक भी उद्योगपति का कर्ज माफ किया है.

  • NEWS FLASH: आसाराम मामले में फैसले से पहले जोधपुर में लगाई गई धारा 144

    NEWS FLASH: आसाराम मामले में फैसले से पहले जोधपुर में लगाई गई धारा 144

    इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • NEWS FLASH: चौथी तिमाही में टीसीएस का शुद्ध लाभ 6904 करोड़ रुपये

    NEWS FLASH: चौथी तिमाही में टीसीएस का शुद्ध लाभ 6904 करोड़ रुपये

    इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की कमान संभालेंगे सांसद राकेश सिंह, प्रदेश अध्‍यक्ष चुने गये

    मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की कमान संभालेंगे सांसद राकेश सिंह, प्रदेश अध्‍यक्ष चुने गये

    मध्य प्रदेश में होने वाला विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. चुनाव के मद्देनजर ही बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष के रूप में राकेश सिंह को चुना है. जबलपुर से बीजेपी के सांसद राकेश सिंह अब मध्य प्रदेश के अध्यक्ष नियुक्त किये गए हैं. राकेश सिंह लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी के चीफ व्हिफ भी हैं. 

  • NEWS FLASH: नीति और नीयत साफ होने से मिलते हैं परि‍णाम, विकास भी जनांदोलन बनना चाहिए : लंदन में पीएम मोदी

    NEWS FLASH: नीति और नीयत साफ होने से मिलते हैं परि‍णाम, विकास भी जनांदोलन बनना चाहिए : लंदन में पीएम मोदी

    इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में 21 अप्रैल को रैली करेंगे BJP अध्यक्ष अमित शाह

    कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में 21 अप्रैल को रैली करेंगे BJP अध्यक्ष अमित शाह

    कांग्रेस के खिलाफ अपनी पार्टी की लड़ाई को गांधी परिवार के गढ़ तक ले जाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 21 अप्रैल को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे और एक रैली को संबोधित करेंगे. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि शाह जब रायबरेली में होंगे तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी सहित कई अन्य पड़ोसी क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ता उनके कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

Advertisement