NDTV Khabar

Amit shah news


'Amit shah news' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEWS FLASH: झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 5 सीटों पर आज होंगे मतदान, सभी तैयारियां पूरी

    NEWS FLASH: झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 5 सीटों पर आज होंगे मतदान, सभी तैयारियां पूरी

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • नागरिकता संशोधन बिल संसद में पारित होने पर इस बड़े इलाके में खुशी की लहर

    नागरिकता संशोधन बिल संसद में पारित होने पर इस बड़े इलाके में खुशी की लहर

    नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment bill) के लोकसभा और फिर राज्यसभा में पारित होने के बाद पाकिस्तानी हिंदू विस्थापितों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. संसद में भले ही इस बिल पर जोरदार बहस चली, विपक्ष इस मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमलावर रहा, पूर्वोत्तर सहित देश के कुछ हिस्सों में इस विधेयक का भले ही तीखा विरोध हो रहा है, लेकिन राजस्थान में बसे विस्थापितों को इस बिल के जरिए उम्मीद की किरण मिल गई है.

  • TOP 5 NEWS: नागरिकता संशोधन बिल पर राज्यसभा में जोरदार बहस, पूर्वोत्तर में कड़ी सुरक्षा

    TOP 5 NEWS: नागरिकता संशोधन बिल पर राज्यसभा में जोरदार बहस, पूर्वोत्तर में कड़ी सुरक्षा

    नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) आज राज्यसभा में पेश किया गया. राज्यसभा में अमित शाह ने विपक्ष से पूछा कि क्या चाहते हैं? पूरी दुनिया से मुसलमान यहां आएं और उन्हें हम नागरिक बना दें, देश कैसे चलेगा. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि 'हम किसी भी देश से आने वाले मुस्लिमों को अपने देश की नागरिकता दे दें.' नागरिकता संशोधन बिल पर शिव सेना (Shiv Sena) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने सदन में कहा कि जो बिल का समर्थन करेंगे वो देश भक्‍त होंगे और जो नहीं करेंगे वे देशद्रोही होंगे. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने विधेयक को लेकर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) की सलाह पर इस बिल को लाया गया है.

  • Citizenship Amendment Bill in Rajya Sabha: कपिल सिब्‍बल ने कहा - कोई मुसलमान आपसे नहीं डरता है, वो डरते हैं तो सिर्फ...

    Citizenship Amendment Bill in Rajya Sabha: कपिल सिब्‍बल ने कहा - कोई मुसलमान आपसे नहीं डरता है, वो डरते हैं तो सिर्फ...

    नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) पर राज्यसभा में चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल (Kapil Sibal) ने कहा, 'कोई मुसलमान आपसे नहीं डरता है, हम डरते हैं तो सिर्फ संविधान से.' कपिल सिब्‍बल ने कहा‍ कि बिल पेश करते समय एक बात कही गई थी जिस पर मुझे सख्‍त आपत्ति है.

  • Citizenship Bill: 'देश के विभाजन जैसा नरसंहार कहीं नहीं हुआ', जेपी नड्डा के भाषण की 10 बड़ी बातें

    Citizenship Bill: 'देश के विभाजन जैसा नरसंहार कहीं नहीं हुआ', जेपी नड्डा के भाषण की 10 बड़ी बातें

    नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) को लेकर आज मोदी सरकार के लिए अग्निपरीक्षा का दिन है. बिल पर राज्यसभा में चर्चा जारी है. इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इस बिल को देश के लिए जरूरी बताया. उन्होंने कहा कि दुनियाभर में भारत लोगों को शरण देने के लिए पहचाना जाता है. यह बिल उन अप्रवासी भारतीयों की उम्मीद है जो हमारी ओर आशावादी नजरों से देख रहे हैं. वहीं कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा और टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इस विधेयक (CAB) का पुरजोर विरोध किया. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस बिल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया.

  • नागरिकता बिल: राज्यसभा में बोले अमित शाह- क्या चाहते हैं? पूरी दुनिया से मुसलमान यहां आएं और उन्हें हम नागरिक बना दें, देश कैसे चलेगा

    नागरिकता बिल: राज्यसभा में बोले अमित शाह- क्या चाहते हैं? पूरी दुनिया से मुसलमान यहां आएं और उन्हें हम नागरिक बना दें, देश कैसे चलेगा

    नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) को बुधवार को राज्यसभा में पेश किया जाएगा. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सदन में बिल को लेकर अपनी बात रखी. अमित शाह ने राज्यसभा में कहा, 'जो अल्पसंख्यक बाहर से हमारे देश में आए, उन्हें राहत मिली है. तीन पड़ोसी मुल्कों से लोग हमारे देश में आए. वहां उन्हें समानता का अधिकार नहीं मिला. वो लोग अपने देश में दर-दर की ठोकरें खा रहे थे. वह लोग उम्मीद लेकर भारत आए थे. यह बिल लाखों लोगों के लिए किसी आशा की किरण जैसा है.'

  • शशि थरूर ने अमित शाह के बंटवारे वाले बयान पर कसा तंज, बोले- इतिहास की कक्षा में नहीं दिया ध्यान

    शशि थरूर ने अमित शाह के बंटवारे वाले बयान पर कसा तंज, बोले- इतिहास की कक्षा में नहीं दिया ध्यान

    कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भारत के बंटवारे के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताने वाले गृह मंत्री अमित शाह के बयान को लेकर उनपर तंज कसा है. थरूर ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा अध्यक्ष ने इतिहास की कक्षा में ध्यान नहीं दिया था क्योंकि द्विराष्ट्र सिद्धांत का प्रतिपादन सिर्फ हिंदू महासभा और मुस्लिम लीग ने किया था. शाह ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पेश करते समय धार्मिक आधार पर बंटवारे के लिए कांग्रेस पर दोष मढ़ा था.

  • Citizenship Bill: विरोध में जल रहे पूर्वोत्तर राज्य, 1 मासूम की मौत और दर्जनों घायल

    Citizenship Bill: विरोध में जल रहे पूर्वोत्तर राज्य, 1 मासूम की मौत और दर्जनों घायल

    नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) मोदी सरकार के गले की फांस बनता नजर आ रहा है. बुधवार को राज्यसभा में इस बिल की अग्निपरीक्षा है. दूसरी ओर पूर्वोत्तर राज्यों में इसका पुरजोर विरोध हो रहा है. विधेयक (CAB) के खिलाफ छात्र संघों और वाम-लोकतांत्रिक संगठनों ने मंगलवार को पूर्वोत्तर के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान सड़क अवरूद्ध होने के कारण अस्पताल ले जाते समय दो महीने के एक बीमार बच्चे की मौत हो गई. राज्यसभा में इस विधेयक को पेश किए जाने से एक दिन पहले असम में इस विधेयक के खिलाफ दो छात्र संगठनों के राज्यव्यापी बंद के आह्वान के बाद ब्रह्मपुत्र घाटी में जनजीवन ठप रहा.

  • नागरिकता संशोधन विधेयक से जुड़े वो 5 सवाल जिनके जवाब जरूर जानना चाहेंगे आप

    नागरिकता संशोधन विधेयक से जुड़े वो 5 सवाल जिनके जवाब जरूर जानना चाहेंगे आप

    अगर सरकार यहां भी इस बिल का पास करा लेती है तो देश को एक ऐसा कानून मिल जाएगा जिसके तहत अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में रहने वाले  और धार्मिक प्रताड़ना झेल रहे गैर-मुस्लिम अल्पसंख्यकों को भारत आने के बाद यहां की नागरिकता दी जा सकेगी.

  • NEWS FLASH: नागरि‍कता संशोधन बिल के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के मद्देनजर गुवाहाटी में कर्फ्यू लगाया गया

    NEWS FLASH: नागरि‍कता संशोधन बिल के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के मद्देनजर गुवाहाटी में कर्फ्यू लगाया गया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Citizenship Amendment Bill: पी. चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला, कहा- BJP को बहुमत देने की कीमत चुका रही जनता

    Citizenship Amendment Bill: पी. चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला, कहा- BJP को बहुमत देने की कीमत चुका रही जनता

    नागरिक संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) लोकसभा में पारित हो चुका है. सोमवार रात इस बिल को लेकर सदन में वोटिंग हुई और 311 वोटों से यह पास हो गया. विधेयक के विरोध में 80 वोट पड़े. विपक्षी पार्टियां इस बिल का पुरजोर विरोध कर रही हैं. कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने मंगलवार सुबह एक के बाद एक तीन ट्वीट के जरिए मोदी सरकार पर हमला बोला है.

  • TOP 5 NEWS: अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता बिल, JNU छात्रों पर लाठीचार्ज

    TOP 5 NEWS: अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता बिल, JNU छात्रों पर लाठीचार्ज

    TOP 5 NEWS: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) पेश किया जिसके तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न के शिकार गैर मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है. लोकसभा में इस विधेयक में समर्थन में जहां 293 मत पड़े तो वहीं इसके विरोध में करीब 82 मत पड़े.

  • Fire in Delhi Factory: दिल्ली पुलिस ने फैक्टरी मालिक मोहम्मद रेहान गिरफ्तार किया

    Fire in Delhi Factory: दिल्ली पुलिस ने फैक्टरी मालिक मोहम्मद रेहान गिरफ्तार किया

    दिल्ली के अनाज मंडी के पास एक फ़ैक्टरी में आग लगी है. इस हादसे में 43 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है. कई लोगों के घायल हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. फिलहाल आग पर क़ाबू पा लिया गया सर्च ऑपरेशन भी खत्म हो गया है. ये आग एक-दूसरे से जुड़े 3 इमारतों में लगी थी.

  • NEWS FLASH: जमानत मिलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ पहुंचे पी चिदंबरम

    NEWS FLASH: जमानत मिलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ पहुंचे पी चिदंबरम

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • News Flash: राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में सीमा पार से घुसपैठ करने वाले पीओके के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया

    News Flash: राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में सीमा पार से घुसपैठ करने वाले पीओके के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • मैं झारखंड के विकास पर राहुल गांधी को बहस की चुनौती देता हूं : अमित शाह

    मैं झारखंड के विकास पर राहुल गांधी को बहस की चुनौती देता हूं : अमित शाह

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को झारखंड के विकास पर बहस की चुनौती दी है.  झारखंड के चक्रधरपुर में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए शाह ने दावा किया कि पिछले पांच सालों में रघुबर दास के शासन काल में न कोई घोटाला हुआ और न उनके ऊपर भ्रष्टाचार के कोई आरोप लगे.  भाषण के दौरान शाह ने राहुल गांधी की सोमवार को झारखंड के सिमडेगा में चुनावी सभा का ज़िक्र करते हुए कहा कि आज राहुल बाबा भी झारखंड में है और मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वो अपने कांग्रेस पार्टी के 55 साल के शासन और पिछले पांच सालों के BJP के शासनकाल के कामकाज के ऊपर बहस कर लें. 

  • NEWS FLASH: आतंकवादी नेटवर्कों के खिलाफ ठोस कदम उठाए पाकिस्‍तान : भारत-जापान संयुक्त बयान

    NEWS FLASH: आतंकवादी नेटवर्कों के खिलाफ ठोस कदम उठाए पाकिस्‍तान : भारत-जापान संयुक्त बयान

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • SPG कानून में संशोधन पर बोले अमित शाह- अब केवल पीएम और उनके आवास में रहने वालों को मिलेगी यह सुरक्षा

    SPG कानून में संशोधन पर बोले अमित शाह- अब केवल पीएम और उनके आवास में रहने वालों को मिलेगी यह सुरक्षा

    SPG Law: विशेष सुरक्षा समूह कानून में संशोधन को आवश्यक करार देते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि एसपीजी अधिनियम संशोधन विधेयक लाने का मकसद एसपीजी को और प्रभावी बनाना और कानून के मूल उद्देश्य को बहाल करना है. विशेष सुरक्षा समूह 'एसपीजी' अधिनियम संशोधन विधेयक को चर्चा एवं पारित करने के लिये रखते हुए शाह ने कहा कि एसपीजी का गठन प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए किया गया था और दुनिया के कई देशों में उनके शासनाध्यक्षों की सुरक्षा के मकसद से ऐसे ही विशिष्ट सुरक्षा इकाई बनाई गई हैं. गृह मंत्री ने कहा कि इस विधेयक को लाने का मकसद एसपीजी को और प्रभावी बनाना है और यह देखना है कि उसके काम में किसी भी तरह की कोई कोताही न हो.