NDTV Khabar

Amit Shah News News in Hindi


'Amit shah news' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Farmer's Protest Violence Highlights : ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा को लेकर किसान नेता ने लगाया षड्यंत्र का आरोप, बोले- शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने रहेंगे

    Farmer's Protest Violence Highlights : ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा को लेकर किसान नेता ने लगाया षड्यंत्र का आरोप, बोले- शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने रहेंगे

    Farmer's Protest Highlights : गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों की ओर से निकाली गई ट्रैक्‍टर रैली ने मंगलवार को झड़प का रूप ले लिया था. इसमें 300 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं साथ ही इस घटना को लेकर 22 केस दर्ज किए गए हैं. आज की बड़ी खबरों का पल-पल का ब्यौरा इस Live Blog में पढ़ें-

  • किसान आंदोलन को लेकर गृहमंत्री ने की उच्चस्तरीय बैठक, दिल्ली में अधिक संख्या में होगी अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती

    किसान आंदोलन को लेकर गृहमंत्री ने की उच्चस्तरीय बैठक, दिल्ली में अधिक संख्या में होगी अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती

    किसानों को तय रूट पर ट्रैक्टर रैली निकालनी थी, लेकिन किसानों के समूह ने कई जगहों पर बैरिकेड्स तोड़ दिए और दिल्ली के अंदर घुस गए.

  • Today's Top News Stories LIVE: सोनिया गांधी का तंज, राष्ट्रभक्ति का सर्टिफिकेट बांटने वाले खुद हुए बेनकाब

    Today's Top News Stories LIVE: सोनिया गांधी का तंज, राष्ट्रभक्ति का सर्टिफिकेट बांटने वाले खुद हुए बेनकाब

    Latest News Headlines in Hindi: कांग्रेस से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि अध्यक्ष का चुनाव मई में होगा. इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने व्हाटस बातचीत हवाला देते हुए अर्णब गोस्वामी पर निशाना साधा है.

  • कन्नड़ भाषा के अपमान पर अमित शाह पर भड़के एचडी कुमारस्वामी, एक के बाद एक ट्वीट कर निकाली भड़ास

    कन्नड़ भाषा के अपमान पर अमित शाह पर भड़के एचडी कुमारस्वामी, एक के बाद एक ट्वीट कर निकाली भड़ास

    कुमारस्वामी ने एक के बाद एक ट्वीट करके अमित शाह और भाजपा नेताओं के खिलाफ भड़ास निकाली. उन्होंने ट्वीट में लिखा, "यह केंद्र की जिम्मेदारी है कि वह अपने देश और राज्यों के भाषाओं के प्रति उचित सम्मान दिखाए, जो कि अपनी विविधता के लिए जाना जाता है, इसलिए हमने यह सुनिश्चित करने के लिए तीन भाषाओं के फार्मूले को अपनाया है कि राज्य की भाषाओं का महत्व कम नहीं हैं”

  • किसानों के प्रदर्शन के बीच PM मोदी से मिले दुष्यंत चौटाला, कल अमित शाह से की थी मुलाकात

    किसानों के प्रदर्शन के बीच PM मोदी से मिले दुष्यंत चौटाला, कल अमित शाह से की थी मुलाकात

    दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों का असर अब हरियाणा की राजनीति में देखने को मिला है, चहलकदमी का दौर तेज हो चला है. तमाम तरह की कयासों के बीच दुष्यंत चौटाला आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. करीब एक घंटे चली मुलाकात के बाद चौटाला बिना मीडिया से संवाद किए चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए. अनुमान जताया जा रहा है कि इस बैठक में वह कृषि कानून और किसानों को लेकर चर्चा हुई. इसके अलावा वह टेक्सटाइल हब, एयरपोर्ट, ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर, रेल मार्गों पर भी बात की. इसे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात कर चुके हैं.

  • असम में अमित शाह की रैली, कहा- सिर्फ BJP रोक सकती है राज्य में घुसपैठ

    असम में अमित शाह की रैली, कहा- सिर्फ BJP रोक सकती है राज्य में घुसपैठ

    गुवाहटी में कई योजनाओं के सिलसिले में पहुंचे शाह विरोधियों पर भी जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि असम में दो समस्याएं प्रमुख है, पहले घुसपैठ और दूसरी बाढ़. बीजेपी ही इकलौती ऐसी पार्टी है जो राज्य ने घुसपैठ की समस्या को पूरी तरह से खत्म कर सकती है. बता दें कि अमित शाहबतादरवा थान में विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इसके अलावा उन्होंने गुवाहाटी में नए मेडिकल कॉलेज और राज्य में 9 नए लॉ कॉलेज की भी आधारशिला भी रखी. 

  • अडानी और अंबानी की चौकीदारी कर रही बीजेपी, किसानों के मुद्दे पर बोले ओम प्रकाश राजभर

    अडानी और अंबानी की चौकीदारी कर रही बीजेपी, किसानों के मुद्दे पर बोले ओम प्रकाश राजभर

    सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के एआईएमआईएम के साथ गठबंधन और उत्तर प्रदेश को पाकिस्तान बनाने के आरोप पर उन्होंने कहा, ‘‘आज ओमप्रकाश राजभर के साथ ओवैसी आ गए हैं तो सारी पार्टियां बौखलाई हुई हैं, क्योंकि 22 फीसदी वोट ओवैसी का है और आठ फीसदी वोट पूर्वांचल में ओमप्रकाश राजभर का है.

  • BJP प्रमुख के काफिले पर हमले के बाद गृह मंत्रालय ने बंगाल के दो शीर्ष अफसरों को तलब किया

    BJP प्रमुख के काफिले पर हमले के बाद गृह मंत्रालय ने बंगाल के दो शीर्ष अफसरों को तलब किया

    जेपी नड्डा के काफिले पर 24 परगना में पथराव की घटना हुई थी. नड्डा की कार पर बड़े पत्थर फेंके गए थे, जिसके लिए उन्होंने टीएमसी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि टीएमसी का यह पूर्व-प्रायोजित हमला था.

  • अमित शाह ने बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष के काफिले पर हुए हमले की जांच के आदेश दिए

    अमित शाह ने बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष के काफिले पर हुए हमले की जांच के आदेश दिए

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्‍यपाल से बंगाल में कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति के बारे में रिपोर्ट देने को कहा है. इससे पहले, नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर हुए हमले के मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था, 'बंंगाल सरकार को इस प्रायोजित हिंसा के लिए जनता को जवाब देना होगा.'

  • Farmers Protest Updates : सरकार ने भेजा प्रस्ताव, किसान बोले- पढ़कर लेंगे फैसला

    Farmers Protest Updates : सरकार ने भेजा प्रस्ताव, किसान बोले- पढ़कर लेंगे फैसला

    Farmer Protest Updates: सिंघू बॉर्डर पर किसान नेताओं को यह प्रस्ताव दिया गया. जिसके जवाब में किसान नेताओं ने कहा कि हम इसे पढ़ने के बाद अन्य नेताओं संग चर्चा करेंगे और फिर कोई फैसला लेंगे. बता दें कि जानकारी के अनुसार इस प्रस्ताव में MSP को लेकर लिखित आश्वासन दिया गया है. बिजली संशोधन विधेयक में परिवर्तन नहीं करने की बात कही गई है. किसानों को सिविल कोर्ट जाने के विकल्प का भी उल्लेख है. इसके अलावा सरकार के प्रस्ताव में कहा राज्यों को अधिक शक्ति प्रदान करने की बात भी कही गई है. 

  • किसानों के साथ अमित शाह की बातचीत रही बेनतीजा, आज नहीं होगी कोई बैठक

    किसानों के साथ अमित शाह की बातचीत रही बेनतीजा, आज नहीं होगी कोई बैठक

    नए कृष‍ि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार और किसानों के बीच गतिरोध खत्म होता नहीं द‍िख रहा. मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किसान नेताओं को शाम को बैठक के लिए बुलाया. रात 11 बजे के बाद तक चली बैठक में भी गतिरोध को लेकर कोई सहमति बनती नहीं द‍िखी.

  • कृषि कानून: किसानों की कुछ मांगें मान सकती है सरकार: सूत्र

    कृषि कानून: किसानों की कुछ मांगें मान सकती है सरकार: सूत्र

    Farmer's Protest: यह बैठक ऐसे समय पर हो रही है जब आज दोपहर में किसान संगठनों के साथ सरकार बातचीत करने वाली है. सरकार की कोशिश कृषि कानूनों को लेकर जारी गतिरोध को खत्म करने की है. किसानों के साथ पिछली बैठक में सरकार ने नरमी के संकेत दिए थे. सूत्रों के मुताबिक, सरकार किसानों की कुछ मांगों को मानने के लिए तैयार है. साथ ही जरूरत पड़ी तो कृषि क़ानूनों में कुछ संशोधन हो सकते हैं.

  • सात घंटे चली सरकार-किसानों के बीच बातचीत,5 दिसंबर को फिर होगी बैठक, 10 बातें

    सात घंटे चली सरकार-किसानों के बीच बातचीत,5 दिसंबर को फिर होगी बैठक, 10 बातें

    Farmer's Protest: कृषि कानूनों के विरोध आंदोलनरत किसानों के साथ केंद्र सरकार की चौथे राउंड की बैठक करीब आठ घंटे के बाद खत्‍म हुई है. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra singh Tomar) ने बताया कि बातचीत सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में हुई.उन्‍होंने कहा कि किसानों और सरकार ने अपना-अपना पक्ष रखा है. कृषि मंत्री ने कहा कि दो-तीन बिंदुओं पर किसानों की चिंता थी, हम हर मुद्दे पर खुले मन से बात कर रहे हैं, हमारा कोई अहम नहीं है. APMS को सशक्‍त बनाने पर विचार हुआ. उन्‍होंने कहा कि न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (MSP) के बारे में किसानों की चिंता है. यह पहले भी जारी था, जारी है और आगे भी रहेगा. उन्‍होंने कहा कि परसों यानी 5 दिसंबर को दोपहर को दोनों पक्षों की फिर बातचीत हुई है और उम्‍मीद है कि हम किसी सर्वसम्‍मत समाधान पर पहुंचेंगे. कृषि मंत्री पीयूष गोयल भी इस बैठक में सरकार की ओर से उपस्थित थे.

  • हैदराबाद पहुंचे अमित शाह ने KCR और ओवैसी पर साधा निशाना, पूछा- क्यों करते हैं गुप्त समझौते?

    हैदराबाद पहुंचे अमित शाह ने KCR और ओवैसी पर साधा निशाना, पूछा- क्यों करते हैं गुप्त समझौते?

    ओवैसी की पार्टी और टीआरएस के बीच गुप्त समझौते की बात करते हुए शाह प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री राव से सवाल पूछा कि मजलिस (AIMIM) के साथ आप जो समझौता करते हो, उससे हमें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन गुपचुप समझौता क्यों करते हैं? खुलकर साथ जाना चाहिए. दोनों नेताओं को इसका जवाब देना चाहिए. 

  • निकाय चुनाव में प्रचार के लिए रविवार को हैदराबाद पहुंचेंगे अमित शाह, मंदिर से करेंगे शुरुआत

    निकाय चुनाव में प्रचार के लिए रविवार को हैदराबाद पहुंचेंगे अमित शाह, मंदिर से करेंगे शुरुआत

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) अपने दिन की शुरुआत भाग्यनगर मंदिर में दर्शन के साथ करेंगे, जो 429 साल पुरानी हैदराबाद शहर की पहचान चारमीनार (Charminar) से सटा हुआ है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार (Bandi Sanjay Kumar) भी ऐलान कर चुके हैं कि निकाय चुनाव में जीत के बाद उनकी 'विजय यात्रा' भी यहीं से शुरू होगी.

  • Nitish Kumar oath Ceremony Updates: चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को फिर मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

    Nitish Kumar oath Ceremony Updates: चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को फिर मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

    Bihar CM Nitish Kumar oath Ceremony: सत्ताधारी एनडीए में शामिल बीजेपी ने 74 सीटों पर, जेडीयू ने 43 सीटों पर, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने चार सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है.

  • केंद्र ने दिल्ली सरकार को 750 कोविड आईसीयू बेड देने का वादा किया, अमित शाह और केजरीवाल की हुई बैठक

    केंद्र ने दिल्ली सरकार को 750 कोविड आईसीयू बेड देने का वादा किया, अमित शाह और केजरीवाल की हुई बैठक

    केंद्र सरकार (Central Government) ने वादा किया है कि वह दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों के इलाज के लिए 750 इन्टेंसिव केयर यूनिट (ICU) बेड उपलब्ध कराएगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के साथ बैठक करने के बाद यह बात कही. दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी बढ़ने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज शाम को आपात बैठक बुलाई. इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई संबंधित लोग मौजूद थे. यह बैठक गृह मंत्री के नॉर्थ ब्लॉक में स्थित आफिस में शाम को पांच बजे हुई.

  • बिहार में जीत पर पीएम मोदी ने कहा, 'विकास ही भविष्य में होने वाले चुनावों का आधार होगा'

    बिहार में जीत पर पीएम मोदी ने कहा, 'विकास ही भविष्य में होने वाले चुनावों का आधार होगा'

    बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) में एनडीए को बहुमत हासिल होने के बाद बुधवार की शाम दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी जश्न मना रही है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, नितिन गडकरी समेत तमाम वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे.

12345»

Advertisement

Amit shah news वीडियो

Amit shah news से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com