NDTV Khabar

Amit shah in bengal


'Amit shah in bengal' - 28 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोलकाता में बोले अमित शाह- शरणार्थियों को जाने नहीं देंगे और किसी भी घुसपैठिए को रहने नहीं देंगे

    कोलकाता में बोले अमित शाह- शरणार्थियों को जाने नहीं देंगे और किसी भी घुसपैठिए को रहने नहीं देंगे

    Amit Shah in Kolkata: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. कोलकाता (Kolkata) में एनआरसी को लेकर आयोजित जनजागरण सभा को संबाधित करते हुए उन्‍होंने राज्‍य की ममता बनर्जी सरकर पर जमकर निशाना साधा.

  • ...तो क्या पश्चिम बंगाल में भी लागू होगा एनआरसी, केंद्र सरकार ने दिया कुछ ऐसा जवाब

    ...तो क्या पश्चिम बंगाल में भी लागू होगा एनआरसी, केंद्र सरकार ने दिया कुछ ऐसा जवाब

    नित्यानंद राय ने राज्यसभा को एनआरसी के बारे में पूछे गए एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि नागरिकता अधिनियम, 1955 और नागरिकता नियमावली 2003 के नियम 4ए (4) के अंतर्गत तैयार अनुसूची में निहित प्रावधानों के अनुसार, नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (एनआरसी) को आज की स्थिति में केवल असम राज्य में लागू किया जा रहा है.

  • राजनीतिक हिंसा पर गरमाई सियासत: बीजेपी का बंगाल बंद, गृहमंत्री और PM मोदी से मिलेंगे राज्यपाल

    राजनीतिक हिंसा पर गरमाई सियासत: बीजेपी का बंगाल बंद, गृहमंत्री और PM मोदी से मिलेंगे राज्यपाल

    हिंसा पर बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. फिलहाल 2 कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में बीजेपी का आज बंगाल बंद का ऐलान है. मालूम हो कि रविवार को बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता और स्थानीय पुलिस के बीच झड़प हुई थी. यह झड़प बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं के शव के अंतिम संस्कार को लेकर हुई.

  • पश्चिम बंगाल में TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, 3 की मौत, पुलिस ने शुरू की जांच

    पश्चिम बंगाल में TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, 3 की मौत, पुलिस ने शुरू की जांच

    बीजेपी के नेता मुकुल रॉय ने इस घटना के सामने के बाद एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं को टीएमसी के गुंडों ने संदेशखाली इलाके में गोली मार दी है. बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ हो रही इस तरह की वारदात के लिए ममता बनर्जी खुद जिम्मेदारा हैं. हम इस पूरे मामले की शिकायत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी से करेंगे.

  • Election Result : पश्चिम बंगाल में BJP ने ममता बनर्जी के गढ़ में लगाई सेंध, 18 सीटों पर बनाई बढ़त

    Election Result : पश्चिम बंगाल में BJP ने ममता बनर्जी के गढ़ में लगाई सेंध, 18 सीटों पर बनाई बढ़त

    यहां बीजेपी (BJP) और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी टीएमसी (TMC) के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. बीजेपी की सफलता को देखते हुए कहा जा सकता है कि उसने  ममता बनर्जी  (Mamta Banerjee)  के गढ़ में जबरदस्त सेंध मारी है.

  • NEWS FLASH: चुनाव बाद भाजपा के साथ नहीं जाएंगे मायावती और अखिलेश : राहुल गांधी

    NEWS FLASH: चुनाव बाद भाजपा के साथ नहीं जाएंगे मायावती और अखिलेश : राहुल गांधी

    पश्चिम बंगाल में लोकसभा की उन नौ सीटों के लिए गुरुवार को रात 10 बजे ही प्रचार समाप्त हो गया, जहां अंतिम चरण में रविवार को चुनाव होने हैं. देश में यह पहली बार हो रहा है, जब तय समय से 20 घंटे पहले चुनाव प्रचार खत्म कर दिया गया हो और ऐसा चुनाव आयोग के आदेश से हुआ है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के IPS अधिकारी राजीव कुमार को गिरफ्तारी से संरक्षण हटा दिया गया है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अपील करने के लिए उन्हें सात दिन का संरक्षण प्रदान किया है. उधर, BJP अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके अलावा 3 तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद मामले सामने आ रहे है, जिन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. तो वहीं दिल्ली में इंडिया हैबिटेट सेंटर के 14वें हैबिटैट फिल्म फेस्टिवल संस्करण के सिनेमाई सफर अश्विन कुमार की हाल ही में रिलीज फिल्म 'नो फादर इन कश्मीर' से आज से शुरू होगा. फेस्टिवल में 19 भारतीय भाषाओं की 42 फीचर फिल्में प्रस्तुत होंगी, जिनमें डॉक्युमेंट्री, शॉर्ट्स और स्टूडेंट फिल्में शामिल हैं.

  • General Polls 2019: ममता की PM मोदी को चुनौती- हम पर लगाए आरोप साबित करो, वरना जेल पहुंचाऊंगी

    General Polls 2019: ममता की PM मोदी को चुनौती- हम पर लगाए आरोप साबित करो, वरना जेल पहुंचाऊंगी

    ममता बनर्जी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'वह (प्रधानमंत्री) कहते हैं कि वे विद्यासागर की मूर्ति बनाएंगे. बंगाल के पास मूर्ति बनाने के लिए पर्याप्त धन है. क्या वह 200 साल पुरानी विरासत लौटा सकते हैं. हमारे पास सबूत हैं और आप कहते हैं कि टीएमसी ने यह किया है. आपको शर्म नहीं आती? उन्होंने झूठ बोलने के लिए उठक-बैठक करनी चाहिए. झूठे. आरोप साबित करो, वरना हम आपको जेल तक ले जाएंगे.'

  • Lok Sabha Polls 2019: बंगाल में चुनाव प्रचार बैन पर तेजस्वी यादव बोले- BJP सेल की तरह काम कर रहा है चुनाव आयोग

    Lok Sabha Polls 2019: बंगाल में चुनाव प्रचार बैन पर तेजस्वी यादव बोले- BJP सेल की तरह काम कर रहा है चुनाव आयोग

    आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा है कि चुनाव आयोग भाजपा सेल की तरह काम कर रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में ममता जी (Mamata Banerjee) को हमारा पूरा समर्थन है. तेजस्वी ने ट्वीट किया है, 'बंगाल में चुनाव आयोग द्वारा प्रचार अभियान पर रोक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों की लोकतांत्रिक भावना के खिलाफ है. चुनाव आयोग भाजपा सेल की तरह काम कर रहा है. इस लड़ाई में ममता बनर्जी को हमारा पूरा समर्थन है.' बता दें, हिंसा के बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने बंगाल चुनाव प्रचार पर आज रात 10 बजे से रोक लगा दी है. जबकि वहां चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम को खत्म होने वाला था.

  • PM मोदी बोले- बंगाल हिंसा TMC गुंडों की दादागिरी, ईश्‍वर चंद्र विद्यासागर की भव्‍य मूर्ति बनवाएंगे

    PM मोदी बोले- बंगाल हिंसा TMC गुंडों की दादागिरी, ईश्‍वर चंद्र विद्यासागर की भव्‍य मूर्ति बनवाएंगे

    पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी के गुंडों की ये दादागीरी परसों रात भी देखने को मिली है. परसों, कोलकाता में भाई अमित शाह के रोड शो के दौरान टीएमसी के गुंडों ने ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ दिया. ऐसा करने वालों को कठोर से कठोर सज़ा दी जानी चाहिए. पीएम मोदी ने कहा, ''...वहीं, मैं ये भी कहना चाहता हूं कि ईश्वर चंद्र विद्यासागर जी के विजन के लिए समर्पित हमारी सरकार, उसी जगह पर पंचधातु की एक भव्य मूर्ति की स्थापना करेगी.'' पीएम मोदी ने कहा कि ईश्वर चंद विद्यासागर मात्र बंगाल की ही नहीं बल्कि भारत की महान विभूति हैं. वो महान समाज सुधारक, शिक्षा शास्त्री ही नहीं बल्कि गरीबों और दलितों के संरक्षक भी थे. महिलाओं के अधिकारों के लिए उन्होंने उस दौर में आवाज उठाई थी.

  • Election 2019 Updates: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा

    Election 2019 Updates: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा

    कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को पटना में पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा और राजद की मीसा भारती के लिए प्रचार करेंगे. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शाम साढ़े चार बजे वह सिन्हा के लिए राजेन्द्र नगर में मोईनुल हक स्टेडियम से रोडशो शुरू करेंगे और यह नाला रोड के ‘टी’ प्वाइंट पर समाप्त होगा. सिन्हा जहां पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलीपुत्र लोकसभा सीट से मैदान में हैं. इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) उत्तर प्रदेश के महराजगंज, सिकंदरपुर (बलिया), चिबड़ा फेफना (बलिया), देवरिया और गोरखपुर में रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • Election 2019: पश्चिम बंगाल में ‘गुंडाक्रेसी’ में तब्दील हो गई है ‘डेमोक्रेसी’: पीएम मोदी

    Election 2019: पश्चिम बंगाल में ‘गुंडाक्रेसी’ में तब्दील हो गई है ‘डेमोक्रेसी’: पीएम मोदी

    Election 2019: उन्होंने उत्तर 24 परगना जिले में भारत...बांग्लादेश सीमा पर स्थित ताकी और दक्षिण 24 परगना जिले में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा कि केवल लोगों का दृढ़ विश्वास और साहस इस अत्याचारी शासन को हटाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि राज्य में लोगों का ‘मूड’ देखते हुए बुआ.भतीजा सरकार के दिन गिने चुने बचे हैं और भाजपा राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से अधिकतर सीटें जीतेगी.

  • Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की रैलियों को इजाजत देने पर चुनाव आयोग पर उठाए सवाल 

    Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की रैलियों को इजाजत देने पर चुनाव आयोग पर उठाए सवाल 

    Lok Sabha Election 2019: बता दें कि गुरुवार को पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की दो रैली है. और चुनाव आयोग ने इन रैलियों के बाद ही रात दस बजे से राज्य में प्रचार बंद करने का फैसला किया है. पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में कुल 9 सीटों पर मतदान होने है. रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा कि लोकतंत्र के इतिहास में आज काला दिन है.

  • NEWS FLASH: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज ममता बनर्जी बंगाल की सीएम भी नहीं होतीं: PM मोदी

    NEWS FLASH: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज ममता बनर्जी बंगाल की सीएम भी नहीं होतीं: PM मोदी

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • General Elections Live Updates: वाराणसी में प्रियंका गांधी का रोड शो, PM मोदी चार रैलियों को करेंगे संबोधित

    General Elections Live Updates: वाराणसी में प्रियंका गांधी का रोड शो, PM मोदी चार रैलियों को करेंगे संबोधित

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का रोड शो बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के गेट पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा से शुरू होगा और दशाश्वमेध घाट पर जाकर खत्म होगा. मोदी का रोड शो भी 25 अप्रैल को इन्हीं जगहों पर शुरू और खत्म हुआ था. कांग्रेस की जिला इकाई के अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि रोड शो के बाद प्रियंका काशी विश्वनाथ मंदिर और फिर कोतवाली इलाके में काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी.

  • कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में BJP-TMC समर्थकों के बीच हाथापाई, आगजनी और पत्थरबाजी भी, देखें VIDEO

    कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में BJP-TMC समर्थकों के बीच हाथापाई, आगजनी और पत्थरबाजी भी, देखें VIDEO

    Amit Shah Rally In Kolkata: कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के रोड शो के दौरान हुई झड़प के बाद आगजनी और पत्थरबाजी की घटनाएं हुईं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोलकाता में कॉलेज स्ट्रीट पर भाजपा प्रमुख अमित शाह (Amit Shah) के रोड शो का काफिला गुजरने के दौरान कुछ TMC समर्थकों ने काले झंडे दिखाए, जिसे लेकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ टकराव हुआ और कुछ लोग घायल भी हुए हैं.

  • अमित शाह को नहीं मिली बंगाल में रैली की इजाजत तो BJP बोली- EC ले संज्ञान, बड़े नेता रैली नहीं करेंगे तो चुनाव का क्या मतलब

    अमित शाह को नहीं मिली बंगाल में रैली की इजाजत तो BJP बोली- EC ले संज्ञान, बड़े नेता रैली नहीं करेंगे तो चुनाव का क्या मतलब

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तानाशाही चल रही है. आज हमारे अध्यक्ष की रैली जाधवपुर में थी. कई दिन पहले हमने अर्जी लगाई और कल रात 8 बजे इजाजत के लिए मना कर दिया और कोई कारण नहीं बताया गया. ये लोकतंत्र की हत्या है. चुनाव आयोग को खुद संज्ञान लेना चाहिए. अगर चुनाव में बड़े नेता रैली नहीं करेंगे तो चुनाव का क्या मतलब है. किसी को बंगाल में आने नही देंगे. ये चुनाव आयोग के अधिकारों का उल्लंघन है. लोकतंत्र में उनका विश्वास नहीं रहा क्योंकि उनको पता लग गया है ममता जा रही हैं.'

  • Elections 2019 Live Updates: राजस्थान में बोले राहुल गांधी- मोदी जहां भी जाते हैं, झूठ बोलते हैं

    Elections 2019 Live Updates: राजस्थान में बोले राहुल गांधी- मोदी जहां भी जाते हैं, झूठ बोलते हैं

    राजस्थान की 12 सीटों श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं और सीकर जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर पर 6 मई को मतदान होगा. वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) झारखंड में एक और पश्चिम बंगाल में दो रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी दोपहर में झारखंड के कोडरमा जाएंगे, वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर और बैरकपुर जाएंगे में रैलियां करेंगे.

  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीएम ममता बनर्जी को घेरा, कहा- देश की सुरक्षा नहीं इनके लिए घुसपैठिए महत्वपूर्ण

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीएम ममता बनर्जी को घेरा, कहा- देश की सुरक्षा नहीं इनके लिए घुसपैठिए महत्वपूर्ण

    ''...पिछले दिनों ममता दीदी का चेहरा गुस्से से लाल था, हमने पूछा कि क्या हुआ? तो पत्रकारों ने कहा कि मोदी जी ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक कर आतंकियों को मारा है, इसलिए ममता दीदी गुस्सा हैं.'' पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार में एक चुनावी जनसभा में भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने यह बात कही. बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने कहा कि विपक्षियों के लिए देश महत्वपूर्ण नहीं है. उन्‍होंने कहा कि इनके लिए आतंकवाद का सफाया, देश की सुरक्षा महत्वपूर्ण नहीं है. इनके लिए घुसपैठिए महत्वपूर्ण हैं, इनका वोट बैंक बचना महत्वपूर्ण है. अमित शाह ने कहा कि 2019 चुनाव देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. ये चुनाव तय करने वाला है कि देश किस दिशा में जाएगा.