Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Amit tiwari


'Amit tiwari' - 37 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली के तनावपूर्ण हालात पर मनोज तिवारी ने BJP कार्यकर्ताओं से की अपील, कहा- ऐसा कुछ न करें...

    दिल्ली के तनावपूर्ण हालात पर मनोज तिवारी ने BJP कार्यकर्ताओं से की अपील, कहा- ऐसा कुछ न करें...

    तिवारी ने कहा कि हर किसी को "भड़काऊ" बयान देने से बचना चाहिए. मौजपुर चौक पर रविवार को सीएए के समर्थन में रैली करने वाले भाजपा नेता कपिल मिश्रा पर कार्यक्रम में "भड़काऊ" बयान देने का आरोप है. दिल्ली भाजपा द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, " तिवारी ने सभी भाजपा नेताओं से दिल्ली में शांति के लिये हर संभव प्रयास करने की अपील की है. किसी भी नेता को ऐसी कोई चीज नहीं करनी चाहिए जिससे भ्रम हो या लोगों में गलत संदेश जाए. हर किसी को भड़काऊ बयान देने से बचना चाहिए. कुछ लोग जानबूझ कर दिल्ली के आम लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं."

  • दिल्ली चुनाव में पार्टी की करारी शिकस्त के बाद बीजेपी ने हार की समीक्षा शुरू की

    दिल्ली चुनाव में पार्टी की करारी शिकस्त के बाद बीजेपी ने हार की समीक्षा शुरू की

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद भाजपा नेताओं ने शुरुआती दौर की समीक्षा की और पार्टी सूत्रों ने कहा कि चुनाव में भाजपा के मत प्रतिशत में वृद्धि होने के बावजूद मुकाबले के ‘‘द्विध्रुवी’’ हो जाने के कारण उसे हार का सामना करना पड़ा. भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और महासचिव (संगठन) बी एल संतोष से बृहस्पतिवार को मुलाकात की.

  • कांग्रेस ने दिए अपने 'ऑस्कर अवार्ड', पीएम मोदी समेत कई नेताओं का नॉमिनेशन, विजेताओं में ये शामिल

    कांग्रेस ने दिए अपने 'ऑस्कर अवार्ड', पीएम मोदी समेत कई नेताओं का नॉमिनेशन, विजेताओं में ये शामिल

    कांग्रेस ने सोमवार को ट्विटर पर अपना 'ऑस्कर' शो आयोजित कर डाला. कांग्रेस ने इस पुरस्कार समारोह की मेजबानी की और अपने राजनीतिक विरोधियों को 'पुरस्कार' भी दिए. पुरस्करों से नवाजे गए नेताओं में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी शामिल हैं. विपक्षी दल कांग्रेस ने सोमवार की सुबह लॉस एंजिल्स में अकादमी पुरस्कार समारोह समाप्त होने के तुरंत बाद दुनिया के इस सबसे प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्कारों के अपने संस्करण को ट्विटर पर पोस्ट किया. इसमें चार श्रेणियां थीं जिसमें प्रत्येक में तीन नामांकित थे.

  • अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह से पूछा- आप दिल्ली के लोगों से इतनी नफरत क्यों करते हैं? मनोज तिवारी ने दिया ये जवाब

    अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह से पूछा- आप दिल्ली के लोगों से इतनी नफरत क्यों करते हैं? मनोज तिवारी ने दिया ये जवाब

    दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Elections 2020) करीब है और इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को कई मुद्दों पर घेरते नजर आ रहे हैं. अरविंद केजरीवाल भी अमित शाह के बयानों पर बराबर जवाब दे रहे हैं.

  • अमित शाह ने BJP कार्यकर्ता के घर खाया खाना तो बॉलीवुड एक्ट्रेस ने साधा निशाना, बोलीं- एक डायलॉग याद आया...

    अमित शाह ने BJP कार्यकर्ता के घर खाया खाना तो बॉलीवुड एक्ट्रेस ने साधा निशाना, बोलीं- एक डायलॉग याद आया...

    सयानी गुप्ता (Sayani Gupta) ने अपने ट्वीट में अमित शाह (Amit Shah) और मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) पर निशाना साधते हुए कहा, 'यह मुझे अपनी फिल्म आर्टिकल 15 के डायलॉग की याद दिला रहा है.'

  • Delhi Election 2020: चुनावी सभा के बाद जब BJP कार्यकर्ता के घर भोजन करने पहुंचे अमित शाह

    Delhi Election 2020: चुनावी सभा के बाद जब BJP कार्यकर्ता के घर भोजन करने पहुंचे अमित शाह

    अमित शाह को भोजन में दाल, रोटी और सब्जी परोसी गई. रात्रि भोजन का कार्यक्रम यमुना विहार के बीजेपी अध्यक्ष के घर पर हुआ. यमुना विहार के एक बीजेपी नेता के मुताबिक, रात्रि भोजन का कार्यक्रम अंतिम समय में तय किया गया. इस दौरान अमित शाह और मनोज तिवारी के अलावा सिर्फ दो और नेता घर के अंदर मौजूद थे.

  • दिल्ली विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी बीजेपी, हर दिन एक मंत्री से कराएगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

    दिल्ली विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी बीजेपी, हर दिन एक मंत्री से कराएगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

    दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के मद्देनजर बीजेपी (BJP) ने चुनाव प्रचार के लिए कमर कस ली है. पार्टी ने फैसला किया है कि वह हर रोज अपने एक मंत्री से प्रेस कान्फ्रेंस कराएगी. यही नहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah)  5 जनवरी को दिल्ली के 15 हजार बूथ कार्यकर्ताओं को टिप्स भी देंगे. इसके अलावा पार्टी ने अवैध कॉलोनियों में हेल्प डेस्क लगाने की योजना भी बनाई है. चुनावी मुद्दों की बात की जाए तो बीजेपी एनआरसी के हिंसक प्रदर्शनों को आगामी चुनावों में मुद्दा बनाने वाली है.

  • कौटिल्य: सत्ता हासिल करने से कहीं आगे है उनकी चाणक्य-नीति

    कौटिल्य: सत्ता हासिल करने से कहीं आगे है उनकी चाणक्य-नीति

    हम एक ऐसे समय में रह रहे हैं जहां सत्ता के लिए होने वाली तिकड़मों में कौटिल्य (चाणक्य) याद आते हैं. इसे और से ठीक से पढ़िए, 'सिर्फ' सत्ता के लिए होने वाली तिकड़मों में ही चाणक्य याद आते हैं. यह ठीक है कि चाणक्य (अपनी कूटनीति और कुटिलता के कारण जो कौटिल्य भी कहलाते हैं) सत्ता हासिल करने के लिए किसी भी तरक़ीब को सही मानते थे लेकिन उन्हें सिर्फ यहीं तक सीमित कर देना बहुत बड़ी नादानी/मूर्खता होगी. जो भी उन्हें नकारेगा या उन्हें हिस्सों में अपनाएगा, परिणाम भोगने होंगे. इससे पहले कि हम चाणक्य नीति पर आएं, आइए एक बार सरसरी निगाह से उनसे जुड़े इतिहास को देख लें.

  • कमलेश तिवारी की हत्या के बाद अब इस हिंदूवादी नेता को मिली जान से मारने की धमकी, जांच शुरू

    कमलेश तिवारी की हत्या के बाद अब इस हिंदूवादी नेता को मिली जान से मारने की धमकी, जांच शुरू

    दिल्ली से सटे नोएडा में हिंदूवादी नेता और उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी (Amit Jani) को जान से मारने की धमकी दी गई है.

  • अनुच्‍छेद 370 को लेकर मनमोहन सिंह के बयान पर घिरी कांग्रेस, बीजेपी ने झूठ बोलने का लगाया आरोप

    अनुच्‍छेद 370 को लेकर मनमोहन सिंह के बयान पर घिरी कांग्रेस, बीजेपी ने झूठ बोलने का लगाया आरोप

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मसले पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के ताजा बयान पर कांग्रेस घिर गई है. बीजेपी ने मनमोहन सिंह पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है.

  • भारत के विभाजन और स्वतंत्रता में महाशक्तियों की भूमिका

    भारत के विभाजन और स्वतंत्रता में महाशक्तियों की भूमिका

    कम लोगों को पता होगा कि 18वीं, 19वीं सदी तक भारत दुनिया के सबसे समृद्ध देशों में एक था. इस वजह से दुनिया के कारोबारियों और हुक्मरानों की नज़र भारत पर होती थी. यूरोप ही नहीं, रूस और अमेरिका तक भारतीय जगमगाहट का जलवा था. बेशक, भारत की गुलामी और आज़ादी के सारे अभिशाप और वरदान भारत की ही कोख से निकले थे, लेकिन दुनिया भर का पर्यावरण अपनी-अपनी तरह से इन प्रक्रियाओं को पोषण दे रहा था.

  • J&K पुनर्गठन बिल को कांग्रेस ने संवैधानिक त्रासदी बताया, अमित शाह बोले- जम्‍मू-कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न अंग

    J&K पुनर्गठन बिल को कांग्रेस ने संवैधानिक त्रासदी बताया, अमित शाह बोले- जम्‍मू-कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न अंग

    कांग्रेस की ओर से अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जो अनुच्‍छेद 370 को हटाया जा रहा है वह नियम के खिलाफ है. संविधान के खिलाफ है. रातों रात नियमों की अनदेखी की जा रही है. ऐसे में अमित शाह ने पूछा कि किस नियम की अनदेखी हो रही है. अधीर रंजन चौधरी का कहना था कि यह मामला यून में है ऐसे में हमें यह कदम नहीं उठाना चाहिए. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के इस बयान पर गृहमंत्री अमित शाह ने सवाल खड़े कर दिए और पूछा कि क्‍या कांग्रेस जम्‍मू-कश्‍मीर को देश का आंतरिक मामला नहीं मानती है? अमित शाह ने कहा कि जब देश जम्‍मू-कश्‍मीर की बात करता है तो उसमें पीओके और अक्‍साई चीन भी शामिल है.

  • ट्रिनिटी: "मैं महाकाल हूँ, मैं ही ईश्वर हूँ", परमाणु परीक्षण पर याद आए गीता के श्लोक

    ट्रिनिटी:

    विनोबा भावे ने कहा है विज्ञान जब राजनीति के साथ मिलती है तो विनाश का जन्म होता है. सभी शीर्ष वैज्ञानिक चाहते थे कि परमाणु बमों की जानकारी सोवियत रूस (जो उस समय मित्र राष्ट्रों के साथ था) भी दी जानी चाहिए. अमेरिका ने ऐसा नहीं किया. इसी दौरान रुजबेल्ट की मौत हो चुकी थी. ट्रूमैन अमेरिका के नए राष्ट्रपति बने. उनका मानना था कि जर्मनी ने सही तो जापान पर बम गिराकर युद्ध समाप्त किया जाए. अब परीक्षण की बारी आई, 16 जुलाई, 1945, समय  सुबह 5:29... प्लूटोनियम वाले 'the Gadget' (जो आगे फैटमैन बना) को एक टावर पर रखा गया.

  • पं. नेहरू जिस बात पर अमल कर चुके हैं पीएम मोदी ने कही वही बात

    पं. नेहरू जिस बात पर अमल कर चुके हैं पीएम मोदी ने कही वही बात

    इतिहास की उल्टी व्यख्या नहीं हो सकती. (जैसे 'समुद्रगुप्त को भारत का नेपोलियन कहा जाए) व्यक्ति एक-दूसरे के कार्यों से प्रेरणा ले सकते हैं, लेते हैं. कई बार देश की परंपराएं इतनी गहरी धंसी होती हैं कि, कभी ये किसी के कार्यों के द्वारा, तो कभी किसी के शब्दों के द्वारा प्रकट हो जाती हैं. अपनी वैचारिक मान्यताओं और सुविधा के कारण हम उन्हें किसी व्यक्ति या समूह से जोड़ देते हैं.

  • आयुष्मान भारत योजना से उठते कुछ अहम सवाल

    आयुष्मान भारत योजना से उठते कुछ अहम सवाल

    लकीरें कितनी मायने रखती हैं, पहले इसे समझिए. अमर्त्य सेन और ज्यां द्रेज़ ने अगर अपनी किताब An Uncertain Glory: India and its Contradictions  साल 2013 में न लिखकर 2015 या बाद में लिखी होती तो हम लेखकों का एक सरकार के प्रति पूर्वाग्रह मान लेते और आगे बढ़ जाते. यानी हमने एक लकीर खींच दी.

  • कांग्रेस का आरोप, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हलफनामे में इस बेशकीमती संपत्ति की दी गलत जानकारी

    कांग्रेस का आरोप, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हलफनामे में इस बेशकीमती संपत्ति की दी गलत जानकारी

    कांग्रेस (Congress) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) पर चुनावी हलफनामे में गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है. कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने चुनाव आयोग (EC) से अमित शाह (Amit Shah) के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. अमित शाह गुजरात के गांधीनगर (Gandhi Nagar) से लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) लड़ रहे हैं.

  • कांग्रेस का पलटवार, कहा बीजेपी के नेताओं के गले में खराश हो तो उसके लिए नेहरू जिम्मेदार हो जाते हैं

    कांग्रेस का पलटवार, कहा बीजेपी के नेताओं के गले में खराश हो तो उसके लिए नेहरू जिम्मेदार हो जाते हैं

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को कश्मीर समस्या का ‘जनक’ कहे जाने पर कांग्रेस ने शुक्रवार को पलटवार करते हुए दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं का अगर गला भी खराब हो जाता है तो वे नेहरू को जिम्मेदार ठहराने लगते हैं. पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि कश्मीर की मौजूदा हालात के लिए भाजपा जिम्मेदार है जिसने पीडीपी के साथ अवसरवादी गठबंधन किया था.

  • BJP की दलितों को लुभाने की नई चाल: दिल्ली में पकी 'सियासी' खिचड़ी, कड़ाही और शेफ नागपुर से आया

    BJP की दलितों को लुभाने की नई चाल: दिल्ली में पकी 'सियासी' खिचड़ी, कड़ाही और शेफ नागपुर से आया

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली बीजेपी ने रविवार को रामलीला मैदान में समरसता खिचड़ी पकाई और पिछड़े वर्ग से जुड़े हज़ारों लोगों को ये खिचड़ी खिलाई गयी.