NDTV Khabar

Amrinder singh


'Amrinder singh' - 152 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पंजाब : पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी की नाभा जेल में हत्या, सुरक्षा बढ़ाई गई

    पंजाब : पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी की नाभा जेल में हत्या, सुरक्षा बढ़ाई गई

    पंजाब के बरगाड़ी में पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी की नाभा जेल में दो कैदियों ने शनिवार की शाम को कथित तौर पर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि घटना शाम करीब सवा पांच बजे की है. महिंदरपाल उर्फ बिट्टू पर अन्य कैदियों ने हमला कर दिया. उसे पटियाला के निकट नाभा सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि बिट्टू (49) पर दो कैदियों गुरुसेवक सिंह और मनिंदर सिंह ने कथित तौर पर हमला किया जो हत्या मामले में नाभा जेल में बंद हैं.

  • कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने नीति आयोग की बैठक से पहले लिया मनमोहन का मार्गदर्शन, पर नहीं दिखे CM अमरिंदर

    कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने नीति आयोग की बैठक से पहले लिया मनमोहन का मार्गदर्शन,  पर नहीं दिखे CM अमरिंदर

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कुमारस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने सिंह के साथ बैठक की.

  • पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

    पंजाब के मंत्री एवं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद को अहम स्थानीय शासन विभाग से हटाए जाने के कुछ दिन बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को दिल्ली में मुलाकात की और उन्हें राज्य की ‘‘स्थिति’’ से अवगत कराया. सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की, उन्हें अपना पत्र सौंपा, उन्हें स्थिति से अवगत कराया.’’ क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के साथ अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की. पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से स्थानीय शासन और पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के विभागों का कार्यभार ले लिया था.इसके बाद सिद्धू ने पिछले सप्ताह राहुल गांधी से मिलने की कोशिश की थी.    उन्हें ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों के विभागों की जिम्मेदारी दी गई है.

  • पाकिस्तान में गुरु नानक के महल के तोड़े जाने को लेकर कैंप्टन अमरिंदर सिंह ने जताया दुख, पीएम मोदी से की यह अपील...

    पाकिस्तान में गुरु नानक के महल के तोड़े जाने को लेकर कैंप्टन अमरिंदर सिंह ने जताया दुख, पीएम मोदी से की यह अपील...

    इस पूरे मामले में पीएम मोदी के हस्तक्षेप की मांग करने वाले कैंप्टन अमरिंदर सिंह अकेले नेता नहीं हैं. इससे पहले एनडीए सरकार में मंत्री रही हरसिमरत कौर ने भी इस पूरे मामले पर पीएम मोदी को हस्तक्षेप करने कहा था. उन्होंने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की थी कि वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरु नानकमहल को आंशिक तौर पर तोड़े जाने के मुद्दे को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने कड़ाई से उठाएं.

  • Punjab Lok Sabha Election 2019: इसलिए नवजोत सिद्धू का विभाग बदलना चाहते थे कैप्टन अमरिंदर, आलाकमान से करेंगे मुलाकात

    Punjab Lok Sabha Election 2019: इसलिए नवजोत सिद्धू का विभाग बदलना चाहते थे कैप्टन अमरिंदर, आलाकमान से करेंगे मुलाकात

    मुख्यमंत्री ने कहा कि सिद्धू की पाकिस्तान के सेना प्रमुख से ‘यारी और झप्पी’ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और खासकर सेना इसे बर्दाश्त नहीं करेगी जिसे आईएसआई समर्थक आतंकवादी निशाना बनाते हैं.

  • Punjab Lok Sabha Election Results 2019: 'ढाई किलो' के हाथ के आगे कमजोर पड़ा पंजा, सनी देओल ने कही ये बात

    Punjab Lok Sabha Election Results 2019: 'ढाई किलो' के हाथ के आगे कमजोर पड़ा पंजा, सनी देओल ने कही ये बात

    पंजाब की 10 लोकसभा सीटों (Punjab Election Results) पर मतगणना हो रही है. पंजाब के लोगों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) पर भरोसा दिखाया है. कांग्रेस (Congress) यहां 9 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, बीजेपी-अकाली दल गंठबंधन 3 और आम आदमी पार्टी सिर्फ 1 सीट पर बढ़त बनाई (Punjab Election Results 2019) हुई है. खास बात ये है कि पंजाब की गुरदासपुर सीट पर सनी देओल आगे चल रहे हैं. यहां 'ढाई किलो' के हाथ के आगे पंजा कमजोर नजर आ रहा है. रुझानों से यही लग रहा है कि सनी देओल पहली बार में ही शानदार जीत हासिल करने जा (Punjab Lok Sabha Election Results 2019) रहे हैं.  

  • नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर पंजाब सरकार में बढ़ रहा है तनाव, मंत्रियों ने भी साधा निशाना

    नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर पंजाब सरकार में बढ़ रहा है तनाव, मंत्रियों ने भी साधा निशाना

    लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण में पंजाब में वोटिंग ख़त्म होने के बाद कई मंत्रियों ने अपने ही सहयोगी मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की आलोचना की है. इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के बयानों को अनुशासनहीनता बताया था और आज ब्रह्म मोहिंद्रा, सुखजिंदर रंधावा और तृप्ति राजिंदर बाजवा ने सिद्धू पर हमला किया. उन्होंने सिद्धू के इस ताने पर तीखा एतराज़ किया कि कैप्टन फ्रेंडली मैच खेल रहे हैं. सिद्धू कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में स्थानीय निकाय मंत्री हैं.

  • नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी के बयानों के बीच बोले कैप्टन अमरिंदर पंजाब में कांग्रेस हारी तो मैं सीएम पद से इस्तीफा दे दूंगा

    नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी के बयानों के बीच बोले कैप्टन अमरिंदर पंजाब में कांग्रेस हारी तो मैं सीएम पद से इस्तीफा दे दूंगा

    लोकसभा चुनाव में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ मची खींचतान के बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि अगर राज्य में कांग्रेस चुनाव हार जाती है तो वह मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे देंगे. उन्होंने कहा है कि सभी मंत्रियों और विधायकों को कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर जिम्मेदारी दी गई है. नवजोत सिंह सिद्धू  की पत्नी के टिकट न मिलने के पीछे सीएम और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता आशा कुमारी को जिम्मेदार बताने वाले बयान को भी उन्होंने खारिज किया है. कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि उन्हें अमृतसर या बठिंडा सीट से कांग्रेस की टिकट की पेशकश की गई लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया था. साथ ही सिंह ने कहा कि चंडीगढ़ लोकसभा सीट से कौर को टिकट नहीं मिलने में उनकी कोई भूमिका नहीं थी क्योंकि टिकट बंटवारे का काम दिल्ली में कांग्रेस के आला कमान ने किया था और उन्होंने पवन कुमार बंसल को चुना. 

  • लोकसभा चुनाव 2019 : सुखबीर बादल का दावा- पंजाब में BJP-SAD को मिलेंगी इतनी सीटें

    लोकसभा चुनाव 2019 : सुखबीर बादल का दावा- पंजाब में BJP-SAD को मिलेंगी इतनी सीटें

    Lok Sabha Polls : शिरोमणि अकाली दल (SAD) के मुखिया और पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) इस बार खुद पंजाब (Punjab) की फिरोजपुर लोकसभा सीट से चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) लड़ रहे हैं. सन 2007 से लेकर 2017 तक लगातार 10 साल तक सत्ता में रहने के बाद शिरोमणि अकाली दल पंजाब में तीसरे नंबर की पार्टी बन गई.

  • Lok sabha Polls 2019: कैप्टन अमरिंदर ने राष्ट्रवाद को लेकर मोदी पर निशाना साधा 

    Lok sabha Polls 2019: कैप्टन अमरिंदर ने राष्ट्रवाद को लेकर मोदी पर निशाना साधा 

    Lok sabha Polls 2019: सिंह ने मतदाताओं से चुनाव में मोदी और कांग्रेस के बीच चुनाव करने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि उन्हें निर्णय करना है कि कौन देश और उनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित रख सकता.

  • पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने टाइम मैग्जीन के आलेख को लेकर मोदी की आलोचना की 

    पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने टाइम मैग्जीन के आलेख को लेकर मोदी की आलोचना की 

    उन्होंने लोगों से भविष्य और भारत की एकता के लिए वोट देने की अपील की, जिसकी विविधता और धर्मनिरपेक्षता इसकी आंतरिक मजबूती है. सिंह ने कहा कि भारत को एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो इसे एकजुट रख सके, ना कि मोदी जैसे नेताओं की जो देश की एकता को नष्ट करने पर आमादा हैं.

  • पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी से पूछा- क्या हो अगर आपका नाम कोई गोधरा से जोड़े

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी से पूछा- क्या हो अगर आपका नाम कोई गोधरा से जोड़े

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि यह बिलकुल गलत है कि सिख दंगों से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को जोड़ा जाए. कैप्टन अमरिंदर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, 'क्या हो अगर आपका नाम अगर गोधरा से जोड़ा जाए? गौरतलब है कि बीजेपी ने ट्वीटर पर राजीव गांधी के भाषण का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कह रहे हैं कि जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है. उनके इस बयान को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिख दंगों से जोड़कर देखा जाता रहा है. इस दंगे में तीन हजार सिखों की मौत हो गई थी.

  • पंजाब के सीएम अमरिंदर ने करतारपुर गलियारे के लिए पासपोर्ट, वीजा-मुक्त यात्रा की मांग की

    पंजाब के सीएम अमरिंदर ने करतारपुर गलियारे के लिए पासपोर्ट, वीजा-मुक्त यात्रा की मांग की

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को करतारपुर गलियारे के शीघ्र निर्माण के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय के फैसले का स्वागत किया. अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के साथ अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार कर ऐतिहासिक गुरुद्वारे के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए पासपोर्ट व वीजा-मुक्त 'खुले दर्शन' की भी मांग की. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, "श्री गुरुनानक देव जी की 550वीं जयंती के मौके पर सिख श्रद्धालुओं को पाकिस्तान में ऐतिहासिक गुरुद्वारे के दर्शन के लिए करतारपुर गलियारे के शीघ्र निर्माण के गृहमंत्रालय के फैसला का स्वागत है. मैं परियोजना के लिए अपनी सरकार की ओर से पूरा समर्थन देता हूं."

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, कांग्रेस नेताओं ने किया आग्रह

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, कांग्रेस नेताओं ने किया आग्रह

    क्या पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह पंजाब की अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे? यह एक बेहद दिलचस्प सवाल है जिसका जवाब आने वाले दिनों में मिल सकता है. कांग्रेस पार्टी ने डॉ मनमोहन सिंह से अमृतसर से चुनाव लड़ने की अपील की है. रविवार शाम को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस के पंजाब के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और प्रभारी आशा कुमारी ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह से करीब आधे घंटे तक मुलाकात की और इस दौरान उन्होंने आग्रह किया कि इस बार अमृतसर से डॉक्टर मनमोहन सिंह चुनाव लड़ें.

  • अमरिंदर ने सीमावर्ती गांवों का किया दौरा, विंग कमांडर की रिहाई के ऐलान का किया स्वागत

    अमरिंदर ने सीमावर्ती गांवों का किया दौरा, विंग कमांडर की रिहाई के ऐलान का किया स्वागत

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने तनाव के मद्देनजर राज्य के कुछ सीमावर्ती गांवों का दौरा किया और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के इस ऐलान का स्वागत किया कि पकड़ लिये गये भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा किया जाएगा. एक सरकारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी है.

  • पंजाब कांग्रेस में शुरू हुई 'जंग' : 'अगर वह (सिद्धू) कैप्टन साहब को अपना कैप्टन नहीं मानते तो इस्तीफा दे दें'

    पंजाब कांग्रेस में शुरू हुई 'जंग' : 'अगर वह (सिद्धू) कैप्टन साहब को अपना कैप्टन नहीं मानते तो इस्तीफा दे दें'

    नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर पंजाब कांग्रेस में जंग शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Navjot Singh Sidhu) के खिलाफ टिप्पणी को लेकर पंजाब के वरिष्ठ मंत्री ने शनिवार को नवजोत सिंह सिद्धू के मंत्रिमंडल से इस्तीफे की मांग की. टिप्पणी के एक दिन बाद मंत्री ने यह मांग की है. उधर, सिद्धू ने हैदराबाद में की अपनी उस टिप्पणी को वापस ले लिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने (सिद्धु ने) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कहने पर करतारपुर गलियारे के आधारशिला समारोह में हिस्सा लिया था. सिद्घू ने ट्वीट किया, 'राहुल गांधी ने मुझे जाने को नहीं कहा था, मैं इमरान खान के निजी आमंत्रण पर वहां गया था.'

  • जब नवजोत सिंह सिद्धू बोले- आप किस कैप्टन की बात कर रहे हैं, मेरे कैप्टन तो राहुल गांधी हैं

    जब नवजोत सिंह सिद्धू बोले- आप किस कैप्टन की बात कर रहे हैं, मेरे कैप्टन तो राहुल गांधी हैं

    करतारपुर कॉरिडोर के आधारशीला कार्यक्रम में शिरकत करने और खालिस्तानी गोपाल चावला के साथ फोटो को लेकर विवादों में चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को सफाई दी. पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी थे, जिन्होंने उन्हें करतारपुर गलियारे के आधारशिला समारोह में भाग लेने के लिए पाकिस्तान भेजा. नवजोत सिंह सिद्धू ने हैदराबाद में एक प्रेसवार्ता में पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए कहा, "मेरे कैप्टन राहुल गांधी हैं. उन्होंने जहां जरूरत लगी, मुझे हर जगह भेजा."

  • नवजोत सिंह सिद्धू ने बताई वजह, आखिर क्यों कैप्टन अमरिंदर सिंह की बात को दरकिनार कर गए पाकिस्तान

    नवजोत सिंह सिद्धू ने बताई वजह, आखिर क्यों कैप्टन अमरिंदर सिंह की बात को दरकिनार कर गए पाकिस्तान

    नवजोत सिंह सिद्धू ने हैदराबाद में कहा कि राहुल गांधी मेरे कैप्टन हैं और उन्होंने ही मुझे हर जगह (करतारपुर कॉरिडोर) भेजा है. सिद्धू ने कहा कि हम राहुल गांधी के सिपाही हैं. मेरा नारा है कि बुरे दिन जाने वाले हैं और राहुल गांधी आने वाले हैं...लाल किले पे झंडा फहराने वाले हैं. कोई रोक सके तो रोक ले.