NDTV Khabar

Amritsar


'Amritsar' - 185 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सनी देओल की गाड़ी का अमृतसर में एक्सीडेंट, 4 गाड़ियां आपस में भिड़ीं

    सनी देओल की गाड़ी का अमृतसर में एक्सीडेंट, 4 गाड़ियां आपस में भिड़ीं

    घटना के दौरान सनी देओल (Sunny Deol) रोड शो के लिए जा रहे थे. इसके बाद वह एक अन्य वाहन में घटनास्थल से चले गए. 62 वर्षीय सनी देओल गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) और अकाली दल गठबंधन के उम्मीदवार हैं.

  • Election 2019: अरुण जेटली की तरह हरदीप पुरी को भी लग सकता है अमृतसर में झटका! समझें पूरा गणित...

    Election 2019: अरुण जेटली की तरह हरदीप पुरी को भी लग सकता है अमृतसर में झटका! समझें पूरा गणित...

    अमृतसर सीट (Amritsar Lok Sabha Seat) पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) 2014 के लोकसभा चुनाव में अरुण जेटली जैसे बड़े चेहरे के साथ मैदान में उतरी थी, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस बार पार्टी ने यहां से केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) पर दांव खेला है.

  • अमृतसर में रात को हुए धमाकों की वजह आई सामने, पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए IAF कर रही थी तैयारी

    अमृतसर में रात को हुए धमाकों की वजह आई सामने, पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए IAF कर रही थी तैयारी

    Amritsar News: पंजाब के अमृतसर (Amritsar) में बीती रात तेज धमाकों की वजह (Amritsar Trends on Twitter) सामने आ गई है. सूत्रों ने बताया, "भारतीय वायुसेना ने गुरुवार रात को पंजाब तथा जम्मू एवं कश्मीर के आकाश में अभ्यास किया, जिसमें बड़ी तादाद में लड़ाकू विमान शामिल हुए.

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, कांग्रेस नेताओं ने किया आग्रह

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, कांग्रेस नेताओं ने किया आग्रह

    क्या पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह पंजाब की अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे? यह एक बेहद दिलचस्प सवाल है जिसका जवाब आने वाले दिनों में मिल सकता है. कांग्रेस पार्टी ने डॉ मनमोहन सिंह से अमृतसर से चुनाव लड़ने की अपील की है. रविवार शाम को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस के पंजाब के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और प्रभारी आशा कुमारी ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह से करीब आधे घंटे तक मुलाकात की और इस दौरान उन्होंने आग्रह किया कि इस बार अमृतसर से डॉक्टर मनमोहन सिंह चुनाव लड़ें.

  • पिता ने की पहले अपनी एनआरआई बेटी की हत्या, फिर फांसी लगाकर दी जान

    पिता ने की पहले अपनी एनआरआई बेटी की हत्या, फिर फांसी लगाकर दी जान

    मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक की जांच से तो ऐसा लगता है कि आरोपी युवक डिप्रेसन में था. इसी वजह से उसने पहले अपनी बेटी की हत्या की और बाद में खुदको फांसी लगाई. पुलिस के अनुसार घर में दंपति और उसकी बेटी रह रही थी. घटना के समय लड़की मां पास के चर्च में गई थी तभी आरोपी ने घटना को अंजाम दिया

  • सबकी लापरवाही ने मिलकर ली थी अमृतसर में 58 लोगों की जान

    सबकी लापरवाही ने मिलकर ली थी अमृतसर में 58 लोगों की जान

    रिपोर्ट की ईमानदारी बताती है कि किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले वह उन प्रक्रियाओं को खोजती है जिससे छेडछाड़ करने के नतीजे में 58 लोग कटकर मर जाते हैं. क्या पता इन लापरवाहियों के कारण आज भी इसी तरह की ट्रेन दुर्घटनाएं हो रही हों. अगर आप इस रिपोर्ट में किसी एक को नाप देने की हेडलाइन खोज रहे हैं तो निराशा होगी लेकिन यह रिपोर्ट किसी एक को भी नहीं छोड़ती है.

  • मोदी जी भगवान के लिए बुलेट ट्रेन भूल जाइए, जानिए BJP नेता ने क्यों कही यह बात, देखें VIDEO

    मोदी जी भगवान के लिए बुलेट ट्रेन भूल जाइए, जानिए BJP नेता ने क्यों कही यह बात, देखें VIDEO

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बुजुर्ग नेता और पंजाब की पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांता चावला (Laxmi Kanta Chawla) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और रेलमंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने आम जनता की तकलीफों के प्रति बेपरवाह रहने का आरोप लगाते हुए मोदी और गोयल की तीखी आलोचना की और उन्हें बुलेट ट्रेन (Bullet Train) के बारे में भूल जाने को कहा है. उनका एक वीडियो बुधवार को वायरल हुआ, जिसमें वह ट्रेन में बैठकर मोदी से आम आदमी पर दया करने की अपील कर रही हैं.

  • Flashback 2018: इन आपदाओं और हादसों ने किया गमगीन...

    Flashback 2018: इन आपदाओं और हादसों ने किया गमगीन...

    Flashback2018: साल 2018 का समापन होने वाला है. इस साल कई हादसे और प्राकृतिक आपदाओं ने देश को हिलाकर रख दिया. साल 2018 में प्राकृतिक आपदाओं और दुर्घटनाओं के कारण सैकड़ों लोग काल के गाल में समा गए. सबसे बड़ी आपदा केरल में आई, जहां बाढ़ की त्रासदी से करीब 500 लोगों की मौत हो गई, वहीं हजारों लोग बेघर हो गए.

  • अमृतसर ट्रेन हादसा: आयोजन के लिए नहीं ली गई थी अनुमति, जांच रिपोर्ट में खुलासा

    अमृतसर ट्रेन हादसा: आयोजन के लिए नहीं ली गई थी अनुमति, जांच रिपोर्ट में खुलासा

    जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि इस आयोजन के लिए (Amritsar Train Tragedy) आयोजक के पास किसी तरह का अनुमति पत्र नहीं था, उन्होंने यह आयोजन गैर-कानूनी तरीके से कराया. बता दें कि अमृतसर (Amritsar Train Tragedy) में दशहरे के दिन रामलीला देखने आए लोगों को ट्रेन ने कुचल दिया था.

  • अमृतसर ट्रेन हादसा : जांच रिपोर्ट में में सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को क्लीन चिट

    अमृतसर ट्रेन हादसा : जांच रिपोर्ट में में सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को क्लीन चिट

    अमृतसर ट्रेन हादसे की मजिस्ट्रेटी जांच में पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को, प्रतीत होता है कि 'क्लीन चिट' दे दी गई है. वह दशहरा के उस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थीं जिस दौरान हुए ट्रेन हादसे में करीब 60 लोगों की जान चली गई थी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हादसे की जांच के लिए सरकार द्वारा विशेष कार्यकारी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए जालंधर संभागीय आयुक्त बी पुरुषार्थ ने कार्यक्रम का आयोजन करने वाले कांग्रेस के एक पार्षद के बेटे के साथ ही अमृतसर जिला प्रशासन, नगर निगम, रेलवे एवं स्थानीय पुलिस के अधिकारियों पर अभियोग लगाया. 

  • पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान पर साधा निशाना, बोले- हमारे पास बड़ी सेना है और हमेशा तैयार हैं

    पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान पर साधा निशाना, बोले- हमारे पास बड़ी सेना है और हमेशा तैयार हैं

    कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, 'मैं पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर बाजवा से एक सिपाही के तौर पर कुछ पूछना चाहता हूं. आखिर कौन सी सेना युद्धविराम का उल्लंघन करने और दूसरी तरफ के जवानों को मारने की सीख देती है? कौन सी सेना पठानकोट और अमृतसर में हमले के लिए सिखाती है? यह कायरता है'. 

  • अमृतसर ट्रेन हादसे में रेलवे को क्लीनचिट, जांच रिपोर्ट में पटरी पर खड़े लोगों को बताया गया लापरवाह

    अमृतसर ट्रेन हादसे में रेलवे को क्लीनचिट, जांच रिपोर्ट में पटरी पर खड़े लोगों को बताया गया लापरवाह

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar Train Accident) में दशहरा के दिन हुए ट्रेन हादसे में रेलवे को क्लीनचिट मिल गई है. हादसे में 61 लोग मारे गए थे. रेलवे सुरक्षा के मुख्य आयुक्त (सीसीआरएस) ने रेलवे को क्लीनचिट दे दी है. रेलवे के जांच अधिकारी ने हादसे के लिए दशहरा समारोह देखने के मकसद से रेलवे पटरियों पर खड़े लोगों की लापरवाही को जिम्मेदार बताया है.

  • पंजाब के CM अमरिंदर सिंह बोले, अमृतसर हमले की साजिश ISI ने रची, 'ग्रेनेड मेड इन पाकिस्तान' था

    पंजाब के CM अमरिंदर सिंह बोले, अमृतसर हमले की साजिश ISI ने रची, 'ग्रेनेड मेड इन पाकिस्तान' था

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने बुधवार को कहा कि अमृतसर हमले (Amritsar Attack) को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने अंजाम दिया. उन्होंने कहा कि जिस ग्रेनेड से हमला हुआ वह भी 'मेड इन पाकिस्तान' था.

  • पंजाब में AAP नेता एचएस फुल्का का बयान- अमृतसर ब्लास्ट के पीछे हो सकते हैं सेना प्रमुख बिपिन रावत

    पंजाब में AAP नेता एचएस फुल्का का बयान- अमृतसर ब्लास्ट के पीछे हो सकते हैं सेना प्रमुख बिपिन रावत

    अमृतसर में निरंकारी भवन में रविवार को हुए ग्रेनेड हमले पर पंजाब के आम आदमी पार्टी के विधायक और विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे एचएस फुल्का ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने अमृतसर में निरंकारी समागम में हुए आतंकी हमले के लिए सेनाध्यक्ष विपिन रावत को जिम्मेदार बता दिया है.

  • अमृतसर विस्फोट : NIA ने शुरू की जांच, आरोपियों की सूचना देने पर पंजाब सरकार देगी 50 लाख का इनाम

    अमृतसर विस्फोट : NIA ने शुरू की जांच, आरोपियों की सूचना देने पर पंजाब सरकार देगी 50 लाख का इनाम

    अमृतसर के राजासांसी गांव में निरंकारी भवन पर हुए ग्रेनेड हमले की जांच नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी यानी NIA ने शुरू कर दी है. रविवार को हुए हमले में 3 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 20 लोग घायल हो गए थे. सरकार अब इसे आतंकी हमला मान कर भी जांच कर रही है. निरंकारी भवन में जिस वक्त हमला किया गया वहां 250 लोग मौजूद थे.

  • अमृतसर धमाके की पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने की कड़ी निंदा, कहा- शांति भंग करने की है कोशिश

    अमृतसर धमाके की पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने की कड़ी निंदा, कहा- शांति भंग करने की है कोशिश

    पुलिस मौके पर पहुंच गई है और इस बात की जांच की जा रही है कि क्या यह आतंकी हमला था क्योंकि अमृतसर की पुलिस ने दो दिन पहले हाई अलर्ट किया था. एनडीटीवी को मिली जानकारी के मुताबिक चश्मदीदों ने बताया है कि दो हमलावर बाइक से आए थे और उन्होंने ग्रेनेड फेंका है. उस समय वहां पर धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था. जिस गांव में यह घटना हुई है यह भारत-पाकिस्तान की सीमा पर आता है.

  • अमृतसर पहले से था अलर्ट पर, एक दिन पहले ही जारी किया गया था आतंकी जाकिर मूसा का पोस्टर

    अमृतसर पहले से था अलर्ट पर, एक दिन पहले ही जारी किया गया था आतंकी जाकिर मूसा का पोस्टर

     पंजाब पुलिस ने आतंकी हमले की आशंका के मद्धेनजर एक दिन पहले ही अमृतसर में आतंकी जाकिर मूसा का पोस्टर जारी किया था. यह पोस्टर शहर भर में कई जगहों पर लगाए गए थे. पोस्टर में बड़े-बड़े अक्षरों में 'वांडेट जाकिर मूसा' लिखा हुआ है. पोस्टर में आतंकी मूसा की 4 अलग-अलग तस्वीरें हैं.

  • अमृतसर : निरंकारी भवन में दो लोगों ने फेंका ग्रेनेड, 3 की मौत, 15 लोग घायल

    अमृतसर : निरंकारी भवन में दो लोगों ने फेंका ग्रेनेड, 3 की मौत, 15 लोग घायल

    पंजाब में अमृतसर के बाहरी इलाके में रविवार को करीब 200 लोगों से भरे एक प्रार्थना सभागार में ग्रेनेड हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए.  अमृतसर के राजा सांसी के समीप अदलिवाला गांव में निरंकारी भवन में निरंकारी पंथ की धार्मिक सभा के दौरान यह विस्फोट हुआ. यह स्थान अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के समीप है.   प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, मोटरसाइकल पर आए लोगों ने ग्रेनेड फेंका.