NDTV Khabar

Anand nayak


'Anand nayak' - 303 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पहले टी20 में पाकिस्तान टीम की हार पर Shoaib Akhtar भड़के, Sarfaraz Ahmed को बताया 'कन्फ्यूज कप्तान'

    पहले टी20 में पाकिस्तान टीम की हार पर Shoaib Akhtar भड़के,  Sarfaraz Ahmed को बताया 'कन्फ्यूज कप्तान'

    पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar ने सरफराज को भ्रमित कप्तान बताया है. रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से लोकप्रिय रहे शोएब की राय है कि Sarfaraz Ahmed की रणनीति में भी धार नहीं है और उन्हें खुद को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर लाना चाहिए.

  • इंग्लैंड के क्रिकेटर ने शाहिद अफरीदी के खिलाफ किया कमेंट तो नाराज फैंस ने यूं दिया करारा जवाब

    इंग्लैंड के क्रिकेटर ने शाहिद अफरीदी के खिलाफ किया कमेंट तो नाराज फैंस ने यूं दिया करारा जवाब

    अफरीदी ने वर्ष 1996 में 4 अक्टूबर को ही 37 बॉल पर वनडे शतक जड़कर विश्व क्रिकेट में जबर्दस्त एंट्री की थी. अफरीदी ने अपनी इस पारी में 40 गेंदों पर ताबड़तोड़ 102 रन बना डाले थे. ESPN Cricinfo ने अफरीदी की इस उपलब्धि का जिक्र करते हुए इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था.

  • UNGA में पाकिस्तान के PM इमरान खान के 'भड़काऊ' भाषण पर सौरव गांगुली ने यूं दी प्रतिक्रिया..

    UNGA में पाकिस्तान के PM इमरान खान के 'भड़काऊ' भाषण  पर सौरव गांगुली ने यूं दी प्रतिक्रिया..

    सहवाग के ट्वीट के जवाब में गांगुली (Sourav Ganguly) ने लिखा, 'वीरू..मैंने इसे देखा और हैरान हूं. दुनिया जिसे शांति की जरूरत है..एक देश के तौर पर पाकिस्तान को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है.. और नेता ऐसी बेकार की बातें कर रहे हैं..ये वह क्रिकेटर इमरान खान नहीं हैं जिन्हें दुनिया जानती है..यूएन में भाषण बकवास था. '

  • IND vs SA 1st Test: मयंक अग्रवाल के शतक पर निहाल हुए सचिन तेंदुलकर, किया यह ट्वीट

    IND vs SA 1st Test: मयंक अग्रवाल के शतक पर निहाल हुए सचिन तेंदुलकर, किया यह ट्वीट

    Mayank Agarwal: बेशक मैच में भारत के लिए रोहित शर्मा ने 176 रन की जोरदार पारी खेली लेकिन मयंक ने अपने दोहरे शतक के 'हिटमैन' की पारी की चमक को एक हद तक फीका कर दिया. वे केशव महाराज की गेंद पर दो रन लेकर 200 की रनसंख्या तक पहुंचे थे.

  • IND vs SA 1st Test: यह कारनामा करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा..

    IND vs SA 1st Test: यह कारनामा करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा..

    रोहित शर्मा दुनिया के सातवें और भारत के पहले बल्लेबाज़ हैं, जिन्होंने सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर तीनों फॉर्मेट- टेस्ट, वन-डे इंटरनेशनल तथा टी-20 इंटरनेशनल में शतक ठोका.रोहित से पहले, वेस्ट इंडीज़ के क्रिस गेल, न्यूज़ीलैंड के ब्रैंडन मैक्कुलम, न्यूज़ीलैंड के मार्टिन गप्टिल, श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान, पाकिस्तान के अहमद शहज़ाद, ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन तथा बांग्लादेश के तमीम इकबाल यह कारनामा कर चुके हैं.

  • IND vs SA Test: रोहित शर्मा की शतकीय पारी के फैन हुए लोग, हरभजन बोले,'रोहित 'हिट' है भाई..'

    IND vs SA Test: रोहित शर्मा की शतकीय पारी के फैन हुए लोग, हरभजन बोले,'रोहित 'हिट' है भाई..'

    हरभजन सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, 'वाह @ImRo45 बेहतरीन 100, ड्रेस ब्लू हो या व्हाइट कोई फर्क नहीं पड़ता. रोहित हिट है भाई.' भारतीय टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया, 'चौथा टेस्ट शतक, ओपनर के तौर पर पहला. रोहित ने मौके को दोनों हाथों से लपक लिया.

  • ऑस्ट्रेलिया की Alyssa Healy का वर्ल्ड रिकॉर्ड, महिलाओं के टी20I में ठोके 148 रन

    ऑस्ट्रेलिया की Alyssa Healy का वर्ल्ड रिकॉर्ड, महिलाओं के टी20I में ठोके 148 रन

    Alyssa Healy: एलिसा हिली ने मात्र 61 गेंदों पर 148 रन की जबर्दस्त पारी खेली. पूरी पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम का इस कदर दबदबा रहा कि 226 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचने के दौरान उसने केवल दो विकेट गंवाए.

  • श्रीलंका का 'नया लसिथ मलिंगा', 17 साल के मथीसा पातिराना ने 7 रन देकर लिए छह विकेट, देखें VIDEO

    श्रीलंका का 'नया लसिथ मलिंगा', 17 साल के मथीसा पातिराना ने 7 रन देकर लिए छह विकेट, देखें VIDEO

    Lasith Malinga: कैंडी के मथीसा का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें उनकी गेंदबाजी के आगे बल्लेबाज एक के बाद एक समर्पण करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में मथीसा पातिराना की गेंदबाजी पर मलिंगा की छाप साफ तौर पर देखी जा सकती है. उनकी बेहतरीन यॉर्कर को विपक्षी बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं है.

  • Pak vs SL Series: पाकिस्तान के शादाब खान की दरियादिली, भूकंप प्रभावितों को दान करेंगे सारी मैच फीस

    Pak vs SL Series: पाकिस्तान के शादाब खान की दरियादिली, भूकंप प्रभावितों को दान करेंगे सारी मैच फीस

    Pakistan vs Sri Lanka: पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri lanka) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज शुक्रवार से प्रारंभ हो रही है. सीरीज के तीनों वनडे मैच कराची में खेले जाएंगे. वनडे सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे. पाकिस्तान का लाहौर शहर तीनों टी20 मैचों की मेजबानी करेगा.

  • WI vs AUS Women ODI: ऑस्ट्रेलिया की मेगान स्कट ने रचा इतिहास, महिला क्रिकेट में हासिल की यह बड़ी उपलब्धि..

    WI vs AUS Women ODI: ऑस्ट्रेलिया की मेगान स्कट ने रचा इतिहास, महिला क्रिकेट में हासिल की यह बड़ी उपलब्धि..

    Megan Schutt: मेगान (24 रन देकर तीन विकेट) ने वेस्टइंडीज के पुछल्ले खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा जिससे वह वनडे में हैट्रिक लेने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गईं. मेगान स्कट (Megan Schutt) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज टीम को महज 180 रन पर समेट दिया.

  • स्‍मृति शेष: सुषमा स्‍वराज के प्रयासों से ही पाकिस्‍तान से वापस लौट पाई थी मूक-बधिर गीता..

    स्‍मृति शेष: सुषमा स्‍वराज के प्रयासों से ही पाकिस्‍तान से वापस लौट पाई थी मूक-बधिर गीता..

    विदेश में रह रहे भारतीय मूल के लोगों ने पासपोर्ट गुम होने और विदेश में फंसे भारतीयों के परिजनों ने सुषमा के सामने मदद की गुहार लगाई जिस पर वे हमेशा बढ़-चढ़कर मदद के लिए तत्‍पर रहीं. एक तरह से सुषमा की पहचान ही मोदी सरकार के ऐसे मंत्री के रूप में बन गई थी जिसने सोशल मीडिया का उपयोग लोगों की परेशानी का जानने और उसका हल निकालने में किया.

  • MP Election Result 2019: पूरे देश की तरह MP में भी चला 'मोदी मैजिक', कांग्रेस की हार के 5 कारण...

    MP Election Result 2019: पूरे देश की तरह MP में भी चला 'मोदी मैजिक', कांग्रेस की हार के 5 कारण...

    MP Election Result 2019: 2019 के चुनाव में पूरे देश की तरह मध्‍यप्रदेश (MP Election Result 2019) के लोगों ने भी 'नमो अगेन' का नारा दोहराया. ऐसी क्‍या बात रही कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी (BJP)को धूल चटाने वाली कांग्रेस के पांच महीने बाद ही संघर्ष करना पड़ रहा है.

  • Rajasthan Election Result 2019 : राजस्‍थान को भाया केंद्र में नरेंद्र मोदी का 'राज', कांग्रेस की हार के 4 कारण..

    Rajasthan Election Result 2019 : राजस्‍थान को भाया केंद्र में नरेंद्र मोदी का 'राज', कांग्रेस की हार के 4 कारण..

    Election Result 2019: राजस्‍थान के चुनाव परिणाम (Rajasthan Election Result 2019) कांग्रेस पार्टी के लिए निराशाजनक रहे हैं. बीजेपी (BJP) राज्‍य में अपने वर्ष 2014 के प्रदर्शन को लगभग दोहराती नजर आ रही है, दूसरी ओर अभी तक के रुझान के हिसाब से कांग्रेस पार्टी (Congress)दो-तीन सीटों पर सिमटती नजर आ रही है. राज्‍य के लोगों की ओर ये दिया गया यह जनादेश वाकई हैरानी भरा है.

  • भोपाल लोकसभा सीट पर प्रज्ञा ठाकुर की राह नहीं है आसान, 8 बड़ी बातें

    भोपाल लोकसभा सीट पर प्रज्ञा ठाकुर की राह नहीं है आसान, 8 बड़ी बातें

    मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह और बीजेपी की प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर के बीच हो रहे मुकाबले पर अब पूरे देश की नजर है. शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि प्रज्ञा ठाकुर के उतरने से दिग्विजय सिंह बैकफुट पर आ गए हैं और उन्होंने मीडिया के सामने पूरी तरह से चुप्पी साध ली थी. लेकिन मुंबई हमले में शहीद पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे पर बयान देकर प्रज्ञा ठाकुर ने एक तरह से खुद ही अपना नुकसान कर लिया. जेल में हुए कथित अत्याचार की कहानी बताते-बताते उन्होंने कह दिया कि उन्हीं के श्राप की वजह से हेमंत करकरे की मौत हुई है. उनके उस बयान की लोगों ने कड़ी निंदा करनी शुरू कर दी और बीजेपी बैकफुट में आ गई. नतीजा यह हुआ कि पार्टी के बड़े नेताओं ने जाकर प्रज्ञा ठाकुर को समझाया कि क्या बोलना है और क्या नहीं. हालांकि बीजेपी की ओर से उन्हें इस बात की पूरी छूट दी गई कि वह उनके साथ हुए जेल में कथित अत्याचार की कहानी खूब सुनाएं. आपको बता दें कि भोपाल सीट बीजेपी का गढ़ माना जाता है आखिरी चुनाव कांग्रेस ने यहां पर 1984 में जीता था. लेकिन इस बार प्रज्ञा ठाकुर की राह आसान नहीं है और इसकी सिर्फ एक नहीं कई वजहे हैं.

  • Lok Sabha Polls 2019: सियासत के 'महाभारत' में यदुवंशियों में आपसी तकरार से BJP को कितना फायदा?

    Lok Sabha Polls 2019: सियासत के 'महाभारत' में यदुवंशियों में आपसी तकरार से BJP को कितना फायदा?

    LoksabhaPolls2019: जहां यूपी में चाचा शिवपाल यादव, भतीजे अखिलेश यादव की सीटों की 'गणित' को बिगाड़ते लग रहे हैं, वहीं बिहार में बड़े भाई तेजप्रताप ने छोटे भाई तेजस्‍वी की सल्‍तनत को चुनौती दे डाली है. स्‍वाभाविक है कि परिवार की इस कलह का बीजेपी (BJP)पूरा मजा ले रही है. उसके लिए यह एक तरह से 'बिल्‍ली के भाग छींका टूटना' जैसा ही है.

  • Elections 2019: बीजेपी के सामने मध्‍यप्रदेश में अपने 3 'मजबूत किलों' को बचाए रखने की चुनौती..

    Elections 2019: बीजेपी के सामने मध्‍यप्रदेश में अपने 3 'मजबूत किलों'  को बचाए रखने की चुनौती..

    LokSabhaPolls2019: राजनीतिक विश्‍लेषक चुनावी रण में बीजेपी को इस बार कड़े मुकाबला मिलने की उम्‍मीद जता रहे हैं. इसके पीछे कारण भी हैं, इस बार 'मोदी लहर' 2014 के चुनावों की तरह पावरफुल नहीं है. विपक्षी पार्टियों ने भी इस बार गठबंधन करते हुए एनडीए के अश्‍वमेघ यज्ञ पर 'लगाम' लगाने की रणनीति बनाई है. देश के सबसे बड़े राज्‍य यूपी में भी बीजेपी को सपा-बसपा के गठबंधन से कठिन चुनौती मिलती नजर आ रही है.

  • IND vs NZ 4th ODI: दो रिकॉर्ड कर रहे रोहित शर्मा का इंतजार, इसमें से एक का बनना तो तय ...

    IND vs NZ 4th ODI: दो रिकॉर्ड कर रहे रोहित शर्मा का इंतजार, इसमें से एक का बनना तो तय ...

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सीरीज के अंतिम दो वनडे मैचों के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम दिया है. विराट की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा कप्‍तानी का दायित्‍व संभालेंगे. चौथे वनडे के लिए दो उपलब्धियां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का इंतजार कर रही हैं, इसमें से एक उपलब्धि को तो उनके नाम दर्ज होना तय ही है.

  • Ind vs Aus ODI Series: शॉन मार्श के वनडे में शतक जमाते ही 'इसलिए' डर जाती है ऑस्‍ट्रेलियाई टीम..

    Ind vs Aus ODI Series: शॉन मार्श के वनडे में शतक जमाते ही 'इसलिए' डर जाती है ऑस्‍ट्रेलियाई टीम..

    शॉन मार्श के पिछले चार वनडे शतकों के दौरान हर बार ऑस्‍ट्रेलिया टीम को हार का सामना करना पड़ा है. ऐसा लगता है कि वनडे मैच में शॉन मार्श के शतक बनाते ही ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों में यह अनजाना सा डर घर करने लगता है कि उनकी टीम को मैच में हार का सामना करना पड़ सकता है.