Budget
Hindi news home page

Anand nayak


'Anand nayak' - 189 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • INDvsAUS: शर्मनाक! दोनों पारियों में मिलाकर 75 ओवर भी नहीं खेल पाए टीम इंडिया के बल्‍लेबाज...

    INDvsAUS: शर्मनाक! दोनों पारियों में मिलाकर 75 ओवर भी नहीं खेल पाए टीम इंडिया के बल्‍लेबाज...

    शर्मनाक हार... टीम इंडिया की पुणे टेस्‍ट में हुई हार को इन्‍हीं शब्‍दों में व्‍यक्‍त किया जा सकता है. क्रिकेट के जानकारों को यह शब्‍द चुभ सकते हैं. यह भी कहा जा सकता है कि एक टेस्‍ट हारते ही मीडिया, टीम इंडिया के प्रति बहुत ज्‍यादा आलोचनात्‍मक हो गया है, लेकिन टीम इंडिया की हार को व्‍यक्‍त करने के लिए शायद यही मुफीद शब्‍द हैं. इस मैच में तीन दिनों में ही फैसला हो गया...

  • INDvsAUS: कमजोर कड़ी माने जा रहे ऑस्‍ट्रेलियाई स्पिनर स्‍टीव ओकीफी की फिरकी पर नाचे भारतीय बल्‍लेबाज....

    INDvsAUS: कमजोर कड़ी माने जा रहे ऑस्‍ट्रेलियाई स्पिनर स्‍टीव ओकीफी की फिरकी पर नाचे भारतीय बल्‍लेबाज....

    पुणे टेस्‍ट में टीम इंडिया के खिलाफ उतरी ऑस्‍ट्रेलिया टीम के गेंदबाजी आक्रमण में स्‍टीव ओकीफी को सबसे कमजोर कड़ी माना जा रहा था. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजी के खास स्‍तंभ तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क और जोश हेजलवुड और ऑफ स्पिनर नायन लियोन के मुकाबले ओकीफी को ज्‍यादा तवज्‍जो नहीं दी जा रही थी.

  • INDvsAUS: 104 पारियों और टेस्‍ट में दो साल से अधिक समय बाद 0 पर आउट हुए विराट कोहली

    INDvsAUS: 104 पारियों और टेस्‍ट में दो साल से अधिक समय बाद 0 पर आउट हुए विराट कोहली

    विराट कोहली कै. हेंड्सकोंब बो मिचेल स्‍टॉर्क 0....टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के नाम के आगे 0 का स्‍कोर आमतौर पर कम ही दिखाई देता है. इस दौर में तो शायद बिल्‍कुल नहीं जब विराट करियर के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजी फॉर्म से गुजर रहे हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पुणे टेस्‍ट में जब विराट बिना कोई रन बनाए आउट हुए तो स्‍टेडियम में मौजूद दर्शकों के चेहरे पर निराशा साफ देखी जा सकती थी.

  • INDvsAUS: गेंदबाजी में लगातार बेहतर होते जा रहे हैं उमेश यादव, कप्‍तान विराट कोहली का भरोसा जीता

    INDvsAUS: गेंदबाजी में लगातार बेहतर होते जा रहे हैं उमेश यादव, कप्‍तान  विराट कोहली का भरोसा जीता

    उमेश यादव को लंबे अरसे तक ऐसे गेंदबाज के रूप में जाना जाता था जो अच्‍छी खासी गति होने के बावजूद अपनी प्रतिभा के साथ न्‍याय नहीं कर पाया. उमेश 140 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी करते हैं और रिवर्स स्विंग कराने में भी माहिर है. इसके बावजूद प्रदर्शन में स्‍थायित्‍व नहीं होना उनकी कमजोरी रही है. बहरहाल हालिया प्रदर्शन को देखने के बाद लगता है कि उमेश अब अपनी कमजोरियों से उबर चुके हैं.

  • INDvsAUS : उमेश यादव के पसंदीदा शिकार बने विस्फोटक डेविड वॉर्नर, जानिए कितनी बार लौटे पैवेलियन...

    INDvsAUS : उमेश यादव के पसंदीदा शिकार बने विस्फोटक डेविड वॉर्नर, जानिए कितनी बार लौटे पैवेलियन...

    उमेश यादव जब गेंदबाजी करते हुए अपनी रिदम में होते हैं तो उनका सामना करना दुनिया के नामी बल्‍लेबाजों के लिए भी मुश्किल होता है. बांग्‍लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के एकमात्र टेस्‍ट मैच के दौरान शाकिब अल हसन भी इस बात की पुष्टि कर चुके हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को उमेश यादव ने की बार अपना शिकार बनाया है...

  • INDvsAUS:विराट कोहली पर इसलिए छींटाकशी नहीं करना चाहती ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, पहले की थी तो मिला था करारा जवाब

    INDvsAUS:विराट कोहली पर इसलिए छींटाकशी नहीं करना चाहती ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, पहले की थी तो मिला था करारा जवाब

    भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शुरू हो रही चार टेस्‍ट की सीरीज में क्रिकेटप्रेमियों को बेहद संघर्षपूर्ण क्रिकेट की 'दावत' मिलने की संभावना है. मैदान पर खेल के जरिये इस सीरीज में छींटाकशी (स्‍लेजिंग) के जरिये भी विपक्षी खिलाड़ि‍यों पर दबाव बनाने की कोशिश होगी. वैसे भी ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी स्‍लेजिंग में माहिर हैं लेकिन विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली युवा ब्रिगेड ऐसे 'दिमागी हमलों' का बखूबी जवाब देना जानती है.

  • INDvsAUS: विवादों की भी सीरीज! कोहली, भज्‍जी और साइमंड्स ने लांघी थी 'लक्ष्‍मण रेखा'

    INDvsAUS: विवादों की भी सीरीज! कोहली, भज्‍जी और साइमंड्स ने लांघी थी 'लक्ष्‍मण रेखा'

    ऑस्‍ट्रेलियाई हमेशा मैदान में जबर्दस्‍त प्रतिद्वंद्विता के साथ क्रिकेट के लिए जाने जाते हैं और विपक्षी टीम पर दबाव बनाने के लिए वे स्‍लेजिंग (छींटाकशी) से भी परहेज नहीं करते. ऐसे में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मौजूदा सीरीज में अच्‍छे स्‍तर के क्रिकेट के साथ स्‍लेजिंग भी देखने को मिल सकती है. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच हुए मुकाबले में अब तक हुए प्रमुख विवादों पर नजर...

  • INDvsAUS:ऑस्‍ट्रेलिया की मदद करके सीरीज में विराट कोहली और टीम इंडिया का 'खेल' बिगाड़ सकता है यह भारतीय खिलाड़ी...

    INDvsAUS:ऑस्‍ट्रेलिया की मदद करके सीरीज में विराट कोहली और टीम इंडिया का 'खेल' बिगाड़ सकता है यह भारतीय खिलाड़ी...

    ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने भारत के दौरे में स्पिन गेंदबाजी के महत्‍व को जानते हुए टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर श्रीधरन श्रीराम की सेवाएं ली हैं. श्रीधरन (Sridharan Sriram) टीम के स्पिन सलाहकार नियुक्‍त किए गए हैं. श्रीराम स्पिन के मददगार भारतीय विकेटों पर लंबी पारी खेलने के मामले में अपनी सलाह से ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों को लाभान्वित करेंगे.

  • INDvsBAN: हैदराबाद टेस्‍ट में टीम इंडिया की बांग्‍लादेश पर शानदार जीत के 6 हीरो...

    INDvsBAN: हैदराबाद टेस्‍ट में टीम इंडिया की बांग्‍लादेश पर शानदार जीत के 6 हीरो...

    टीम इंडिया ने हैदराबाद टेस्‍ट में बांग्‍लादेश के खिलाफ 208 रन की जीत हासिल करके न केवल सीरीज पर कब्‍जा किया, बल्कि टेस्‍ट में अपराजेय रहने के अपने रिकॉर्ड को 19 तक पहुंचा दिया है. सबसे बड़ी बात यह कि मैच में टीम एक इकाई के रूप में खेली और लगभग हर खिलाड़ी ने जीत में कुछ न कुछ योगदान दिया. नजर डालते हैं मैच में शानदार प्रदर्शन कर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले 6 प्रमुख खिलाड़ि‍यों पर...

  • INDvsBAN:जब विराट कोहली को आउट देखकर निराश हो गए थे दर्शक, रिव्‍यू में फैसला बदलने पर ली राहत की सांस...

    INDvsBAN:जब विराट कोहली को आउट देखकर निराश हो गए थे दर्शक, रिव्‍यू में फैसला बदलने पर ली राहत की सांस...

    भारत और बांग्‍लादेश के बीच हैदराबाद टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन, विराट कोहली के प्रशंसकों के चेहरे पर उस समय निराशा छा गई जब अम्‍पायर ने टीम इंडिया के कप्‍तान को स्पिनर मेहदी हसन मिराज की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू करार दिया. हालांकि टीम इंडिया की ओर से रिव्‍यू मांगे जाने के बाद यह फैसला विराट के पक्ष में गया और अम्‍पायर को अपना फैसला बदलने को मजबूर होना पड़ा.

  • INDvsENG T20 : जानिए मैच के बाद विराट कोहली, यजुवेंद्र चहल और इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन ने क्या कहा

    INDvsENG T20 : जानिए मैच के बाद विराट कोहली, यजुवेंद्र चहल और इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन ने क्या कहा

    विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया. जानिए मैच के बाद विराट कोहली, यजुवेंद्र चहल और इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन ने क्या कहा...

  • सचिन तेंदुलकर बचपन में कितने शरारती थे, उनकी ओर से पोस्‍ट किए गए फोटो को देखकर जानें...

    सचिन तेंदुलकर बचपन में कितने शरारती थे, उनकी ओर से पोस्‍ट किए गए फोटो को देखकर जानें...

    मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर बचपन में बेहद शैतान थे और अपनी शैतानियों से घर और मोहल्‍ले में धमाल मचाए रहते थे. सचिन ने अपने बचपन की एक तस्‍वीर सोमवार को सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसमें सचिन के बचपन की शरारतों का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है.

  • INDvsENG:रोमांचक हुई टी 20 सीरीज, आज जीतना है तो विराट कोहली को इन बातों पर देना होगा ध्‍यान...

    INDvsENG:रोमांचक हुई टी 20 सीरीज, आज जीतना है तो विराट कोहली को इन बातों पर देना होगा ध्‍यान...

    भारत और इंग्‍लैंड के बीच टी20 सीरीज निर्णायक मोड़ पर है. दोनों ही टीमें 1-1 मैच जीतकर बराबरी हैं, ऐसे में बुधवार को बेंगुलरू में खेला जाने वाला आखिरी टी20 मैच का परिणाम यह तय करेगा कि 'मीर' कौन बनने वाला है. टीम इंडिया ने यह मैच जीता तो वह टेस्‍ट, वनडे के बाद टी20 सीरीज भी अपने नाम कर लेगी, वहीं इंग्‍लैंड के लिए बेंगलुरू की जीत एक तरह से एक हद तक सम्‍मान बचाने का मौका उपलब्‍ध कराएगी.

  • रोजर फेडरर की तारीफ में दार्शनिक बने शोएब अख्‍तर, बताया टेनिस रैकेट से क्‍या-क्‍या कर सकता है यह स्विस स्‍टार

    रोजर फेडरर की तारीफ में दार्शनिक बने शोएब अख्‍तर, बताया टेनिस रैकेट से क्‍या-क्‍या कर सकता है यह स्विस स्‍टार

    स्विस टेनिस स्‍टार की प्रशंसा करते हुए पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर को दार्शनिक के अंदाज में नजर आए. फेडरर की तारीफ में कसीदे गढ़ते हुए बताया कि यह टेनिस स्‍टार अपने रैकेट से क्‍या-क्‍या कर सकता है.

  • INDvsENG T20 : आखिरी गेंद पर बुमराह ने ली थी आशीष नेहरा से सलाह और जीत लिया मैच...

    INDvsENG T20 : आखिरी गेंद पर बुमराह ने ली थी आशीष नेहरा से सलाह और जीत लिया मैच...

    नागपुर टी20 में मिली जीत में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने जहां शुरुआती विकेट लेकर इंग्‍लैंड पर दबाव बनाया, वहीं जसप्रीत बुमराह ने आखिर का करिश्‍माई ओवर फेंककर इंग्‍लैंड को निराशा के गर्त में धकेल दिया. मैच के बाद टीम इंडिया के सबसे सीनियर गेंदबाज नेहरा ने बुमराह की जमकर प्रशंसा की. अब सीरीज का आखिरी टी-20 एक फरवरी को बेंगलुरू में खेला जाएगा. बुमराह को बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए मैं ऑफ द मैच से नवाजा गया. इस जीत के साथ ही भारत ने नागपुर के इस मैदान पर हाल का सिलसिला तोड़ दिया और अपनी पहली जीत दर्ज की.

  • INDvsENG टी20 : विराट कोहली बोले, 'मैंने बुमराह से कहा था जो गेंद महारत से फेंक सकते हो, वही फेंको'

    INDvsENG टी20 : विराट कोहली बोले, 'मैंने बुमराह से कहा था जो गेंद महारत से फेंक सकते हो, वही फेंको'

    टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने नागपुर टी20 में मिली रोमांचक जीत का श्रेय अपने तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और आशीष नेहरा को दिया है. मैच के बाद विराट ने कहा कि बीच के ओवरों में स्पिनरों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और ओस के बावजूद बुमराह और नेहरा के प्रयासों की तो जितनी तारीफ की जाए, कम है.

  • INDvsENG टी20 : आखिरी ओवर का रोमांच, जसप्रीत बुमराह ने करिश्‍माई ओवर करके इंग्‍लैंड के हाथों से खींच ली जीत...

    INDvsENG टी20 : आखिरी ओवर का रोमांच, जसप्रीत बुमराह ने करिश्‍माई ओवर करके इंग्‍लैंड के हाथों से खींच ली जीत...

    क्रिकेट के खेल का रोमांच यही है. नागपुर के वीसीए ग्राउंड पर मैच देखने पहुंचे दर्शकों के लिए यह वाकई पैसा वसूल मैच रहा. मैच के आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह ने करिश्‍माई गेंदबाजी करते हुए इंग्‍लैंड के खेमे से जीत छीन ली. मैच में ज्‍यादातर समय इंग्‍लैंड की जीत तय नजर आ रही थी, क्रिकेटप्रेमियों से तो यह अंदाज लगाना शुरू कर दिया था कि इंग्‍लैंड कितने ओवर में भारत की ओर से दिए गए 145 रन के लक्ष्‍य तक पहुंच पाता था. बहरहाल, आखिरी के क्षणों में भारतीय गेंदबाजों ने संयमित प्रदर्शन किया और दबाव में अपने खेल को बिखरने नहीं दिया.

  • 'हजारी' प्रणव धनावड़े के बाद अब 'परफेक्‍ट सिक्‍स' वाले एलेड केरी ने बना डाला 'अटूट' रिकॉर्ड

    'हजारी' प्रणव धनावड़े के बाद अब 'परफेक्‍ट सिक्‍स' वाले एलेड केरी ने बना डाला 'अटूट' रिकॉर्ड

    प्रणव धनावड़े (Pranav Dhanawade)के बाद अब ऑस्‍ट्रेलिया के क्‍लब गेंदबाज एलेड केरी ( Aled Carey)....क्रिकेट में ऐसे कारनामे कम होते हैं जो इन दोनों खिलाड़ि‍यों ने अंजाम दिए हैं. किसी भी स्‍तर के क्रिकेट में 'हजारी बल्‍लेबाज' बनना और ओवर की सभी छह गेंदों पर विकेट लेकर इन्‍होंने अपने नाम पर ऐसी उपलब्धि दर्ज कर ली है कि इसकी बराबरी कर पाना शायद लंबे समय तक संभव नहीं हो पाएगा.