Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Anand nayak News in Hindi


'Anand nayak' - 309 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Nidahas Trophy: इस कारण मैन ऑफ द सीरीज के सबसे मजबूत दावेदार बने वाशिंगटन सुंदर...

    Nidahas Trophy: इस कारण मैन ऑफ द सीरीज के सबसे मजबूत दावेदार बने वाशिंगटन सुंदर...

    फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का फैसला शुक्रवार को श्रीलंका और बांग्‍लादेश के बीच होने वाले मैच के परिणाम से होगा. भारतीय टीम ने बुधवार को खेले गए मैच में रोहित शर्मा और वाशिंगटन सुंदर के प्रदर्शन की बदौलत बांग्‍लादेश को 17 रन से हराया. इस मैच में वाशिंगटन सुंदर ने गेंदबाजी में कमाल करते हुए तीन विकेट झटके. इस प्रदर्शन के बाद वे मैन ऑफ द सीरीज के मजबूत दावेदार बनकर उभरे हैं.

  • IND vs SA T20: जब भारत के 'बेहतरीन' बॉलर ने ही बना डाला सबसे घटिया गेंदबाज़ी का रिकॉर्ड..

    IND vs SA T20: जब भारत के 'बेहतरीन' बॉलर ने ही बना डाला सबसे घटिया गेंदबाज़ी का रिकॉर्ड..

    कल के मैच में भारतीय गेंदबाजों में सबसे बुरी गत तो लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की बनी जिन्‍होंने अपने चार ओवरों में 16 रन प्रति ओवर के औसत से 64 रन लुटाए. टी20 इंटरनेशनल मैचों में यह भारत की ओर से खेलते हुए सबसे महंगा गेंदबाजी विश्‍लेषण है. पिछला सबसे महंगा गेंदबाजी विश्‍लेषण चहल से पहले मध्‍यम गति के गेंदबाज जोगिंदर शर्मा के नाम पर था जिन्‍होंने वर्ष 2007 में डरबन में इंग्‍लैंड के खिलाफ 57 रन दिए थे.

  • IND vs SA: लाजवाब भुवनेश्‍वर कुमार.., इस 'ब्रह्मास्‍त्र' का इस्‍तेमाल कर पहले टी20 में टीम इंडिया को दिलाई जीत

    IND vs SA: लाजवाब भुवनेश्‍वर कुमार.., इस 'ब्रह्मास्‍त्र' का इस्‍तेमाल कर पहले टी20 में टीम इंडिया को दिलाई जीत

    वैसे तो भुवनेश्‍वर की पहचान मूल रूप से स्विंग गेंदबाज की है लेकिन हाल ही के समय में उन्‍होंने अपनी गेंदबाजी में 'नकल बॉल' को शामिल किया है. यह खास तरह की गेंद शॉर्टर फॉर्मेट में उन्‍हें सफलता दिला रही है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को हुए टी20 मैच में उन्‍होंने इस गेंद का बखूबी इस्‍तेमाल किया.

  • बर्थडे विशेष: जब खेलभावना का परिचय देकर गुंडप्‍पा विश्‍वनाथ ने जीता था सबका दिल, उनसे जुड़ी 6 खास बातें...

    बर्थडे विशेष: जब खेलभावना का परिचय देकर गुंडप्‍पा विश्‍वनाथ ने जीता था सबका दिल, उनसे जुड़ी 6 खास बातें...

    सुनील गावस्‍कर के साथ विश्‍वनाथ एक समय भारतीय बल्‍लेबाजी का आधार स्‍तंभ हुआ करते थे. विश्‍वनाथ जब देश के लिए खेला करते थे तो यह जुमला विश्‍व क्रिकेट में मशहूर था कि भारतीय टीम, ढाई बल्‍लेबाजों की टीम है. इसमें दो बल्‍लेबाजों के रूप में गावस्‍कर और विश्‍वनाथ को गिना जाता था जबकि आधा (1/2) बल्‍लेबाज के रूप में शेष सभी खिलाड़ि‍यों की गिनती का जाती थी.

  • India vs Australia U19 Final: भारतीय टीम की यह जीत मानी जाएगी 'बहुत बड़ी', यह रहे चार कारण...

    India vs Australia U19 Final: भारतीय टीम की यह जीत मानी जाएगी 'बहुत बड़ी', यह रहे चार कारण...

    पूरे टूर्नामेंट के दौरान भारतीय टीम, क्रिकेट समीक्षकों की चहेती बनी रही. अपने शुरुआती मैचों में टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया था, उसे देखते हुए फाइनल से पहले ही कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में बढ़-चढ़कर प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम को अन्‍य टीमों के मुकाबले में बेहद मजबूत माना जा रहा था.अंडर 19 वर्ल्‍डकप की इस जीत को भारतीय क्रिकेट के लिहाज से मील का पत्‍थर माना जा रहा है.

  • Under19 WorldCup 2018: फाइनल मैच कल, पृथ्‍वी शॉ की भारतीय टीम इन 5 कारणों से मानी जा रही खिताब की दावेदार

    Under19 WorldCup 2018: फाइनल मैच कल, पृथ्‍वी शॉ की भारतीय टीम इन 5 कारणों से मानी जा रही खिताब की दावेदार

    टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने अब तक जैसा धमाकेदार प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. वैसे भी भारत अब तक तीन बार अंडर19 वर्ल्‍डकप में चैंपियन रह चुका है जबकि दो बार उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा था. भारतीय टीम को इन 5 कारणों से खिताब का दावेदार माना जा रहा है..

  • IPL Auction 2018: जयदेव उनादकट को तेज गेंदबाजों में इस कारण मिली सबसे ऊंची कीमत...

    IPL Auction 2018: जयदेव उनादकट को तेज गेंदबाजों में इस कारण मिली सबसे ऊंची कीमत...

    दूसरे दिन उनादकट के लिए बोली बढ़ते-बढ़ते 10 करोड़ रुपये के ऊपर पहुंच गई. आखिरकार राजस्‍थान रायल्‍स की टीम उन्‍हें साढ़े 11 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल करने में सफल रही. बेहद अनुशासित होने के साथ बाएं हाथ से गेंदबाजी करना उनादकट के लिए प्‍लस पाइंट साबित हुआ,

  • U19 वर्ल्‍डकप में खेल चुकी है चाचा-भतीजे की यह पाकिस्‍तानी जोड़ी, सीनियर टीम में भी रहे सफल

    U19 वर्ल्‍डकप में खेल चुकी है चाचा-भतीजे की यह पाकिस्‍तानी जोड़ी, सीनियर टीम में भी रहे सफल

    आईसीसी अंडर19 वर्ल्‍डकप इसी माह से न्‍यूजीलैंड में आयोजित होना है. इस टूर्नामेंट को भविष्‍य के खिलाड़ी तैयार करने के लिहाज से बेहद अहम माना जाता है. कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस टूर्नामेंट में खेले और इस प्रतियोगिता के अपने प्रदर्शन के आधार पर अपने देश की सीनियर टीम में भी स्‍थान बनाने में भी कामयाब रहे. पाकिस्‍तान के इंजमाम उल हक और उनके भतीजे इमाम उल हक भी इस प्रतियोगिता में खेल चुके हैं.

  • रोहित शर्मा के अलावा ये बल्‍लेबाज कर सकते हैं कॉलिन मुनरो के टी20 के वर्ल्‍डरिकॉर्ड की बराबरी

    रोहित शर्मा के अलावा ये बल्‍लेबाज कर सकते हैं कॉलिन मुनरो के टी20 के वर्ल्‍डरिकॉर्ड की बराबरी

    न्‍यूजीलैंड के ओपनर कॉलिन मुनरो टी20 (इंटनेशनल ) क्रिकेट में तीन शतक जमाने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बन गए है. मुनरो नेआज यहां वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की. मुनरो के आज की धुआंधार पारी के बाद इस बात की चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि कौन सा बल्‍लेबाज उनके तीन शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकता है या इसे तोड़ सकता है.

  • IND vs SA: जब एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला जैसे दिग्‍गजों को टीम इंडिया ने पढ़ाया था क्रिकेट का 'पाठ'

    IND vs SA: जब एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला जैसे दिग्‍गजों को टीम इंडिया ने पढ़ाया था क्रिकेट का 'पाठ'

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्‍ट सीरीज का पहला मुकाबला 5 जनवरी से केपटाउन में खेला जाना है. वैसे तो दोनों देशों के बीच अब तक के ज्‍यादातर टेस्‍ट मैच संघर्षपूर्ण रहे हैं, लेकिन वर्ष 2015 में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को खेल के हर क्षेत्र में मात देते हुए 3-0 की करारी हार के लिए मजबूर कर दिया था. यह दक्षिण अफ्रीकी की खुशकिस्‍मती ही रही कि वह इस सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप से बच गई थी.

  • विराट कोहली सहित मौजूदा टीम इंडिया की यह मशहूर 'तिकड़ी' है आईसीसी U19 वर्ल्‍डकप की देन

    विराट कोहली सहित मौजूदा टीम इंडिया की यह मशहूर 'तिकड़ी' है आईसीसी U19 वर्ल्‍डकप की देन

    दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली सहित तीन प्रमुख प्‍लेयर्स को आईसीसी अंडर19 वर्ल्‍डकप की ही देन माना जा सकता है. विराट, रोहित शर्मा और शिखर धवन ने U19 वर्ल्‍डकप में शानदार प्रदर्शन करते हुए हर किसी का ध्‍यान खींचा और फिर सीनियर टीम में स्‍थान बनाते हुए सफलताएं अर्जित कीं.

  • IND vs SA: विराट कोहली की टीम इंडिया के 'विजय रथ' पर ब्रेक लगा सकते हैं दक्षिण अफ्रीका के ये 6 धुरंधर...

    IND vs SA: विराट कोहली की टीम इंडिया के 'विजय रथ' पर ब्रेक लगा सकते हैं दक्षिण अफ्रीका के ये 6 धुरंधर...

    विराट कोहली की टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा बेहद मुश्किल भरा होने की संभावना है. दुनिया की नंबर एक टेस्‍ट टीम भारत के सामने इस दौरे में अपने जीत के क्रम को बरकरार रखने की बड़ी चुनौती है. कोहली के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने वर्ष 2017 में अपने घरेलू मैदान पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सफलता हासिल की हैं. टीम इंडिया को इस दौरे में दिखाना होगा कि वह विदेशी मैदानों पर अपनी सफलता को दोहराना जानती है.

  • INDvsSL: टी20 में विराट कोहली के साथ केएल राहुल के नाम पर भी है यह बड़ी उपलब्धि

    INDvsSL: टी20 में विराट कोहली के साथ केएल राहुल के नाम पर भी है यह बड़ी उपलब्धि

    टी20 मैचों के लिहाज से बात करें तो 25 वर्षीय राहुल का रिकॉर्ड बेहतरीन है. राहुल ने अब तक 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इसमें उन्‍होंने 52.14 के प्रभावशाली औसत से 365 रन बनाए हैं. विराट कोहली के बाद केएल राहुल ऐसे एकमात्र बल्‍लेबाज (टी20 में 350 से अधिक रन बनाने वाले) हैं जिनका टी20 का औसत 50 से अधिक है.

  • IND vs SL: धर्मशाला में श्रीलंका का 'धमाका', यह 'अनचाहा' रिकॉर्ड बनाते-बनाते रह गए MS धोनी

    IND vs SL: धर्मशाला में श्रीलंका का 'धमाका', यह 'अनचाहा' रिकॉर्ड बनाते-बनाते रह गए MS धोनी

    धर्मशाला मैच में धोनी एक अनचाहा रिकॉर्ड बनाने से जरा सा पीछे रह गए. यह रिकॉर्ड है टीम के न्‍यूनतम स्‍कोर (आल आउट) स्‍कोर में अर्धशतक बनाने का. यह रिकॉर्ड इस समय दक्षिण अफ्रीका के हर्शेल गिब्‍स के नाम पर है जिन्‍होंने वर्ष 2000 में शारजाह में टीम के 101 रन के स्‍कोर में नाबाद 59 रन (विरुद्ध पाकिस्‍तान) बनाए थे. आज की पारी के बाद माही इस मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं.

  • बर्थडे: पहले वनडे में तो नाकाम रहे, लेकिन टेस्‍ट में शिखर धवन ने की थी 'गब्‍बर' स्‍टाइल में एंट्री, खास बातें

    बर्थडे: पहले वनडे में तो नाकाम रहे, लेकिन टेस्‍ट में शिखर धवन ने की थी 'गब्‍बर' स्‍टाइल में एंट्री, खास बातें

    टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर शिखर धवन मंगलवार को 32 वर्ष के हो गए. अपने बिंदास अंदाज के कारण दिल्‍ली के शिखर साथी खिलाड़ि‍यों में 'गब्‍बर' के नाम से लोकप्रिय हैं. मैदान पर कैच लेने के बाद ताल ठोकने और शानदार बल्‍लेबाजी के बाद मूंछों को मरोड़ने की उनकी अदा वाकई निराली है. बाएं हाथ के बल्‍लेबाज शिखर को 'कम्‍पलीट इंटरटेनर' का दर्जा दिया जा सकता है. जब वे लय में होते हैं तो किसी भी गेंदबाज के लिए उन्‍हें रोकना मुश्किल होता है. स्‍कोरबोर्ड को लगातार गति देने में इस खब्‍बू बल्‍लेबाज की महारत है.

  • हाल ही में सोशल मीडिया पर ट्रोल किए गए अजित अगरकर इस मामले में हैं भारत के नंबर वन बॉलर

    हाल ही में सोशल मीडिया पर ट्रोल किए गए अजित अगरकर इस मामले में हैं भारत के नंबर वन बॉलर

    बेशक, महेंद्र सिंह धोनी के मुकाबले अगरकर का भारतीय क्रिकेट को योगदान खास नहीं रहा है, लेकिन मुंबई के इस गेंदबाज के नाम पर एक ऐसी उपलब्धि है जिसे बेहतरीन माना जा सकता है. दरअसल अगरकर भारत की ओर से सबसे कम वनडे मैचों में 50 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज हैं. अजित ने अपने 23वें वनडे में ही 50 विकेट अपने नाम कर लिए थे.

  • वनडे में विराट कोहली, बाबर आजम और डिविलियर्स से बेहतरीन है औसत, लेकिन आप इस बल्‍लेबाज का नाम भी नहीं जानते होंगे

    वनडे में विराट कोहली, बाबर आजम और डिविलियर्स से बेहतरीन है औसत, लेकिन आप इस बल्‍लेबाज का नाम भी नहीं जानते होंगे

    क्‍या आप यकीन करेंगे कि विश्‍व क्रिकेट में एक ऐसा बल्‍लेबाज है जो वनडे में औसत के मामले में धाकड़ क्रिकेटर विराट कोहली, बाबर आजम और एबी डिविलियर्स से भी आगे हैं. मजे की बात यह है कि इस खिलाड़ी का नाम शायद ज्‍यादा क्रिकेटप्रेमी नहीं जानते होंगे. यहां बात हो रही है नीदरलैंड्स के रयान टेन डोशेट की जिनका वनडे का रन औसत 67 रन प्रति मैच का है.

  • यादें: पाकिस्‍तान के सईद अजमल ने एक बार हरभजन और आर. अश्विन को भी बता दिया था 'चकर', 6 खास बातें

    यादें: पाकिस्‍तान के सईद अजमल ने एक बार हरभजन और आर. अश्विन को भी बता दिया था 'चकर', 6 खास बातें

    पाकिस्‍तान के दिग्‍गज ऑफ स्पिनर सईद अजमल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है. अब्‍दुल कादिर, मुश्‍ताक अहमद और सकलैन मुश्‍ताक के साथ अजमल को भी पाकिस्‍तान के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में शुमार किया जाता था. हालांकि उनके एक्‍शन को लेकर अंगुलियां भी उठीं. अपने वेरिएशंस के कारण अजमल ने दुनियाभर के बल्‍लेबाजों के लिए मुश्किल पेश कीं. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर भी उनके गेंदबाजी का सामना करने में सहज महसूस नहीं करते थे.

«1234567»

Advertisement