Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Anand nayak News in Hindi


'Anand nayak' - 309 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IND vs NZ: वीरेंद्र सहवाग और रॉस टेलर का 'ट्विटर वार', टीम इंडिया की टी20 सीरीज जीत के बाद वीरू ने यूं ली चुटकी...

    IND vs NZ: वीरेंद्र सहवाग और रॉस टेलर का 'ट्विटर वार', टीम इंडिया की टी20 सीरीज जीत के बाद वीरू ने यूं ली चुटकी...

    भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वनडे और टी20 सीरीज में दोनों टीमों के बीच रोमांचक संघर्ष हुआ. हालांकि केन विलियमसन की कीवी टीम ने भारतीय टीम को कड़ी टक्‍कर दी, लेकिन आखिरकार उसे वनडे और टी20 दोनों में ही 1-2 से हार स्‍वीकारनी पड़ी. मैदान पर जब ये दोनों टीमें एक-दूसरे के सामने थीं, उस समय वीरेंद्र सहवाग और रॉस टेलर के बीच सोशल मीडिया पर 'दोस्‍ताना जंग' जारी थी.

  • बर्थडे: ऑस्‍ट्रेलिया के इस पूर्व क्रिकेटर को भारत से है काफी लगाव, फिल्‍म में भी कर चुके हैं काम, 6 खास बातें

    बर्थडे: ऑस्‍ट्रेलिया के इस पूर्व क्रिकेटर को भारत से है काफी लगाव, फिल्‍म में भी कर चुके हैं काम, 6 खास बातें

    ऑस्‍ट्रेलिया के ब्रेट ली और पाकिस्‍तान के शोएब अख्‍तर को विश्‍व क्रिकेट के ऐसे गेंदबाजों में शुमार किया जाता था जो अपनी गति से बल्‍लेबाजों के लिए खौफ का पर्याय बने थे. शोएब अख्‍तर के विपरीत ब्रेट ली ज्‍यादा सटीक माने जाते थे. शोएब और ब्रेट के बीच गेंदों की रफ्तार को लेकर दिलचस्‍प मुकाबला होता था, इसमें कभी ब्रेट ली बाजी मारते थे तो कभी शोएब उन पर भारी पड़ते थे. 8 नवम्बर 1976 को जन्‍मे ऑस्‍ट्रेलिया के ब्रेट ली अब विश्‍व क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं.

  • IND vs NZ: कॉलिन मुनरो ने ऐसा कारनामा किया जो उनके अलावा अब तक कोई नहीं कर सका

    IND vs NZ: कॉलिन मुनरो ने ऐसा कारनामा किया जो उनके अलावा अब तक कोई नहीं कर सका

    न्‍यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो ने राजकोट टी20 मैच में शतकीय पारी खेलते हुए भारत के खिलाफ अपनी टीम की जीत में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई. अपनी नाबाद 109 रन की पारी के दौरान इस कीवी ओपनर ने ऐसा कारनामा किया जो टी20 इंटरनेशनल में अब तक कोई बल्‍लेबाज नहीं कर सका है.

  • जन्मदिन पर विशेष : टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली से जुड़ी 11 खास बातें....

    जन्मदिन पर विशेष : टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली से जुड़ी 11 खास बातें....

    सचिन तेंदुलकर के बाद कौन...? मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद यह सवाल भारतीय क्रिकेट जगत में उभरकर आया था. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने अपने बल्‍ले से जोरदार प्रदर्शन करते हुए इस प्रश्‍न का जवाब बखूबी दे दिया है. विराट को इस समय सचिन के बाद टीम इंडिया का सबसे बड़ा खिलाड़ी माना जा रहा है. क्रिकेट जगत में यह चर्चा आम है कि 5 नवंबर को 29 वर्ष के होने वाले विराट कोहली जल्‍द ही सचिन तेंदुलकर के कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम पर कर सकते हैं.

  • IND vs NZ: 'नेहराजी' के विदाई मैच में यह रिकॉर्ड बन सकता है विराट कोहली ब्रिगेड की चिंता का कारण

    IND vs NZ: 'नेहराजी' के विदाई मैच में यह रिकॉर्ड बन सकता है विराट कोहली ब्रिगेड की चिंता का कारण

    विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया अब से कुछ ही देर बाद पहले टी20 मैच में न्‍यूजीलैंड की टीम के सामने होगी. तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच इस मायने में भी खास है कि यह टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा इस मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा कर चुके हैं.

  • चचा इंजमाम उल हक के फैसले पर खरा उतरा पाकिस्‍तान का यह बल्‍लेबाज, पहली ही सीरीज में किया कमाल

    चचा इंजमाम उल हक के फैसले पर खरा उतरा पाकिस्‍तान का यह बल्‍लेबाज, पहली ही सीरीज में किया कमाल

    बाबर आजम के अलावा पाकिस्‍तान का एक और बल्‍लेबाज इस समय हर किसी की प्रशंसा हासिल कर रहा है. यह खिलाड़ी है 21 वर्षीय इमाम उल हक. बाएं हाथ के बेहतरीन बल्‍लेबाज इमाम उल हक को खेल विरासत में मिला है. उनके चाचा इंजमाम उल हक पाकिस्‍तान के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में से एक रहे हैं. खास बात यह है कि पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्‍य चयनकर्ता के रूप में इंजमाम ने ही श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपने भतीजे इमाम का चयन किया था.

  • बर्थडे विशेष: वीरेंद्र सहवाग 39 वर्ष के हुए, जानें वीरू से जुड़ी 10 खास बातें

    बर्थडे विशेष: वीरेंद्र सहवाग 39 वर्ष के हुए, जानें वीरू से जुड़ी 10 खास बातें

    टीम इंडिया के धमाकेदार ओपनर वीरेंद्र सहवाग शुक्रवार को 39 वर्ष के हो गए. वैसे तो मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर को देश में क्रिकेट के भगवान का दर्जा हासिल था, लेकिन वीरेंद्र सहवाग बल्‍लेबाजी के अपने बेखौफ अंदाज के कारण क्रिकेटप्रेमियों में खासे लोकप्रिय रहे. उनके खेलने का अंदाज बेहद सीधा था, 'कोई गेंद यदि हिट करने के लिए है तो उसे बाउंड्री के बाहर चौके या छक्‍के के लिए भेजा ही जाना चाहिए.'

  • INDvsAUS T20: आशीष नेहरा ने जब इंटरनेशनल करियर शुरू किया था तब महज 5 वर्ष के थे कुलदीप यादव

    INDvsAUS T20: आशीष नेहरा ने जब इंटरनेशनल करियर शुरू किया था तब महज 5 वर्ष के थे कुलदीप यादव

    ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए चुनी गई टीम इंडिया में अनुभवी और युवा खिलाड़यों का मिश्रण है. टीम में जहां उम्रदराज खिलाड़ी के रूप में दिल्‍ली के 38 वर्षीय गेंदबाज आशीष नेहरा का शामिल किया गया है, वहीं युवा खिलाड़ि‍यों के रूप में कुलदीप यादव, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह भी इस टीम के सदस्‍य हैं.

  • भारतीय क्रिकेट के सितारों के बारे में कितना जानते हैं आप...?

    भारतीय क्रिकेट के सितारों के बारे में कितना जानते हैं आप...?

    वैसे तो क्रिकेट का जन्‍मदाता इंग्‍लैंड है, लेकिन हाल के समय में भारतीय टीम ने अपने प्रदर्शन से इंग्‍लैंड ही नहीं, विश्‍व क्रिकेट की दूसरी टीमों को भी बौना साबित कर दिया है. दूसरे शब्‍दों में कहें, तो भारतीय क्रिकेटरों ने इस खेल में अपने कौशल का लोहा पूरी दुनिया से मनवाया है.

  • INDvsAUS ODI: तेज गेंदबाज उमेश यादव और मो. शमी हासिल कर सकते हैं यह खास उपलब्धि

    INDvsAUS ODI: तेज गेंदबाज उमेश यादव और मो. शमी हासिल कर सकते हैं यह खास उपलब्धि

    ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम की जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम को अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करना होगा. ऑस्‍ट्रेलिया के धुरंधर बल्‍लेबाजों के बल्‍ले की धार पर अंकुश लगाने के लिए भारतीय गेंदबाजों को पूरा जोर लगाना होगा. वैसे, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी इस सीरीज में खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं.

  • बर्थडे : खेल कौशल के साथ विवादों के लिए भी चर्चित रहे शेन वार्न, कभी अश्‍लील मैसेज भेजे तो कभी डोपिंग में फंसे

    बर्थडे : खेल कौशल के साथ विवादों के लिए भी चर्चित रहे शेन वार्न, कभी अश्‍लील मैसेज भेजे तो कभी डोपिंग में फंसे

    ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न को खेल कौशल के कारण जितनी चर्चा मिली, उतने ही वे अपने विवादों के कारण चर्चा में रहे. आज 13 सितंबर को 48 वर्ष पूरे करने वाले वॉर्न ने बेशक अपनी स्पिन के जादू से क्रिकेटप्रेमियों के दिल जीते लेकिन बिगड़ैल छवि के कारण उन्‍हें आदर्श खिलाड़ी के रूप में कभी नहीं देखा गया. वॉर्न की विवादित छवि के कारण ही उन्‍हें वह सम्‍मान हासिल नहीं हो पाया जिसके वे हकदार थे.

  • टीम इंडिया के लिए 46 इंटरनेशनल मैच खेल चुका यह क्रिकेटर लेकिन खाते में है केवल 1 रन..

    टीम इंडिया के लिए 46 इंटरनेशनल मैच खेल चुका यह क्रिकेटर लेकिन खाते में है केवल 1 रन..

    बुमराह ने जहां वनडे में 41 और टी20 में 34 विकेट हासिल किए हैं, वहीं उनकी ओर से इंटरनेशनल मैच में बनाए गए रन की संख्‍या एक...जी हां केवल एक है. इसके पीछे दो कारण हैं. पहली बात यह कि बल्‍लेबाजी में वैसे भी जसप्रीत बुमराह का हाथ कमजोर है. दूसरी बात, टीम इंडिया की मजबूत बल्‍लेबाजी के कारण उन्‍हें बैटिंग का ज्‍यादा मौका नहीं मिला.

  • गेंदबाज़, जिसने पूरे टेस्‍ट करियर में सचिन तेंदुलकर को सिर्फ एक गेंद फेंकी और इसी पर कर दिया था आउट

    गेंदबाज़, जिसने पूरे टेस्‍ट करियर में सचिन तेंदुलकर को सिर्फ एक गेंद फेंकी और इसी पर कर दिया था आउट

    मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर जब क्रिकेट खेला करते थे तो उनका विकेट हासिल करना हर गेंदबाज का सपना होता था. लेकिन क्‍या आप इस बात की कल्‍पना कर सकते हैं कि एक गेंदबाज ऐसा भी है जिसने टेस्‍ट क्रिकेट में मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर को केवल एक गेंद फेंकी और उस पर ही वह क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले इस बल्‍लेबाज को आउट करने में कामयाब हो गया.

  • INDvsSL 5th ODI:अबूझ पहेली बने रहे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बनाए ये रिकॉर्ड

    INDvsSL 5th ODI:अबूझ पहेली बने रहे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बनाए ये रिकॉर्ड

    श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज गेंदबाजी के लिहाज से भारतीय टीम के नवोदित बॉलर जसप्रीत बुमराह के लिए यादगार साबित हुई. अपनी गेंदों के वेरिएशंस और बेहतरीन यॉर्कर के कारण बुमराह विपक्षी गेंदबाजों के लिए अबूझ पहेली बने रहे. सीरीज में वे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. बुमराह ने सीरीज के पांच मैचों में 11.26 के औसत से 169 रन देकर 15 विकेट हासिल किए.

  • INDvsSL ODI: अपने 300वें वनडे मैच में महेंद्र सिंह धोनी बना सकते हैं ये दो वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

    INDvsSL ODI: अपने 300वें वनडे मैच में महेंद्र सिंह धोनी बना सकते हैं ये दो वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

    श्रीलंका के खिलाफ 31 अगस्‍त को कोलंबो में खेला जाने वाले चौथा वनडे मैच टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए बेहद खास होगा. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में होने वाला यह मैच माही के वनडे करियर का 300वां मैच होगा. धोनी इस समय जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देखते ही फैंस की उनसे उम्‍मीद काफी बढ़ गई है. सीरीज के तीन मैचों की दो पारियों में महेंद्र सिंह धोनी दो बार नाबाद रहकर 112 रन बना चुके हैं.

  • जादुई स्पिनर अकिला धनंजय : जितना कठिन नाम है, उतनी ही मुश्किल लगी उनकी गेंदबाजी

    जादुई स्पिनर अकिला धनंजय : जितना कठिन नाम है, उतनी ही मुश्किल लगी उनकी गेंदबाजी

    अकिला धनंजय का पूरा नाम बेहद मुश्किल है. जरा नजर डालें-महामरकला कुरकुलासूर्या पटाबेडिंगे अकिला धनंजय परेरा. 24 साल के इस गेंदबाज का नाम जितना कठिन है, उतनी ही कठिन दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को उनकी गेंदबाजी लगी.

  • INDvsSL: इस मामले में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को पीछे छोड़ सकता है टीम इंडिया का 'गब्‍बर'

    INDvsSL: इस मामले में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को पीछे छोड़ सकता है टीम इंडिया का 'गब्‍बर'

    यदि इस सीरीज के शेष चार वनडे में धवन यदि 279 रन बनाने में सफल रहे तो वे वनडे में सबसे तेज गति से 4000 रन के आंकड़े तक पहुंचने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बन जाएंगे. धवन के नाम अब तक 87 वनडे में 3721 रन दर्ज हैं, जिसमें 11 शतक और 21 अर्धशतक शामिल हैं. धवन ने इस दौरान 86 पारियां खेली हैं और चार बार नाबाद रहे हैं.

  • INDvsSL: विकेट लेने की 'मशीन' बनते जा रहे आर. अश्विन, इस मामले में अभी अनिल कुंबले से हैं पीछे

    INDvsSL: विकेट लेने की 'मशीन' बनते जा रहे आर. अश्विन, इस मामले में अभी अनिल कुंबले से हैं पीछे

    श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्‍ट में रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में पांच विकेट हासिल किए. अश्विन के इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम श्रीलंका टीम को पहली पारी में 183 रन पर आउट करके फॉलोआन देने में सफल रही. मैच के दूसरे दिन ही अश्विन ने श्रीलंका उपुल थरंगा और दिमुथ करुणारत्‍ने के विकेट ले लिए थे. उन्‍होंने आज मैच के तीसरे दिन श्रीलंका की पहली पारी के दौरान एंजेलो मैथ्‍यूज, दिलरुवान परेरा और नुवान प्रदीप को भी आउट किया.

«12345678»

Advertisement