NDTV Khabar

Anantnag bypolls


'Anantnag bypolls' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चुनाव आयोग ने रद्द किया अनंतनाग का लोकसभा उपचुनाव, जानें क्या है कारण

    चुनाव आयोग ने रद्द किया अनंतनाग का लोकसभा उपचुनाव, जानें क्या है कारण

    चुनाव आयोग ने अनंतनाग में लोकसभा उपचुनाव रद्द करते हुए कहा कि फिलहाल की स्थिति चुनाव कराने योग्य नहीं है. यहां 25 मई को चुनाव होना था. कश्मीर घाटी में बिगड़े हालात की वजह से यह फैसला लिया गया है. चुनाव आयोग अनंतनाग के लिए सेना की 600 से ज्यादा कंपनी चाहता है, लेकिन गृहमंत्रालय 250 कंपनी से ज्यादा देने को तैयार नहीं है.

  • अनंतनाग उपचुनाव : गृह मंत्रालय देगा 30000 जवान, चुनाव आयोग ने मांगे थे 74,000

    अनंतनाग उपचुनाव : गृह मंत्रालय देगा 30000 जवान,  चुनाव आयोग ने मांगे थे 74,000

    गृह मंत्रालय ने चुनाव आयोग को बता दिया है कि वो अनंतनाग के उपचुनाव के लिए सिर्फ़ 30,000 अर्धसैनिक बल भेज सकता है. चुनाव आयोग ने मंत्रालय से 74000 सुरक्षाकर्मी मई 12 तक इलाक़े में तैनात करने को कहा था. "हमने आयोग को बता दिया है की सिर्फ़ 300 कंपनियां भेज सकते हैं, इससे ज़्यादा नहीं " एक वरिष्ठ अफ़सर ने एनडीटीवी इंडिया से कहा. चुनाव आयोग ने अब ही फ़ैसल लेना है कि 25 को अनंतनाग में चुनाव करवाए जाए या नहीं.

  • अनंतनाग लोकसभा उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने मांगे 74000 जवान

    अनंतनाग लोकसभा उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने मांगे 74000 जवान

    अनंतनाग उपचुनाव को करवाने के लिए चुनाव आयोग ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से अर्द्धसैनिक बलों के 74000 जवान मांगे हैं. अनंतनाग में चुनाव 25 मई को होना है. चुनाव आयोग ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से कहा है कि उसे 747 कंपनियां चाहिए जो 12 मई तक उसे मिल जानी चाहिए ताकि तैनाती हो सके.

  • अनंतनाग उपचुनाव पर चुनाव आयोग और जम्मू एवं कश्मीर सरकार आमने-सामने

    अनंतनाग उपचुनाव पर चुनाव आयोग और जम्मू एवं कश्मीर सरकार आमने-सामने

    चुनाव आयोग अभी तक 25 मई को ही अनंतनाग में उपचुनाव करवाने पर अड़ा हुआ है, और दूसरी तरफ राज्य सरकार नवंबर से पहले चुनाव करवाने के पक्ष में नहीं है, क्योंकि राज्य सरकार के मुताबिक अभी वहां हालात चुनाव के अनुकूल नहीं हैं.

  • श्रीनगर उपचुनाव में भारी हिंसा और बेहद कम मतदान के बाद अनंतनाग उप-चुनाव स्‍थगित

    श्रीनगर उपचुनाव में भारी हिंसा और बेहद कम मतदान के बाद अनंतनाग उप-चुनाव स्‍थगित

    9 अप्रैल को श्रीनगर उपचुनाव में हुई भारी हिंसा और बेहद कम मतदान को देखते हुए चुनाव आयोग ने जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग में 12 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव स्‍थगित कर दिए हैं. अब ये चुनाव 25 मई को होंगे. आयोग की ओर से जारी नोटिस में संबंधित अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि 12 अप्रैल को अनंतनाग संसदीय सीट पर उप-चुनाव के तहत होने वाले मतदान को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है.

  • श्रीनगर उपचुनाव कराने में चुनाव आयोग ने की गृह मंत्रालय के सुझाव की अनदेखी

    श्रीनगर उपचुनाव कराने में चुनाव आयोग ने की गृह मंत्रालय के सुझाव की अनदेखी

    चुनाव आयोग ने श्रीनगर सीट पर उपचुनाव केन्द्रीय गृह मंत्रालय के सुझाव के ख़िलाफ़ करवाया था. मंत्रालय ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर कहा था कि घाटी में फ़िलहाल माहौल ठीक नहीं है. एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने एनडीटीवी इंडिया को बताया, 'जैसे ही 10 मार्च को चुनाव आयोग ने अनुसूची निकली, हमने एक चिट्ठी लिखकर कहा कि श्रीनगर और अनंतनाग में होने वाले चुनावों को लेकर कोई सलाह मशविरा मंत्रालय से नहीं किया गया.'

  • रद्द हो सकता है कश्मीर उपचुनाव, जबर्दस्त हिंसा के बीच सिर्फ सात फीसदी हुआ था मतदान

    रद्द हो सकता है कश्मीर उपचुनाव, जबर्दस्त हिंसा के बीच सिर्फ सात फीसदी हुआ था मतदान

    श्रीनगर संसदीय सीट पर रविवार को हुए उपचुनाव के दौरान हुई हिंसा में आठ लोगों की मौत हो जाने के बाद सत्तारूढ़ पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि बुधवार को अनंतनाग संसदीय क्षेत्र में होने जा रहे उपचुनाव को स्थगित कर दिया जाए.

  • आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के लिए महबूबा को चुनाव आयोग का कारण बताओ नोटिस

    आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के लिए महबूबा को चुनाव आयोग का कारण बताओ नोटिस

    चुनाव आयोग ने जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को अनंतनाग विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।