NDTV Khabar

Andhra pradesh


'Andhra pradesh' - 555 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आंध्र प्रदेश में एक आदमी ने पुलिस स्टेशन के सामने एंबुलेंस को लगाई आग

    आंध्र प्रदेश में एक आदमी ने पुलिस स्टेशन के सामने एंबुलेंस को लगाई आग

    आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में बुधवार सुबह ओंगोल शहर के एक पुलिस स्टेशन के सामने कथित रूप से एंबुलेंस को आग लगाने के चलते एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. यह जानकारी पुलिस ने दी. पुलिस ने बताया कि आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड रहा है. आरोपी ने ओंगोल तालुक पुलिस स्टेशन में आकर तोड़फोड़ की और इस दौरान खुद को चोटिल कर लिया. जिसके बाद जिस एम्बुलेंस से उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जाना था उसे आग के हवाले कर दिया.

  • साईं बाबा का प्रशांति मंदिर 27 सितंबर से श्रद्धालुओं के लिए खुलेगा

    साईं बाबा का प्रशांति मंदिर 27 सितंबर से श्रद्धालुओं के लिए खुलेगा

    पुट्टपर्ती में भगवान सत्य साई बाबा प्रशांति मंदिर के दरवाजे 27 सिंतबर से श्रद्धालुओं के लिए खोले जाएंगे. सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में इसकी घोषणा करते हुए सत्य साई सेंट्रल ट्रस्ट के एक प्रवक्ता ने बताया, कि मंदिर के खुलने के बाद से सुबह और शाम की रोजाना 'आरती' भी होगी. कोविड-19 महामारी के रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान मंदिर को बंद कर दिया गया था.

  • आंध्र प्रदेश के डीजीपी ने पूजास्थलों का सुरक्षा ऑडिट करने का निर्देश दिया

    आंध्र प्रदेश के डीजीपी ने पूजास्थलों का सुरक्षा ऑडिट करने का निर्देश दिया

    आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक डीजी सवांग ने राज्य में मंदिर में रथ को जलाने की घटना की पृष्ठभूमि में अपने अधिकारियों को सभी पूजा स्थलों की संरक्षा और सुरक्षा ऑडिट करने का निर्देश दिया है.

  • आंध्र प्रदेश की युवती सेल्‍फी लेने के दौरान अमेरिका में वाटरफॉल से गिरी, मौत

    आंध्र प्रदेश की युवती सेल्‍फी लेने के दौरान अमेरिका में वाटरफॉल से गिरी, मौत

    पोलावारापु कमला (Polavarapu Kamala)और उसका मंगेतर अपने अटलांटा स्थित रिश्‍तेदार से मिलने के बाद घर लौट रहे थे, इस दौरान वे बाल्‍ड रिवर के पास रुके. एक सेल्‍फी लेने के दौरान य जोड़ा फिसलकर वाटरफॉल से गिर गया. मंगेतर को तो बचा लिया गया, वहीं कमला बेहोशी की हालत में मिलीं. हरसंभव प्रयास के बावजूद उन्‍हें बचाया नहीं जा सका. 

  • मंदिर के गर्भगृह में जबरन घुसने वाले BJP नेता पर केस दर्ज, COVID-19 की वजह से बैन थी एंट्री

    मंदिर के गर्भगृह में जबरन घुसने वाले BJP नेता पर केस दर्ज, COVID-19 की वजह से बैन थी एंट्री

    पुलिस ने कुरनूल में महानदी मंदिर के गर्भगृह में जबरन प्रवेश करने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता श्रीकांत रेड्डी के खिलाफ मामला दर्ज किया. यह घटना 13 सितंबर यानी रविवार की है.

  • चंद्रबाबू नायडू के काफिले के सामने आई गाय, बाल-बाल बचे पूर्व मुख्यमंत्री

    चंद्रबाबू नायडू के काफिले के सामने आई गाय, बाल-बाल बचे पूर्व मुख्यमंत्री

    आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu) आज (शनिवार) बाल-बाल बच गए. उनकी कार का एक्सीडेंट होने से बचा. मिली जानकारी के अनुसार, चंद्रबाबू नायडू विजयवाड़ा से हैदराबाद आ रहे थे. अचानक से एक गाय हाईवे पर आ गई. गाय को बचाने के लिए ड्राइवर ने ब्रेक लगाए और उनके काफिले की कारें आपस में टकरा गईं.

  • कारोबार सुगमता रैंकिंग में आंध्र प्रदेश फिर अव्वल, यूपी 10 स्थानों की छलांग के साथ दूसरे नंबर पर

    कारोबार सुगमता रैंकिंग में आंध्र प्रदेश फिर अव्वल, यूपी 10 स्थानों की छलांग के साथ दूसरे नंबर पर

    राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की कारोबार सुगमता रैंकिंग में आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) एक बार फिर से शीर्ष पर रहा है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) द्वारा शनिवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार राज्यों-संघ शासित प्रदेशों को यह रैंकिंग कारोबार सुधार कार्रवाई योजना के आधार पर दी गई है.

  • सरकारी स्‍कूलों को इंग्लिश मीडियम में बदलने संबंधी आंध्र सरकार की याचिका पर SC ने नोटिस जारी किया

    सरकारी स्‍कूलों को इंग्लिश मीडियम में बदलने संबंधी आंध्र सरकार की याचिका पर SC ने नोटिस जारी किया

    मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने सरकार के इस कदम को यह कहते हुए सही ठहराया था कि इससे शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होगा, गरीब वर्ग के बच्चे भी अच्छी शिक्षा पा सकेंगे और इससे वह दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा के काबिल बनेंगे. उन्होंने विरोध कर रहे नेताओं से कहा था कि वे इस कदम का तभी विरोध करें जब उनके बच्चे इंग्लिश मीडियम स्कूलों में न पढ़े हों.

  • आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने एम्बुलेंस के लिए रोका अपना काफिला

    आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने एम्बुलेंस के लिए रोका अपना काफिला

    बुधवार को  जगनमोहन रेड्डी (Jagan Reddy) ने विजयवाड़ा हवाई अड्डे से लौटते समय अपने काफिले को सड़क के किनारे रुकने का आदेश दिया. कारण यह था कि मुख्यमंत्री को पता चला कि उनके लंबे काफिले के कारण एम्बुलेंस को निकलने का जगह नहीं मिल रहा है. 

  • आंध्र प्रदेश तमिलनाडु को पीछे छोड़ बना देश में दूसरा सबसे अधिक कोरोना से प्रभावित राज्य  

    आंध्र प्रदेश तमिलनाडु को पीछे छोड़ बना देश में दूसरा सबसे अधिक कोरोना से प्रभावित राज्य  

    आंध्र प्रदेश, भारत में कोरोनोवायरस से सबसे अधिक प्रभावित दूसरा राज्य बन गया है. राज्य ने तमिलनाडु को पीछे छोड़ दिया है. आंध्र प्रदेश में अब तक कुल 4.24 लाख से अधिक कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए हैं. राज्य में लगातार पांचवें दिन 10 हजार से अधिक कोविड​​-19 मामले दर्ज किए गए. मामलों की कुल संख्या 4,24,767 तक पहुंच गई है जो कि केवल महाराष्ट्र से पीछे है. तमिलनाडु में अब तक 4.16 लाख COVID-19 मामले सामने आए हैं.

  • फिल्ममेकर के घर से iPhone चोरी का आरोप, युवक को बेरहमी से पीटा-सिर मुंडवाया

    फिल्ममेकर के घर से iPhone चोरी का आरोप, युवक को बेरहमी से पीटा-सिर मुंडवाया

    आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में एक 20 साल के युवक को बेरहमी से पीटा गया और उसका सिर मुंडवा दिया गया. युवक पर आरोप है कि उसने फिल्ममेकर और तेलुगू बिग बॉस के Ex कंटेस्टेंट नूतन नायडू (Nutan Naidu) के घर में आईफोन की चोरी की है. युवक से मारपीट की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. पुलिस (Hyderabad Police) ने इस मामले में नूतन की पत्नी समेत 7 लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश समेत आईपीसी की अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया है. मामले की जांच जारी है.

  • Coronavirus: इन 5 राज्यों में Covid-19 के सबसे ज्यादा मामले आए सामने

    Coronavirus: इन 5 राज्यों में Covid-19 के सबसे ज्यादा मामले आए सामने

    Top 5 states: संक्रमितों की संख्या चिंताजनक हो चली है, कुछ राज्यों में लगातार हालात अनियंत्रित बने हुए हैं. इनमें महाराष्ट्र सबसे आगे है. कोरोना काल की शुरुआत से लेकर अब तक रोजाना आने वाले मामलों में महाराष्ट्र सबसे आगे रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 14492 नए मामले सामने आए हैं, महाराष्ट्र के बाद रोजाना आने वाले मामलों में आंध्र प्रदेश दूसरे नंबर पर है जहां 10276 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा कर्नाटक में 7330, तमिलनाडु में 5980 और उत्तर प्रदेश में 5214 नए मामले सामने आए हैं. 

  • कोरोना वायरस : बीते 24 घंटों में 61 प्रतिशत केस इन 5 राज्यों से

    कोरोना वायरस : बीते 24 घंटों में  61 प्रतिशत केस इन 5 राज्यों से

    भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है. आज स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आए आंकड़ों  के मुताबिक बीते 24 घंटों में  68,898 कोरोनावायरस नए केस सामने आए हैं जबकि इसी दौरान 983 की मौत हुई है. इन आंकड़ों के साथ ही कुल मरीजों की संख्या 2905823 हो गई है. इसमें एक्टिव केसों की संख्या 692028  है. 2158946 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. बात करें राज्यों की तो 5 राज्य ऐसे हैं जहां से बीते 24 घंटों में देश भर से आए कुल नए केसों का 61फीसदी शामिल हैं. साथ ही मौतों के 75 फीसदी मामले इन्ही राज्यों से हैं. इनमें महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश शामिल हैं. 

  • आंध्र प्रदेश: चित्तूर के डेयरी यूनिट में अमोनिया गैस लीक, 14 लोग अस्पताल में भर्ती

    आंध्र प्रदेश: चित्तूर के डेयरी यूनिट में अमोनिया गैस लीक, 14 लोग अस्पताल में भर्ती

    आंध्र प्रदेश के चित्तूर में गुरुवार को मिल्क डेयरी यूनिट में अमोनिया गैस लीक होने की घटना हुई है. अधिकारियों ने बताया कि इस गैस लीक के चपेट में आए 14 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • आंध्र प्रदेश : अधिकारी के ड्राइवर के ससुर से जब्त किया गया सोना-चांदी-कैश और घोड़ा

    आंध्र प्रदेश : अधिकारी के ड्राइवर के ससुर से जब्त किया गया सोना-चांदी-कैश और घोड़ा

    पुलिस ने छापेमारी के दौरान  84 किलो चांदी, 2.4 किलो सोना, 15 लाख रुपये कैश, 49 लाख रुपये की एफडी, 27 लाख रुपये के बॉन्ड (promissory notes),एक हार्ले डेविडसन बाइक, कई अन्य लग्जरी गाड़ियां, तीन पिस्टल. एयरगन और एक घोड़ा सीज किया है. 

  • धोखाधड़ी और बेनामी लेनदेन रोकने के लिए इस राज्य ने उठाया कदम, संपत्ति की रजिस्ट्री की होगी वीडियोग्राफी

    धोखाधड़ी और बेनामी लेनदेन रोकने के लिए इस राज्य ने उठाया कदम, संपत्ति की रजिस्ट्री की होगी वीडियोग्राफी

    विशेष मुख्य सचिव (राजस्व) रजत भार्गव ने कहा कि यह परियोजना सरकार की ‘सुपरीपालना’ (सुशासन) पहल का हिस्सा है. भार्गव ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘नयी पहल किसी भी तरह की धोखाधड़ी की गुंजाइश को खत्म करते हुए, हमें और अधिक पारदर्शिता लाने और नागरिकों के लिए प्रक्रिया को परेशानी मुक्त बनाने में मदद करेगी.’’

  • ज़मीन के झगड़े में कार को फूंक डाला, तीनों सवार झुलसे, हमलावर फरार

    ज़मीन के झगड़े में कार को फूंक डाला, तीनों सवार झुलसे, हमलावर फरार

    आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में सोमवार को एक कार में बैठे कुछ लोगों को आग लगाने की घटना सामने आई है. इस कार में तीन लोग बैठे हुए थे, तभी एक शख्स ने इसमें आग लगा दी. तीनों इस घटना में घायल हुए हैं लेकिन एक की हालत ज्यादा गंभीर है. इस हमले के पीछे जमीन विवाद की आशंका जताई जा रही है.

  • CCTV में कैद : संपत्ति विवाद में शख्स ने हथौड़े से फोड़ डाला बेटे का सिर

    CCTV में कैद : संपत्ति विवाद में शख्स ने हथौड़े से फोड़ डाला बेटे का सिर

    आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में कत्ल की एक हैरान करने वाली वारदात सामने आई है. यहां संपत्ति विवाद को लेकर एक कलयुगी पिता ने बेटे की बेरहमी से हत्या कर दी. घटना घर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पिता ने पुलिस (Andhra Pradesh Police) के सामने सरेंडर कर दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com