NDTV Khabar

Ani


'Ani' - 245 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिग्विजय सिंह के बयानों से भन्नाई BJP,कहा- अच्छे काम में 'असुर' समस्या पैदा करने की कोशिश करते हैं

    दिग्विजय सिंह के बयानों से भन्नाई BJP,कहा- अच्छे काम में 'असुर' समस्या पैदा करने की कोशिश करते हैं

    राम मंदिर भूमि पूजन और बीजेपी नेताओं के कोरोना वायरस होने को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की ओर से दिए गए बयान पर मध्य प्रदेश सरकार मंत्री नरोत्तम मिश्र ने पलटवार किया है. उन्होंने अपने बयान में 'असुर' शब्द का इस्तेमाल किया है. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि प्राचीनकाल से यह होता आया है कि जब भी कोई अच्छा काम होना होता है, असुर उसमें समस्या पैदा करने की कोशिश करते हैं. दिग्विजय सिंह भी ऐसा ही कुछ कर रहे हैं. नरोत्तम मिश्र ने यह बात न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कही है.

  • कार्डियक अरेस्ट रोगियों में नए जोखिमों का पता लगा सकेगा MIRACLE2: अध्ययन

    कार्डियक अरेस्ट रोगियों में नए जोखिमों का पता लगा सकेगा MIRACLE2: अध्ययन

    MIRACLE2 पहला व्यावहारिक स्कोर है, जो OOHCA के साथ रोगियों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने में चिकित्सकों को मदद करने के लिए उद्देश्य जोखिम स्तरीकरण प्रदान कर सकता है. यह समझने में एक बड़ा कदम हो सकता है कि किस OOHCA रोगियों को किस तरह के इनवेसिव उपचार की जरूरत हो सकती है. 

  • अंग्रेजी की वजह से 33 साल से 10वीं की परीक्षा में हो रहे थे फेल, कोरोना ने इस बार पास करा दिया

    अंग्रेजी की वजह से 33 साल से 10वीं की परीक्षा में हो रहे थे फेल, कोरोना ने इस बार पास करा दिया

    हैदराबाद के मोहम्मद नुरुद्दीन (51) ने 33 साल बाद ही सही आखिरकार उन्होंने 10वीं के बोर्ड की परीक्षा पास कर ली है.  बीत 33 सालों से वह लगातार फेल होते रहे लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी. इस बार उनको किस्मत ने  साथ दिया और राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण के चलते सभी छात्रों को पास करने का फैसला ले लिया. मोहम्मद नुरुद्दीन भी इन्हीं 'किस्मत' वाले छात्रों में शामिल थे. न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में उन्होंने बताया, मैं 1987 से 10वीं की परीक्षा लगातार दे रहा हूं. मैं अंग्रेजी में कमजोर हूं इसलिए इसमें फेल हो जा रहा था. लेकिन इस बार मैं पास हो गया हूं क्योंकि इस कोविड-19 की वजह से सरकार ने छूट दे दी है. 

  • सूंड से लकड़ी पकड़कर कान खुजलाते हुए हाथी का VIDEO वायरल, लोगों ने कहा- ये इंसान से कम नहीं

    सूंड से लकड़ी पकड़कर कान खुजलाते हुए हाथी का VIDEO वायरल, लोगों ने कहा- ये इंसान से कम नहीं

    न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) ने अपने ट्विटर हैंडल से इस वीडियो को ट्वीट किया है. साथ ही कैप्शन में लिखा है,  कर्नाटक के बेंगलुरु के पास बन्नेरघट्टा बायोलॉजिकल पार्क में दो हाथी कुछ ऐसा करते नजर आए जो शायद ही पहले किसी ने देखा है. आप इस वीडियो क्लिप में देख सकते हैं कि एक हाथी पतली सी लकड़ी से कान तो वहीं दूसरी हाथ अपने मुंह के अंदर खुजली करते हुए नजर आ रहा है.

  • देर रात कुएं में गिर गया तेंदुआ, पिंजरा डालकर इस तरह बचाई गई जान... देखें VIDEO

    देर रात कुएं में गिर गया तेंदुआ, पिंजरा डालकर इस तरह बचाई गई जान... देखें VIDEO

    तेंदुआ के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जाता है. लोग तेंदुआ की फोटो पर कमेंट करते हुए नजर आ रहे हैं. और इसी का नतीजा है कि शेयर होने के कुछ घंटे के अंदर इस फोटो पर अब तक 300 से ज्यादा लाइक्स और 14 रिट्वीट आ चुके हैं.

  • 85 साल की बुजुर्ग महिला ने पैसे कमाने के लिए डंडे से किए ऐसे करतब, देखकर हैरान रह गए लोग... देखें Video

    85 साल की बुजुर्ग महिला ने पैसे कमाने के लिए डंडे से किए ऐसे करतब, देखकर हैरान रह गए लोग... देखें Video

    इस वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से शेयर किया है जिसमें यह महिला पिंक कलर की साड़ी पहने मुहल्ले के सड़को पर डंडे से करतब करते हुए दिखाई दे रही है. आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि महिला के आसपास खड़े लोग कितने आश्चर्य के साथ उन्हें देख रहे हैं कि और एक पल के लिए मन में सोच रहे होंगे कि आखिर इस उम्र में यह महिला कैसे कर ले रही है. 

  • श्रीति झा पर पड़ा 'ज्योति' में भूमिका निभाने का प्रभाव, बोलीं- मैं अब भी उसके लिए कुछ भी त्याग...

    श्रीति झा पर पड़ा 'ज्योति' में भूमिका निभाने का प्रभाव, बोलीं- मैं अब भी उसके लिए कुछ भी त्याग...

    श्रीति झा (Sriti Jha) ने कई टीवी सीरियल्स में अपनी एक्टिंस से लोगों का खूब दिल जीता. इन दिनों कुमकुम भाग्य में भी प्रज्ञा बनकर श्रीति झा ने लोगों के दिलों पर छाप छोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

  • सचिन पायलट क्या घिरते नजर आ रहे हैं? आसान शब्दों में समझें दल-बदल कानून सिर्फ 7 प्वाइंट में

    सचिन पायलट क्या घिरते नजर आ रहे हैं? आसान शब्दों में समझें दल-बदल कानून सिर्फ 7 प्वाइंट में

    जब भी राज्य सरकारों पर कोई संकट आता है तो हमेशा दल-बदल कानून की चर्चा जरूर होती है. इससे पहले जब मध्य प्रदेश सरकार पर संकट आया था तो भी इस कानून की बहुत चर्चा हुई थी. अब जब राजस्थान में राज्य सरकार पर संकट आया है तो भी यह कानून चर्चा में है. राजस्थान के विधानसभा अध्यक्ष ने सचिन पायलट और उनके साथ 18 बागी विधायको को इस कानून के तहत नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए. इस पर सचिन पायलट की ओर से अदालत में दलील दी गई है कि उनके खिलाफ इस तरह की कार्रवाई या नोटिस नहीं दिया जा सकता है क्योंकि नियम के मुताबिक पार्टी व्हिप का उल्लंघन तभी माना जा सकता है जब विधानसभा चल चल रही हो. लेकिन सवाल इस बात का है कि दल-बदल कानून आखिर कहता क्या है. क्या सचिन पायलट इस कानून के दायरे में फंसते नजर आ रहे हैं?

  • कुएं में तैर रहा था 15 फुट लंबा किंग कोबरा, देखते ही गांव वालों ने किया कुछ ऐसा - देखें Photos

    कुएं में तैर रहा था 15 फुट लंबा किंग कोबरा, देखते ही गांव वालों ने किया कुछ ऐसा - देखें Photos

    उड़ीसा (Odisha) के बुरुझारी गांव (Burujhari village) में उस वक्त हरकंप मच गया जब वहां के लोगों ने कुएं में किंग कोबरा (King Cobra) को तैरता हुए देखा. लोगों ने किंग कोबरा को देखते ही इस बात की जानकारी फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को दी.

  • राजस्थान : कांग्रेस MLA का दावा- संजय जैन ने वसुंधरा राजे से मिलने का दिया था ऑफर

    राजस्थान : कांग्रेस MLA का दावा- संजय जैन ने वसुंधरा राजे से मिलने का दिया था ऑफर

    विधायक राजेंद्र गुड़ा ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा, 'संजय जैन 8 महीने पहले मेरे पास आए थे. उन्होंने मुझे वसुंधरा जी व अन्य लोगों से मिलने के लिए कहा था. उनकी तरह दूसरे एजेंट भी हैं लेकिन वो लोग अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हुए. संजय जैन काफी समय से एक्टिव थे.'

  • कोरोनावायरस से जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 'मसीहा' बना शहीद भगत सिंह सेवा दल, ऐसे कर रहा है 'सेवा'

    कोरोनावायरस से जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 'मसीहा' बना शहीद भगत सिंह सेवा दल, ऐसे कर रहा है 'सेवा'

    इस खास 'सेवा' के अंतर्गत हमने अब तक 165 शवों का अंतिम संस्कार किया, जिनमें से 35 शवों ऐसी थी जिनके परिवार वालों में से अंतिम संस्कार के वक्त कोई भी शामिल नहीं था. साथ ही हमने 7 लावारिश लाशों का भी अंतिम संस्कार किया है.

  • COVID-19 मरीजों के मानसिक स्वास्थ्य पर डाल सकता है असर, डिप्रेशन और एंजाइटी का खतरा - स्टडी

    COVID-19 मरीजों के मानसिक स्वास्थ्य पर डाल सकता है असर, डिप्रेशन और एंजाइटी का खतरा - स्टडी

    Coronavirus And Mental Health: कोविड-19 रोगियों में अवसाद या चिंता संभवतः एक संकेत हो सकता है कि वायरस केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करता है. सिनसिनाटी कॉलेज ऑफ मेडिसिन शोधकर्ता के एक विश्वविद्यालय के नेतृत्व में एक अंतरराष्ट्रीय अध्ययन के अनुसार यह बात कही गई.

  • पूर्वी यूपी और बिहार में बारिश जारी, भागलपुर में स्‍कूल का एक हिस्‍सा कोशी नदी में गिरा, देखें VIDEO

    पूर्वी यूपी और बिहार में बारिश जारी, भागलपुर में स्‍कूल का एक हिस्‍सा कोशी नदी में गिरा, देखें VIDEO

    दरभंगा के स्थानीय लोगों ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, "बाढ़ के कारण 50 हजार से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं.100 घर बह गए हैं.". भागलपुर के भारी तबाही और बाढ़ के बाद एक स्कूल की इमारत का एक हिस्सा कोशी नदी में ढह गया. राहत की बात यह है कि किसी के मारे जाने या घायल होने की खबर नहीं है.

  • हाथ में 15 फीट का किंग कोबरा लेकर सड़क पार करने लगा शख्स और फिर... देखें Video

    हाथ में 15 फीट का किंग कोबरा लेकर सड़क पार करने लगा शख्स और फिर... देखें Video

    ख्स के हाथ में किंग कोबरा वाली फोटो न्यूज एजेंसी ANI ने ट्वीट किया है. साथी एएनआई ने और भी फोटो ट्वीट किया है. न अधिकारियों ने पीपुल फॉर एनिमल्स (पीएफए) के सदस्यों के साथ गंजाम जिले के जारदा जगन्नाथ मंदिर के परिसर से एक किंग कोबरा को बचाया गया. 10 फीट लंबे सांप को बाद में जंगली में छोड़ दिया गया. 15 फीट लंबे सांप की तस्वीरें ट्विटर पर 1,500 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. 

  • विकास दुबे के एनकाउंटर पर बोले उसके पिता- मेरे बेटे ने किया था अक्षम्य पाप...

    विकास दुबे के एनकाउंटर पर बोले उसके पिता- मेरे बेटे ने किया था अक्षम्य पाप...

    न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए रामकुमार दुबे ने कहा, 'क्या उसने हमारा कहा माना, माना होता तो उसकी जिंदगी ऐसे खत्म नहीं होती. विकास ने कभी किसी भी तरह से हमारी मदद नहीं की. उसकी वजह से हमारी पैतृक संपत्ति नष्ट हो गई. उसने 8 पुलिसवालों को भी मारा, जो एक अक्षम्य पाप था. प्रशासन ने ठीक किया है. अगर वो ऐसा नहीं करते तो कल कोई और ऐसी हरकत करता.'

  • कवि फुंसुक लद्दाखी ने गल्वान घाटी में चीनी सैनिकों से लोहा लेने वाले भारतीय जवानों के लिए सुनाई कविता, Video वायरल

    कवि फुंसुक लद्दाखी ने गल्वान घाटी में चीनी सैनिकों से लोहा लेने वाले भारतीय जवानों के लिए सुनाई कविता, Video वायरल

    कवि फुंसुक लद्दाखी की वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इस वीडियो में कवि फुंसुक लद्दाखी, गाल्वन घाटी में चीनी सेना को जवाब देते हुए भारतीय सेना के जवानों की तारीफ करते हुए कविता सुना रहे हैं. इस वीडियो को लोगों के द्वारा सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है.

  • पुणे के रहने वाले शंकर कुराडे पहनते हैं सोने का मास्क, कीमत 2 लाख के पार

    पुणे के रहने वाले शंकर कुराडे पहनते हैं सोने का मास्क, कीमत 2 लाख के पार

    पुणे के पिंपरी-चिंचवाड़ जिले के रहने वाले शंकर कुराडे इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि शंकर ने खुद के लिए सोने का जो मास्क बनाया है उसकी कीमत 2.89 लाख है.  सोने की मास्क को लेकर जब शंकर से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि यह बेहद पतला सा मास्क है. इसमें कई छोटे- छोटे छेद है जिससे मुझे सांस लेने में कोई दिक्कत नहीं होती है. साथी ही मुझे यह विश्वास है कि आने वाले समय में इस मास्क की ब्रिकी बढ़ेगी. 

  • इस वर्ष जून तक पाकिस्‍तान ने 2400 से अधिक बार किया संघर्ष विराम का उल्‍लंघन: सूत्र

    इस वर्ष जून तक पाकिस्‍तान ने 2400 से अधिक बार किया संघर्ष विराम का उल्‍लंघन: सूत्र

    पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा या नियंत्रण रेखा के साथ कई आगे के क्षेत्रों में गोलीबारी की, भारतीय सेना ने इसका पूरी मजबूती से जवाब दिया. समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि गुरुवार को जवाबी फायरिंग में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com