NDTV Khabar

Answer sheet


'Answer sheet' - 18 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CTET Answer Key 2019: सीटेट आंसर-की जारी, यहां एक क्लिक में करें डाउनलोड

    CTET Answer Key 2019: सीटेट आंसर-की जारी, यहां एक क्लिक में करें डाउनलोड

    सीटीईटी परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी गई है. आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी की गई है. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक सीटेट परीक्षा का रिजल्ट (CTET Result)  परीक्षा के बाद 6 सप्ताह के अंदर जारी कर दिया जाएगा

  • RPF Constable Answer Sheet: आंसर शीट constable.rpfonlinereg.org पर जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    RPF Constable Answer Sheet: आंसर शीट constable.rpfonlinereg.org पर जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    RPF Constable Answer Sheet जारी कर दी गई है. कॉन्सटेबस परीक्षा की आंसर शीट (RPF Answer Sheet) रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (Railway Protection Force) ने ऑफिशियल वेबसाइट constable.rpfonlinereg.org पर जारी की है. ग्रुए ए, बी और एफ की आंसर-शीट जारी की गई है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ही आंसर शीट चेक कर सकते हैं. RPF ने कॉन्सटेबल और एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 6 फरवरी को जारी किया था.

  • मध्‍य प्रदेश : बरकतउल्ला विश्वविद्यालय का ये है हाल, छात्र ही जांचते मिले परीक्षा की कॉपियां

    मध्‍य प्रदेश : बरकतउल्ला विश्वविद्यालय का ये है हाल, छात्र ही जांचते मिले परीक्षा की कॉपियां

    देश के विश्वविद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था लचर है, आधारभूत सुविधाएं नहीं हैं, छात्रों और शिक्षकों का अनुपात बेहद कम है लेकिन ये खबर हैरत से ज्यादा फिक्र जगाती है. आरोप है कि भोपाल के बरकतउल्ला विश्वविद्यालय से हिन्दी साहित्य के तीसरे वर्ष की कॉपी जांच के लिये सागर भेजी गई, जिसे वहां फर्स्ट ईयर के छात्र जांच रहे थे.

  • Bihar 10th board Result: रद्दी में 8500 रुपये में बेची गईं थीं गायब हुई कॉपियां

    Bihar 10th board Result: रद्दी में 8500 रुपये में बेची गईं थीं गायब हुई कॉपियां

    Bihar Board 10th Result: Bihar School Examination Board (BSEB) कल यानी 26 जून को सुबह 11:30 बजे 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित करने वाला है. बता दें, ये कॉपियां 40 हजार से अधिक कॉपियां 8,500 रुपये में कबाड खरीदने वाले को बेच दी गयीं थीं.

  • लखनऊ यूनिवर्सिटी के स्‍टूडेंट को अब घर बैठे मिल जाएगी आंसर शीट

    लखनऊ यूनिवर्सिटी के स्‍टूडेंट को अब घर बैठे मिल जाएगी आंसर शीट

    लखनऊ यूनिवर्सिटी प्रशासन का दावा है कि की वह आंसर शीट के लिए ऑनलाइन सिस्टम तैयार कराया जा रहा है जिसके तहत स्‍टूडेंट को चेक की जा चुकी कॉपियां ई-मेल के जरिए घर बैठे मिल जाएंगी.

  • AP Ed.CET 2018: रिस्पॉन्स शीट जारी, 25 अप्रैल को आ सकता है रिजल्‍ट

    AP Ed.CET 2018: रिस्पॉन्स शीट जारी, 25 अप्रैल को आ सकता है रिजल्‍ट

    APSCHE ने एपी Ed.CET 2018 के लिए रिस्पॉन्स शीट जारी कर दिया है. परीक्षा 19 अप्रैल, 2018 को श्री वेंकटेश्वर विश्वविद्यालय, तिरुपति द्वारा APSCHE की तरफ से आयोजित की गई थी.

  • 'प्यार हो जाने से पढ़ा नहीं, मोहब्बत का तक़ाज़ा है पास कर दीजिए...'

    'प्यार हो जाने से पढ़ा नहीं, मोहब्बत का तक़ाज़ा है पास कर दीजिए...'

    यूपी बोर्ड में 12वें दर्जे के इम्तिहान की कॉपियों में बच्चे पास होने के लिए एग्ज़ामिनर से तरह-तरह की अपील कर रहे हैं…एक स्टूडेंट ने तो लिखा है कि वह पढ़ने में बहुत तेज़ था, लेकिन इस बार प्यार हो जाने की वजह से पढ़ नहीं पाया....इसलिए मोहब्बत का तक़ाज़ा है कि उसे पास कर दिया जाए.

  • परीक्षा में पास करने की अजीबो-गरीब अपील, किसी ने रखे पैसे, तो किसी ने लिखा पास कर देना नहीं तो पापा बहुत मारेंगे

    परीक्षा में पास करने की अजीबो-गरीब अपील, किसी ने रखे पैसे, तो किसी ने लिखा पास कर देना नहीं तो पापा बहुत मारेंगे

    चेकिंग के दौरान चुटकुले, शायरी, गाने से लेकर परीक्षा में पैसे से पास करने के लिए निवेदन आदि मिल रहे हैं.

  • UPPSC प्रिलिम्स की उत्तर पुस्तिकाएं फिर से जांची जाएंगी, हाईकोर्ट ने दिया आदेश

    UPPSC प्रिलिम्स की उत्तर पुस्तिकाएं फिर से जांची जाएंगी, हाईकोर्ट ने दिया आदेश

    यूपी के लोक सेवा आयोग ( UPPSC) की अपर अधीनस्थ सेवाओं के लिए पिछले साल हुई प्रारंभिक परीक्षा की कॉपियां फिर से जांची जाएंगी. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने UPPSC को कॉपियों को फिर से जांचने का आदेश दिया है. कोर्ट ने इस मामले में कई याचिकाओं की सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया.

  • NEET 2017: CBSE ने जारी की आंसर शीट

    NEET 2017: CBSE ने जारी की आंसर शीट

    केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानि नीट के नतीजे घोषित करने की अनुमति मिलने के बाद बोर्ड ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है.

  • मई के आखिर में आएंगे उत्तराखंड में 10वीं, 12वीं के नतीजे

    मई के आखिर में आएंगे उत्तराखंड में 10वीं, 12वीं के नतीजे

    उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा समिति 10वीं तथा 12वीं कक्षा की परीक्षा के नतीजे मई के अंत तक जारी करेगी. एक अधिकारी ने कहा कि समिति के सभी मूल्यांकन केंद्रों पर परीक्षा उत्तर पुस्तिकाओं की जांच का काम पूरा हो चुका है और जांच की जा चुकी कॉपियों के ऑडिट का काम जारी है.

  • JEE Main 2017 की ओएमआर शीट और आंसर-की जारी

    JEE Main 2017 की ओएमआर शीट और आंसर-की जारी

    केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा इंजीनियरिंग संस्‍थानों में प्रवेश के लिए ली गई जेईई मेन्‍स एग्‍जाम 2017 की स्कैन ओएमआर शीट और आधिकारिक आंसर-की आज जेईई मेन के ऑफिशियल वेब पोर्टल jeemain.nic.in पर जारी की जाएगी. यह उन उम्मीदवारों के लिए होगी जो जेईई मेन 2017 पेन पेपर मोड एग्जाम में बैठे थे. यह परीक्षा 2 अप्रैल, 2017 को आयोजित हुई थी. छात्र 22 अप्रैल, 2017 रात 11.59 बजे तक आंसर-की में किसी उत्तर को लेकर चुनौती भी दे सकते हैं. आपत्ति केवल ऑनलाइन मोड से ही स्वीकार की जाएगी. प्रत्येक प्रश्न के लिए 1000  रुपये देने होंगे. फीस क्रेडिट/डेबिट कार्ड, पेटीएम और एसबीआई बड्डी के जरिए 22 अप्रैल, 2017 तक दी जा सकती है

  • दो जिलों के इंटरमीडियट की परीक्षा का बीएसईबी डिजिटल मूल्यांकन कराएगी

    दो जिलों के इंटरमीडियट की परीक्षा का बीएसईबी डिजिटल मूल्यांकन कराएगी

    बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) पटना तथा वैशाली जिलों की इंटर वार्षिक परीक्षा 2017 की उतर पुस्तिकाओं का इस बार डिजिटल मूल्यांकन कराएगी. बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि पटना तथा वैशाली जिलों में परीक्षाथियों की संख्या काफी अधिक है.

  • Xavier Aptitude Test (XAT) 2017 ओएमआर आंसर-की और स्‍कोर जारी

    Xavier Aptitude Test (XAT) 2017 ओएमआर आंसर-की और स्‍कोर जारी

    जैट (जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट) 2017 की आंसर-की और स्‍कोर जारी कर दिए गए हैं. जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट (XAT) 2017 का आयोजन XLRI -जेवियर स्‍कूल ऑफ मैनेजमेंट द्वारा 8 जनवरी को देशभर में 47 शहरों और दो अंतरराष्ट्रीय केंद्रों दुबई और काठमांडू में कराया गया था.

  • CBSE CTET September 2016: ओएमआर शीट और आंसर-की जारी

    CBSE CTET September 2016: ओएमआर शीट और आंसर-की जारी

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (Central Teacher Eligibility Test - CTET - सीटीईटी या सीटैट) सितंबर 2016 परीक्षा की ओएमआर शीट और आंसर-की जारी कर दी है। उम्मीदवार ctet.nic.in पर लॉग-इन कर आंसर-की देख सकते हैं। इसके अलावा 19 अक्टूबर तक आंसर-की पर आपत्तियां दर्ज कराई जा सकती है।

  • अगले साल से आंसर-शीट के री-इवेल्यूएशन की व्यवस्था खत्म करेगी सीबीएसई

    अगले साल से आंसर-शीट के री-इवेल्यूएशन की व्यवस्था खत्म करेगी सीबीएसई

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने साल 2017 से उत्तर पुस्तिका के पुनर्मूल्यांकन के प्रावधान को बंद करने का निर्णय किया है।

  • RTI के तहत एग्जामिनर की पहचान का खुलासा नहीं किया जा सकता: सुप्रीम कोर्ट

    RTI के तहत एग्जामिनर की पहचान का खुलासा नहीं किया जा सकता: सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सूचना के अधिकार कानून के तहत प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षाओं (कंपीटीटिव एग्जाम) की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करने वाले परीक्षकों (एग्जामिनर) की पहचान सार्वजनिक करने के ‘गंभीर परिणाम’ हो सकते हैं और इससे ‘भ्रम तथा अशांति’ पैदा हो सकती है।

  • 2 रु प्रति पेज के हिसाब से उत्तर पुस्तिकाएं उपलब्ध कराएं विश्वविद्यालय: CIC

    2 रु प्रति पेज के हिसाब से उत्तर पुस्तिकाएं उपलब्ध कराएं विश्वविद्यालय: CIC

    दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा प्रति उत्तर पुस्तिका  750 रुपए शुल्क लगाने को खारिज करते हुए केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) ने व्यवस्था दी है कि विश्वविद्यालय और परीक्षा निकाय मूल्यांकित उत्तर पुस्तिका की प्रतियां देने के लिए दो रुपए प्रति पेज से अधिक नहीं वसूल सकते।