NDTV Khabar

Anti ragging


'Anti ragging' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 10वीं का स्‍टूडेंट घर में कर रहा था सुसाइड की कोशिश, क्‍लास के बच्‍चों से था परेशान

    10वीं का स्‍टूडेंट घर में कर रहा था सुसाइड की कोशिश, क्‍लास के बच्‍चों से था परेशान

    पुलिस के मुताबिक बाद में लड़के ने अपने घरवालों को बताया कि उसके क्‍लास के तीन लड़के उसे चिढ़ाते हैं और एक हजार रुपये मांग रहे हैं. इसी बात से परेशान होकर उसने आत्‍महत्‍या करने की कोशिश की.

  • महाराष्ट्र सरकार रैगिंग विरोध कानून को बनाएगी सशक्त

    महाराष्ट्र सरकार रैगिंग विरोध कानून को बनाएगी सशक्त

    महाराष्ट्र सरकार शैक्षिक संस्थानों में छात्रों के उत्पीड़न को रोकने के मकसद से रैगिंग विरोधी कानून को सशक्त बनायेगी. राज्य के गृहमंत्री रंजीत पाटिल ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पाटिल ने राज्य विधानसभा में कहा कि पहले से ही कानून होने के बावजूद जूनियर डॉक्टर पायल तड़वी की कथित आत्महत्या जैसी घटनाएं हो रही हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हम रैंगिग विरोधी अधिनियम को सशक्त बनाने का प्रयास करेंगे.’’ भाजपा सदस्य अतुल भाटलकर ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के नोटिस के जरिये यह मुद्दा उठाया था. उन्होंने मांग की कि तड़वी का उत्पीड़न करने वाले तीनों आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ तेजी से मुकदमा चलाया जाए और उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत कार्रवाई होनी चाहिये.

  • आईआईटी कानपुर का रैगिंग के खिलाफ कड़ा कदम, 22 विद्यार्थी किए गए सस्पेंड

    आईआईटी कानपुर का रैगिंग के खिलाफ कड़ा कदम, 22 विद्यार्थी किए गए सस्पेंड

    IIT कानपुर के उपनिदेशक डॉ मनींद्र अग्रवाल ने जानकारी दी कि सस्पेंड किए गए इन विद्यार्थियों को सस्पेंशन अवधि के दौरान मर्सी अपील दायर करने का अधिकार नहीं होगा. यदि वे चाहें, तो सस्पेंशन अवधि समाप्त होने के बाद अपील दायर कर सकते हैं, और किसी कोर्स में दाखिला भी ले सकते हैं.

  • रैगिंग से निपटने के लिए यूजीसी लाया एप, तुरंत दर्ज होगी शिकायत

    रैगिंग से निपटने के लिए यूजीसी लाया एप, तुरंत दर्ज होगी शिकायत

    केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यहां सोमवार को दिल्ली में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा निर्मित एक ' एंटी रैंगिंग मोबाइल एप ' की शुरुआत की. मंत्री ने कहा कि इस मोबाइल एप्लिकेशन से छात्रों को रैगिंग की समस्या से निपटने में मदद मिलेगी.

  • मध्य प्रदेश में रैगिंग रोकने को बनेगा मोबाइल एप

    मध्य प्रदेश में रैगिंग रोकने को बनेगा मोबाइल एप

    मध्य प्रदेश के एक कॉलेज में रैगिंग की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए सरकार इस पर अंकुश लगाने के लिए एक मोबाइल एप बनाने की तैयारी कर रही है।