NDTV Khabar

Anti romeo squad


'Anti romeo squad' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी में एंटी रोमियो स्क्वॉड के बावजूद मनचलों पर नहीं लगी लगाम, लड़कियों से सरेआम छेड़छाड़

    यूपी में एंटी रोमियो स्क्वॉड के बावजूद मनचलों पर नहीं लगी लगाम, लड़कियों से सरेआम छेड़छाड़

    उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से बनाए गए एंटी रोमियो स्क्वॉड का असर सूबे के मनचलों पर नहीं दिख रहा है. रामपुर इलाके का एक वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो यहां के टांडा इलाके की कुछ लड़कियों के साथ छेड़छाड़ देखा जा सकता है. 

  • मेरठ में एंटी रोमियो अभियान के नाम पर युवती से छेड़छाड़, मंगतेर की पिटाई

    मेरठ में एंटी रोमियो अभियान के नाम पर युवती से छेड़छाड़, मंगतेर की पिटाई

    शहर में खुद को हिंदू युवा वाहिनी का सदस्य बता रहे करीब आधा दर्जन युवकों ने मंगेतर के साथ स्कूटी में बैठकर घर जा रही युवती के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ की और विरोध करने पर मंगेतर की पिटाई की.

  • 'एंटी रोमियो स्क्वाड' के दौर में रिलीज़ होगी अनोखी प्रेम कहानी 'मिर्ज़ा-जूलियट'

    'एंटी रोमियो स्क्वाड' के दौर में रिलीज़ होगी अनोखी प्रेम कहानी 'मिर्ज़ा-जूलियट'

    उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने और योगी आदित्‍यनाथ के मुख्‍यमंत्री बनने के बाद ही 'एंटी रोमियो स्‍क्‍वाड' का गठन किया गया. इसके पीछे का उद्देश्‍य मनचलों पर लगाम लगाना बताया गया था. लेकिन उसके बाद से इसको लेकर कई तरह की शिकायतें आती रही हैं. कभी पुलिस वाले भाई-बहन को परेशान कर रहे हैं तो कभी दोस्तों को. एक वाकये में तो 'एंटी रोमियो स्‍क्‍वाड' ने पति पत्‍नी तक को नहीं छोड़ा. ऐसे में 'एंटी रोमियो स्‍क्‍वाड' के इस हो हल्‍ले के बीच बॉलीवुड की एक फिल्‍म आ रही है जिसका नाम है 'मिर्जा-जूलियट.'

  • प्रशांत भूषण ने सीएम योगी आदित्यनाथ को दी यह चुनौती तो बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा से तुरंत मिला जवाब

    प्रशांत भूषण ने सीएम योगी आदित्यनाथ को दी यह चुनौती तो बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा से तुरंत मिला जवाब

    पूर्व आम आदमी पार्टी के नेता और संस्थापक, अब स्वराज इंडिया के संस्थापक प्रशांत भूषण ने एक ट्वीट कर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला किया है. उन्होंने यह हमला योगी आदित्यनाथ सरकार में फिर सक्रिय हुए एंटी रोमियो स्क्वॉड पर किया और इसी के जरिए उन्होंने यूपी की योगी सरकार को घेरा है. अपने ट्वीट के जरिए प्रशांत भूषण ने कहा है कि रोमियो ने केवल एक महिला को प्यार किया था जबकि कृष्ण प्रसिद्ध छेड़बाज थे. क्या आदित्यनाथ के अंदर हिम्मत है कि वह अपने निगरानी दल के सदस्यों को एंटी-कृष्ण स्क्वॉड बोलेंगे.

  • यूपी में भीड़ ने महिला संग घूम रहे युवक को पुलिस के सामने किया गंजा, वीडियो वायरल

    यूपी में भीड़ ने महिला संग घूम रहे युवक को पुलिस के सामने किया गंजा, वीडियो वायरल

    उत्तर प्रदेश में 'एंटी रोमियो दलों' की कार्रवाई को लेकर मिल रही शिकायतों के बीच शाहजहांपुर जिले में एक महिला के साथ घूम रहे युवक को भीड़ ने सरेआम पकड़कर उसके सिर पर उस्तरा चलाकर उसे गंजा कर दिया. हैरानी की बात यह है कि उस दौरान तीन पुलिसकर्मी भी वहां मौजूद थे, लेकिन वे मूकदर्शक बने रहे.

  • यूपी के एंटी-रोमियो अभियान का असर: MP में भी मजनुओं के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

    यूपी के एंटी-रोमियो अभियान का असर: MP में भी मजनुओं के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

    उत्तर प्रदेश की सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के निर्देश पर महिला सुरक्षा के लिए शुरू किए गए एंटी-रोमियो अभियान का असर मध्य प्रदेश में भी नजर आने लगा है.

  • एंटी रोमियो अभियान के तहत पुलिस ने भाई-बहन को पकड़ा, 5000 रुपये लेकर छोड़ा

    एंटी रोमियो अभियान के तहत पुलिस ने भाई-बहन को पकड़ा, 5000 रुपये लेकर छोड़ा

    उत्तरप्रदेश पुलिस के एंटी रोमियो अभियान के दौरान एक युवक और उसकी रिश्तेदार की बहन का कथित तौर पर उत्पीड़न करने और उनसे रिश्वत लेने के आरोप में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है. यह कार्रवाई वाकिये के चार दिन के अंदर एटी-रोमियो पहल का गलत तरीके से इस्तेमाल करने पर की गई है.

  • क्या दिल्ली में भी उत्तर प्रदेश की तरह बनेगा एंटी रोमियो दस्ता? दिल्ली पुलिस का है यह जवाब

    क्या दिल्ली में भी उत्तर प्रदेश की तरह बनेगा एंटी रोमियो दस्ता? दिल्ली पुलिस का है यह जवाब

    दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश में बीजेपी के जीत के बाद एक बार फिर एंटी रोमियो दस्ता एक्टिव हो गया है और ऐसे में कहा जाने लगा कि दिल्ली पुलिस भी उत्तर प्रदेश जैसा एंटी रोमियो दस्ता शुरू करने पर विचार कर रही है. लेकिन, दिल्ली पुलिस ने इन अटकलों को खारिज किया है. ऐसी खबरें थीं कि दिल्ली पुलिस ऐसे क्षेत्रों में गश्त के लिए महिला दस्ते लगाने पर विचार रही है जो महिला स्कूटर चालकों के लिए अनुकूल नहीं हैं. जहां पर महिलाओं और लड़कियों से ज्यादा छेड़खानी की खबरें आती हैं.

  • बिहार में भी महिलाओं की सुरक्षा के लिए 'एंटी रोमियो स्क्वॉड' बने : सुशील मोदी

    बिहार में भी महिलाओं की सुरक्षा के लिए 'एंटी रोमियो स्क्वॉड' बने : सुशील मोदी

    बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बिहार में भी मनचलों पर नकेल कसने के लिए 'एंटी-रोमियो स्क्वाड' बनाने की मांग की है. मोदी ने यहां शुक्रवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए बिहार सरकार से राज्य में महिलाओं और लड़कियों की हिफाजत के लिए 'एंटी-रोमियो स्क्वाड' बनाने की मांग की. मोदी ने कहा, "ऐसे दस्ते के महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के लिए भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में तथा स्कूल और कॉलेजों के इर्द-गिर्द तैनात किया जाना चाहिए."

  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एन्टी-रोमियो स्क्वाड के साथ बिताए 90 मिनट का लेखा-जोखा...

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एन्टी-रोमियो स्क्वाड के साथ बिताए 90 मिनट का लेखा-जोखा...

    यह साफ नहीं है कि पुलिस के पास सार्वजनिक स्थानों पर 'रोमियो' को पकड़ने के लिए क्या योजना है, लेकिन फिलहाल एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, उनका इरादा "कॉलेजों और अन्य जगहों पर अकेले और ग्रुपों में घूम रहे लड़कों से सवाल करने और उनकी जांच करने का है, ताकि छेड़छाड़ का इरादा रखने वालों के मन में भी डर पैदा हो..."

  • यूपी पुलिस प्रमुख का एंटी रोमियो स्क्वॉड को निर्देश - ऐसी कार्रवाई न की जाए जो गैर-कानूनी है

    यूपी पुलिस प्रमुख का एंटी रोमियो स्क्वॉड को निर्देश - ऐसी कार्रवाई न की जाए जो गैर-कानूनी है

    उत्तर प्रदेश में जहां बीजेपी के सरकार के सत्ता में आते ही कई शहरों की पुलिस अपने आप ही एक्शन में आ गई है और सड़क किनारे खड़े शोहदों, पार्कों में बैठे जोड़ों, लड़कियों के स्कूल कॉलेजों के सामने खड़े मनचलों पर कार्रवाई शुरू हो गई. कारण साफ था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता में आते ही कह दिया था कि महिलाओं की सुरक्षा उनकी प्राथमिक जिम्मेदारियों में से एक है. उन्होंने कहा था कि चुनाव के दौरान किए गए एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन किया जाएगा और लड़कियों को सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी.

  • यूपी में मनचलों की खैर नहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लड़कियों की सुरक्षा के लिए बनाया एंटी रोमियो स्क्वॉड

    यूपी में मनचलों की खैर नहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लड़कियों की सुरक्षा के लिए बनाया एंटी रोमियो स्क्वॉड

    उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के चुनावी वादे के हिसाब राज्य में हर शहर में एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाने का आदेश दे दिया है. पार्टी का आरोप रहा है कि राज्य में लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पिछली सरकारें उदासीन रही हैं. बीजेपी नेताओं ने चुनाव में आरोप लगाया था कि राज्य में मनचलों के चलते लड़कियों को कॉलेज आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता रहा है. कई बार ऐसी स्थिति में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठता रहा है. राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से यूपी पुलिस सतर्क हो गई है और मंगलवार से ही कई शहरों में पुलिस ने लड़कियों के कॉलेज के बाहर खड़े शोहदों पर कार्रवाई आरंभ कर दी थी. कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया और कुछ से पूछताछ की गई और फिर उन्हें छोड़ दिया गया.

  • एक्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ, लखनऊ पुलिस जोन के 11 जिलों में 'एंटी रोमियो स्क्वॉड' बनाने के आदेश

    एक्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ, लखनऊ पुलिस जोन के 11 जिलों में 'एंटी रोमियो स्क्वॉड' बनाने के आदेश

    उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहला वादा पूरा करने जा रहे हैं. भाजपा सरकार के 'संकल्प पत्र पर अमल के तहत लखनऊ पुलिस जोन के 11 जिलों में महिलाओं से छेड़खानी रोकने के लिए 'एंटी रोमियो दल' बनाने के आदेश दिए गए हैं. लखनऊ जोन के पुलिस महानिरीक्षक ए. सतीश गणेश ने मंगलवार को कहा कि जोन के 11 जिलों में एक माह का विशेष अभियान शुरू किया है और वह हर सप्ताह इसकी कार्रवाई की समीक्षा करेंगे.

  • उत्तर प्रदेश : नई सरकार की चुनौती, वादे महज 'जुमले' बनकर न रह जाएं

    उत्तर प्रदेश : नई सरकार की चुनौती, वादे महज 'जुमले' बनकर न रह जाएं

    उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है. विधानसभा चुनाव में उतरने से पहले और प्रचार के दौरान भाजपा ने उप्र की जनता से कई महत्वपूर्ण वादे किए थे. ये वादे महज 'जुमले' बनकर न रह जाएं, यह नई सरकार की चुनौती रहेगी. राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो भाजपा सरकार के सामने अब उन वादों को पूरा करने की चुनौती रहेगी, जो पार्टी और प्रधानमंत्री ने उप्र की जनता से किए थे.

  • यूपी की जूलियटों, खोल दो अपनी लटों को...बचा लो अपने रोमियो को

    यूपी की जूलियटों, खोल दो अपनी लटों को...बचा लो अपने रोमियो को

    प्रेम तो रोमियो और जूलियट दोनों को हुआ था, लेकिन एंटी रोमियो दल बनाने वालों को रोमियो ही क्यों खलनायक दिखा, इसके कारण गूगल जगत में ज्ञात नहीं हैं. रोमियो और जूलियट की प्रेम कहानी की पृष्ठभूमि में परिवारों की दुश्मनी है, जिसे यूपी में हिन्दू और मुसलमान की दुश्मनी में बदल दिया गया है.

Advertisement