NDTV Khabar

Antigua


'Antigua' - 30 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Mehul Choksi के वकील ने कहा- वो भारत नहीं आ सकते क्योंकि उन्हें गंभीर...

    Mehul Choksi के वकील ने कहा- वो भारत नहीं आ सकते क्योंकि उन्हें गंभीर...

    Mehul Choksi News: एंटीगा के पीएम का मेहुल चोकसी को धूर्त बताने वाले बयान के बाद अब चोकसी के वकील का बयान सामने आया है. चोकसी के वकील ने कहा, 'मेहुल चोकसी भारत नहीं आ सकते क्योंकि उन्हें गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हैं और वह एंटीगा के कानून के मुताबिक कानूनी उपचार करेंगे. इससे पहले चोकसी ने यह कहते हुए भारत आने से मना कर दिया था कि उन्हें डर है कि अगर वह भारत आए तो उनकी लिंचिंग हो जाएगी.

  • एंटिगुआ के PM बोले- धूर्त है मेहुल चोकसी, भारत प्रत्यर्पित कर दिया जाएगा, अधिकारी कर सकते हैं पूछताछ

    एंटिगुआ के PM बोले- धूर्त है मेहुल चोकसी, भारत प्रत्यर्पित कर दिया जाएगा, अधिकारी कर सकते हैं पूछताछ

    उन्होंने कहा, 'एंटिगुआ बारबूडा को उससे कोई लाभ नहीं है.' प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि भारतीय अधिकारी उससे पूछताछ करने के लिए स्वतंत्र हैं. बता दें, चोकसी और उसका भांजा नीरव मोदी साल भर पहले देश छोड़कर भाग गए थे. दोनों 13,500 करोड़ रुपये के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में मुख्य आरोपी हैं. चोकसी को एंटिगुआ और बारबूडा ने इस साल के प्रारंभ में नागरिकता दे दी थी.

  • मेहुल चोकसी की नागरिकता खत्म कर दी जाएगी, वह भारत प्रत्यर्पित होगा : एंटीगा के प्रधानमंत्री

    मेहुल चोकसी की नागरिकता खत्म कर दी जाएगी, वह भारत प्रत्यर्पित होगा : एंटीगा के प्रधानमंत्री

    गैस्टन ब्राउन ने कहा, "हमें प्रक्रिया को पूरा होने देना चाहिए... उसका मामला कोर्ट में है, और हमने भारत सरकार से कहा है कि अपराधियों के भी मौलिक अधिकार होते हैं, और चौकसी को भी अदालत जाकर अपना बचाव करने का हक है... लेकिन मैं आपको आश्वस्त करता हूं, जब वह अपने सारे कानूनी विकल्प इस्तेमाल कर चुका होगा, उसे प्रत्यर्पित कर दिया जाएगा..."

  • भगोड़ा मेहुल चौकसी ने छोड़ी भारतीय नागरिकता, गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले- वक्त लग सकता है पर वापस लाएंगे

    भगोड़ा मेहुल चौकसी ने छोड़ी भारतीय नागरिकता, गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले- वक्त लग सकता है पर वापस लाएंगे

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हालही में मेहुल चोकसी की कंपनी गीतांजलि समूह की थाईलैंड में स्थित 13 करोड़ रुपये कीमत की एक फैक्टरी को कुर्क कर लिया है.

  • मेहुल चोकसी ने कोर्ट से कहा- 41 घंटे सफर करके भारत नहीं आ सकता, ED पर गुमराह करने का आरोप भी लगाया

    मेहुल चोकसी ने कोर्ट से कहा- 41 घंटे सफर करके भारत नहीं आ सकता, ED पर गुमराह करने का आरोप भी लगाया

    मेहुल चोकसी ने प्रवर्तन निदेशालय पर आरोप लगाया है कि उसकी स्वास्थ्य की जानकारी न देकर कोर्ट को गुमराह किया गया है. इसके साथ ही उसने कहा कि वह अपना बकाया चुकाने के लिए बैंकों के संपर्क में है. उसने कहा कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जांच के साथ जुड़ने के लिए तैयार है. प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट से कहा था कि मेहुल चोकसी को भगोड़ आर्थिक अपरोधी घोषित किया जाए और उसकी संपत्ति जब्त करने के आदेश दिए जाएं.

  • INDW vs ENGW: फिर सेमीफाइनल की बाधा नहीं लांघ सका भारत, इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से हार

    INDW vs ENGW: फिर सेमीफाइनल की बाधा नहीं लांघ सका भारत, इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से हार

    भारत के लिए स्मृति मंधाना (34) और जेमिमाह रॉड्रिगेज (26) ने उपयोगी पारियां खेलीं. लेकिन इन दोनों को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज जमकर नहीं खेल सकी. इंग्लैंड के लिए उसकी कप्तान हीथर नाइट ने 3 विकेट लिए

  • VIDEO: क्या आप मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण में भारत की मदद करेंगे, तो जानें क्या था एंटिगुआ के विदेश मंत्री का जवाब

    VIDEO: क्या आप मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण में भारत की मदद करेंगे, तो जानें क्या था एंटिगुआ के विदेश मंत्री का जवाब

    पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले में आरोपी और भगोड़े आभूषण कारोबारी मेहुल चोकसी ने अभी एंटिगुआ में है. एंटिगुआ से उसके प्रत्यर्पण को लेकर भारत सरकार पूरी कोशिश कर रही है. इस बीच एंटिगुआ के विदेश मंत्री ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए भारत के विदेश मंत्री से बात करनी चाहिए. गौरतलब है कि बीते दिनों मुंबई में मेहुल चोकसी ने विशेष सीबीआई अदालत से अपने खिलाफ जारी गैरजमानती वारंट रद्द करने का अनुरोध किया था.

  • PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी आया सामने, वीडियो जारी कर कहा- सारे आरोप झूठे

    PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी आया सामने, वीडियो जारी कर कहा- सारे आरोप झूठे

    PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) पहली बार सामने आया है और एक वीडियो जारी कर पूरे मामले पर अपनी सफाई दी है. एंटीगुआ से जारी एक वीडियो में मेहुल चोकसी ने दावा किया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा उस पर लगाए गए सभी आरोप झूठे और आधारहीन हैं.

  • भारत ने मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ को दिया आवेदन

    भारत ने मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ को दिया आवेदन

    भारत ने भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ से अनुरोध किया है. चोकसी के पास कैरेबियाई राष्ट्र की नागरिकता है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक भारतीय दल को कुछ दिन पहले एंटीगुआ भेजा गया जिसने वहां अधिकारियों को चोकसी के प्रत्यर्पण का आवेदन दिया.

  • पीएनबी बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी को लेकर मुंबई पुलिस ने कही यह बड़ी बात

    पीएनबी बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी को लेकर मुंबई पुलिस ने कही यह बड़ी बात

    पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी और भगोड़ा मेहुल चोकसी को लेकर हर रोज एक के बाद एक नये खुलासे हो रहे हैं. मुम्बई पुलिस ने आज कहा कि उसने हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को पिछले वर्ष बेदाग रिपोर्ट दी क्योंकि उसके खिलाफ कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं मिली थी. मुंबई पुलिस ने कहा कि उसने मेहुल चोकसी को ‘पुलिस सत्यापन रिपोर्ट (पीवीआर) जारी होने के मामले में’ जांच का आदेश दे दिया है. उसने 2015 में पासपोर्ट प्राप्त किया था. 

  • CM केजरीवाल का फिर हमला, कहा- मोदी सरकार कर रही देश के साथ गद्दारी, CBI ने चोकसी के भागने में मदद की

    CM केजरीवाल का फिर हमला, कहा- मोदी सरकार कर रही देश के साथ गद्दारी, CBI ने चोकसी के भागने में मदद की

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से मोदी सरकार के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी प्रकरण को लेकर आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है और इसके लिए परोक्ष रूप से मोदी सरकार को जिम्मेवार माना है. बता दें कि अरविंद केजरीवाल की ओर से केंद्र सरकार पर ताजा हमला उस वक्त आया है, जब एंटिगुआ सरकार ने दावा किया है कि भारत और यहां की जांच एजेंसियों से क्लीनचिट दिए जाने के बाद ही उसने मेहुल चोकसी को अपने देश की नागरिकता दी है. 

  • एंटीगुआ के विदेश मंत्री ने कहा- मेहुल चोकसी पर लगे आरोपों के बारे में पता होता तो नागरिकता नहीं देते

    एंटीगुआ के विदेश मंत्री ने कहा- मेहुल चोकसी पर लगे आरोपों के बारे में पता होता तो नागरिकता नहीं देते

    एंटीगुआ ने कहा है कि अगर उन्हें मेहुल चोकसी पर लगे आरोपों के बारे में पहले से पता होता तो नागरिकता नहीं दी जाती. एंटीगुआ के विदेश मंत्री ने NDTV से बातचीत में कहा कि पंजाब नेशनल बैंक से धोखाधड़ी के मामले में आरोपी मेहुल चोकसी को लेकर अभी तक भारत की तरफ से कोई नोट नहीं मिला है. अगर भारत की तरफ से मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर कोई अनुरोध मिला तो इसपर विचार करेंगे.

  • मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिये भारत सरकार के अनुरोध का 'सम्मान' करेगा एंटीगुआ : रिपोर्ट

    मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिये भारत सरकार के अनुरोध का 'सम्मान' करेगा एंटीगुआ : रिपोर्ट

    एंटीगुआ के एक अखबार की खबर के मुताबिक वहां की सरकार ने संकेत दिया है कि वह भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मामा मेहुल चौकसी को भारत वापस भेजने के ‘‘वैध अनुरोध’’ पर विचार कर सकता है.

  • ... तो इस वजह से भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने ली एंटीगुआ की नागरिकता

    ... तो इस वजह से भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने ली एंटीगुआ की नागरिकता

    पंजाब नेशनल बैंक के दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी (मेहुल चौकसी) का दावा है कि उसने अपना व्यापार बढ़ाने के लिए पिछले वर्ष कैरेबियाई देश एंटीगुआ की नागरिकता ले ली थी. एंटीगुआ की स्थानीय मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, चोकसी का दावा है कि एंटीगुआ के पासपोर्ट पर 132 देशों में बिना वीजा के यात्रा करने की छूट है. अखबार ‘डेली ऑबजर्वर ’ की खबर के अनुसार, चोकसी की ओर से उसके वकील डेविड डोरसेट ने बयान जारी कर कहा है कि भारतीय सरकार द्वारा लगाये जा रहे आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है.

  • मेहुल चौकसी को वापस भेजने के अनुरोध पर विचार करेगी एंटीगुआ सरकार 

    मेहुल चौकसी को वापस भेजने के अनुरोध पर विचार करेगी एंटीगुआ सरकार 

    इसमें कहा गया है कि एंटीगुआ और बारबूडा सरकार भारत की तरफ से किये गए वैध अनुरोध का कानून के मुताबिक सम्मान करने के लिये हर संभव प्रयास करेगा. अखबार ने कहा कि भारत में हजारों करोड़ के बैंक घोटाले के आरोपी भगोड़े चौकसी के पिछले साल नवंबर में एंटीगुआ की नागरिकता हासिल करने के मुद्दे पर एंटीगुआ और बारबूडा सरकार की कैबिनेट की बैठक में चर्चा हुई.

  • एंटीगुआ में छिपा है PNB स्कैम का आरोपी मेहुल चोकसी, जानिए इस देश के बारें में 5 खास बातें

    एंटीगुआ में छिपा है PNB स्कैम का आरोपी मेहुल चोकसी, जानिए इस देश के बारें में 5 खास बातें

    पीएनबी घोटाला मामले का भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी अमेरिका से एंटीगुआ चला गया है. मेहुल चोकसी अब कैरेबियाई देश एंटीगुआ में शरण ले चुका है. उसने कैरेबियाई देश का पासपोर्ट ले लिया है.

  • चौकीदार की यह कैसी 'चौकसी' कि चौकी लेकर भागा चौकसी

    चौकीदार की यह कैसी 'चौकसी' कि चौकी लेकर भागा चौकसी

    आने दीजिए रवांडा से मोदी जी को, 200 गायों की इंटरनेशनल डिलिवरी में ज़्यादा वक्त नहीं लगता है. ये काम तो अमेजन कर सकता था मगर गाय का मामला है तो मोदी जी ख़ुद लेकर गए हैं. वहां से लौटते ही वे ख़ुद ही वहां के राष्ट्रपति को फोन करेंगे और कहेंगे कि मैं अपने नागरिक को भारत नहीं ला सका, कम से कम तुम अपने नागरिक को भारत भेज दो. तब तक सुषमा जी एंटीगुआ के राजदूत को बुलाकर उन्हें इसलामाबाद भेज दें. एंटीगुआ ने मेहुल चौकसी को पासपोर्ट देकर भारत को चुनौती दी है. उसकी हिम्मत देखिए, इंटरपोल के ज़रिए भारत को नहीं बताया, बल्कि सीधे बताया है. ऐसा इंडियन एक्सप्रेस में सूत्रों के हवाले से छपा है.

  • PNB स्कैम : एंटीगुआ पहुंचा भगोड़ा हीरा व्‍यापारी मेहुल चोकसी, स्थानीय पासपोर्ट भी मिला

    PNB स्कैम : एंटीगुआ पहुंचा भगोड़ा हीरा व्‍यापारी मेहुल चोकसी, स्थानीय पासपोर्ट भी मिला

    सरकारी सूत्रों ने बताया कि इंटरपोल की ओर से जारी नोटिस के जवाब में एंटीगुआ के अधिकारियों ने प्रवर्तन निदेशालय को सूचित किया है कि चोकसी इस माह वहां पहुंचा है और उसे उस देश का पासपोर्ट मिल गया है.