NDTV Khabar

Ap


'Ap' - 262 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • AP Police Constable Results 2019: रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    AP Police Constable Results 2019: रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    आंध्र प्रदेश स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (APSLPRB) ने कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (AP Police Constable Results 2019) जारी कर दिया है. रिजल्ट (AP Police Constable Result) आधिकारिक वेबसाइट slprb.ap.gov.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (AP Police Result) इस वेबसाइट पर जाकर ही चेक कर सकते हैं.

  • NH 106 के खस्ता हाल पर नाराज दिखे पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस,कहा- लगा कि वैतरणी पार कर रहा हूं

    NH 106 के खस्ता हाल पर नाराज दिखे पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस,कहा- लगा कि वैतरणी पार कर रहा हूं

    बिहार में कई राष्ट्रीय राजमार्ग हैं जिनकी हालत राज्य मार्ग से भी बदतर हैं. इसका अनुभव खुद पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ए पी साही को हुआ जिन्हें एनएच 106 जोकि मधेपुरा को उदाकिशुनगंज से जोड़ता हैं.

  • APPSC ने ग्रेजुएट्स के लिए Panchayat Secretary के 1 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

    APPSC ने ग्रेजुएट्स के लिए Panchayat Secretary के 1 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

    आंध्र प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन (APPSC) ने 1051 पंचायत सेक्रेट्री (APPSC Panchayat Secretary) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 27 दिसंबर 2018 से शुरू होगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 जनवरी 2019 निर्धारित की गई है. आवेदन करने वाले उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है.

  • इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने से आयी भयंकर सुनामी, सैंकड़ों की मौत, कई लापता

    इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने से आयी भयंकर सुनामी, सैंकड़ों की मौत, कई लापता

    इस दौरान करीब 20 मीटर ऊंची लहरें उठीं जिससे होटलों सहित सैकड़ों मकान नष्ट हो गए. इंडोनेशिया की मौसम विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी के वैज्ञानिकों ने कहा कि अनाक क्राकाटाओ ज्‍वालामुखी के फटने के बाद समुद्र के नीचे भूस्खलन सुनामी का कारण हो सकता है. उन्होंने लहरों के उफान का कारण पूर्णिमा के चंद्रमा को भी बताया.

  • अगस्ता वेस्टलैंड मामला: तिहाड़ जेल में बंद बिचौलिये मिशेल को सता रहा है 'इसका' डर,अलग सेल देने को कहा

    अगस्ता वेस्टलैंड मामला: तिहाड़ जेल में बंद बिचौलिये मिशेल को सता रहा है 'इसका' डर,अलग सेल देने को कहा

    NDTV को मिली जानकारी के मुताबिक क्रिश्चयन मिशेल ने कहा था कि वह नहीं है जानता है कि FAM और AP कौन हैं. टॉप सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि वे मिशेल से जिस तरह के सहयोग की उम्मीद कर रहे थे, वैसा सहयोग नहीं मिला थी. उसने प्रत्यर्पण के करीब दो सप्ताह बाद भी कुछ खास नहीं बताया है.

  • 5 स्टार सुइट में रखे गए बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल ने 2 सप्ताह बाद भी नहीं खोला मुंह : सूत्र

    5 स्टार सुइट में रखे गए बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल ने 2 सप्ताह बाद भी नहीं खोला मुंह : सूत्र

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदा मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल पूछताछ में अपना मुंह नहीं खोल रहा है. NDTV को मिली जानकारी के मुताबिक क्रिश्चयन मिशेल ने कहा कि वह नहीं है जानता है कि FAM और AP कौन हैं. टॉप सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि वे मिशेल से जिस तरह के सहयोग की उम्मीद कर रहे थे, वैसा सहयोग नहीं मिला है.

  • AP DSC SGT Exam Centre: इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर चुने अपना परीक्षा केंद्र

    AP DSC SGT Exam Centre: इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर चुने अपना परीक्षा केंद्र

    आंध्र प्रदेश जिला चयन आयोग (AP DSC) ने सेकेंड ग्रेड टीचर्स (SGT) परीक्षा के लिए केंद्र (AP DSC SGT Exam Centre) चुनने का लिंक एक्टिवेट कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने सेकेंड ग्रेड टीचर्स परीक्षा (SGT Exam) के लिए आवेदन किया था, वे AP DSC की ऑफिशियल वेबसाइट Apdsc.apcfss.in पर जाकर अपनी सुविधा के हिसाब से परीक्षा केंद्र चुन सकते हैं.

  • महागठबंधन पर महामंथन: दिल्ली में एक दिन और चंद्रबाबू नायडू की राहुल, अखिलेश, शरद पवार और फारुक से मुलाकात, क्या बन पाएगी बात

    महागठबंधन पर महामंथन: दिल्ली में एक दिन और चंद्रबाबू नायडू की राहुल, अखिलेश, शरद पवार और फारुक से मुलाकात, क्या बन पाएगी बात

    लोकसभा चुनाव 2019 से पहले मोदी सरकार को घेरने के लिए विपक्ष पूरी तरह से एकजुट होने की कोशिशों में लगा है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी के मुखिया भी विपक्ष के एक छतरी के नीचे लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. यही वजह है कि गुरुवार को वह दिल्ली में विपक्षी दलों के कई नेताओं से मिले और गैर बीजेपी दलों को एक साथ आने का आह्वान किया. 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने के उद्देश्य से आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को राहुल गांधी सहित कई विपक्षी दलों के प्रमुखों से मुलाकात की. तेदेपा प्रमुख नायडू ने कांग्रेस के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन को देश की रक्षा के लिए ‘लोकतांत्रिक विवशता’ बताया. राहुल गांधी और नायडू ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि सभी विपक्षी दलों के समक्ष मुख्य चुनौती साथ मिल कर काम करके भारत की संस्थाओं तथा लोकतंत्र की रक्षा करने की है. हालांकि, उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि भाजपा विरोधी गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा.

  • दिल्ली में विपक्ष का जमावड़ा: शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू और फारुक अब्दुल्ला ने एक स्वर में कहा- साथ आइए, लोकतंत्र खतरे में है

    दिल्ली में विपक्ष का जमावड़ा: शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू और फारुक अब्दुल्ला ने एक स्वर में कहा- साथ आइए, लोकतंत्र खतरे में है

    तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष तथा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को नई दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख डॉ फारुक अब्दुल्ला से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, भविष्य का कार्यक्रम मिल-बैठकर तय किया जाएगा. बता दें कि चंद्रबाबू नायडू बीते कुछ समय से गैर बीजेपी दलों को एकजुट कर महागठबंधन की कवायद में जुटे हैं. माना जा रहा है कि तेलंगाना में कांग्रेस और टीडीपी गठबंधन कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस का दक्षिण में दूसरा बड़ा गठबंधन होगा. क्योंकि इससे पहले कर्नाटक जेडीएस के साथ कांग्रेस का गठबंधन है.

  • UPTET: बढ़ाई गई तारीख, अब 9 अक्टूबर तक भर सकते हैं आवेदन फीस

    UPTET: बढ़ाई गई तारीख, अब 9 अक्टूबर तक भर सकते हैं आवेदन फीस

    उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) के लिए आज आवेदन फीस भरने की आखिरी तारीख है. उम्मीदवार आज शाम 6 बजे तक आवेदन फीस भर सकते हैं. यूपीटीईटी की वेबसाइट में आ रही दिक्कतों के चलते रविवार को लोगों को रजिस्ट्रेशन कराने में समस्या हुई. रविवार शाम 6 बजे आवेदन की प्रक्रिया बंद हो गई. आखिरी दिन तक 22 लाख से ज्यादा लोगों ने UPTET 2018 के लिए आवेदन किया.

  • आंध्र प्रदेश : जगनमोहन रेड्डी की सभा में उमड़ता जनसैलाब चंद्रबाबू नायडू के लिए शुभ संकेत नहीं

    आंध्र प्रदेश : जगनमोहन रेड्डी की सभा में उमड़ता जनसैलाब चंद्रबाबू नायडू के लिए शुभ संकेत नहीं

    विशाखापट्टनम के कंचरपालेम में YSRCP के अध्यक्ष जगन मोहनरेड्डी अपनी 258वें दिन की पदयात्रा के पश्चात जनसभा करने के लिए पहुंचे थे. इनदिनों जगन मोहन रेड्डी अपनी 2900 किमी की यात्रा पूरी कर चुके हैं और धीरे धीरे अपनी पदयात्रा के समापन की ओर बढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे पद यात्रा अंतिम चरण की ओर बढ़ रही है वैसे वैसे लोगों का समर्थन YSRCP के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी के प्रति बढ़ता जा रहा है. 

  • रूस का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 18 जख्मी, एक कर्मचारी की मौत

    रूस का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 18 जख्मी, एक कर्मचारी की मौत

    रूस के सोची हवाईअड्डे पर उतरते समय एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इसमें आग लग गयी. हादसे के वक्त बचाव अभियान में लगे एक कर्मचारी की मौत हो गयी और 18 लोग घायल हो गए.

  • मंगल ग्रह 15 वर्षों में पहली बार पृथ्वी के सबसे करीब पहुंचेगा

    मंगल ग्रह 15 वर्षों में पहली बार पृथ्वी के सबसे करीब पहुंचेगा

    अब रात के समय आसमान में मंगल ग्रह को देखने का समय आ गया है. अगले सप्ताह हमोर सौर मंडल का यह लाल ग्रह 15 वर्षों में पहली बार पृथ्वी के सबसे नजदीक आ रहा है.

  • निर्भया के दोषियों को फांसी ही मिलेगी, सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली रियायत, अब ये हैं दो अंतिम रास्ते

    निर्भया के दोषियों को फांसी ही मिलेगी, सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली रियायत, अब ये हैं दो अंतिम रास्ते

    निर्भया कांड यानी निर्भया गैंगरेप मामले (Nirbhaya Gangrape Case) में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी और फांसी की सजा को बरकरार रखा. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को निर्भया के साथ दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या के मामले में दोषियों को फांसी की सजा को बरकरार रखा. बता दें कि पांच मई 2017 को फांसी की सजा के फैसले को वापस लेने के लिए दोषियों द्वारा दाखिल याचिका को खारिज करते हुए चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर. भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने कहा कि समीक्षा याचिका में पुनर्विचार के आधार की कमी है. अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फांसी की सजा से बचने के लिए दोषियों के पास सिर्फ दो ही रास्ते हैं.

  • Nirbhaya Rape Case: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- दोषियों की याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

    Nirbhaya Rape Case: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- दोषियों की याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

    निर्भया गैंगरेप मामले (Nirbhaya Rape Case) में सुप्रीम कोर्ट चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका पर आज यानी सोमवार 9 जुलाई को फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट ने तीनों दोषियों की याचिका खारिज कर दी है और अब उनकी फांसी की सजा को उम्र कैद में नहीं बदला जाएगा.

  • निर्भया गैंगरेप केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: दोषियों की याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

    निर्भया गैंगरेप केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: दोषियों की याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

    निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका पर आज यानी सोमवार 9 जुलाई को फैसला सुनाएगा. बता दें कि  4 मई को निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर फ़ैसला सुरक्षित रख लिया था. सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने दोषियों विनय, पवन और मुकेश की पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा था. दोषी अक्षय ने पुनर्विचार याचिका अभी दायर नहीं की है. मामले की सुनवाई के दौरान दोषियों की तरफ से कहा गया कि ये मामला फांसी की सजा का नहीं. वो गरीब पृष्ठभूमि से आए हुए हैं, वो आदतन अपराधी नहीं हैं इसलिए सुधरने का मौका दिया जाए.

  • निर्भया गैंगरेप मामला: दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला आज, 10 बड़ी बातें

    निर्भया गैंगरेप मामला: दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला आज, 10 बड़ी बातें

    निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका पर आज यानी सोमवार 9 जुलाई को फैसला सुनाएगा. 4 मई को निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर फ़ैसला सुरक्षित रख लिया था. सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने दोषियों विनय, पवन और मुकेश की पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा था. दोषी अक्षय ने पुनर्विचार याचिका अभी दायर नहीं की है. मामले की सुनवाई के दौरान दोषियों की तरफ से कहा गया कि ये मामला फांसी की सजा का नहीं है. वो गरीब पृष्ठभूमि से आए हुए हैं, वो आदतन अपराधी नहीं हैं... इसलिए सुधरने का मौका दिया जाए.

  • APTET Results 2018: आंध्र प्रदेश TET रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

    APTET Results 2018: आंध्र प्रदेश TET रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

    आंध्र प्रदेश टीचर एलिजिबिलटी टेस्ट (APTET) का रिजल्ट जारी हो गया है. राज्य के शिक्षा मंत्री गंटा श्रीनिवास राव ने प्रेस कांफ्रेंस कर रिजल्ट की घोषणा की. APTET एग्जाम 10 जून से 19 जून तक हुए थे.

Advertisement