NDTV Khabar

Ap


'Ap' - 271 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • AP SSC 10th Result 2019: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, bseap.org पर ऐसे करें चेक

    AP SSC 10th Result 2019: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, bseap.org पर ऐसे करें चेक

    बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन आंध्र प्रदेश (BSEAP) ने 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (AP SSC Results 2019) जारी कर दिया है. 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (SSC Results) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseap.ap.gov.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट (Andhra Pradesh SSC Result) चेक कर सकते हैं. इसके अलावा स्टूडेंट्स indiaresults.com पर जाकर भी अपना रिजल्ट (SSC Results 2019) देख सकते हैं.

  • AP Intermediate Result 2019: घोषित हुआ रिजल्ट, ऐसे चेक करें AP Inter Results

    AP Intermediate Result 2019: घोषित हुआ रिजल्ट, ऐसे चेक करें AP Inter Results

    AP Intermediate Result 2019: आंध्र प्रदेश के बोर्ड ऑफ इंटमीडिएट एजुकेशन ने फर्स्ट ईयर और सेकेंड ईयर का रिजल्ट घोषित कर दिया. बोर्ड ने bieap.gov.in पर रिजल्ट घोषित किया है.

  • 2014 की 'मोदी लहर' VS 2019 : पहले राउंड की वोटिंग में हर सीट का मतदान प्रतिशत

    2014 की 'मोदी लहर' VS 2019 : पहले राउंड की वोटिंग में हर सीट का मतदान प्रतिशत

    17वीं लोकसभा के लिए प्रथम चरण का मतदान कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. अब सबकी नजर वोटिंग प्रतिशत (Voting Percentage) पर है. वहीं निर्वाचन आयोग ने कहा कि उसे इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों ईवीएम के क्षतिग्रस्त होने के 15 मामले प्राप्त हुए.

  • गोवा की रैली में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- मैं रक्षा सौदे के बिचौलियों को पाताल से भी ढूंढ़कर लाऊंगा

    गोवा की रैली में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- मैं रक्षा सौदे के बिचौलियों को पाताल से भी ढूंढ़कर लाऊंगा

    पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि अब धीरे-धीरे सारे घोटालों की सच्चाई सामने आ रही है. दलाली के तार जुड़ रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के नेता अहमद पटेल पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि AP और फैमिली को कितना माल मिला, ये सामने आ रहा है. अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने गोवा के दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को भी याद किया.

  • पीएम मोदी ने VVIP हेलीकॉप्‍टर घोटाले की चार्जशीट में दर्ज 'AP' और 'FAM' को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

    पीएम मोदी ने VVIP हेलीकॉप्‍टर घोटाले की चार्जशीट में दर्ज 'AP' और 'FAM' को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

    अगस्ता वेस्टलैंड हैलीकॉप्टर मामले में दायर आरोप पत्र में आये नाम 'एपी' और 'फैम' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया. देहरादून में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बोफोर्स तोपें, हेलीकॉप्टर या हथियारों से संबंधित ऐसा सौदा खोजना मुश्किल है जिसमें इस पार्टी द्वारा कमीशन लेने की खबरें न आती हों.

  • April Fool's Day: WhatsApp और Facebook पर लगाएं ये शानदार स्टटेस

    April Fool's Day: WhatsApp और  Facebook पर लगाएं ये शानदार स्टटेस

    Happy April Fool's Day पर प्रैंक्स भी प्लान कर सकते हैं या फिर इन मैसेजेस (April Fool Messages) से भी लोगों को Fool बना सकते हैं. 

  • April Fool's Day 2019- फूड प्रैंक्स जो आपको बना देंगे Fool!

    April Fool's Day 2019- फूड प्रैंक्स जो आपको बना देंगे Fool!

    April Fool's Day 2019: हर साल 1 अप्रैल को मूर्ख दिवस (Fool's Day) यानी अप्रैल फूल (April Fool's Day) मनाया जाता है.

  • थाईलैंड के चुनाव नतीजों की घोषणा में देरी, सैन्य शासन विरोधी पार्टी ने जीत का दावा किया

    थाईलैंड के चुनाव नतीजों की घोषणा में देरी, सैन्य शासन विरोधी पार्टी ने जीत का दावा किया

    सैन्य तख्तापलट के कारण सत्ता से बेदखल हुई फियू थाई पार्टी ने कहा कि रविवार के चुनाव में ज्यादातर चुनाव क्षेत्रों में उसे जीत हासिल हुई है और वह समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन करने की कोशिश करेगी. अनाधिकारिक नतीजों में दिखाया गया है कि सेना समर्थित पलांग प्रचारत पार्टी ने लोकप्रिय जनादेश हासिल किया है.

  • अमेरिकी दंपति ने अपने ही बच्चों के साथ की निर्दयता, महीनों तक जंजीरों से जकड़ कर रखा, खाने को भी नहीं दिया

    अमेरिकी दंपति ने अपने ही बच्चों के साथ की निर्दयता, महीनों तक जंजीरों से जकड़ कर रखा, खाने को भी नहीं दिया

    एक अमेरिकी मां-बाप ने शुक्रवार को अपने ही बच्चों का उत्पीड़न करने और उनके साथ अन्य तरह का निर्दयता का व्यवहार करने के आरोप को स्वीकार कर लिया. इन लोगों ने अपने 13 बच्चों में से कई को न केवल बिस्तर पर जंजीरों से जकड़ कर रखा बल्कि उन्हें खाने को भी नहीं दिया.

  • AP Police Constable Results 2019: रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    AP Police Constable Results 2019: रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    आंध्र प्रदेश स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (APSLPRB) ने कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (AP Police Constable Results 2019) जारी कर दिया है. रिजल्ट (AP Police Constable Result) आधिकारिक वेबसाइट slprb.ap.gov.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (AP Police Result) इस वेबसाइट पर जाकर ही चेक कर सकते हैं.

  • NH 106 के खस्ता हाल पर नाराज दिखे पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस,कहा- लगा कि वैतरणी पार कर रहा हूं

    NH 106 के खस्ता हाल पर नाराज दिखे पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस,कहा- लगा कि वैतरणी पार कर रहा हूं

    बिहार में कई राष्ट्रीय राजमार्ग हैं जिनकी हालत राज्य मार्ग से भी बदतर हैं. इसका अनुभव खुद पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ए पी साही को हुआ जिन्हें एनएच 106 जोकि मधेपुरा को उदाकिशुनगंज से जोड़ता हैं.

  • APPSC ने ग्रेजुएट्स के लिए Panchayat Secretary के 1 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

    APPSC ने ग्रेजुएट्स के लिए Panchayat Secretary के 1 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

    आंध्र प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन (APPSC) ने 1051 पंचायत सेक्रेट्री (APPSC Panchayat Secretary) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 27 दिसंबर 2018 से शुरू होगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 जनवरी 2019 निर्धारित की गई है. आवेदन करने वाले उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है.

  • इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने से आयी भयंकर सुनामी, सैंकड़ों की मौत, कई लापता

    इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने से आयी भयंकर सुनामी, सैंकड़ों की मौत, कई लापता

    इस दौरान करीब 20 मीटर ऊंची लहरें उठीं जिससे होटलों सहित सैकड़ों मकान नष्ट हो गए. इंडोनेशिया की मौसम विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी के वैज्ञानिकों ने कहा कि अनाक क्राकाटाओ ज्‍वालामुखी के फटने के बाद समुद्र के नीचे भूस्खलन सुनामी का कारण हो सकता है. उन्होंने लहरों के उफान का कारण पूर्णिमा के चंद्रमा को भी बताया.

  • अगस्ता वेस्टलैंड मामला: तिहाड़ जेल में बंद बिचौलिये मिशेल को सता रहा है 'इसका' डर,अलग सेल देने को कहा

    अगस्ता वेस्टलैंड मामला: तिहाड़ जेल में बंद बिचौलिये मिशेल को सता रहा है 'इसका' डर,अलग सेल देने को कहा

    NDTV को मिली जानकारी के मुताबिक क्रिश्चयन मिशेल ने कहा था कि वह नहीं है जानता है कि FAM और AP कौन हैं. टॉप सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि वे मिशेल से जिस तरह के सहयोग की उम्मीद कर रहे थे, वैसा सहयोग नहीं मिला थी. उसने प्रत्यर्पण के करीब दो सप्ताह बाद भी कुछ खास नहीं बताया है.

  • 5 स्टार सुइट में रखे गए बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल ने 2 सप्ताह बाद भी नहीं खोला मुंह : सूत्र

    5 स्टार सुइट में रखे गए बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल ने 2 सप्ताह बाद भी नहीं खोला मुंह : सूत्र

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदा मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल पूछताछ में अपना मुंह नहीं खोल रहा है. NDTV को मिली जानकारी के मुताबिक क्रिश्चयन मिशेल ने कहा कि वह नहीं है जानता है कि FAM और AP कौन हैं. टॉप सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि वे मिशेल से जिस तरह के सहयोग की उम्मीद कर रहे थे, वैसा सहयोग नहीं मिला है.

  • AP DSC SGT Exam Centre: इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर चुने अपना परीक्षा केंद्र

    AP DSC SGT Exam Centre: इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर चुने अपना परीक्षा केंद्र

    आंध्र प्रदेश जिला चयन आयोग (AP DSC) ने सेकेंड ग्रेड टीचर्स (SGT) परीक्षा के लिए केंद्र (AP DSC SGT Exam Centre) चुनने का लिंक एक्टिवेट कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने सेकेंड ग्रेड टीचर्स परीक्षा (SGT Exam) के लिए आवेदन किया था, वे AP DSC की ऑफिशियल वेबसाइट Apdsc.apcfss.in पर जाकर अपनी सुविधा के हिसाब से परीक्षा केंद्र चुन सकते हैं.

  • महागठबंधन पर महामंथन: दिल्ली में एक दिन और चंद्रबाबू नायडू की राहुल, अखिलेश, शरद पवार और फारुक से मुलाकात, क्या बन पाएगी बात

    महागठबंधन पर महामंथन: दिल्ली में एक दिन और चंद्रबाबू नायडू की राहुल, अखिलेश, शरद पवार और फारुक से मुलाकात, क्या बन पाएगी बात

    लोकसभा चुनाव 2019 से पहले मोदी सरकार को घेरने के लिए विपक्ष पूरी तरह से एकजुट होने की कोशिशों में लगा है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी के मुखिया भी विपक्ष के एक छतरी के नीचे लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. यही वजह है कि गुरुवार को वह दिल्ली में विपक्षी दलों के कई नेताओं से मिले और गैर बीजेपी दलों को एक साथ आने का आह्वान किया. 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने के उद्देश्य से आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को राहुल गांधी सहित कई विपक्षी दलों के प्रमुखों से मुलाकात की. तेदेपा प्रमुख नायडू ने कांग्रेस के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन को देश की रक्षा के लिए ‘लोकतांत्रिक विवशता’ बताया. राहुल गांधी और नायडू ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि सभी विपक्षी दलों के समक्ष मुख्य चुनौती साथ मिल कर काम करके भारत की संस्थाओं तथा लोकतंत्र की रक्षा करने की है. हालांकि, उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि भाजपा विरोधी गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा.

  • दिल्ली में विपक्ष का जमावड़ा: शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू और फारुक अब्दुल्ला ने एक स्वर में कहा- साथ आइए, लोकतंत्र खतरे में है

    दिल्ली में विपक्ष का जमावड़ा: शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू और फारुक अब्दुल्ला ने एक स्वर में कहा- साथ आइए, लोकतंत्र खतरे में है

    तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष तथा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को नई दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख डॉ फारुक अब्दुल्ला से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, भविष्य का कार्यक्रम मिल-बैठकर तय किया जाएगा. बता दें कि चंद्रबाबू नायडू बीते कुछ समय से गैर बीजेपी दलों को एकजुट कर महागठबंधन की कवायद में जुटे हैं. माना जा रहा है कि तेलंगाना में कांग्रेस और टीडीपी गठबंधन कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस का दक्षिण में दूसरा बड़ा गठबंधन होगा. क्योंकि इससे पहले कर्नाटक जेडीएस के साथ कांग्रेस का गठबंधन है.

  • UPTET: बढ़ाई गई तारीख, अब 9 अक्टूबर तक भर सकते हैं आवेदन फीस

    UPTET: बढ़ाई गई तारीख, अब 9 अक्टूबर तक भर सकते हैं आवेदन फीस

    उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) के लिए आज आवेदन फीस भरने की आखिरी तारीख है. उम्मीदवार आज शाम 6 बजे तक आवेदन फीस भर सकते हैं. यूपीटीईटी की वेबसाइट में आ रही दिक्कतों के चलते रविवार को लोगों को रजिस्ट्रेशन कराने में समस्या हुई. रविवार शाम 6 बजे आवेदन की प्रक्रिया बंद हो गई. आखिरी दिन तक 22 लाख से ज्यादा लोगों ने UPTET 2018 के लिए आवेदन किया.

  • आंध्र प्रदेश : जगनमोहन रेड्डी की सभा में उमड़ता जनसैलाब चंद्रबाबू नायडू के लिए शुभ संकेत नहीं

    आंध्र प्रदेश : जगनमोहन रेड्डी की सभा में उमड़ता जनसैलाब चंद्रबाबू नायडू के लिए शुभ संकेत नहीं

    विशाखापट्टनम के कंचरपालेम में YSRCP के अध्यक्ष जगन मोहनरेड्डी अपनी 258वें दिन की पदयात्रा के पश्चात जनसभा करने के लिए पहुंचे थे. इनदिनों जगन मोहन रेड्डी अपनी 2900 किमी की यात्रा पूरी कर चुके हैं और धीरे धीरे अपनी पदयात्रा के समापन की ओर बढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे पद यात्रा अंतिम चरण की ओर बढ़ रही है वैसे वैसे लोगों का समर्थन YSRCP के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी के प्रति बढ़ता जा रहा है.