NDTV Khabar

Ap


'Ap' - 301 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तिरूमाला के भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में भक्तों ने 14 दिन में चढ़ाए 7.5 करोड़

    तिरूमाला के भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में भक्तों ने 14 दिन में चढ़ाए 7.5 करोड़

    11 जून को फिर खुलने के बाद यहां तिरूमाला पहाड़ी पर भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर में पिछले दो सप्ताह में 7.5 करोड़ रुपये भक्तों ने चढ़ाये. यह मंदिर COVID-19 लॉकडाउन के दौरान बंद था और उसे 500 करोड़ रूपये का नुकसान हुआ था. मंदिर के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पिछले 14 दिनों में केवल हुंडी संग्रहण से दान के रूप में छह करोड़ रूपये की प्राप्ति हुई जबकि 300 रूपये में ऑनलाइन टिकट बिक्री से डेढ़ करोड़ रूपये मिले.

  • AP Inter 1st, 2nd Year Result 2020: जारी हुआ इंटर का रिजल्ट, सेकेंड ईयर में 63 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास

    AP Inter 1st, 2nd Year Result 2020: जारी हुआ इंटर का रिजल्ट, सेकेंड ईयर में 63 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास

    AP Inter 1st, 2nd Year Result 2020 Declared: बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश  (BIEAP) ने पहले और दूसरे ईयर के लिए इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस साल आंध्र प्रदेश इंटर के सेकेंड ईयर के कुल 63 फीसदी स्टूडेंट्स ने परीक्षा में सफलता हासिल की है, जबकि फर्स्ट ईयर के 59 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. बता दें कि इस साल आंध्र प्रदेश इंटर की परीक्षा में करीब 10 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. परीक्षाओं का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट results.bie.ap.gov.in और  rtgs.ap.gov.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर और रोल कोड की मदद से अपना रिजल्ट देख सकते हैं. 

  • AP Inter 1st, 2nd Year Result 2020: आंध्र प्रदेश बोर्ड ने जारी किया रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    AP Inter 1st, 2nd Year Result 2020: आंध्र प्रदेश बोर्ड ने जारी किया रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    AP Inter 1st, 2nd Year Result 2020 Declared: बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश  (BIEAP) ने पहले और दूसरे ईयर के लिए इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षाओं का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट results.bie.ap.gov.in और  rtgs.ap.gov.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर और रोल कोड की मदद से अपना रिजल्ट देख सकते हैं. बता दें कि इस बार कोरोनावायरस महामारी के चलते आंध्र प्रदेश बोर्ड ने देरी से रिजल्ट जारी किया है. पिछले साल 12वीं बोर्ड का रिल्ट अप्रैल के महीने में जारी किया गया था, जिसमें 72 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे. 

  • AP Inter Results 2020: आज इस समय जारी होगा 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

    AP Inter Results 2020: आज इस समय जारी होगा 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

    AP Class 12th Result 2020: बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश  (BIEAP) 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आज शाम 4 बजे तक जारी कर  सकता है. BIEAP बोर्ड  के सूत्रों से इस बात की जानकारी मिली है. आंध्र प्रदेश 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bieap.gov.in और  rtgs.ap.gov.in पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर और रोल कोड की मदद से अपना रिजल्ट देख सकेंगे. बता दें कि इस बार कोरोनावायरस महामारी के चलते आंध्र प्रदेश बोर्ड देरी से रिजल्ट जारी कर रहा है. पिछले साल 12वीं बोर्ड का रिल्ट अप्रैल के महीने में जारी किया गया था. 

  • आंध्र सरकार को झटका, चुनाव आयुक्त का कार्यकाल घटाने का अध्यादेश रद्द करने के HC के फैसले पर रोक लगाने से SC का इंकार

    आंध्र सरकार को झटका, चुनाव आयुक्त का कार्यकाल घटाने का अध्यादेश रद्द करने के HC के फैसले पर रोक लगाने से SC का इंकार

    जगन मोहन रेड्डी सरकार ने 10 अप्रैल को आंध्र प्रदेश पंचायत राज अधिनियम में संशोधन करते हुए राज्य निर्वाचन आयुक्त के कार्यकाल को पांच से घटाकर तीन वर्ष करने का आदेश दिया था. अध्यादेश जारी होने के एक दिन के अंदर, सरकार ने मद्रास उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश जस्टिस वी कानागराज को राज्य चुनाव आयुक्त नियुक्त किया और उन्होंने तुरंत कार्यभार संभाला. हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुनाया.

  • आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस मामलों का हॉटस्पॉट बनकर उभर रहा सचिवालय

    आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस मामलों का हॉटस्पॉट बनकर उभर रहा सचिवालय

    राज्य में संक्रमण के मामलों में वृद्धि के लिए पूर्वी गोदावरी और गूंटूर जिलों के ‘सुपर स्प्रेडर्स’ और देश के अन्य राज्यों से लोगों की वापसी को जिम्मेदार माना जा रहा है. प्रशासनिक विभाग और कृषि विभाग के एक-एक कर्मचारी में कोविड-19 की पुष्टि होने के बाद गुरुवार को राजस्व विभाग का एक कर्मचारी भी संक्रमित पाया गया.

  • झारखंड, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र ने 1 जून से विशेष ट्रेनों को चलाने पर आपत्ति जताई: रेलवे

    झारखंड, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र ने 1 जून से विशेष ट्रेनों को चलाने पर आपत्ति जताई: रेलवे

    रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘झारखंड, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र ने योजना के अनुसार इन ट्रेनों को चलाने या ठहराव की संख्या को लेकर आपत्ति जाहिर की है. राज्यों के साथ मामले पर विचार-विमर्श किया जा रहा है. इस संबंध में किसी भी अन्य घटनाक्रम के बारे में बताया जाएगा.’ रेलवे ने एक जून से 200 विशेष यात्री ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया है.

  • मजदूर ने कहा ट्रेन में खाना नहीं मिल रहा, नोडल ऑफिसर ने जवाब दिया- तो कूद जाओ ट्रेन से...

    मजदूर ने कहा ट्रेन में खाना नहीं मिल रहा, नोडल ऑफिसर ने जवाब दिया-  तो कूद जाओ ट्रेन से...

    Jharkhand Lockdown: पूरा देश कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन से परेशानियां झेल रहा है. सबसे ज्यादा परेशानी झेल रहे हैं वे मजदूर जो अपने राज्य से दूसरे राज्यों में रोजी-रोटी की तलाश में गए हैं. इस संकट की घड़ी में हर मोर्चे पर, हर वर्ग कुछ न कुछ करने की कोशिश कर रहा है. सरकार और निजी प्रयास से लगातार दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर अपने राज्य वापस आ रहे हैं. झारखंड में अभी तक करीब तीन लाख प्रवासी मजदूर वापस आ चुके हैं. ट्रेन, बस, ट्रक, पैदल और न जाने किन-किन तरीकों से प्रवासी मजदूर वापस आ रहे हैं. इन हालात में एक वरिष्ठ नौकरशाह ने इतना असंवेदनशील रुख अपनाया कि जिससे पूरे अधिकारियों को शर्मिंदा होना पड़ रहा है.

  • विशाखापत्तनम में गैस रिसाव के पीड़ितों के परिवारों के प्रति इजराइल ने जताई गहरी सहानुभूति

    विशाखापत्तनम में गैस रिसाव के पीड़ितों के परिवारों के प्रति इजराइल ने जताई गहरी सहानुभूति

    उन्होंने कहा, ‘इस वक्त इजराइल के लोगों के विचार एवं प्रार्थनाएं विशाखापत्तनम के लोगों, (विदेश मंत्री) डॉ. एस. जयशंकर तथा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ हैं.’ बता दें, आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात करीब ढाई बजे एक रसायन संयंत्र में स्टाइरीन गैस रिसाव होने से 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1000 अन्य प्रभावित हुए हैं.

  • विशाखापत्तन गैस रिसाव: मुख्यमंत्री जगन मोहन ने की प्रत्येक मृतक के परिवार के लिए एक करोड़ रुपये की घोषणा

    विशाखापत्तन गैस रिसाव: मुख्यमंत्री जगन मोहन ने की प्रत्येक मृतक के परिवार के लिए एक करोड़ रुपये की घोषणा

    रेड्डी ने एक समीक्षा बैठक करने के बाद यह भी घोषणा की कि जो भी लोग इलाज के दौरान वेंटिलेटर पर हैं उन्हें 10 लाख रुपये दिए जाएंगे, जबकि गैस रिसाव के चलते स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करने के बाद बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) में इलाज कराने वालों को 25,000 हजार रुपये दिए जाएंगे.

  • आंध्र प्रदेश से दिल्ली के लिए 2.4 लाख लीटर दूध लेकर रवाना हुई विशेष ट्रेन

    आंध्र प्रदेश से दिल्ली के लिए  2.4 लाख लीटर दूध लेकर रवाना हुई विशेष ट्रेन

    उन्होंने बताया, ‘इस आवश्यक वस्तु की आपूर्ति की जरूरत पर विचार करते हुए दक्षिण पश्चिम रेलवे ने रेनीगुंटा से नई दिल्ली तक खासतौर पर दूध टैंकर रेलगाड़ी चलाने के लिए विशेष अनुमति प्राप्त की. राकेश ने बताया कि यथाशीघ्र हजरत निजामुद्दीन पहुंचने के लिए विशेष रेलगाड़ी 110 किलोमीटर प्रति घंटे की औसत रफ्तार से चलेगी.

  • Coronavirus: ट्रेनों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरों के बीच, भारतीय रेल ने ट्वीट कर लोगों से अपनी यात्रा स्थगित करने की अपील की

    Coronavirus: ट्रेनों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरों के बीच, भारतीय रेल ने ट्वीट कर लोगों से अपनी यात्रा स्थगित करने की अपील की

    तमाम एहतियातों और हिदायतों के बावजूद भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. इधर रेलवे ने रेल यात्रा के दौरान कुछ कोरोना संक्रमण के केस पाए जाने के बाद एहतियात के तौर पर लोगों से अपनी यात्रा को स्थगित रखने की अपील की है.

  • निर्भया को मिला इंसाफ तो याद आए 'रंगा-बिल्ला', फंदे पर लटकने के दो घंटे बाद भी चल रही थी रंगा की नब्ज

    निर्भया को मिला इंसाफ तो याद आए 'रंगा-बिल्ला', फंदे पर लटकने के दो घंटे बाद भी चल रही थी रंगा की नब्ज

    दिल्ली की तिहाड़ जेल में आज से 38 साल पहले भी दो बलात्कारियों को फांसी दी गई थी. दो दुर्दांत अपराधियों रंगा और बिल्ला को लगभग निर्भया जैसे ही बलात्कार और हत्या के बर्बर मामले में फांसी पर लटकाया गया था.

  • फांसी के वक्त तिहाड़ जेल के बाहर लगे 'मुर्दाबाद' के नारे - आखिर किसके खिलाफ उठी थी आवाज?

    फांसी के वक्त तिहाड़ जेल के बाहर लगे 'मुर्दाबाद' के नारे - आखिर किसके खिलाफ उठी थी आवाज?

    तिहाड़ जेल के बाहर शुक्रवार को तड़के ही बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए थे और निर्भया सामूहिक बलात्कार तथा हत्या के मामले के चारों दोषियों को फांसी दिए जाने के बाद, भीड़ ने 'निर्भया अमर रहे' और 'भारत माता की जय' के नारे लगाए. इसी दौरान तिहाड़ जेल के बाहर मुर्दाबाद के भी नारे लगाए जाने लगा. जब गौर से सुना गया तो यह नारा दोषियों के वकील एके सिंह के खिलाफ थी.

  • निर्भया को इंसाफ दिलाने वाली वकील बनी ट्विटर पर हीरो, मुफ्त में लड़ा था केस, ऐसे मिल रही हैं बधाई

    निर्भया को इंसाफ दिलाने वाली वकील बनी ट्विटर पर हीरो, मुफ्त में लड़ा था केस, ऐसे मिल रही हैं बधाई

    Nirbhaya Case: निर्भया के चारों दोषियों को 7 साल बाद आखिरकार फांसी मिल गई. इसी बीच ट्विटर पर #SeemaKushwaha टॉप ट्रेंड कर रही हैं. बता दें, सीमा कुशवाहा (Seema Kushwaha) पिछले सात सालों से निर्भया के लिए अदालत में इंसाफ की लड़ाई लड़ रही थीं.

  • फांसी टालने की कोशिश में लगे निर्भया के दोषियों के वकील को अदालत की 'फटकार', पूछा- हमेशा अंतिम समय में क्यों आते हैं?

    फांसी टालने की कोशिश में लगे निर्भया के दोषियों के वकील को अदालत की 'फटकार', पूछा- हमेशा अंतिम समय में क्यों आते हैं?

    Nirbhaya Case: निर्भया के दोषियों को 20 मार्च की सुबह पांच बजकर 30 मिनट पर फांसी होगी. अदालत की ओर से इससे पहले भी इनके डेथ वारंट पर रोक लग चुकी है. अब देखना यह होगा कि क्या इस बार भी ये कानूनी दांव-पेंच में उलझाकर डेथ वारंट पर रोक लगवा लेते हैं या उन्हें तय समय पर फांसी मिलेगी. 

  • जस्टिस गोगई के राज्यसभा जाने पर जस्टिस कुरियन जोसफ ने उठाए सवाल, कही यह बात...

    जस्टिस गोगई के राज्यसभा जाने पर जस्टिस कुरियन जोसफ ने उठाए सवाल, कही यह बात...

    पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा में नामित करने के फैसले पर सवाल उठ रहे हैं. इन सवालों के पीछे उनके अयोध्या और राफेल मामलों पर सुनाए गए फैसले हैं. आपको बता दें कि रंजन गोगोई सुप्रीम कोर्ट के उन चार जजों में शामिल रहे हैं जिन्होंने उस समय के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उनके पर पक्षपात के आरोप लगाए थे

  • निर्भया गैंगरेप: दोषी विनय शर्मा की याचिका हुई खारिज, मानसिक बीमारी से ग्रस्त होने का किया था दावा

    निर्भया गैंगरेप: दोषी विनय शर्मा की याचिका हुई खारिज, मानसिक बीमारी से ग्रस्त होने का किया था दावा

    तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने उसके दावों को "तोड़े मरोड़े गए तथ्यों का पुलिंदा" बताया और कोर्ट से कहा कि CCTV फुटेज से साबित हुआ है कि दोषी विनय कुमार शर्मा ने चेहरे को खुद ही जख्मी कर लिया और वह किसी मनोवैज्ञानिक विकार से ग्रस्त नहीं है. जेल की तरफ से पेश मनोचिकित्सक ने कहा कि रोजाना आधार पर सभी चारों दोषियों की चिकित्सा जांच की गयी और सभी ठीक हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com