NDTV Khabar

Archit gupta


'Archit gupta' - 606 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SBI Recruitment 2019: एसबीआई में ग्रेजुएट्स के लिए 700 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    SBI Recruitment 2019: एसबीआई में ग्रेजुएट्स के लिए 700 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. एसबीआई अप्रेंटिस के 700 पदों पर भर्तियां करेगा. ये भर्ती पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में होगी. पंजाब में 400, हरियाणा में 150 और हिमाचल प्रदेश में 150 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

  • CAT 2019 Registration: कैट 2019 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 25 सितंबर ऐसे करें अप्लाई

    CAT 2019 Registration: कैट 2019 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 25 सितंबर ऐसे करें अप्लाई

    इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कोझिकोडे ने कॉमन ए‍डमिशन टेस्‍ट कैट के ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन (CAT 2019 Registration) की तारीख को 25 सितंबर शाम 5 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है. दरअसल, कई राज्‍यों में आई बाढ़ की वजह से ढेरों स्‍टूडेंट्स एप्‍लाई नहीं कर पाए थे. ऐसे ही स्‍टूडेंट्स को ध्‍यान में रखते हुए ऑनलाइन राजिस्‍ट्रेशन की डेडलाइन को आगे बढ़ाया है.

  • 75 फीसदी भारतीयों के अनुसार पूरे करियर में एक ही जगह काम करना अब ‘‘पुराना चलन’’

    75 फीसदी भारतीयों के अनुसार पूरे करियर में एक ही जगह काम करना अब ‘‘पुराना चलन’’

    यदि आप अपने पूरे करियर में केवल एक ही नियोक्ता के लिए काम करते हैं या ऐसा करने के इच्छुक हैं, तो 75 फीसदी भारतीयों के अनुसार आप ‘‘पुराने जमाने’’ के हैं. यह दावा एक सर्वेक्षण में किया गया है.

  • Bihar Board: बिहार बोर्ड ने जारी किया 12वीं डमी एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

    Bihar Board: बिहार बोर्ड ने जारी किया 12वीं डमी एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

    बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2020 के लिए डमी एडमिट कार्ड (Bihar Board Admit Card) जारी कर दिए गए हैं. जो स्टूडेंट्स अगले साल 12वीं की परीक्षा में भाग लेने वाले हैं वे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bsebinteredu.in पर जाकर एडमिट कार्ड (Bihar Board Dummy Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को स्कूल/कॉलेज कोड, रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि सबमिट करनी होगी.

  • SRM Institute के 6 हजार स्टूडेंट्स को मिला प्लेसमेंट, माइक्रोसॉफ्ट ने ऑफर किया 41.6 लाख का पैकेज

    SRM Institute के 6 हजार स्टूडेंट्स को मिला प्लेसमेंट, माइक्रोसॉफ्ट ने ऑफर किया 41.6 लाख का पैकेज

    चेन्नई के एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (SRM Institute of Science and Technology) के 6 हजार स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर मिला है. इस साल इंस्टीट्यूट में काफी अच्छा प्लेसमेंट (SRM Placement) हुआ है. अधिकतर स्टूडेंट्स को आईटी कंपनियों ने जॉब ऑफर की है. सबसे बड़ा पैकेज सालाना 41.6 लाख का है जो कि माइक्रोसॉफ्ट ने दिया है.

  • Uniraj Result 2019: राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए पार्ट 1, 2 और 3 सप्लीमेंट्री, री-इवेल्यूएशन रिजल्ट जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    Uniraj Result 2019: राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए पार्ट 1, 2 और 3 सप्लीमेंट्री, री-इवेल्यूएशन रिजल्ट जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) ने बीए पार्ट 1, 2 और 3 की सप्लीमेंट्री, री इवेल्यूएशन का रिजल्ट (Uniraj Results) जारी कर दिया है. यूनिवर्सिटी ने सामान्य स्टूडेंट्स के साथ मूक-बधिर स्टूडेंट्स का रिजल्ट (Uniraj Supplementary Result 2019) भी जारी कर दिया है. जिन स्टूडेंट्स ने इन परीक्षाओं में भाग लिया था वे अपना रिजल्ट राजस्थान यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट uniraj.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स नीचे दिए गए तरीकों से अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं. 

  • यूपी में फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी पाने वाले 60 शिक्षक हुए निलंबित

    यूपी में फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी पाने वाले 60 शिक्षक हुए निलंबित

    उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग में बीएड की डिग्री के सहारे सरकारी शिक्षक की नौकरी पाने वाले मथुरा के 60 शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है, जिससे विभाग में हड़कम्प मच गया है. बेसिक शिक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार डा. बीआर आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा में एसआईटी की जांच के दौरान करीब 4700 ऐसे बीएड डिग्रीधारक मिले थे, जिनकी डिग्री या तो फर्जी थी या फिर उसमें हेराफेरी की गई थी.

  • दिल्ली हाई कोर्ट ने जेएनयू छात्र संघ चुनाव के परिणाम घोषित करने की दी मंजूरी

    दिल्ली हाई कोर्ट ने जेएनयू छात्र संघ चुनाव के परिणाम घोषित करने की दी मंजूरी

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने जेएनयू चुनाव समिति को छह सितंबर को हुए छात्र संघ चुनाव के परिणामों की घोषणा करने की मंगलवार को अनुमति दे दी. न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रशासन को भी लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार चुनाव परिणाम अधिसूचित करने की अनुमति दे दी.

  • NEET PG 2020 Exam Date: जारी हुई नीट पीजी 2020 परीक्षा की तारीख, जानिए डिटेल

    NEET PG 2020 Exam Date: जारी हुई नीट पीजी 2020 परीक्षा की तारीख, जानिए डिटेल

    NEET PG 2020 Date: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने नीटी पीजी परीक्षा 2020 (NEET PG 2020) की तारीख की घोषणा कर दी है. NEET PG, MDS, PDS, PDCET परीक्षा की तारीखें ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in पर जारी की गई है. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं. NEET PG 2020 परीक्षा 5 जनवरी को आयोजित की जाएगी. वहीं, NEET-MDS 2020, FFMGE December 2019 परीक्षा का आयोजन 20 दिसंबर 2019 को किया जाएगा. इसी तरह PDCET January 2020 Admission Session के लिए परीक्षा का आयोजन भी 20 दिसंबर 2019 को किया जाएगा.

  • IBPS Clerk 2019 Registration: आईबीपीएस क्लर्क के 12 हजार पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    IBPS Clerk 2019 Registration: आईबीपीएस क्लर्क के 12 हजार पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    आईबीपीएस क्लर्क भर्ती परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक लोग ऑफिशियल वेबसाइट www.ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 9 अक्टूबर 2019 है. आईबीपीएस क्लर्क भर्ती (IBPS Clerk Recruitment) के माध्यम से देश के विभिन्न बैंकों में क्लर्क के 12 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएगी. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद अप्लाई करें.

  • Shakuntala Devi: कौन हैं 'मानव कंप्यूटर' शकुंतला देवी जो चुटकियों में सॉल्व कर देती थीं गणित की पहेलियां

    Shakuntala Devi: कौन हैं 'मानव कंप्यूटर' शकुंतला देवी जो चुटकियों में सॉल्व कर देती थीं गणित की पहेलियां

    मानव कंप्यूटर (Human Computer) शकुंतला देवी पर बन रही फिल्म का पोस्टर जारी हो चुका है. फिल्म में विद्या बालन शकुंतला देवी (Shakuntala Devi) का किरदार निभा रही हैं. शकुंतला देवी बचपन से ही अद्भुत प्रतिभा की धनी थीं.  वह बचपन से ही गणित के कठिन सवालों को बिना कागज कलम के हल कर लेती थीं. उनकी प्रतिभा को देखते हुए उनका नाम 1982 में ‘गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में भी शामिल किया गया था.

  • विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ASEAN देशों के 1 हजार छात्रों के लिए आईआईटी में पीएचडी फेलोशिप शुरू की

    विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ASEAN देशों के 1 हजार छात्रों के लिए आईआईटी में पीएचडी फेलोशिप शुरू की

    विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को आसियान देशों के छात्रों के लिए आईआईटी में एक ‘‘पीएचडी फेलोशिप’’ कार्यक्रम शुरू किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. यह कार्यक्रम अपनी तरह का सबसे बड़ा कार्यक्रम है, जिसमें तीन बैच में 1,000 छात्रों का चयन किया जाएगा. जयशंकर ने यहां जवाहरलाल नेहरू भवन में इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया और छात्रों से आवेदन प्राप्त करने के लिए एक पोर्टल भी शुरू किया.

  • Atharva Ankolekar: कंडक्‍टर का बेटा बना U-19 एशिया कप का स्‍टार, मुसीबतों को अपनाकर लिखी जीत की ईबादत

    Atharva Ankolekar: कंडक्‍टर का बेटा बना  U-19 एशिया कप का स्‍टार, मुसीबतों को अपनाकर लिखी जीत की ईबादत

    भारत को U-19 एशिया कप दिलाने वाले 18 वर्षीय अथर्व अंकोलेकर (Atharva Ankolekar) सोशल मीडिया पर हीरो बन चुके हैं. देश भर के लोग उनके खेल की तारीफ कर रहे हैं. शनिवार को भारत ने बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में हराया. अथर्व (Atharva) ने 8 ओवर में 5 विकेट लिए और भारत को शानदार जीत दिलाई. अथर्व (Atharva) को उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

  • सीएम अमरिंदर सिंह का ऐलान, पंजाब में सरकारी विभागों में 19 हजार पदों पर होगी भर्तियां

    सीएम अमरिंदर सिंह का ऐलान, पंजाब में सरकारी विभागों में 19 हजार पदों पर होगी भर्तियां

    पंजाब मंत्रिमंडल ने सोमवार को विभिन्न सरकारी विभागों में 19 हजार रिक्तियों को भरने का निर्णय किया है. एक सरकारी बयान में कहा गया है कि प्राथमिकता के आधार पर इन रिक्तियों को भरा जाएगा. इनमें पांच हजार सीटों पर पुलिस विभाग 5300 पदों पर ऊर्जा विभाग में भर्ती की जाएंगी. बयान में कहा गया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अन्य विभागों से कहा है कि वह रिक्तियों की सूची अविलंब सौंपे ताकि भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया जा सके.

  • LIC Assistant Notification: एलआईसी ने देश भर में असिस्टेंट के 8,000 पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    LIC Assistant Notification: एलआईसी ने देश भर में असिस्टेंट के 8,000 पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए लाइफ इंश्योरेंस कोर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने देश भर में वैकेंसी निकाली हैं. LIC असिस्टेंट के 8000 पदों पर भर्तियां करेगा. इस भर्ती के माध्यम से देश के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित डिवीजनल ऑफिसों में असिस्टेंट (LIC Assistant) के पदों को भरा जाएगा. LIC असिस्टेंट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 सितंबर, 2019 से शुरू हो रही है. वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख 01 अक्टूबर, 2019 है.

  • HSSC Clerk Admit Card: क्लर्क भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड इस लिंक से करें डाउनलोड

    HSSC Clerk Admit Card: क्लर्क भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड इस लिंक से करें डाउनलोड

    HSSC Clerk Admit Card जारी होने के बाद से ही ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in काम नहीं कर रही है. ऐसे में कई उम्मीदवार परेशान हैं क्योंकि ऑफिशियल वेबसाइट से ही एडमिट कार्ड (HSSC Admit Card 2019) डाउनलोड किया जा सकता है. उम्मीदवारों की सुविधा के लिए हम नीचे एक लिंक दे रहे हैं जिसकी मदद से वे अपना एडमिट कार्ड (HSSC Clerk Admit Card 2019) डाउनलोड कर सकते हैं.

  • MMRDA Recruitment 2019: मुंबई मेट्रो में 1 हजार पदों पर आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    MMRDA Recruitment 2019: मुंबई मेट्रो में 1 हजार पदों पर आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए मुंबई मेट्रो में बंपर वैकेंसी निकली हैं. महा मुंबई मेट्रो ऑपरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड 1 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती करने वाला है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 16 सितंबर से शुरू होगी.

  • Odisha: ओडिशा के 9 केंद्रीय विद्यालयों की 184 कक्षाएं बनीं स्मार्ट क्लास

    Odisha: ओडिशा के 9 केंद्रीय विद्यालयों की 184 कक्षाएं बनीं स्मार्ट क्लास

    केंद्रीय पेट्रोलियम एवं स्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को केन्द्रीय विद्यालयों की स्मार्ट कक्षाओं का उद्घाटन किया. इनमें से छह स्कूल भुवनेश्वर, दो स्कूल खोरडा रोड और एक कटक में है. अधिकारियों ने बताया कि 184 कक्षाओं को स्मार्ट कक्षाओं में तब्दील किया गया है. इसपर कुल चार करोड़ रुपये का खर्चा आया है. यह कार्य तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओनएजीसी) के कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) के तहत किया गया है.

Advertisement