NDTV Khabar

Arun jaitley news


'Arun jaitley news' - 397 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हाईकोर्ट में वो तारीख जेटली और जेठमलानी के बीच हुई तीखी बहस के लिए याद की जाएगी

    हाईकोर्ट में वो तारीख जेटली और जेठमलानी के बीच हुई तीखी बहस के लिए याद की जाएगी

    राम जेठमलानी और अरुण जेटली के देश के बड़े वकीलों में शुमार थे. कुछ साल पहले ऐसा मौका भी आया जब पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को हाईकोर्ट में राम जेठमलानी के सवालों को सामना करना पड़ा था और इस दौरान तीखी बहस की भी बात सामने आई थी.

  • पटना में लगेगी अरुण जेटली की प्रतिमा, जन्मदिन सरकारी समारोह के तौर पर मनाया जाएगा : नीतीश कुमार

    पटना में लगेगी अरुण जेटली की प्रतिमा, जन्मदिन सरकारी समारोह के तौर पर मनाया जाएगा : नीतीश कुमार

    बिहार में एनडीए सरकार के गठन में और लालू -रबड़ी शासन के ख़ात्मे में पूर्व वित मंत्री अरुण जेटली की अहम भूमिका रही है. उनके निधन के बाद अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को घोषणा की उनकी आदमक़द प्रतिमा पटना में लगाने के अलावा उनका जन्मदिवस राजकीय समारोह के रूप में मनाया जायेगा.  शनिवार को पटना में एनडीए की ओर से एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस मौके पर नीतीश कुमार ने बिहार में एनडीए सरकार के गठन में उनकी भूमिका की चर्चा करते हुए कहा कि उनके साथ उनका एक विशेष सम्बंध रहा है ख़ासकर जब बिहार के भाजपा के प्रभारी बने और विधानसभा के दो चुनाव हुए उसमें उनकी भूमिका कोई नहीं भुला नहीं सकता.

  • TOP 5 News: INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम के परिवार का सरकार पर पलटवार

    TOP 5 News: INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम के परिवार का सरकार पर पलटवार

    दिल्ली का फिरोजशाह कोटला क्रिकेट स्टेडियम (Feroz Shah Kotla Stadium) का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley) रखा जाएगा. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने यह फैसला लिया है. पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) कई बार डीडीसीए के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

  • लोकसभा में अपने भाषण से चर्चा में आए लद्दाख के सांसद ने अरुण जेटली के निधन पर जताया दुख, दिया यह बयान

    लोकसभा में अपने भाषण से चर्चा में आए लद्दाख के सांसद ने अरुण जेटली के निधन पर जताया दुख, दिया यह बयान

    लद्दाख से सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने पूर्व केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली के निधन पर दुख जताते हुए इसे देश के लिए "अपूरणीय क्षति" करार दिया और कहा कि भाजपा के कद्दावर नेता ने समय-समय पर ''नये भारत'' के निर्माण में योगदान दिया. नामग्याल ने रविवार को कहा, "कल, हम सभी को जेटलीजी के निधन का दुःखद समाचार मिला. वह न केवल भाजपा के लिए, बल्कि पूरे देश के लिए एक मजबूत नेता थे.

  • पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली, निगम बोध घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

    पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली, निगम बोध घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

    पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली का निगम बोध घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया. इस दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत कई बीजेपी नेता भावुक नजर आए. बीजेपी के अलावा बाकी दलों के नेताओं ने भी निगम बोध घाट पर जेटली को अंतिम विदाई दी. इस दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे.

  • देश के सबसे बड़े वकीलों में शुमार अरुण जेटली ने क्यों बंद कर दी थी वकालत, पढ़ें उनसे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    देश के सबसे बड़े वकीलों में शुमार अरुण जेटली ने क्यों बंद कर दी थी वकालत, पढ़ें उनसे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    Arun Jaitley: पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) का अंतिम संस्कार आज दोपहर बाद किया जाएगा. इससे पहले सुबह 10 बजे जेटली का पार्थिव शरीर बीजेपी के मुख्यालय दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर ले जाया जाएगा, जहां दिन के 2 बजे तक उनके अंतिम दर्शन किए जा सकेंगे. इसके बाद  2:00 बजे से उनकी अंतिम यात्रा निगमबोध घाट के लिए शुरू होगी और शाम को 4:00 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. अरुण जेटली के निधन पर भारतीय क्रिकेट टीम ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी. एंटिगा में वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ टेस्ट खेलने उतरी टीम इंडिया के खिलाड़ी बाहों में काली पट्टी बांधकर मैदान पर खेलने उतरे.  भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी बताते हैं कि स्टेडियम को बेहतर बनाने और खिलाड़ियों को सुविधाएं देने में वो ख़ास रुचि लेते थे. अरुण जेटली लंबे समय तक डीडीसीए के अध्यक्ष भी रहे.

  • पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की निगम बोध घाट में होगी अंत्येष्टि, बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया है पार्थिव शरीर

    पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की निगम बोध घाट में होगी अंत्येष्टि, बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया है पार्थिव शरीर

    पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली  का अंतिम संस्कार आज दोपहर बाद किया जाएगा. अभी उनके पार्थिव शरीर को बीजेपी मुख्यालय में रखा गया है. जहां लोग उनके अंतिम दर्शन कर रहे हैं.  इसके बाद  2:00 बजे से उनकी अंतिम यात्रा निगमबोध घाट के लिए शुरू होगी. बहरीन में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि गहरा दर्द दबाकर आपके बीच खड़ा हूं. पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा लंबा सफ़र जिस दोस्त के साथ तय किया, ऐसे अरुण जेटली अब हमारे  बीच नहीं रहे. उन्होंने ये भी कहा कि  कुछ दिन पहले बहन सुषमा जी चली गईं और अब मेरे दोस्त अरुण जेटली जी नहीं रहे. अरुण जेटली के निधन पर भारतीय क्रिकेट टीम ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी. एंटिगा में वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ टेस्ट खेलने उतरी टीम इंडिया  के खिलाड़ी बाहों में काली पट्टी बांधकर मैदान पर खेलने उतरे.  भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी बताते हैं कि स्टेडियम को बेहतर बनाने और खिलाड़ियों को सुविधाएं देने में वो ख़ास रुचि लेते थे. अरुण जेटली लंबे समय तक डीडीसीए के अध्यक्ष भी रहे. 

  • सोनिया गांधी ने अरुण जेटली की पत्नी को भावुक पत्र लिखकर प्रकट की संवेदना

    सोनिया गांधी ने अरुण जेटली की पत्नी को भावुक पत्र लिखकर प्रकट की संवेदना

    कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने उनकी पत्नी संगीता जेटली को लिखे एक पत्र में कहा कि वे उनका दुख साझा करती हैं.

  • Arun Jaitley Funeral LIVE Updates: पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली, निगम बोध घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

    Arun Jaitley Funeral LIVE Updates: पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली, निगम बोध घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

    Arun Jaitley Funeral LIVE: अरुण जेटली का 66 वर्ष की आयु में शनिवार को एम्स (AIIMS) में निधन हो गया था. वह 66 वर्ष के थे. जेटली का कई सप्ताह से एम्स में इलाज चल रहा था. एम्स ने इसकी घोषणा करते हुए एक संक्षिप्त बयान में कहा था कि हम बड़े दुख के साथ अरुण जेटली के निधन की जानकारी दे रहे हैं. जेटली को सांस लेने में दिक्कत और बेचैनी की शिकायत के बाद नौ अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था.  

  • NEWS FLASH: वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का फाइनल जीत पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाली पहली भारतीय

    NEWS FLASH: वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का फाइनल जीत पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाली पहली भारतीय

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत दिग्गज नेता पहुंचे अरुण जेटली के घर, दी श्रद्धांजलि

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत दिग्गज नेता पहुंचे अरुण जेटली के घर, दी श्रद्धांजलि

    केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण पीयूष गोयल, हर्षवर्धन, जितेंद्र सिंह और एस. जयशंकर के अलावा बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित विभिन्न नेताओं ने जेटली को अंतिम विदाई दी.

  • अरुण जेटली और सुषमा स्वराज के साथ 'दिल और दिमाग' से काम करने वाले नेताओं का दौर भी गया...

    अरुण जेटली और सुषमा स्वराज के साथ 'दिल और दिमाग' से काम करने वाले नेताओं का दौर भी गया...

    . नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली पिछली सरकार में जब जेटली (Arun Jaitley) मंत्री थे, तो वे अक्सर सरकार के संकटमोचक की भूमिका में नजर आते. मसला कोई भी हो, जेटली के पास जवाब जरूर होता. राफेल जैसे पेचीदा मामले पर जब विपक्ष ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया, तो रक्षामंत्री से पहले अरुण जेटली (Arun Jaitley) इन हमलों का जवाब देने के लिए मैदान में खड़े दिखाई दिये.

  • लालकृष्ण आडवाणी ने कुछ यूं किया अरुण जेटली को याद, बोले- वे हमेशा मुझे अच्छे रेस्टोरेंट...

    लालकृष्ण आडवाणी ने कुछ यूं किया अरुण जेटली को याद, बोले- वे हमेशा मुझे अच्छे रेस्टोरेंट...

    आडवाणी ने बयान जारी कर कहा, ‘दशकों तक पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता रह चुके वह (जेटली) एक ऐसे नेता थे जिन्हें मैंने अध्यक्ष रहते हुए भाजपा के कोर समूह में शामिल किया था और जल्दी ही वह पार्टी के एक अति महत्वपूर्ण नेता बन गए थे.’

  • कैसे अरुण जेटली ने बिहार में लालू-राबड़ी युग का अंत किया और नीतीश कुमार को सीएम बनाने में अहम भूमिका निभाई

    कैसे अरुण जेटली ने बिहार में लालू-राबड़ी युग का अंत किया और नीतीश कुमार को सीएम बनाने में अहम भूमिका निभाई

    बिहार की राजनीति में अरुण जेटली की असल भूमिका चारा घोटाले के दौर से सक्रिय रूप में शुरू हुई. उस समय पटना हाईकोर्ट में जो याचिका सुशील मोदी, सरयू राय, शिवानंद तिवारी और लल्लन सिंह ने दायर की थी, जिसमें रविशंकर प्रसाद ने बहस कर ख्याति बटोरी थी. उस याचिका को ड्राफ़्ट करने से लेकर दायर करने तक अरुण जेटली की भूमिका अहम थी.

  • अरुण जेटली के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, कहा- मैंने मूल्यवान दोस्त खो दिया

    अरुण जेटली के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, कहा- मैंने मूल्यवान दोस्त खो दिया

    मोदी राजकीय यात्रा पर यूएई में हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री जीवन से परिपूर्ण, प्रबुद्ध, हास्य-विनोद से भरपूर और करिश्माई शख्सियत थे. प्रधानमंत्री ने जेटली की पत्नी और बेटे से बात की और अपनी संवेदना प्रकट की. दोनों ने प्रधानमंत्री से अपनी विदेश यात्रा रद्द नहीं करने का अनुरोध किया.

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि, बोले- देश ने ऐसा नेता खो दिया जो...

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि, बोले- देश ने ऐसा नेता खो दिया जो...

    भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर दुख जताते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि देश ने ऐसा नेता खो दिया है जिन्होंने हमेशा समाज की बेहतरी के लिए काम किया. उन्होंने जेटली की पत्नी संगीता जेटली को शोक संदेश भेजकर दुख जताया. 

  • 18 दिन में बीजेपी ने खो दिए दो बड़े नेता : विपक्ष हमेशा याद करेगा सुषमा स्वराज और अरुण जेटली को

    18 दिन में बीजेपी ने खो दिए दो बड़े नेता : विपक्ष हमेशा याद करेगा सुषमा स्वराज और अरुण जेटली को

    एक ही महीने के अंदर बीजेपी ने दो बड़े नेताओं को खो दिया है.  6 अगस्त की शाम पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से बीजेपी अभी उबर भी नहीं आई थी कि 24 अगस्त को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन हो गया है. बीजेपी आज भले ही सत्ता के शिखर पहुंच गई हो लेकिन बीजेपी के इन दो नेताओं ने पार्टी को उस समय संभाला था जब 2009 में लोकसभा चुनाव में हार के बाद कार्यकर्ताओं में निराशा थी.

  • अरुण जेटली के निधन पर पीएम मोदी ने किया भावुक ट्वीट, कहा- मैंने अपना मूल्यवान दोस्त खो दिया

    अरुण जेटली के निधन पर पीएम मोदी ने किया भावुक ट्वीट, कहा- मैंने अपना मूल्यवान दोस्त खो दिया

    अरुण जेटली जी के जाने से मैंने अपना एक मूल्यवान मित्र खो दिया, जिन्हें दशकों से जानने का मुझे सौभाग्य प्राप्त था. उनमें मुद्दों को लेकर जो अंतर्दृष्टि और चीजों की समझ थी, वह विरले ही किसी में देखने को मिलती है. उन्होंने जीवन को भरपूर जिया और हम सभी के दिलों में अनगिनत खुशी के लम्हे छोड़ गये! हम उन्हें याद करेंगे.