NDTV Khabar

Arun jaitley News in Hindi


'Arun jaitley' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • वित्त मंत्री अरुण जेटली बोले, देश में महागठबंधन कभी कामयाब नहीं हो सकता है

    वित्त मंत्री अरुण जेटली बोले, देश में महागठबंधन कभी कामयाब नहीं हो सकता है

    वित्त मंत्री ने कहा कि इस देश में कभी प्रतिद्वंद्वियों का गठबंधन काम नहीं करता है. हम यह देख चुके हैं. हमने इस तरह के गठबंधनों के साथ प्रयोग किया है और देश ने इसकी भारी कीमत चुकाई है. गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में अरुण जेटली ने अलग-अलग मौकों पर विपक्षी एकता और पार्टियों पर हमला बोला है.

  • ममता बनर्जी और चंद्रबाबू पर अरुण जेटली का हमला,जिनके पास छिपाने के लिए बहुत कुछ वही अपने राज्य में नहीं घुसने देते सीबीआई

    ममता बनर्जी और चंद्रबाबू पर अरुण जेटली का हमला,जिनके पास छिपाने के लिए बहुत कुछ वही अपने राज्य में नहीं घुसने देते सीबीआई

    गौरतलब है कि इससे पहले ममता बनर्जी और चंद्रबाबू नायडू ने सीबीआई को अपने अपने राज्य में छापे मारने व जांच करने के लिए दी गई सामान्य रजामंदी को वापस ले लिया था. इसे लेकर वहीं विपक्ष ने आरोप लगाया कि केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के कारण राज्यों का उन पर से विश्वास कम हो रहा है. हालांकि भाजपा ने इसे भ्रष्ट दलों द्वारा अपने हितों के बचाव के लिए अधिकारों की स्पष्ट रूप से दुर्भावनापूर्ण कवायद करार दिया.

  • बोर्ड मीटिंग से पहले आरबीआई को लेकर केंद्र सरकार का नया प्रस्ताव बढ़ा सकता है विवाद: रिपोर्ट 

    बोर्ड मीटिंग से पहले आरबीआई को लेकर केंद्र सरकार का नया प्रस्ताव बढ़ा सकता है विवाद: रिपोर्ट 

    जानकारों के अनुसार अगर ऐसा होता है तो यह जहां एक तरफ आरबीआई (RBI) और केंद्र सरकार के बीच तनातनी को और बढ़ाएगा वहीं भारत जैसी तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था में निवेशकों के विश्वास को भी कम कर सकता है. केंद्र सरकार (Central Government)  ने सिफारिश की है कि आरबीआई बोर्ड के मसौदे के नियम वित्तीय स्थिरता, मौद्रिक नीति संचरण और विदेशी मुद्रा प्रबंधन सहित अन्य कार्यों की निगरानी के लिए पैनल स्थापित करने में सक्षम हैं.

  • क्या रफ़ाल सौदे में कहीं कुछ छुपाया जा रहा है?

    क्या रफ़ाल सौदे में कहीं कुछ छुपाया जा रहा है?

    रफाल विमान सौदा सिर्फ सरकार के लिए ही टेस्ट नहीं है, बल्कि मीडिया के लिए भी परीक्षा है. आप दर्शक मीडिया की भूमिका को लेकर कई सवाल करते भी रहते हैं. यह बहुत अच्छा है कि आप मीडिया और गोदी मीडिया के फर्क को समझ रहे हैं. हम सबको परख रहे हैं.

  • राफेल डील: सुप्रीम कोर्ट को कीमत बताने के लिए आखिर कैसे तैयार हुई सरकार, जानें पूरा मामला

    राफेल डील: सुप्रीम कोर्ट को कीमत बताने के लिए आखिर कैसे तैयार हुई सरकार, जानें पूरा मामला

    केंद्र ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि मध्यम श्रेणी के बहु भूमिका वाले लड़ाकू विमान (एमएमआरसीए) प्रक्रिया को अंतिम रूप देने में पूर्व की यूपीए सरकार द्वारा देरी हुई इसी बीच दुश्मनों ने चौथी और पांचवी पीढ़ी के विमानों को बेड़े में शामिल कर लिया. इस वजह से भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों के बेड़े की संख्या में आयी गिरावट को तुरंत दूर करने की जरूरत है.

  • सरकार का पिंड नहीं छूटा नोटबंदी कांड से

    सरकार का पिंड नहीं छूटा नोटबंदी कांड से

    कल यानी गुरुवार को नोटबंदी की दूसरी बरसी थी. विश्वप्रसिद्ध अर्थशास्त्री और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नोटबंदी के हादसे को याद दिलाया. उन्होंने बताया कि देश की अर्थव्यवस्था को चैपट करने में नोटबंदी की क्या और कितनी भूमिका रही.

  • नोटबंदी पर NDA की सहयोगी शिवसेना बोली- जनता PM मोदी को सजा देने का इंतजार कर रही है

    नोटबंदी पर NDA की सहयोगी शिवसेना बोली- जनता PM मोदी को सजा देने का इंतजार कर रही है

    नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर न सिर्फ विपक्ष के निशाने पर मोदी सरकार है, बल्कि एनडीए की सहयोगी शिवसेना के भी हमले के केंद्र में है. 8 नवंबर यानी गुरुवार को नोटबंदी के दो साल पूरे हो गए. इस मौके पर एनडीए के सहयोगी शिवसेना ने कहा कि जनता प्रधानमंत्री को दो साल पहले नोटबंदी की घोषणा करने के लिए सजा देने का इंतजार कर रही है. बता दें किप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर 2016 को 1,000 और 500 रुपये के नोट को तत्काल प्रभाव से चलन से बाहर कर दिया था.

  • क्या भारत में पत्रकारों के सवालों पर अंकुश नहीं?

    क्या भारत में पत्रकारों के सवालों पर अंकुश नहीं?

    अमरीका में मध्यावधि चुनाव के नतीजे आए हैं. उन नतीज़ों पर अलग से चर्चा हो सकती है, होनी भी चाहिए लेकिन एक बात की चर्चा हिन्दुस्तान के पत्रकारों के बीच ज़्यादा है. उनके बीच भी है जो भारत की मीडिया को गोदी मीडिया में बदलते हुए देख रहे हैं.

  • राहुल का मोदी सरकार पर हमला, नोटबंदी को योजनाबद्ध तरीके से किया गया 'आपराधिक आर्थिक घोटाला' बताया

    राहुल का मोदी सरकार पर हमला, नोटबंदी को योजनाबद्ध तरीके से किया गया 'आपराधिक आर्थिक घोटाला' बताया

    नोटबंदी के दो साल (Demonetisation Anniversary) पूरे हो गए हैं और इसे लेकर कांग्रेस ने अपने हमले तेज़ कर दिए हैं. वह नोटबंदी को पूरी तरह नाकाम बता कर प्रधानमंत्री मोदी से माफ़ी की मांग कर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नोटबंदी के मुद्दे पर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार का यह कदम खुद से पैदा की गई 'त्रासदी' और 'आत्मघाती हमला' था, जिससे प्रधानमंत्री के 'सूट-बूट वाले मित्रों' ने अपने कालेधन को सफेद करने का काम किया. उन्होंने कहा कि नोटबंदी सिर्फ एक बगैर सोचे-समझे 'मासूम इरादे' से लागू की गई आर्थिक नीति नहीं, बल्कि बहुत योजनाबद्ध तरीके से किया गया एक 'आपराधिक आर्थिक घोटाला' था.

  • कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला: नोटबंदी आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला, प्रधानमंत्री गलती स्वीकारें

    कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला: नोटबंदी आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला, प्रधानमंत्री गलती स्वीकारें

    आज नोटबंदी को हुए दो साल हो गए. नोटबंदी के फैसले के खिलाफ आज भी कांग्रेस पहले की तरह ही हमलावर है. नोटबंदी के दो साल को कांग्रेस बरसी और काला दिन के रूप में मना रही है. इस मौके पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि आज नोटबंदी की दूसरी बरसी, क्या आज भी पीएम मोदी अपनी गलती मानेंगे? उन्होंने कहा कि नोटबंदी की वजह से लाइन में लगने के कारण 143 लोगों की जान चली गई. नोटबंदी से सबसे ज्यादा नुकसान गरीबों को हुआ. 

  • ममता बनर्जी ने नोटबंदी को घोटाला बताया, बोलीं- इसने अर्थव्यवस्था और लाखों जिंदगियों को किया बर्बाद

    ममता बनर्जी ने नोटबंदी को घोटाला बताया, बोलीं- इसने अर्थव्यवस्था और लाखों जिंदगियों को किया बर्बाद

    नोटबंदी के दो साल पूरे होने के मौके पर विपक्ष पूरी तरह से हमलावर दिख रहा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2016 में हुई नोटबंदी की घोषणा के बृहस्पतिवार को दो वर्ष पूरे होने पर सरकार पर निशाना साधा और इस कदम को ‘विपदा’ करार दिया. बता दें कि इससे पहले मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर निशाना साधा और नोटबंदी को अर्थव्यवस्था की तबाही वाला कदम बताया. साथ ही कहा कि इस फैसले से देश का हर व्यक्ति प्रभावित हुआ, जिसका असर अब भी दिख रहा है.   

  • मनमोहन सिंह का मोदी सरकार पर हमला: नोटबंदी से अर्थव्यवस्था और समाज को हुई तबाही का असर दिख रहा है

    मनमोहन सिंह का मोदी सरकार पर हमला: नोटबंदी से अर्थव्यवस्था और समाज को हुई तबाही का असर दिख रहा है

    नोटबंदी के आज यानी गुरुवार को दो साल पूरे हो गए. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नोटबंदी के दो साल पूरे होने के मौके पर बृहस्पतिवार को नरेंद्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों पर निशाना साधा और कहा कि अर्थव्यवस्था की "तबाही'' वाले इस कदम का असर अब स्पष्ट हो चुका है तथा इससे देश का हर व्यक्ति प्रभावित हुआ.

  • नोटबंदी के बचाव में उतरे वित्त मंत्री अरुण जेटली, बोले- कैश को जब्त करना नहीं बल्कि अर्थव्यवस्था में लाना था मकसद

    नोटबंदी के बचाव में उतरे वित्त मंत्री अरुण जेटली, बोले- कैश को जब्त करना नहीं बल्कि अर्थव्यवस्था में लाना था मकसद

    नोटबंदी  के दो साल पूरे (Demonetisation in india 2016) होने पर कांग्रेस हमलावर दिखी तो सरकार की तरफ से वित्तमंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) इस फैसले के बचाव में उतरे.

  • अरुण जेटली बोले- अर्थव्यवस्था के विस्तार के साथ विनायक एजेंसियों की भूमिका भी बढ़ेगी

    अरुण जेटली बोले- अर्थव्यवस्था के विस्तार के साथ विनायक एजेंसियों की भूमिका भी बढ़ेगी

    उन्होंने कहा कि वृद्धि की राह पर बढ़ रही किसी भी अर्थव्यवस्था के सामने इस तरह की चुनौतियां आती रहती हैं.

  • RBI गवर्नर उर्जित पटेल को CIC की नोटिस पर सरकार की पहली प्रतिक्रिया, अरुण जेटली ने बोलने से किया इनकार

    RBI गवर्नर उर्जित पटेल को CIC की नोटिस पर सरकार की पहली प्रतिक्रिया, अरुण जेटली ने बोलने से किया इनकार

    जानबूझकर बैंक ऋण नहीं चुकाने वालों की सूची का खुलासा नहीं करने पर केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) ने आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. साथ ही सीआईसी ने प्रधानमंत्री कार्यालय, वित्त मंत्रालय और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से कहा है कि वे फंसे हुए कर्ज पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का पत्र सार्वजनिक करें. हालांकि, इस पर अभी तक सरकार की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. मगर कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के सचिव इंजेती श्रीनिवास ने कहा है कि ऐसी किसी भी बैंक डिफॉल्टर की लिस्ट को पब्लिक करने में कोई पेरशानी नहीं होनी चाहिए. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद 50 करोड़ रुपये और उससे अधिक का ऋण लेने और जानबूझकर उसे नहीं चुकाने वालों के नाम के संबंध में सूचना आरबीआई द्वारा नहीं उपलब्ध कराने को लेकर नाराज सीआईसी ने पटेल से यह बताने के लिए कहा है कि फैसले की ‘अनुपालना नहीं करने' को लेकर उन पर क्यों न अधिकतम जुर्माना लगाया जाए.

  • देश में कारोबार करना हुआ और आसान, वर्ल्ड बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में भारत की लंबी छलांग

    देश में कारोबार करना हुआ और आसान, वर्ल्ड बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में भारत की लंबी छलांग

    विश्व बैंक (World Bank) की कारोबार सुगमता रैंकिग (Ease of doing business) में भारत ने लंबी छलांग लगाई है. भारत अब 23 पायदान के सुधार के साथ 100वें से 77वें स्थान पर पहुंच गया है.

  • पांच बड़ी खबरें : दंतेवाड़ा में दूरदर्शन की टीम पर नक्सली हमला, केंद्र सरकार और RBI के बीच तनातनी

    पांच बड़ी खबरें : दंतेवाड़ा में दूरदर्शन की टीम पर नक्सली हमला, केंद्र सरकार और RBI के बीच तनातनी

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और केंद्र की मोदी सरकार के बीच भी तनातनी की खबरों के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक कार्यक्रम में रिजर्व बैंक की जमकर आलोचना की है.

  • सरकार और RBI में तनातनी के बीच अरुण जेटली ने कहा- जब बैंक लोन दे रहे थे तो रिजर्व बैंक अनदेखी कर रहा था

    सरकार और RBI में तनातनी के बीच अरुण जेटली ने कहा- जब बैंक लोन दे रहे थे तो रिजर्व बैंक अनदेखी कर रहा था

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया(RBI) और केंद्र की मोदी सरकार(Modi Govt) के बीच भी तनातनी की खबरों के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक कार्यक्रम में रिजर्व बैंक की जमकर आलोचना की है. वित्त मंत्री जेटली ने कहा कि जब 2008 से 2014 के बीच बैंक मनमाने ढंग से क़र्ज़ दे रहे थे तो रिज़र्व बैंक इसकी अनदेखी करता रहा.

12345»

Advertisement

 

Arun jaitley वीडियो

Arun jaitley से जुड़े अन्य वीडियो »