NDTV Khabar

Arun jaitley News in Hindi


'Arun jaitley' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुप्रीम कोर्ट के आदेश से CBI विवाद की निष्पक्ष जांच होगी : अरुण जेटली

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश से CBI विवाद की निष्पक्ष जांच होगी : अरुण जेटली

    सरकार ने केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) के मौजूदा विवाद सर्वोच्च न्यायालय के हस्तक्षेप का शुक्रवार को स्वागत किया. सरकार ने कहा कि इससे जांच प्रक्रिया मजबूत होगी और सच्चाई को निष्पक्ष तरीके से बहुत जल्द बाहर लाने में मदद मिलेगी.

  • CBI विवाद पर सरकार का जवाब: जांच तय करना CVC का काम, विपक्ष के आरोप बकवास

    CBI विवाद पर सरकार का जवाब: जांच तय करना CVC का काम, विपक्ष के आरोप बकवास

    सीबीआई में जारी घमासान के बीच सरकार ने बुधवार को अपना पक्ष रखा. सरकार की ओर से वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मीडिया से कहा कि सीबीआई में जो भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. साथ ही आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेजे जाने के फैसले की आलोचना के जवाब में सरकार ने कहा कि सीवीसी की सिफारिश के आधार पर ही उन्हें छुट्टी पर भेजा गयाय. अरुण जेटली ने कहा कि सीवीसी के पास इस सीबीआई मामले की जांच करने का अधिकार है और उसके पास सारे कागजात हैं. वहीं, कैबिनेट फैसले पर रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि सरकार ने एक अहम फैसला किया है, जिसके मुताबिक, अब आशा वर्करों के लिए विजिट चार्ज 250 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये किया गया है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यह भी कहा कि कि कैबिनेट ने हाई लेवल कमेटी बनाई है जो सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल की मॉनीटरिंग करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि बेनामी संपत्ति के मामले में अपील अथॉरिटी को मंजूरी दी है. वहीं सरकार ने कहा कि आशा वर्करों के लिए विजिट चार्ज 250 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये किया गया है. 

  • कांग्रेस का आरोप, मेहुल चौकसी ने अरुण जेटली की बेटी-दामाद की फर्म को किया था हायर, पेश किये दस्तावेज

    कांग्रेस का आरोप, मेहुल चौकसी ने अरुण जेटली की बेटी-दामाद की फर्म को किया था हायर, पेश किये दस्तावेज

    कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला है. कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि देश का पूरा ढांचा आर्थिक आतंकवादियों को संरक्षण देने का काम कर रहा है. मेहुल चौकसी के घोटाले से जुड़े सारे काग़ज़ात वित्त मंत्रालय, SFIO और सबको 2015 में फारवर्ड कर दी गई थी. वित्तमंत्री की बेटी सोनाली जेटली और उनके दामाद को मेहुल चौकसी की फ़र्म ने हायर किया.

  • अमृतसर रेल हादसा: पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने दिये जांच के आदेश, एक दिन के शोक का ऐलान

    अमृतसर रेल हादसा: पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने दिये जांच के आदेश, एक दिन के शोक का ऐलान

    इस हादसे में 60 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री को शुक्रवार शाम इस्राइल के लिये रवाना होना था लेकिन उन्होंने अपना विदेश दौरा स्थगित कर दिया है.

  • अमृतसर रेल हादसा : PM मोदी ने दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता को मंजूरी दी

    अमृतसर रेल हादसा : PM मोदी ने दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता को मंजूरी दी

    एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. अमृतसर के निकट जोड़ा फाटक पर शुक्रवार शाम रावण दहन देखने के लिए रेल की पटरी पर खड़े लोगों के ट्रेन की चपेट में आने से कम से कम 58 लोगों की मौत हो गई जबकि 72 अन्य घायल हो गए.

  • अरुण जेटली ने राहुल को बताया जोकर तो कांग्रेस ने किया पलटवार, कहा-बातूनी ब्लॉगर

    अरुण जेटली ने राहुल को बताया जोकर तो कांग्रेस ने किया पलटवार, कहा-बातूनी ब्लॉगर

    केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग चली. जेटली ने राहुल को मसखरा(जोकर) बताया तो कांग्रेस ने उन्हें बातूनी ब्लॉगर करार दिया.

  • मदद छोड़िए, नीरव मोदी को मैंने कभी देखा भी नहीं; झूठ गढ़ रहे हैं राहुल गांधी : अरुण जेटली

    मदद छोड़िए, नीरव मोदी को मैंने कभी देखा भी नहीं; झूठ गढ़ रहे हैं राहुल गांधी : अरुण जेटली

    वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी झूठ ‘‘गढ़’’ रहे हैं. उन्होंने कहा कि संसद में नीरव मोदी से मिलने और देश छोड़कर भागने में उसकी मदद करने की बात तो छोड़िए, उन्होंने भगोड़ा हीरा कारोबारी को कभी व्यक्तिगत तौर पर देखा तक नहीं है.

  • सार्वजनिक उपक्रम प्रतिस्पर्धी बने रहें इसके लिये कैग को सोच बदलने की जरूरत: जेटली

    सार्वजनिक उपक्रम प्रतिस्पर्धी बने रहें इसके लिये कैग को सोच बदलने की जरूरत: जेटली

    उन्होंने यहां महालेखाकारों के 29वें सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हमने अभी भी कानूनी व्यवस्था में सार्वजनिक क्षेत्र के बंधे होने पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया. खासकर उन क्षेत्रों में जहां प्रतिस्पर्धा है. और इसीलिए इससे उनके प्रदर्शन पर असर पड़ता है, यह समयसीमा पर असर डालता है जबकि निजी क्षेत्र इससे मुक्त हैं.

  • सीबीडीटी ने आयकर रिटर्न और ऑडिट रिपोर्ट जमा करने की तिथि बढ़ाकर 31 अक्टूबर की

    सीबीडीटी ने आयकर रिटर्न और ऑडिट रिपोर्ट जमा करने की तिथि बढ़ाकर 31 अक्टूबर की

    एक पखवाड़े के भीतर यह दूसरा मौका है जब आयकर रिटर्न भरने की समयसीमा बढ़ायी गयी है. जिनके खातों का ऑडिट जरूरी होता है, इससे पहले, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ऐसे करदाताओं के लिये रिटर्न भरने की समयसीमा को 30 सितंबर से बढ़ाकर 15 अक्टूबर कर दिया था.

  • पेट्रोल की कीमतों पर जेटली का राहुल गांधी को जवाब, ट्वीट कर देने से कम नहीं होंगे तेल के दाम

    पेट्रोल की कीमतों पर जेटली का राहुल गांधी को जवाब, ट्वीट कर देने से कम नहीं होंगे तेल के दाम

    जेटली ने कहा कि जब आम आदमी को राहत देने की बात आती है तो लगता है राहुल गांधी और उनके सहयोगी दल केवल ट्वीट करने और टेलीविजन ‘बाइट’ देने के लिए ही प्रतिबद्ध हैं.

  • अरुण जेटली बोले – इस तरह बैंक और टेलीकॉम कंपनियों को दी जा सकती है आधार के इस्तेमाल की छूट

    अरुण जेटली बोले – इस तरह बैंक और टेलीकॉम कंपनियों को दी जा सकती है आधार के इस्तेमाल की छूट

    उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि क्या सरकार इसके लिए नया कानून लाएगी. उच्चतम न्यायालय ने पिछले महीने 12 अंकों की विशिष्ट पहचान संख्या आधार को संवैधानिक रूप से वैध ठहराया था.

  • यौन रूझान को 'स्वतंत्र अभिव्यक्ति' बताने के तर्क से असहमत : अरुण जेटली

    यौन रूझान को 'स्वतंत्र अभिव्यक्ति' बताने के तर्क से असहमत : अरुण जेटली

    वित्त मंत्री अरूण जेटली ने शनिवार को कहा कि सहमति से बने समलैंगिक संबंध को अपराध के दायरे से बाहर करने के सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के उस हिस्से से वह सहमत नहीं हैं जिसमें कहा गया है कि यौन रूझान स्वतंत्र अभिव्यक्ति का हिस्सा है. जेटली ने कहा कि उन्हें लगता है कि इससे स्कूल, छात्रावास, जेल या सेना के मोर्चे पर समलैंगिक या बाईसेक्सुअल गतिविधि के किसी भी स्वरूप को रोके जाने पर सवाल उठता है.

  • MP की शिवराज सिंह सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती की

    MP की शिवराज सिंह सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती की

    केंद्र सरकार द्वारा गुरुवार को पेट्रोल और डीजल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर टैक्स में कमी करने के निर्णय के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने भी इन ईंधनों पर इतनी ही कमी करने की घोषणा की है. केंद्र और प्रदेश सरकार के इस निर्णय से प्रदेश में पेट्रोल और डीजल पांच रुपये प्रति लीटर की घटी दरों पर लोगों को मिलेगा.

  • पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों से निपटने की सरकार की कोशिश

    पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों से निपटने की सरकार की कोशिश

    आख़िर कब तक सरकार भी देखती और कब तक लोग भी देखते. पेट्रोल, डीज़ल और रसोई गैस के दाम बढ़ते-बढ़ते कहां तक जाएंगे किसी को नहीं पता. कई महीनों से जनता पेट्रोल डीज़ल और रसोई गैस के दाम दिए जा रही थी और यह मान लिया गया था कि जनता इस बार उफ्फ तक नहीं कर रही है क्योंकि वह सरकार के ख़िलाफ़ नारे नहीं लगा रही है.

  • हरियाणा ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती की, पंजाब शुक्रवार को करेगा फैसला 

    हरियाणा ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती की, पंजाब शुक्रवार को करेगा फैसला 

    हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की घोषणा की है. वहीं, पंजाब सरकार ने ईंधन की कीमतों में कमी के लिए केंद्र के सुझावों का आकलन करने के लिए शुक्रवार को बैठक बुलाई है. केंद्र सरकार की ओर से ईंधन कीमतों में ढाई रुपये की कटौती करने की घोषणा के बाद दोनों राज्यों की ओर से यह घोषणा की गई है.

  • पेट्रोल-डीजल पर कम से कम 10 रुपये की कटौती की जानी चाहिए : ममता बनर्जी 

    पेट्रोल-डीजल पर कम से कम 10 रुपये की कटौती की जानी चाहिए : ममता बनर्जी 

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमत में की गई ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती को नाकाफी बताया. उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार को पेट्रोलियम उत्पादों पर कम से कम 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती करनी चाहिए और इन पर लगा उपकर भी हटा लेना चाहिए.

  • सरकार ने 2.50 रुपये घटाई तेल की कीमत, कांग्रेस का हमला- '900 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली'

    सरकार ने 2.50 रुपये घटाई तेल की कीमत, कांग्रेस का हमला- '900 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली'

    सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती किए जाने पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस ने एक्साइज़ ड्यूटी कम करने के ऐलान पर कहा कि मोदी सरकार लोगों को मूर्ख बना रही है. उन्होंने कहा कि ये कटौती बड़े ज़ख़्म पर 'बैंड एड' लगाने जैसी है. उन्होंने मांग की कि सरकार वापस पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतें 2014 के स्तर पर लेकर आए. सुरजेवाला ने कहा कि इसे कहते हैं '900 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली.' उन्होंने कहा कि महंगाई हाथी के समान और कटौती चीटी के समान. इसलिए देश कहता है कि मोदी सरकार बेइमान. सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह इसी तरह से है कि किसी को सजा-ए-मौत सुना दीजिए और कहिये की खुश हो जाइये, क्योंकि तुम्हारी सजा-ए-मौत उम्रकैद में बदल गई है.  

  • पेट्रोल-डीजल पर सरकार ने दी 2.50 रुपये की राहत, यूपी, एमपी सहित इन राज्यों ने भी घटाई कीमतें, 10 बातें...

    पेट्रोल-डीजल पर सरकार ने दी 2.50 रुपये की राहत, यूपी, एमपी सहित इन राज्यों ने भी घटाई कीमतें, 10 बातें...

    सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर कटौती की घोषणा की. इसमें 1.50 रुपये की कमी एक्साइज ड्यूटी में की गई है, जबकि पेट्रोलियम का खुदरा काम करने वाली सरकारी कंपनियों को एक रुपये प्रति लीटर का बोझ वहन करने के लिए कहा गया है. केंद्र सरकार की इस घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उतराखंड, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, हरियाणा, असम, त्रिपुरा और जम्मू कश्मीर ने भी वैट में कटौती की घोषणा कर दी है. इससे राज्यों में तेल की कीमतों में लोगों को 5 रुपये तक की राहत मिलेगी. तेल की कम हुई कीमते आज आर 12 बजे से लागू हो जाएगी. भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार के चार साल के कार्यकाल में यह दूसरी बार है जब पेट्रोलियम पर उत्पाद शुल्क में कटौती की गई है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उत्पाद शुल्क में कटौती से केंद्र सरकार को 10,500 करोड़ रुपये के कर राजस्व का नुकसान होगा. जेटली ने राज्य सरकारों से भी इसी अनुपात में बिक्री कर या वैट में कटौती करने का आग्रह किया.

«123456»

Advertisement

 

Arun jaitley वीडियो

Arun jaitley से जुड़े अन्य वीडियो »