NDTV Khabar

Arun jaitley News in Hindi


'Arun jaitley' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्य प्रदेश में 24 घंटे के भीतर दूसरे बीजेपी नेता पर हमला और अंतरिम बजट पेश करेंगे अरुण जेटली, 5 बड़ी खबरें

    मध्य प्रदेश में 24 घंटे के भीतर दूसरे बीजेपी नेता पर हमला और अंतरिम बजट पेश करेंगे अरुण जेटली, 5 बड़ी खबरें

    बिहार में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) अपने लोकसभा चुनाव अभियान का श्रीगणेश एक विशाल रैली से करेगा. हालांकि इसकी तिथि की घोषणा अभी नहीं की गई है लेकिन संभवत: 24 फ़रवरी या तीन मार्च को इस रैली का आयोजन किया जायेगा. इस रैली के बारे में जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) ने सैद्धांतिक रूप से अपनी सहमति दे दी है और BJP के नेताओं के साथ किस तिथि को इसका आयोजन किया जाये इस पर विचार विमर्श चल रहा है.

  • अंतरिम बजट पेश करने अमेरिका से लौटेंगे वित्तमंत्री अरुण जेटली : सूत्र

    अंतरिम बजट पेश करने अमेरिका से लौटेंगे वित्तमंत्री अरुण जेटली : सूत्र

    पिछले साल 14 मई 2018 को 66 वर्षीय जेटली का गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. उसके बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है. पिछले नौ महीनों में उन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है. उन्हें पिछले साल अप्रैल में एम्स में भर्ती कराया गया था जहां वह डायलसिस पर थे और बाद में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. जेटली की अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी रेलमंत्री पीयूष गोयल को सौंपी गई थी. जेटली 23 अगस्त 2018 को वापस वित्त मंत्रालय संभालने पहुंचे थे.

  • वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 'महागठबंधन' पर किया तंज , कहा- इनका काम सिर्फ पीएम मोदी की बुराई करना भर है

    वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 'महागठबंधन' पर किया तंज , कहा- इनका काम सिर्फ पीएम मोदी की बुराई करना भर है

    अरुण जेटली इस समय चिकित्सा के लिये अमेरिका गये हुए हैं. उन्होंने मंगलवार को देश छोड़ने के बाद पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित किया है. हाल ही में तीन हिंदी भाषी राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की हार के बाद कुछ विपक्षी नेता गठबंधन जैसा विकल्प खड़ा कर चुनावों में जीत की उम्मीद रखने लगे हैं. 

  • क्या अपने अंतिम बजट में मोदी सरकार खोलेगी खजाना?

    क्या अपने अंतिम बजट में मोदी सरकार खोलेगी खजाना?

    एक फरवरी को मोदी सरकार अपना अंतिम बजट पेश करेगी. चुनाव से सिर्फ दो महीने पहले आने वाला यह बजट अंतरिम होगा. यानी परंपरा के मुताबिक सरकार इसके जरिए चुनाव होकर नई सरकार बनने तक तीन महीनों के लिए होने वाले खर्च का इंतजाम करेगी. परंपरा यह भी है कि जाती हुई सरकार कोई बड़ा नीतिगत ऐलान इस अंतरिम बजट में नहीं करती है. लेकिन सवाल उठ रहा है कि क्या मोदी सरकार परंपरा को ताक पर रखकर इस अंतरिम बजट या वोट ऑन अकाउंट में आने वाले चुनावों के मद्देनजर बड़े ऐलान कर सकती है, ताकि वोटरों को लुभाया जा सके? कुछ ऐसे ऐलान हैं जिनका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है. सरकार के भीतर इन्हें लेकर चर्चा भी है.

  • अमेरिका से अरुण जेटली का विपक्ष पर 'ब्लॉग वार': कुछ लोगों को लगता है, उनका जन्म ही 'राज' करने के लिए हुआ है

    अमेरिका से अरुण जेटली का विपक्ष पर 'ब्लॉग वार': कुछ लोगों को लगता है, उनका जन्म ही 'राज' करने के लिए हुआ है

    केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली भले ही अभी अपने इलाज के लिए अमेरिका में हों, मगर उनकी सक्रियता अभी कम नहीं हुई है. ब्लॉग के जरिए अक्सर विपक्ष पर हमला बोलने वाले अरुण जेटली ने एक बार फिर से इलाज के दौरान ही ब्लॉग लिखा है और कई मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखी है.

  • मेघालय के खदान से मिला मजदूर का पहला शव और 'स्वच्छ कुंभ' के दावों की खुली पोल, पढ़ें 5 बड़ी खबरें 

    मेघालय के खदान से मिला मजदूर का पहला शव और 'स्वच्छ कुंभ' के दावों की खुली पोल, पढ़ें 5 बड़ी खबरें 

    स्वच्छ कुंभ का दावा करते हुए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार और केंद्र सरकार ने यहां 1,20,000 शौचालय बनाने की बात का व्यापक रूप से प्रचार किया था, लेकिन आध्यात्मिक, सांस्कृतिक और धार्मिक समागम के पहले ही दिन हजारों शौचालय बेकार पड़े मिले और कई श्रद्धालु खुले शौच करते दिखाई दिए.  

  • इलाज के लिए अमेरिका गए अरुण जेटली की खबर सुनकर 'दुखी' राहुल गांधी, बोले- मुश्किल घड़ी में हम हैं आपके साथ

    इलाज के लिए अमेरिका गए अरुण जेटली की खबर सुनकर 'दुखी' राहुल गांधी, बोले- मुश्किल घड़ी में हम हैं आपके साथ

    वित्त मंत्री अरुण जेटली गुर्दा संबंधी अपनी बीमारी की जांच के लिए अचानक अमेरिका गए हैं. सूत्रों के मुताबिक जेटली ‘नियमित जांच के लिए’ अमेरिका गए हैं. हालांकि, उनके वापस आने के समय की जानकारी नहीं दी गई है. पिछले साल 14 मई 2018 को 66 वर्षीय जेटली का गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. उसके बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है. पिछले नौ महीनों में उन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है. उन्हें पिछले साल अप्रैल में एम्स में भर्ती कराया गया था जहां वह डायलसिस पर थे और बाद में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. जेटली की अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी रेलमंत्री पीयूष गोयल को सौंपी गई थी.

  • NEWS FLASH: चुनाव आयोग ने शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को चाबी चुनाव चिन्‍ह आवंटित किया

    NEWS FLASH: चुनाव आयोग ने शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को चाबी चुनाव चिन्‍ह आवंटित किया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • सवर्ण आरक्षण बिल: लोकसभा में 5 घंटे की चर्चा के दौरान नेताओं ने क्या-क्या कहा?

    सवर्ण आरक्षण बिल: लोकसभा में 5 घंटे की चर्चा के दौरान नेताओं ने क्या-क्या कहा?

    सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को नौकरियों और शिक्षा में 10 फीसदी आरक्षण देने के लिए लाया गया बिल लोकसभा में पास हो गया. लगभग पांच घंटे की चर्चा के बाद यह बिल मंगलवार को लोकसभा में पास हुआ. बिल के समर्थन में 323 वोट और विरोध में महज 3 वोट पड़े. लगभग सभी दलों ने इसका पक्ष लिया, लेकिन किसी ने भी इसका खुलकर विरोध नहीं किया. राज्यसभा में बुधवार को इस बिल को पेश किया जाएगा. इस बिल के पास होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समर्थन करने वाले सभी सांसदों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आरक्षण बिल पास होना देश के इतिहास में ऐतिहासिक पल है. हालांकि, कई सांसदों ने इस विधेयक को लेकर सरकार की नीयत पर सवाल भी खड़े किए. कांग्रेस ने कहा कि वह आर्थिक रूप से पिछड़े तबकों को शिक्षा एवं सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण देने के लिए लाए गए विधेयक के समर्थन में है, लेकिन उसे सरकार की मंशा पर शक है. 

  • आर्थिक आधार पर आरक्षण: अरुण जेटली का कांग्रेस पर हमला, गरीबों को 10% कोटा था आपका 'जुमला'

    आर्थिक आधार पर आरक्षण: अरुण जेटली का कांग्रेस पर हमला, गरीबों को 10% कोटा था आपका 'जुमला'

    वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने सामान्य वर्ग के गरीब लोगों के लिए आरक्षण संबंधी विधेयक को कांग्रेस सहित अन्य दलों से 'बड़े दिल के साथ समर्थन' देने की अपील की. उन्होंने कहा कि भाजपा सहित सभी दलों ने अपने घोषणापत्र में इसके लिए वादा कर रखा है. उन्होंने दावा किया कि चूंकि यह आरक्षण संविधान संशोधन के माध्यम से दिया जा रहा है इसलिए यह न्यायिक समीक्षा में सही ठहराया जाएगा. लोकसभा में मंगलवार को संविधान (124वां संशोधन) विधेयक पर चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए जेटली ने कहा कि भाजपा एवं राजग के अलावा कांग्रेस और अन्य दलों ने भी अपने घोषणापत्र में इस संबंध में वादा किया था कि अनारक्षित वर्ग के गरीबों को आरक्षण देंगे.

  • CBI vs CBI: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सरकार की सफाई: हमने CVC की सिफारिश पर भेजा था छुट्टी

    CBI vs CBI: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सरकार की सफाई: हमने CVC की सिफारिश पर भेजा था छुट्टी

    केंद्र सरकार द्वारा इस फैसले पर सफाई आई है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि हमने कुछ नहीं किया, हमने सीवीसी की सिफारिश पर छुट्टी पर भेजा था. उन्होंने कहा कि हमने सीबीआई की स्वतंत्रता, विश्वसनीयता और प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए सीवीसी की सिफारिश ईमानदारी से मानी थी और सीबीआई अधिकारी को छुट्टी पर भेजा था.

  • लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने राजनाथ सिंह को सौंपी संकल्प पत्र की कमान, तो अरुण जेटली को प्रचार का जिम्मा

    लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने राजनाथ सिंह को सौंपी संकल्प पत्र की कमान, तो अरुण जेटली को प्रचार का जिम्मा

    केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) ने लोकसभा चुनावों के लिए कमर कस ली है और जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी है. भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) को संकल्प पत्र (घोषणापत्र) कमेटी का प्रमुख नियुक्त किया है. तो वहीं, वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) को प्रचार शाखा का प्रमुख बनाया गया है.

  • Top 5 News : राहुल गांधी ने लगाया अरुण जेटली पर गाली देने का आरोप, सिडनी टेस्ट में भारत ने कसा शिकंजा

    Top 5 News : राहुल गांधी ने लगाया अरुण जेटली पर गाली देने का आरोप, सिडनी टेस्ट में भारत ने कसा शिकंजा

    राफेल मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आक्रामक रुख अख्तियार किए हुए हैं. लोकसभा में चर्चा में भाग लेने के बाद शुक्रवार को राहुल गांधी ने एक बार फिर से अपने सवाल दोहराए और अरुण जेटली (Arun Jaitley) पर गाली देने का आरोप भी लगाया. 

  • राफेल पर हमलावर कांग्रेस: राहुल गांधी बोले- जेटली जी ने मुझे गाली दी, मेरे सवाल का जवाब नहीं

    राफेल पर हमलावर कांग्रेस: राहुल गांधी बोले- जेटली जी ने मुझे गाली दी, मेरे सवाल का जवाब नहीं

    राफेल मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आक्रामक रुख अख्तियार किए हुए हैं. लोकसभा में चर्चा में भाग लेने के बाद शुक्रवार को राहुल गांदी ने एक बार फिर से अपने सवाल दोहराए और मोदी सरकार पर ताजा हमला किया.

  • अरुण जेटली का राहुल गांधी पर हमला: 'आपातकाल की तानाशाह' के पोते ने दिखाया अपना असली DNA, छद्म उदारवादी चुप क्यों हैं?

    अरुण जेटली का राहुल गांधी पर हमला: 'आपातकाल की तानाशाह' के पोते ने दिखाया अपना असली DNA, छद्म उदारवादी चुप क्यों हैं?

    राहुल ने बुधवार को लोकसभा में अपने भाषण में कहा था कि पीएम मोदी ने ‘पूर्वनियोजित साक्षात्कार’ दिया. इसका बाद राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिर से इसका मजाक बनाया था. उन्होंने कहा था, ‘क्या आपने प्रधानमंत्री का मंगलवार का साक्षात्कार देखा? वह हंस रहे थे. अनुकूल पत्रकार (साक्षात्कार ले रही थी). वह सवाल पूछ रही थीं और प्रधानमंत्री के जवाब भी दे रही थीं.’

  • राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछे 4 सवाल लेकिन तीसरा गायब. यूजर ने पूछा- मोदी और अंबानी ने किडनैप कर लिया क्या?

    राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछे 4 सवाल लेकिन तीसरा गायब. यूजर ने पूछा- मोदी और अंबानी ने किडनैप कर लिया क्या?

    राफेल मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सवालों के घेरे में लिया तो सियासी घमासान तेज हो गया. संसद ने शुरू हुआ आरोप-प्रत्यारोप का दौर सोशल मीडिया पर भी देखने को मिला. राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी से चार सवाल पूछे तो रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने चुटकी ले ली.

  • जब राहुल ने लोकसभा स्पीकर से कहा- मैम, मैं अनिल अंबानी नहीं तो क्या, डबल A कह सकता हूं...

    जब राहुल ने लोकसभा स्पीकर से कहा- मैम, मैं अनिल अंबानी नहीं तो क्या, डबल A कह सकता हूं...

    संसद के शीतकालीन सत्र में राफेल सौदे पर बहस को लेकर बुधवार का दिन काफी गहमा-गहमी भरा रहा. लोकसभा में बुधवार को राफेल पर बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी नीत मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और कई आरोप भी लगाए. राफेल पर बहस के दौरान राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम के कहने पर अनिल अंबानी को कॉन्ट्रैक्ट दिया गया. उन्होंने राफेल के मुद्दे पर अनिल अंबानी का नाम लिया, जिस पर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उन्हें टोकते हुए कहा कि आप उनका नाम नहीं ले सकते. ऐसा करना नियम के खिलाफ होगा. 

  • गोधरा, गठबंधन, राफेल : PM मोदी के लिए कैसे संकट मोचक बन जाते हैं अरुण जेटली ?

    गोधरा, गठबंधन, राफेल : PM मोदी के लिए कैसे संकट मोचक बन जाते हैं अरुण जेटली ?

    अरुण जेटली (Arun Jaitley) जानिए कैसे नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) और बीजेपी(BJP) के लिए हर बार संकटमोचक बन जाते हैं ? कहानी गोधरा से लेकर राफेल (Rafale) तक की.

«123456»

Advertisement

 

Arun jaitley वीडियो

Arun jaitley से जुड़े अन्य वीडियो »