NDTV Khabar

Arun jaitley News in Hindi


'Arun jaitley' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राफेल को लेकर राहुल ने फिर किया मोदी सरकार पर हमला, बोले- यह वैश्विक भ्रष्टाचार है

    राफेल को लेकर राहुल ने फिर किया मोदी सरकार पर हमला, बोले- यह वैश्विक भ्रष्टाचार है

    इस विवादास्पद राफेल लड़ाकू जेट सौदे को लेकर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप गुरुवार को तेज हो गया था.

  • प्राइम टाइम : नाकाम रही नोटबंदी?

    प्राइम टाइम : नाकाम रही नोटबंदी?

    याद कीजिए नोटबंदी की वो लाइनें. खासकर महिलाएं जिनके पास अपना जमा किया हुआ पैसा था, वो सब पतियों और पिताओं के हाथ चला गया. एक झटके में किसी बुरे वक्त के लिए बचा कर रखे गए पैसे निकाल कर देने पड़े क्योंकि वे अब वे अवैध हो चुके थे. बाद में वे पैसे लौट कर पत्नियों और बेटियों के हाथ आए या नहीं, वहीं बता सकती हैं मगर महिलाओं से लेकर आम किसानों तक लाइन में लग गए. अपना पैसा जमा कराने.

  • राफेल पर सियासत गरमाई: राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- जेटली जी JPC जांच पर यंग इंडिया इंतज़ार कर रहा है

    राफेल पर सियासत गरमाई: राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- जेटली जी JPC जांच पर यंग इंडिया इंतज़ार कर रहा है

    राफेल सौदे के मुद्दे पर सियासत गरमाती जा रही है. कांग्रेस इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है. दिल्ली में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय से पीएम आवास तक मार्च कर रहे हैं.

  • राफेल पर वित्त मंत्री अरुण जेटली का पलटवार: यह बहस प्राइमरी स्कूल की तरह है, कांग्रेस अब बेवकूफ नहीं बना सकती

    राफेल पर वित्त मंत्री अरुण जेटली का पलटवार: यह बहस प्राइमरी स्कूल की तरह है,  कांग्रेस अब बेवकूफ नहीं बना सकती

    वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल के मुद्दे पर कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई को दिये इंटरव्यू में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राहुल गांधी के सारे आरोपों पर पलटवार किया और कहा कि कांग्रेस ने राफेल की कीमत पर जो भी तथ्य सामने रखे हैं, वह सभी गलत हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने 2007 राफले प्रस्ताव के संबंध में खुद अलग-अलग भाषणों में 7 अलग-अलग कीमतों का जिक्र किया है. 

  • UPA सरकार की देन है NPA की समस्या, बांटे गए थे 'अंधाधुंध कर्ज' : जेटली

    UPA सरकार की देन है NPA की समस्या, बांटे गए थे 'अंधाधुंध कर्ज' : जेटली

    संप्रग सरकार के दौरान आर्थिक वृद्धि दर के आंकड़ों को लेकर सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस में जुबानी जंग के बीच जेटली ने कहा कि उस समय की वृद्धि अंधाधुंध ऋण के बलबूते थी.

  • कांग्रेस का वित्त मंत्री अरुण जेटली पर तंज, 'सिर्फ ब्लॉग लिखने से निवेश नहीं बढ़ेगा'

    कांग्रेस का वित्त मंत्री अरुण जेटली पर तंज, 'सिर्फ ब्लॉग लिखने से निवेश नहीं बढ़ेगा'

    कांग्रेस ने दावा किया कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार की अस्थायी नीतियों ने भारतीय अर्थव्यवस्था को बदहाल कर दिया. कांग्रेस ने वित्त मंत्री अरुण जेटली को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि ब्लॉग लिखने से निवेश नहीं बढ़ सकता. कांग्रेस के संचार विभाग के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने जिस तरह से जीडीपी बैक सीरीज रिपोर्ट को दबाने की कोशिश की और उससे छेड़छाड़ करने की कोशिश की, वह अब सबके सामने है.

  • केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के सामने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की चुनौती

    केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के सामने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की चुनौती

    केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को 3 महीने बाद फिर से वित्त मंत्रालय संभाल लिया है. किडनी ट्रांसप्लांट की वजह से वे कामकाज से अलग रहे थे.

  • लंबी बीमारी के बाद काम पर लौटे अरुण जेटली, संभालेंगे वित्‍त मंत्रालय

    लंबी बीमारी के बाद काम पर लौटे अरुण जेटली, संभालेंगे वित्‍त मंत्रालय

    14 मई से पीयूष गोयल को वित्‍त मंत्रालय का अस्‍थाई प्रभार सौंप गया था.

  • मनमोहन सिंह सरकार में ज़्यादा थी विकास दर, मोदी सरकार ने फजीहत के बाद हटाया डाटा

    मनमोहन सिंह सरकार में ज़्यादा थी विकास दर, मोदी सरकार ने फजीहत के बाद हटाया डाटा

    एक आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान भारत ने सर्वाधिक विकास दर हासिल की थी, जिसे सरकार की वेबसाइट पर जारी किया गया. मगर अब फजीहत की वजह से केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय की वेबसाइट से इसे हटा लिया गया है. देश के सकल आर्थिक उत्पाद (जीडीपी) की पीछे की श्रृंखला के आंकड़ों को लेकर उठे विवाद के बीच केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि ‘ये पक्के अनुमान नहीं है’ तथा आधिकारिक आंकड़े बाद में जारी किए जाएंगे. 

  • जेटली और गोयल को कौन सा मंत्री लिखा जाए!

    जेटली और गोयल को कौन सा मंत्री लिखा जाए!

    भारत का वित्त मंत्री कौन है? इसका कोई एक जवाब नहीं हो सकता. इसका एक जवाब होता तो बिज़नेस स्टैंडर्ड में छपे विज्ञापन से साफ़ हो जाता लेकिन विज्ञापन देने वाले जूता चप्पल उद्योग संग (CFLA) को पता ही नहीं चला कि किसे वित्त मंत्री लिखें.

  • राहुल गांधी ने बेहतरीन मौका गंवा दिया, भारतीय राजनीतिज्ञ की छवि को गंभीर नुकसान पहुंचाया : जेटली

    राहुल गांधी ने बेहतरीन मौका गंवा दिया, भारतीय राजनीतिज्ञ की छवि को गंभीर नुकसान पहुंचाया : जेटली

    राहुल गांधी पर फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ बातचीत की कहानी गढ़ने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने विश्व के समक्ष किसी भारतीय राजनीतिज्ञ की छवि को गंभीर नुकसान पहुंचाया है.

  • संसद के मॉनसून सत्र में इस बार इन विधेयकों पर होगी सबकी नजर, जानें और क्या हैं खास

    संसद के मॉनसून सत्र में इस बार इन विधेयकों पर होगी सबकी नजर, जानें और क्या हैं खास

    आज से संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो गया है. हालांकि, पीएम मोदी ने सत्र शुरू होने से पहले सभी दलों से अपील की कि इस सत्र के समय का सर्वाधिक फायदा उठाया जाए. उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी सांसद या दल अगर किसी मुद्दे पर चर्चा करना चाहता है तो सरकार उसके लिए हमेशा तैयार है. दरअसल, मॉनसून सत्र कई मायनों में खास है, क्योंकि ऐसे कई विधेयक हैं, जो इस सत्र में पास हो सकते हैं. इसके लिए सरकार ने पहले ही कांग्रेस और अन्य दलों से इन विधेयकों पर समर्थन की अपील की है. तीन तलाक, महिला आरक्षण और हलाला जैसे विधेयक भी इस सत्र में पास हो सकते हैं. मगर कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां सरकार को घेरने की तैयारी में हैं. तो चलिए जानते हैं कि इस सत्र में कौन-कौन से विधेयक प्रस्तावित हैं और क्या खास है इस मॉनसून सत्र में...

  • राहुल गांधी का जीएसटी की एक दर रखने का विचार त्रुटिपूर्ण : अरुण जेटली

    राहुल गांधी का जीएसटी की एक दर रखने का विचार त्रुटिपूर्ण : अरुण जेटली

    माल एवं सेवाकर (जीएसटी) की एक दर की पैरवी करने के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विचार को दरकिनार करते हुए केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को कहा कि यह व्यवस्था उन देशों में लागू हो सकती है जहां पूरी आबादी की व्यय क्षमता एक जैसी और बेहतर हो.

  • PM ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा - मर्सिडीज और दूध पर एक जैसा टैक्स नहीं लगाया जा सकता

    PM ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा - मर्सिडीज और दूध पर एक जैसा टैक्स नहीं लगाया जा सकता

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माल एवं सेवाकर (जीएसटी) व्यवस्था के तहत सभी वस्तुओं पर एक ही दर से कर लगाने की अवधारणा को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि मर्सिडीज कार और दूध पर एक ही दर से कर नहीं लगाया जा सकता. उन्होंने कहा कि जीएसटी के तहत सभी वस्तुओं पर 18 प्रतिशत की एक समान दर से कर लगाने की कांग्रेस पार्टी की मांग को अगर स्वीकार किया जाता है तो इससे खाद्यान्न और कई जरूरी वस्तुओं पर कर बढ़ जायेगा.

  • अरुण जेटली ने कहा- जीएसटी के बाद 18 फीसदी प्रत्यक्ष कर इकट्ठा हुए, चिदंबरम बोले- GST अब 'अपशब्द' बन गया है

    अरुण जेटली ने कहा- जीएसटी के बाद 18 फीसदी प्रत्यक्ष कर इकट्ठा हुए, चिदंबरम बोले- GST अब 'अपशब्द' बन गया है

    आज ही के दिन एक साल पहले एक देश एक टैक्स के सिद्धांत के तहत जीएसटी यानी वस्तु एवं सेवा कर पूरे देश में लागू हुआ था. आज एक साल पूरा होने के अवसर पर मोदी सरकार आज के दिन को जीएसटी दिवस के रूप में मना रही है. इस मौके पर मोदी सरकार और कांग्रेस एक दूसरे के सामने दिखी. एक ओर जहां मोदी सरकार के मंत्री जीएसटी की उपलब्धियों को गिनाया, तो वहीं कांग्रेस ने इसकी खामियों को उजागर किया. उस वक़्त के वित्त मंत्री और मौजूदा केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का कहना है जीएसटी वक़्त और देश की मांग थी. इसके ज़रिए अर्थव्यवस्था में क्रांतिकारी सुधार हुए हैं. ये छोटे कारोबारियों के लिए गेम चेंजर बना है. वहीं, कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि जीएसटी में कई खामियां हैं, जिससे आम लोगों की परेशानी बढ़ी है.   

  • GST का आज एक साल पूरा, केंद्र सरकार धूमधाम से मनाएगी वर्षगांठ

    GST का आज एक साल पूरा, केंद्र सरकार धूमधाम से मनाएगी वर्षगांठ

    वित्त मंत्रालय की यहां जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘ केन्द्रीय रेल, कोयला, वित्त एवं कॉरपोरेट कार्य मंत्री पीयूष गोयल इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे.

  • कांग्रेस ने साधा केंद्र पर निशाना, पूछा - अगर स्विस बैंक में नहीं तो आखिर कहां है काला धन?

    कांग्रेस ने साधा केंद्र पर निशाना, पूछा - अगर स्विस बैंक में नहीं तो आखिर कहां है काला धन?

    स्विस बैंकों में भारतीयों द्वारा जमा की गई राशि में बढ़ोतरी को लेकर केंद्रीय मंत्रियों अरुण जेटली और पीयूष गोयल के बयानों पर कांग्रेस ने तीखा हमला किया है. केंद्रीय मंत्रियों ने कहा था कि यह मान लेना कि स्विस बैंकों में जमा सारा पैसा काला धन है, गलत होगा.

  • कालाधन पर जेटली सख्त, बोले- अब स्विस बैंकों में पैसा जमा करते ही जानकारी मिल जाएगी

    कालाधन पर जेटली सख्त, बोले- अब स्विस बैंकों में पैसा जमा करते ही जानकारी मिल जाएगी

    उन्होंने कहा कि अगले साल जनवरी से वहां भारतीयों के खातों के बारे में तत्काल स्विट्जरलैंड से सूचनाओं का मिलना शुरु हो जाएगा.

«123456»

Advertisement

 

Arun jaitley वीडियो

Arun jaitley से जुड़े अन्य वीडियो »