NDTV Khabar

Arun yadav


'Arun yadav' - 36 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रेप के आरोपी RJD विधायक अरुण यादव फरार, घर पर इश्तेहार चश्पा किया गया

    रेप के आरोपी RJD विधायक अरुण यादव फरार, घर पर इश्तेहार चश्पा किया गया

    बिहार के चर्चित सेक्स रैकेटकांड में आरजेडी विधायक अरुण यादव की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है. पीड़िता की ओर से दूसरी बार कोर्ट में दिए गए 164 के कलम बंद बयान में नाम आने के बाद से अरुण यादव फरार हो गए हैं और पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार कोशिश कर रही है. भोजपुर पुलिस ने पास्को कोर्ट में एडीजे-1 आरके सिंह के यहां फरार विधायक अरुण यादव के घर इश्तेहार चस्पा करने की भी इजाजत मांगी थी. कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस अब विधायक के आवास पर इश्तेहार की नोटिस चस्पा कर दिया है. 

  • नाबालिग बच्ची से यौन शोषण के मामले में RJD विधायक अरुण यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

    नाबालिग बच्ची से यौन शोषण के मामले में RJD विधायक अरुण यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

    बिहार स्थित आरा की अदालत ने नाबालिग बच्ची का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संदेस से मौजूदा विधायक अरुण यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया.

  • कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ प्रियंका की जगह अजय राय को बनाया उम्मीदवार, अरुण जेटली ने दिया यह रिएक्शन 

    कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ प्रियंका की जगह अजय राय को बनाया उम्मीदवार, अरुण जेटली ने दिया यह रिएक्शन 

    कांग्रेस ने तमाम अनिश्चितताओं पर विराम लगाते हुए अजय राय को वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi Lok Sabha constituency) से पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ टिकट दिया है. पहले से ऐसी उम्मीद थी कि पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को वाराणसी (Varanasi) से मैदान में उतारेगी. प्रियंका को उम्मीदवार नहीं बनाए जाने को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर हमला बोला. कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी को नहीं उतारने के पार्टी के निर्णय से 'बुरी तरह निराश' हुए हैं, क्योंकि इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान इसको लेकर एक प्रकार का रोमांचक संशय बना दिया गया था.

  • सुशील मोदी का बड़ा खुलासा- लालू यादव ने बिहार में BJP की सरकार बनाने के लिए की थी मदद की पेशकश

    सुशील मोदी का बड़ा खुलासा- लालू यादव ने बिहार में BJP की सरकार बनाने के लिए की थी मदद की पेशकश

    बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दावा किया कि राजद प्रमुख लालू यादव ने पेशकश की थी कि अगर चारा घोटाला मामले में सीबीआई नरमी बरते तो वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धूल चटाकर भाजपा की सरकार बनाने में मदद करेंगे. पटना में सुशील मोदी ने कहा कि लालू ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के पास अपने दूत के तौर पर पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रेमचंद गुप्ता को दो बार भेजा था और बाद में गुप्ता के साथ जेटली से स्वयं भी मिले थे, पर उनकी पेशकश ठुकरा दी गई थी.

  • सुशील मोदी का दावा: लालू ने नीतीश का 'इलाज' करने के बदले जेटली से मांगी थी चारा घोटाले से बचाने की मदद

    सुशील मोदी का दावा: लालू ने नीतीश का 'इलाज' करने के बदले जेटली से मांगी थी चारा घोटाले से बचाने की मदद

    पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में मोदी ने कहा कि झारखंड उच्च न्यायालय ने चारा घोटाले के मामले में फंसे लालू प्रसाद के पक्ष में तब फैसला सुनाते हुए कहा कि था इस घोटाले से जुड़े अन्य मामलों में ट्रायल की जरूरत नहीं है क्योंकि सभी मामले एक तरह के हैं. इसके बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) इस फैसले के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय गई थी. मोदी ने कहा, 'लालू प्रसाद ने इसके बाद अपने दूत प्रेमचंद गुप्ता को भाजपा नेता अरुण जेटली के पास भेजा और मदद मांगी.'

  • इलाज के लिए अमेरिका गए अरुण जेटली की खबर सुनकर 'दुखी' राहुल गांधी, बोले- मुश्किल घड़ी में हम हैं आपके साथ

    इलाज के लिए अमेरिका गए अरुण जेटली की खबर सुनकर 'दुखी' राहुल गांधी, बोले- मुश्किल घड़ी में हम हैं आपके साथ

    वित्त मंत्री अरुण जेटली गुर्दा संबंधी अपनी बीमारी की जांच के लिए अचानक अमेरिका गए हैं. सूत्रों के मुताबिक जेटली ‘नियमित जांच के लिए’ अमेरिका गए हैं. हालांकि, उनके वापस आने के समय की जानकारी नहीं दी गई है. पिछले साल 14 मई 2018 को 66 वर्षीय जेटली का गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. उसके बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है. पिछले नौ महीनों में उन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है. उन्हें पिछले साल अप्रैल में एम्स में भर्ती कराया गया था जहां वह डायलसिस पर थे और बाद में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. जेटली की अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी रेलमंत्री पीयूष गोयल को सौंपी गई थी.

  • शिवराज के 'टाइगर जिंदा है' पर कांग्रेस का तंज, 'बूढ़ा टाइगर अब पिंजरे' में, दिग्विजय करेंगे संरक्षण...

    शिवराज के 'टाइगर जिंदा है' पर कांग्रेस का तंज, 'बूढ़ा टाइगर अब पिंजरे' में, दिग्विजय करेंगे संरक्षण...

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) पर तंज कसते हुए प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव (Arun Yadav) कहा कि 'बूढ़ा टाइगर अब पिंजरे में है.' चुनाव में शिवराज ने अरुण यादव को हराया था.

  • राहुल गांधी के मंदसौर दौरे से पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस में मच गया घमासान

    राहुल गांधी के मंदसौर दौरे से पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस में मच गया घमासान

    राहुल गांधी के मंदसौर आने से पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस में अचानक ही बगावत के सुर बुलंद हो गए हैं. पहले राहुल की करीबी पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन के समर्थकों ने इस्तीफा दिया तो अब खरगौन जिले से 1200 कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली जाकर हाईकमान को इस्तीफा सौंपने का ऐलान कर चुके हैं. खरगौन में पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव का घर है.

  • अरुण यादव ने चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की

    अरुण यादव ने चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की

    उन्होंने कहा कि उनके  कार्यकाल की सफलताओं को श्रेय कांग्रेस कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम को जाता है.  जबकि असफलताओं के लिए वह स्वयं जिम्मेदार हैं. यादव ने कहा कि वह अगले कुछ दिनों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे.

  • बीजेपी के सभी मंत्रियों को राज्यसभा का टिकट, अरुण जेटली यूपी से उम्‍मीदवार

    बीजेपी के सभी मंत्रियों को राज्यसभा का टिकट, अरुण जेटली यूपी से उम्‍मीदवार

    भारतीय जनता पार्टी ने अपने सात केंद्रीय मंत्रियों समेत 8 लोगों को राज्‍यसभा का टिकट देने का फैसला किया है. वित्त मंत्री अरुण जेटली यूपी से राज्‍यसभा चुनाव लड़ेंगे वहीं कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद बिहार से.

  • 23 साल पुरानी दुश्मनी के बाद साथ आए सपा-बसपा, माया-अखिलेश के सामने ये चुनौतियां, 10 बातें

    23 साल पुरानी दुश्मनी के बाद साथ आए सपा-बसपा, माया-अखिलेश के सामने ये चुनौतियां, 10 बातें

    उत्तर प्रदेश से एक चौंकानेवाली राजनैतिक साझेदारी की खबर है. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी 23 साल पुरानी दुश्मनी के बाद साथ आ रहे हैं. 23 साल बाद मायावती समाजवादी पार्टी के साथ किसी सियासी में दाखिल हो रही हैं. इसमें मायावती की सियासी जरूरत भी है और दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के नए अध्‍यक्ष अखिलेश से उन्‍हें वैसी अदावत भी नहीं जैसी उनके पिता मुलायम के साथ थी. पहला समझौता राज्‍यसभा-विधान परिषद चुनाव का हुआ है. हालांकि बसपा अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा से गठबंधन की खबरों को गलत बताया है. मगर राज्यसभा और प्रदेश विधान परिषद के आगामी चुनावों में सपा और कांग्रेस के साथ ‘सहयोग’ के दरवाजे खोल दिये.

  • बजट में बिहार के लिए कुछ नहीं, मोदी सरकार सिर्फ़ कागज़ों पर बातों के पकौड़े उतार रही है : तेजस्‍वी यादव

    बजट में बिहार के लिए कुछ नहीं, मोदी सरकार सिर्फ़ कागज़ों पर बातों के पकौड़े उतार रही है : तेजस्‍वी यादव

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने इस बजट को निराशाजनक करार दिया. उन्होंने ट्वीट कर नीतीश कुमार से सवाल करते हुए लिखा, "बजट में बिहार के लिए कुछ भी नहीं है. बिहार को विशेष पैकेज और विशेष राज्य के दर्जे पर कुछ भी नहीं मिला. नीतीश कुमार बताएं क्या यही उनके लिए डबल इंजन है? नीतीश जी की वजह से भाजपा की केंद्र सरकार बिहार के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है."

  • चारा घोटाला: CBI कोर्ट सभी 16 आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनाएगी सजा, लालू ने कम सजा की अर्जी दी

    चारा घोटाला: CBI कोर्ट सभी 16 आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनाएगी सजा, लालू ने कम सजा की अर्जी दी

    गुरुवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में ग्यारह बजे चारा घोटाले के मामले में दोषी करार दिये गये सभी 16 लोगों की सजा की अवधि पर बहस प्रारंभ होनी थी लेकिन अदालत ने कार्यवाही प्रारंभ होने के बाद इसके लिए दोपहर बाद दो बजे का समय तय किया. इसके चलते सुरक्षा कारणों के मद्देनजर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को होतवार स्थित बिरसा मुंडा जेल से दोपहर पौने दो बजे सीबीआई अदालत में पेश किया गया.

  • चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव समेत 16 दोषियों की सजा पर फैसला कल, इस वजह से आज टली सुनवाई

    चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव समेत 16 दोषियों की सजा पर फैसला कल, इस वजह से आज टली सुनवाई

    सीबीआई की विशेष अदालत ने इस मामले में तेजस्‍वी यादव, रघुवंश प्रसाद सिंह,  शिवानंद तिवारी और मनीष तिवारी के खिलाफ कोर्ट की अवमानना का नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने ये नोटिस अदालत के फैसले के खिलाफ बयान देने पर जारी किया है.

  • चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव पहुंचे कोर्ट, थोड़ी देर में आएगा फैसला

    चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव पहुंचे कोर्ट, थोड़ी देर में आएगा फैसला

    रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने इसी मामले में बिहार के एक और पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के अलावा बिहार के पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद और पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, हार्दिक चंद्र चौधरी, सरस्वती चंद्र और साधना सिंह को बरी कर दिया था.

  • मुद्दों से भटकाने की सबसे बड़ी ताकत बीजेपी के पास: अखिलेश यादव

    मुद्दों से भटकाने की सबसे बड़ी ताकत बीजेपी के पास: अखिलेश यादव

    अखिलेश ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुद्दों से भटकाने की सबसे बड़ी ताकत बीजेपी के पास है. इससे पहले अखिलेश यादव ने गुजरात चुनाव के नतीजों के बाद कहा था कि चुनाव परिणाम से साफ हो गया है कि विकास का ‘गुजरात माडल’ महज छलावा है और ये नतीजे इस बात का उदाहरण भी हैं कि कैसे जनता को राजनीति से कोई वास्ता ना रखने वाले क्रिया-कलापों से बहकाने का प्रयास किया जा सकता है.

  • चारा घोटाले में CBI कोर्ट का फैसला कल, लालू बोले- BJP, RSS और नीतीश जानते हैं मुझसे मुकाबला नहीं हो सकता

    चारा घोटाले में CBI कोर्ट का फैसला कल, लालू बोले- BJP, RSS और नीतीश जानते हैं मुझसे मुकाबला नहीं हो सकता

    लालू प्रसाद ने कहा कि मामले में साफ-साफ दस्‍तावेजों के साथ जो आरोप सीबीआई ने लगाए उसका जवाब हम निचली अदालत में दे चुके हैं. हमने भी अदालत में बयान दिया है. मुझ पर चारा घोटाले को लेकर अलग-अलग केस दर्ज हुए. सब पर एक ही आरोप है पर अलग-अलग ट्रायल चल रहा है.

  • सीएम नीतीश कुमार की विकास यात्रा शुरू, बगहा में गन्‍ना किसानों ने किया विरोध

    सीएम नीतीश कुमार की विकास यात्रा शुरू, बगहा में गन्‍ना किसानों ने किया विरोध

    नीतीश जब राज्य के बगहा जिले के पतिलर गांव में पहुंचे तब वहां गन्ना किसानों के समर्थन के अलावा सात निश्‍चय के सुस्त क्रियान्वयन के मुद्दे पर लोग प्रदर्शन करने लगे.